कैसे एक Pleated सिल्क शाम बैग बनाने के लिए

यह ट्यूटोरियल आपको एक सुंदर गुब्बारा-आकार का रेशम शाम बैग बनाने के लिए मार्गदर्शन करेगा, जैसा कि आप नीचे दी गई तस्वीरों में देख सकते हैं। रेशम इस प्रकार के काम के लिए अच्छी तरह से उधार देता है क्योंकि यह पट्टियाँ और पेन के सिलाई को प्रभावी ढंग से प्रतिक्रिया देता है। लिसा लाम द्वारा डिजाइन किए गए मूल मॉडल पर बनाया गया (नीचे विवरण देखें)

यदि आप एक ड्रेसमेकर हैं, तो यह वाकई बहुत अच्छा विचार है - लेकिन अगर आप अपने टेलिविंग कौशल का आश्वस्त नहीं हैं, तो यह आपके लिए नहीं है। इस परियोजना के लिए आपको निम्न पर अच्छा होना चाहिए:

  • एक मॉडल बनाना - यह श्रमसाध्य है, लेकिन महत्वपूर्ण है
  • बैग को एक त्रि-आयामी आकार देने के लिए आदर्श - पेन्स करना
  • तह करना - बैग को मात्रा देने के लिए भी यह आदर्श
  • एक चुंबकीय बटन लागू करें - जैसा कि आप सरल और पेशेवर बंद के साथ करते हैं

एनबी: तेजी के सभी तेजी 1 सेमी है, जब तक कि अन्यथा निर्दिष्ट नहीं किया गया हो। यदि आवश्यक हो तो आप छवि को बड़ा करने के लिए किसी भी फोटो पर क्लिक कर सकते हैं।

