कीचड़ को नरम कैसे करें

कीचड़ सही बिंदु पर एक चमकीली और चवेली आटा है। यह तनाव से राहत और अजीब शोर बनाने के लिए एकदम सही है। हालांकि, ऐसा हो सकता है कि जब आप उस कंटेनर से हटा दें जहां आप इसे रखा है, यह एक पत्थर के रूप में कठिन है सौभाग्य से, आप अभी भी अपनी आस्तीन में कुछ चालें वापस पाने के लिए नई जैसी हैं

कदम

विधि 1

कीचड़ को नरम करने के लिए सरल तरीके का उपयोग करें
1
कुछ पानी जोड़ें यह बहुत आसान लगता है, है ना? हालांकि, यह काम करता है क्योंकि कुछ प्रकार की कीचड़ इस तरह से पुनर्प्राप्त की जा सकती है। फिर, कटोरे में कठोर मिश्रण डालें और पानी की थोड़ी मात्रा डालें। आपको शायद एक चम्मच से अधिक की आवश्यकता नहीं होगी। तब तक गूंजिये जब तक यह नरम न हो जाए।
  • 2
    कुछ जीवाणुरोधी जेल डालें कीचड़ को नरम करने का दूसरा तरीका एंटीबायोटिक जेल के एक या दो बूंदों को जोड़ना है। ब्रांड महत्वपूर्ण नहीं है एक कटोरे में मिश्रण डालकर थोड़ा जेल फैलाएं। अच्छी तरह से मिश्रण करने के लिए एक चम्मच का प्रयोग करें फिर नरम हो जाने तक गूंधिये। विचार करें कि अंत में आपको बैक्टीरिया के बिना एक कीचड़ होगी (थोड़ी देर के लिए, वैसे भी)।
  • आप मात्रा बढ़ा सकते हैं अगर आटा पहले प्रयास पर नरम नहीं होता है।
  • 3
    इसे क्रीम के साथ नरम करना क्रीम त्वचा को उपचार और मॉइस्चराइज करते हैं, इसलिए यह आपकी कीचड़ के साथ भी ऐसा कर सकता है। तुमने यह विश्वास नहीं किया, क्या तुमने? एक कटोरी में एक या दो चम्मच डाल कर (या मशीन के साथ बोतल में चार या पांच गुना स्प्रे करें) पानी की एक छप जोड़ें और मिश्रण। अब मज़ा हिस्सा आता है! कीचड़ रखो और इसे थोड़ा कुचलने। एक बार क्रीम के साथ कवर किया जाता है, आप इसे हटा सकते हैं और इसे अपने हाथों से गूंध कर सकते हैं जब तक कि यह नरम न हो।
  • 4



    अधिक गोंद जोड़ें यदि आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले नुस्खा में गोंद और बोरैक्स, कपड़े धोने का डिटर्जेंट या तरल स्टार्च होता है, तो आप थोड़ी `गोंद जोड़कर अपनी कीचड़ को ठीक कर सकते हैं। एक समय में एक चमचा के बारे में डालें और इसे नरम करने के लिए इसे काम करें
  • विधि 2

    गर्मी के साथ कीचड़ को नरम करना
    1
    इसे गुनगुने पानी में विसर्जित करें एक कटोरे में थोड़ा गर्म पानी डालो और अंदर कीचड़ डाल दीजिए। अपने हाथों से इसे काम करें, फिर इसे एक मिनट के लिए आराम करो। आपको यह आभास होगा कि वह बाहर आ रहा है, लेकिन यह ठीक भी होगा।
  • 2
    इसे 10 सेकंड के लिए माइक्रोवेव ओवन में रखें। पानी से कीचड़ निकालें और उसे बाहर निकालना। यह अवशोषित होने वाले सभी पानी को बरकरार नहीं रखना चाहिए। इसे माइक्रोवेव-सुरक्षित कटोरे में रखें और इसे 10 सेकंड के लिए ओवन में डालें। इसे लगभग एक मिनट के लिए छोड़ दें ताकि आपकी उंगलियों को जलाने न हो। कीचड़ को ठीक करने के लिए यह आपके हाथों के लायक नहीं है।
  • 3
    इसे आगे नरम करने के लिए कुछ क्रीम जोड़ें। एक या दो चम्मच डालें यह महत्वपूर्ण नहीं है अगर यह शरीर या चेहरे के लिए है यदि यह अच्छा बदबू आती है, आटा भी सुगंधित होगा। काम करने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें अच्छा किया! आपने अपनी कीचड़ को ठीक कर लिया है
  • अगर अंत में आटा बहुत तरल लगता है, तो सक्रियण का एक चुटकी जोड़ें। उत्प्रेरक पदार्थ वह चीज़ है जो आप कीचड़ पाने के लिए करते थे। उदाहरण के लिए, यह एक गिलास पानी में ढंका बोरैक्स का आधा चम्मच हो सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com