कैसे एक बेबी दरवाजा बैंड बनाने के लिए

शिशु वाहक आपके बच्चे का समर्थन करने और हमेशा उसे आपके पास रखने के लिए एक शानदार तरीका है, आप एक ही समय में अन्य कार्यों को करने के लिए स्वतंत्र हैं। कुछ पैसे बचाने के लिए, अपने हाथों से एक बैंड बनाने का प्रयास करें यह वास्तव में सरल ऑपरेशन है: पहले चरण से शुरू करो!

कदम

विधि 1

आवश्यक सामग्री लीजिए
मेक ए मोबी लपेट बेबी कैरियर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक प्रतिरोधी और थोड़ा लोचदार कपड़े चुनें। एक बेबी वाहक बनाने के लिए सबसे अच्छी सामग्री हैं मलमल या कपास और स्पैन्डेक्स या एलिस्टेन (5%) का एक छोटा प्रतिशत कपड़े, क्योंकि वे प्रतिरोधी हैं, लेकिन साथ ही साथ वे आपके शरीर के आकार और बच्चे के आकार में आसानी से पहुंचते हैं । अपना हेडबैंड बनाने के लिए, आपको कपड़े का एक टुकड़ा 4.5 मीटर लंबा और मीटर चौड़ा होना चाहिए।
  • मेक ए मोबी लपेट बेबी कैरियर चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    कैंची ले लो कैंची आपको फैब्रिक को काटने में मदद करेंगे। सिलाई वाले, विशेष रूप से, इस प्रकार के ऑपरेशन के लिए एकदम सही होते हैं क्योंकि आमतौर पर 15 सेमी से अधिक ब्लेड होते हैं और विभिन्न आकार के छेद से संभाल लेते हैं, जहां आप आराम से अपनी उंगलियों को सम्मिलित कर सकते हैं।
  • यह चाक के एक टुकड़े का उपयोग करने के लिए एक पंक्ति को आकर्षित करने के लिए बेहतर होगा जिसके साथ आपको कपड़े काटना होगा।
  • मेक ए मोबी लपेट बेबी कैरियर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    थ्रेड और अपनी सिलाई मशीन तैयार करें ये अंतिम टूल हैं जो आपको अपना बैंड बनाने की आवश्यकता होगी। आप हाथ से सब कुछ सीवे भी कर सकते हैं, लेकिन सिलाई मशीन आपको समय की बचत करने के लिए और अधिक सटीक रूप से साजिश करने और फारेन करने से बचने की अनुमति देगा।
  • विधि 2

    अपना बैंड बनाओ
    मेक ए मोबी लपेट बेबी कैरियर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    बाजार पर आकार, कपड़े और बैंड की पहनने योग्यता पर सटीक विचार प्राप्त करें। अपना हेडबैंड बनाने से पहले, बच्चों के लिए विशेष दुकानों में टहलने की कोशिश करें और देखें कि बैंड कैसे बनाये जाते हैं। इस तरह, आप आकार, लम्बाई, चौड़ाई, कपड़े और सहायक के इस प्रकार की पोर्टेबिलिटी का बेहतर विचार प्राप्त करने में सक्षम होंगे।
  • मेक ए मोबी लपेट बेबी कैरियर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    फर्श पर या एक सपाट सतह पर कपड़े फैलाएं आपके द्वारा सही कपड़े खरीदे जाने के बाद, रंग और सामग्री जिसे आप पसंद करते हैं, उसे एक बड़े, सपाट सतह पर रख दें।
  • मेक ए मोबी लपेट बेबी कैरियर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    दो समान भागों में, लंबे बाजू पर कपड़े काट लें। गलतियों से बचने के लिए, सबसे अच्छा तरीका यह है कि कपड़े को आधा में बांधाएं और एक चाक के साथ एक रेखा खींचना है जिसे बनाया गया है।
  • कपड़े को फिर से ढंकना और सिलाई कैंची का उपयोग करके जिस रेखा से आपने खींची है, उसमें धीरे-धीरे कटौती करें। आप के लिए चीजों को आसान बनाने के लिए, जब आप कटौती कर रहे हों, तो किसी को कपड़े तना करने के लिए कहें।
  • आपको इस प्रकार कपड़े के दो स्ट्रिप्स प्राप्त करना चाहिए, 4.5 मीटर लंबा और लगभग 50 सेमी चौड़ा दोनों हिस्सों का अपना खुद का बैंड बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है
  • वैकल्पिक रूप से, आप दुकान सहायकों से पूछ सकते हैं कि आप के लिए कपड़े काटने के लिए आधा हो।
  • मेक ए मोबी लपेट बेबी कैरियर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4