कदम

एक सिल्क प्लीटेड इवनिंग बैग चरण 1 को बनाएं
1
मॉडल बनाएं (भाग 1) एक ए 3 शीट (42 सेमी x 30 सेमी) के साथ हिस्से और आधे हिस्से में गुना, छोटे पक्षों में शामिल होकर। सममित ड्राइंग बनाने के लिए, आधे मॉडल को आकर्षित करना बेहतर होता है, शीट को आधे में तह करना और फिर बाहर काटने में होता है। एक प्रारंभिक बिंदु के रूप में शीट की गुना रेखा लें और दो पंक्तियां बनाएं, जैसे फोटो में नीले रंग के हैं।
  • एक सिल्क प्लीटेड इवनिंग थैग चरण 2 के साथ एक छवि बनाएं
    2
    शीट के नीचे 22 सेंटीमीटर उपाय करें और शीट के गुना से अंत तक एक लंब रेखा खींचना। जिस रेखा से आपने अभी तैयार की है, उसके साथ 17 सेंटीमीटर बिंदु पर चिह्न लगाएं इस बिंदु से यह 95 डिग्री का उपाय करता है और एक ऊर्ध्वाधर रेखा को चिह्नित करता है, जैसे चित्र में।
  • एक सिल्क प्लीटेड इवनिंग थैग चरण 3 के साथ एक छवि बनाएं
    3
    मॉडल बनाओ (भाग 2) शीट पर काले रंग की रेखाएं ट्रेस करें, जैसे फ़ोटो में। शीट के निचले दाहिने हिस्से में एक मुक्तहस्त वक्र आरेखित करें। वक्र के सबसे बड़े हिस्से में त्रिभुज (पेचेस के लिए) बनाएं (इस ट्यूटोरियल में त्रिभुज का शिखर 55 डिग्री है और पक्ष 3.5 सेमी लंबा है)। सुनिश्चित करें कि जब आप पेन्स प्राप्त करने के लिए अर्ध में त्रिकोण गुना करते हैं, तो पेपर धब्बा नहीं करेगा। शारीरिक रूप से त्रिकोण के सीधे पक्ष में शामिल होने की जांच करें शीर्ष रेखा के साथ 5 डिग्री मापें और दूसरी रेखा खींचें। शीट के गुना के साथ आधे में मॉडल मोड़ो और आप का पता लगाया गया टेम्पलेट काट कर।
  • एक सिल्क प्लीटेड इवनिंग थैग चरण 4 के साथ एक छवि बनाएं
    4
    इस मॉडल के आधार पर, रेशम के दो टुकड़ों को काट लें। फिर मॉडल के आधार पर, दो परतों के अस्तर, दो टुकड़े वाले चिपकने वाली इंटरलिंगिंग और दो अन्य अस्तर के कपड़े के टुकड़े को काट लें।
  • एक सिल्क प्लीटेड इवनिंग बैग चरण 5 पर रचने वाला इमेज
    5
    मॉडल बनाएं (भाग 3) पट्टियों का पैटर्न बनाओ, जिसके बाद आप तस्वीर के रूप में बैग के हैंडल में शामिल हो जाएंगे। इस मॉडल के आधार पर, कट आउट: सेट के 2 टुकड़े - अस्तर के 2 टुकड़े - 2 चिपकने वाला इंटरलिइन के टुकड़े और दोहरी अस्तर कपड़े के टुकड़े।
  • एक सिल्क प्लीटेड इवनिंग बैग चरण 6 पर रचने वाला इमेज
    6
    बैग के हैंडल के लिए स्ट्रिप्स बनाओ रेशम के दो टुकड़ों के रिवर्स साइड पर चिपकने वाला इंटरलिन लोहा रेशम के एक टुकड़े के साथ एक सैंडविच बनाओ (सीधे ऊपर) कि आप नीचे रखेंगे, फिर एक अस्तर (सीधे नीचे) कि आप बीच में डाल देंगे और शीर्ष पर डबल अस्तर कपड़े का एक टुकड़ा। पिंस के साथ सैंडविच का मिश्रण करें और इसे एक लंबे पक्षों में से एक पर 10 सेमी छोड़ दें। "वी" पट्टी के कोनों सिलाई यह द्रव्यमान को कम करेगा और कपड़े की पट्टी को अपनी सीधी रेखा में आसानी से चालू करने की अनुमति देगा। एक बार 10 सेंटीमीटर खोलने के बाद, इसे सीधे बाहर खींचें अन्य पट्टी के लिए एक ही ऑपरेशन दोहराएं
  • एक सिल्क प्लीटेड इवनिंग बैग चरण 7 को बनाएं
    7
    "वी" को संभाल द्वारा पट्टी के कोनों को सिलाई करना, जैसा कि चित्र में है
  • एक सिल्क प्लीटेड इवनिंग बैग चरण 8 के साथ शीर्षक वाली छवि
    8
    यह जांचें कि कपड़े को सीधे तरफ मुड़कर, काम उस तरह के होते हैं जैसे चित्र में दिखाई देता है
  • एक सिल्क प्लीटेड इवनिंग बैग चरण 9 के शीर्षक वाला इमेज
    9
    चुंबकीय बटन को लागू करें हैंडल के लिए स्ट्रिप्स में से एक ले लो और आधा में इसे गुना। सुनिश्चित करें कि आधे जो नीचे खोलने वाला है, सामना करना पड़ रहा है (थैले का, अस्तर नहीं - यह बाद में सिलना होगा) बैग के अंदर का सामना कर रहे पट्टी के मध्य पर केंद्र को ढूंढें और चिह्नित करें। उन हिस्सों में से एक को दबाएं जो चुंबकीय बटन को बनाते हैं ताकि इसके पीछे बाल पिन कपड़े पर दो अंक छोड़ दें। एक बटनहोल कटर का प्रयोग करके, बटन से बचे हुए निशानों में दो छोटे कटौती करें (स्ट्रिप के दोनों हिस्सों में कटौती न करें, लेकिन केवल एक में) चुंबकीय बटन का एक हिस्सा लें और स्ट्रिप के सीधे किनारों से बालों की रस्सी डालें। पीठ पर एक धातु वॉशर सम्मिलित करें जहां आप चुंबकीय बटन के इस हिस्से को रोकने के लिए हेयरपिन मोड़ लेंगे।
  • एक सिल्क प्लीटेड इवनिंग बैग चरण 10 को बनाएं
    10
    अन्य पट्टी के साथ एक ही ऑपरेशन दोहराएं, चुंबकीय बटन के दूसरे भाग को सम्मिलित करना
  • एक सिल्क प्लीटेड इवनिंग बैग चरण 11 के साथ छवि बनाएं



    11
    केंद्र का पता लगाएं चुंबकीय बटन 4 टुकड़े से बने होते हैं: 2 वाशर, एक पुरुष और एक महिला संभाल करने के लिए पट्टी के बीच के केंद्र का पता लगाएं और, सीधे कपड़े के टुकड़े पर किसी भी बटन दबाने से, यह सुनिश्चित करें कि पिन दो संकेत पीछे छोड़ सकते हैं। पीछे एक वॉशर लगाओ
  • एक सिल्क प्लीटेड इवनिंग बैग चरण 12 के साथ एक छवि बनाएं
    12
    बैग के सिलवटों में लगावें सीवे करें उन्होंने कहा कि चिपकने वाला रेशम के दोनों टुकड़े की गलत दिशा करने के लिए इंटरफ़ेस फैला है (आमतौर पर यह चिपकने वाला रेशम पर interlining उपयोग करने के लिए उचित नहीं है, लेकिन इस मामले में हम हैंडबैग एक अधिक "प्लास्टिक" उपस्थिति देना चाहता हूँ)। मॉडल (ऊपर कपड़े के दाईं ओर डाल), डबल परत के लिए कपड़े का टुकड़ा पर रख दिया और एक परत के रूप में सब कुछ समझता है के अनुसार आकार का रेशमी कपड़े का टुकड़ा प्राप्त करें। रेशम के साथ सीधे ऊपर का सामना करना पड़ता है, एक त्रिभुज को आधे में बांधा जाता है और तस्वीरों में दिखाया गया के रूप में (एक सीम का सीम का भत्ता छोड़कर) छिद्र लगाता है।
  • एक और ऑपरेशन को दोहराएं और दूसरा 3 पेन्स कर लें। उसी तरह, मॉडल के अनुसार आकार के आवरण के टुकड़े के साथ 4 टंक लगाओ।
  • त्रिकोण को मोड़ो और चित्र दिखाए जाने के रूप में पेन्स लगाएं।
  • एक सिल्क प्लीटेड इवनिंग बैग चरण 13 के साथ एक छवि बनाएं
    13
    बैग के बाहरी बैग सीवे काम को मोड़ो और दो हिस्सों को एक साथ पिन करें (गलत पक्ष के साथ) जब आप उन्हें एक साथ डालते हैं, तो सुनिश्चित करें कि पेचेस की रेखाओं को संरेखित कर दिया गया है (समरूप रूप से सामने से पाइटलेट के पीछे) नौकरी के शीर्ष किनारे के दोनों किनारों से 7.5 सेमी के निशान बनायें। इनमें से किसी एक से शुरू होकर, नीचे दिए गए सीवे और सीम को रोक दें जहां पर दूसरा चिन्ह स्थित है। कपड़े की सीधी दिशा में काम चालू करें।
  • उसी प्रकार पाउच को सीने लगा, लेकिन नीचे 15 सेमी छोड़ दें और सीधे ऊपर की तरफ न जाएं।
  • दोनों पक्षों के ऊपरी किनारे से शुरू होने वाले 7.5 सेमी के निशान बनाएं। नीले तीर द्वारा दिखाए गए दिशा में सीवे लगाएं।
  • एक सिल्क प्लीटेड इवनिंग बैग चरण 14 के साथ छवि बनाएं
    14
    दोनों बैग एक साथ सीना, बाहरी एक और अस्तर के साथ बनाया एक। कविता के साथ सीधे बाहर, बाहरी शीबट को आप जिस अदरक के साथ बनाते हैं, उस पट्टिका में पर्ची करें। अस्तर के बाहरी भाग और बाहरी पाउच को एक-दूसरे को छूना नहीं चाहिए। चरण 5 के रूप में संकेत बनाएं
  • बाहरी सफ़ेद को अस्तर में डालें, जैसा कि तस्वीर में दिखाया गया है।
  • ऊपरी बायीं किनार से 7.5 सेमी की परत के दाहिने किनारे पर अंक बनाएं। नीले तीर द्वारा दिखाए गए दिशा में सीवे लगाएं।
  • एक सिल्क प्लीटेड इवनिंग बैग चरण 15 को बनाएं
    15
    अस्तर खोलने के माध्यम से बाहरी पाउच को बाहर निकालें। बाहरी सफ़ेद में अस्तर को पुश करें और इसे बाहर फैलाएं। लाइनिंग के खुले हिस्से को सीना, खोलने वाले किनारों को छूने और ध्यान से करीब से
  • बाहरी बैग बाहर निकालें खुला अस्तर और सब कुछ फैलाने सीना।
  • यह परिणाम होना चाहिए (काम करने के लिए झटका देने के बाद!)
  • एक सिल्क प्लीटेड इवनिंग बैग चरण 16 को बनाएं
    16
    पट्टियाँ करें रिम के ऊपरी केंद्र पर एक पिन रखो फोटो में दिखाए अनुसार हेम को शांत करना। स्टेपल के साथ अब भी सिलवटें रखें। यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि, इसे प्रसन्न करने के बाद, किनारों को पहले बनाए गए हैंडल के लिए स्ट्रिप के रूप में समान लंबाई है। इस भाग के लिए हमें थोड़ा काम करना होगा, इसलिए अपना समय अच्छी तरह से करना गुना फर्म रखने के लिए हाथ से कुछ टाँके लगाओ। ऑपरेशन को अन्य हेम के साथ दोहराएं।