    बैंड के किनारों (वैकल्पिक मार्ग) को सीना दें कपड़े को दो भागों में ढकने के बाद, आप पहले से ही इसका उपयोग करना शुरू कर सकते हैं। लेकिन अगर आप बेहतर परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं और बैंड के किनारों को समय पर बिताते हुए रोकना चाहते हैं, तो आप किनारों को सीवे कर सकते हैं।
  • आपके द्वारा पसंद की चौड़ाई के किनारों को बनाते हुए कपड़े के किनारों को मोड़ो। अगले ऑपरेशन को आसान बनाने के लिए लोहे से गुना तय करें।
  • धागे को सिलाई मशीन में रखो और एक क्लासिक या ज़िग टांका लगाने के लिए हेम को सुरक्षित करें।
  • मेक ए मोबी लपेट बेबी कैरियर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    5
    बैंड के बीच में एक कपड़ा पैच जोड़ें (वैकल्पिक)। ज्यादातर ब्रांड केंद्र में एक छोटे पैच के साथ बैंड का उत्पादन करते हैं, जो छाती के चारों ओर लिपटे जाने पर संदर्भ बिंदु के रूप में कार्य करता है।
  • यदि आप चाहें, तो आप बैंड के मध्य भाग में कपड़े के एक छोटे से वर्ग (एक अलग सामग्री / रंग की अधिकता को आसानी से पहचानने के लिए) सिलाई करके इस पैच को बना सकते हैं, बाहर का सामना कर सकते हैं।
  • यदि आप अपने बैंड की तुलना में एक अलग सामग्री का एक पैच डालें, तो आप तुरंत इसे स्पर्श द्वारा पहचान सकते हैं।
  • विधि 3

    बेल्ट कैसे पहनें
    मेक ए मोबी लपेट बेबी कैरियर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने शरीर के चारों ओर बैंड लपेटें कपड़े लीजिए और दो सिरों को पकड़ो। बस्ट के सामने से अपने शरीर के कपड़े को लपेटें, पैलेट को अपनी कमर के बीच में, नाभि के ठीक ऊपर रख दें।
    • अपने हेडबैंड के रूप में सुधार करने के लिए, आप शरीर के चारों ओर लपेटने से पहले, कपड़े की लंबाई को आधा में भी गुना कर सकते हैं। सुनिश्चित करें, हालांकि, यह गुना समान है
  • मेक ए मोबी लपेट बेबी कैरियर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    पीठ के पीछे बैंड के दो सिरों को क्रॉस करें, एक्स बनाएँ दो सिरों को अपने प्रत्येक कंधे से गुजरना चाहिए (वे कंधे का पट्टा के रूप में कार्य करेंगे), पीठ पर एक्स आकार बनाना इष्टतम आराम के लिए कपड़े तना हुआ रखने की कोशिश करें
  • मेक ए मोबी लपेट बेबी कैरियर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रावरणी के नीचे दो छोरों को पास करें दो सिरों को आगे की तरफ छाती की ओर ले आओ, और उन्हें प्रावरणी के नीचे (केंद्रीय पैच के पीछे), ऊपर से नीचे, कपड़ा समायोजित करें ताकि यह आपके शरीर को अच्छी तरह से पालन करे।
  • मेक ए मोबी लपेट बेबी कैरियर चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    कमर पर समाप्त होता है। अपने पेट में एक्स बनाने के लिए दूसरी बार समाप्त होता है। दो छोर वापस पीठ में लाएं और उन्हें अपने शरीर के चारों ओर लपेटें, वही कमर स्तर पर गाँठ लेने से पहले।
  • मेक ए मोबी लपेट बेबी कैरियर चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    5
    शिशु को बैंड के अंदर रखें एक बार जब आप अपनी छाती के चारों ओर बैंड को सुरक्षित कर लेते हैं, तो आप बच्चे को अंदर डालें। सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली स्थिति, विशेष रूप से जीवन के पहले महीनों के दौरान, भ्रूण का एक है।
  • बच्चे का समर्थन करें और इसे अपने कंधे के खिलाफ रखें फिर धीरे से कपड़े के पहले टुकड़े में बच्चे को डालें (जो आपके कंधों पर निर्भर करता है) और उसे एक बैठे स्थिति में डाल दिया बाहों के नीचे, पीठ और कंधों को कवर करने के लिए कपड़े को अच्छी तरह से खोलना, हथियारों के साथ इसका समर्थन करना जारी रखना।
  • कपड़े के दूसरे टुकड़े के माध्यम से बच्चे के पैरों को पास करें (दूसरे वाला कंधे पर निर्भर करता है) फिर कपड़े का तीसरा टुकड़ा लें (जो आपकी कमर के चारों तरफ चलाता है) और बच्चे के शरीर को अच्छी तरह से लपेटने के लिए खींचें
  • टिप्स

    • जब आप अपने बच्चे को हेडबैंड में लाते हैं, तो इसे आराम से रखें और सुनिश्चित करें कि कम से कम अपनी ठोड़ी और छाती के बीच अंतरिक्ष की उंगली है, और कपड़े उसके चेहरे को कवर नहीं करता है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com