  • मोर्चे पर पट्टियाँ देखें क्या आपको पता है कि बाहरी किनारों को ऊपर की तरफ? चिंता मत करो, तुम सिर्फ जब आप (तस्वीर के नीले रेखा के साथ शीर्ष केंद्र किनारे नीचे 1 सेमी पट्टी देता है,) pleats पर हैंडल के लिए स्ट्रिप्स में से एक लागू सावधान रहें: सब कुछ संतुलित गठबंधन किया जाना चाहिए - दूसरे शब्दों में, शबाना के किनारों को संभालने के लिए स्ट्रिप्स पर नरम होना चाहिए, बैग को हल्का होना। पट्टियों की सही चौड़ाई प्राप्त करने से आपको अपना सिर थोड़ा कम करना होगा (यह चाय के कप के साथ काम करना बेहतर होगा!) स्टेपल के साथ pleating सुनिश्चित करता है और फिर कुछ हस्तनिर्मित टाँके के साथ।
  • इस प्रकार पट्टियां अंदर से दिखाई देंगी, जहां अस्तर स्थित है।
  • एक सिल्क प्लीटेड इवनिंग बैग चरण 17 को बनाएं
    17
    पिचर के किनारे पर हैंडल पट्टी रखें। एक पट्टी ले लो और आधे में पाउच के फेटा हुआ हेम पर इसे गुना। पट्टी के माध्यम से एक संभालती है। सुनिश्चित करें कि चुंबकीय बटन अंदर का सामना कर रहे हैं! के बाद से इस बिंदु पर आप एक साथ सिलाई द्वारा परतों का एक बहुत `होगा - और इस चरण pleats पर पट्टी का सही स्थिति के आसपास घूमती है - पिन हमारे काम की सफलता सौंपना नहीं है, लेकिन हम pleating पर स्ट्रिप्स पेस्ट करने के लिए और फिर सीना जा रहे हैं - इस प्रकार बहुत मेहनत की बचत!
  • स्ट्रिप में हैंडल डालें संभाल के लिए स्ट्रिप अस्तर की तरफ और पट्टियों के ऊपरी किनारे पर कुछ कपड़े गोंद फैलाएं कुछ मिनट प्रतीक्षा करें और किनारों को ध्यानपूर्वक दबाएं। पुच्छक अस्तर की ओर से ऑपरेशन को दोहराएं। जितना संभव हो उतना जितना संभव हो सके सब कुछ गठबंधन रखने के लिए सावधान रहें, यह सुनिश्चित कर लें कि पट्टी के नीचे दोनों अस्तर और पब से बाहर के साथ है (दूसरे शब्दों में, यह सुनिश्चित करें कि एक किनारे दूसरे से कम न हो)। आपको एक अच्छी सीधी विकर्ण रेखा मिलनी चाहिए जो हैंडबैग के किनारे से हैंडल के लिए स्ट्रिप्स तक जाती है।
  • एक सिल्क प्लीटेड इवनिंग बैग चरण 18 को बनाएं
    18
    पट्टियाँ पर संभाल के लिए पट्टी सीना जब गोंद सूख जाता है, तो किनारे से पट्टियाँ 2 या 3 मिमी पर स्ट्रिप लगाइये। सुनिश्चित करें कि आपने इस सीवन के साथ कपड़े के सभी परतों को रोक दिया है (यदि आपने अच्छे के लिए सब कुछ इकट्ठा किया है, तो काम सही होगा)। अब पट्टी के तल पर खुलने का समय आ गया है। जल्दी में मत बनो! संभाल के लिए अन्य पट्टी के साथ ऑपरेशन दोहराएँ
  • एक सिल्क प्लीटेड इवनिंग बैग चरण 1 9 से चित्र बनाएं
    19
    पट्टियाँ पर पट्टी सीना. धीमी गति से जाओ! अब काम थोड़ी `भारी और असुविधाजनक है, लेकिन अगर आप जल्दी में नहीं जाते हैं तो आप एक अच्छा सीधी सिलाई करेंगे। आपको लगता है कि सिलाई से पहले, gluing, वास्तव में एक शानदार विचार है पता चल जाएगा!
  • टिप्स

    • गोंद के साथ सब कुछ बर्बाद नहीं करने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • कैंची का उपयोग करते समय सावधान रहें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आवरण के लिए डबल कैनवास का आधा मीटर
    • चिपकने वाली इंटर-लाइन का आधा मीटर
    • बाहरी सफ़ेद बनाने के लिए रेशम तफ़ता का आधा मीटर
    • कपड़े का मिलान करने के लिए अस्तर और धागा का आधा मीटर
    • 2 चॉकलेट रंग का लकड़ी के हैंडल
    • 14 मिमी कांस्य रंग में 1 चुंबकीय बटन
    • अपने बैग का उपयोग करने के लिए सही जगह है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com