एक पोशाक कैसे करें

क्या आपने कभी catwalks पर या एक फैशन पत्रिका में एक शानदार पोशाक देखी है जिसे आप बर्दाश्त नहीं कर सके? या हो सकता है कि आपने हमेशा एक ऐसी पोशाक के स्वामी का सपना देखा जो आपने कभी नहीं पाया? यहां कुछ बुनियादी सुझाव हैं जो आपके ड्रेस, निर्देशों, सुझावों और अधिक विस्तृत तकनीकों के साथ विशिष्ट लिंक बनाने के लिए हैं।

कदम

भाग 1

शुरू करने के लिए
मेकअप ए ड्रेस चरण 1 नामक छवि
1
कपड़े चुनें आप अपनी पोशाक के लिए किसी कपड़े का उपयोग कर सकते हैं, भले ही कपास की तरह काम करने के लिए प्राकृतिक और सरल सामग्री पर ध्यान देने के लिए उपयुक्त हो, खासकर यदि आप शुरुआत कर रहे हों एक सुंदर रंग और पैटर्न के साथ कपड़े चुनें, जो आपके रंग को फिट बैठता है रेशम और भारी कपड़े सिलाई करने के लिए और अधिक कठिन हैं यदि आपके पास ज्यादा कौशल नहीं है। इसके अलावा एक मोटे पर्याप्त कपड़े का चयन करें जिसमें एक अस्तर या डबल परत शामिल करने की आवश्यकता नहीं होती है। आपके माप और पोशाक की लंबाई के आधार पर, आपको 180-270 सेंटीमीटर कपड़े की आवश्यकता हो सकती है।
  • अपनी पोशाक के आधार के रूप में एक बहुत बड़ी टी-शर्ट का प्रयोग करें। आप एक दूसरे हाथ की दुकान में या अपनी कोठरी के नीचे एक पा सकते हैं।
  • कपड़े चुनने पर रचनात्मक बनने की कोशिश करें, आप एक शीट या पर्दे का उपयोग भी कर सकते हैं आप इन कपड़ों के पुराने संस्करणों के साथ थोड़ा बचा सकते हैं यदि आपके पास घर पर उपलब्ध नहीं है।
  • मेकअप ए ड्रेस चरण 2 नामक छवि
    2
    कपड़े धो लें किसी भी क्रीज या दाग को खत्म करने और इसे इस्तेमाल करने से पहले कपड़े को प्रतिबंधित करने के लिए, इसे धोना महत्वपूर्ण है। एक बार धोया और सूखे, प्रसंस्करण शुरू करने के लिए लोहे गर्म करने के लिए इसे हलचल।
  • मेक ए ड्रेस चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    एक मॉडल चुनें एक पोशाक सीना करने के लिए आसान नहीं है और यदि आपके पास पालन करने के लिए एक पैटर्न है तो यह आसान है एक काग़ज़ पैटर्न आपको विशिष्ट माप और कटौती करने के लिए सटीक आकार देता है, तब सभी टुकड़े प्राप्त करने के लिए जो आपके ड्रेस को बनायेंगे। आप उन्हें मुफ्त या इंटरनेट पर या स्क्रैप की दुकानों और शिल्प वस्तुओं में भी छोटी कीमत पर पा सकते हैं। वह पैटर्न चुनें जो आप चाहते हैं शैली और आकार प्रदान करता है, और आपके शरीर के लिए सही आकार।
  • मेक ए ड्रेस चरण 4 नामक छवि
    4
    एक गलत मॉडल बनाएं यदि आप अपनी पोशाक के लिए एक पैटर्न का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप पहले से ही एक पोशाक से शुरू होने वाले नकली टुकड़े का उपयोग कर सकते हैं। एक ऐसी पोशाक ढूंढें जिसे आप पसंद करते हैं और जो आपको सूट करते हैं और अपना खुद का पैटर्न बनाते हैं समाप्त सारिणी के काम के लिए समान शैली और आरंभिक पोशाक के समान आकार होगा।
  • मेकअप ए ड्रेस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    माप लें यदि आप एक पैटर्न का पालन कर रहे हैं, तो माप मापने के लिए एक टेप उपाय का उपयोग करें पहले से मौजूद किसी अन्य से शुरू होने वाली पोशाक बनाने के लिए, पहले लंबाई में जाने के लिए अर्द्ध में उसे गुना करना चाहिए। इसे अपने कपड़े के शीर्ष पर रखें (लंबाई में भी जोड़कर) और किनारों को चिह्नित करें आप दोनों लम्बाई मॉडल का उपयोग करके कुल लंबाई को संशोधित कर सकते हैं और पक्षों से उस स्थान को माप सकते हैं जहां आप ड्रेस समाप्त करना चाहते हैं।
  • भाग 2

    पोशाक सीना
    मेक ए ड्रेस चरण 6 का शीर्षक चित्र
    1
    कपड़ा कटौती इसे फ्लैट रोल करें (या आधा में मुड़ा हुआ मॉडल जिसे आपने चुना है) और पेपर पैटर्न पर दुबला। कपड़े के विभिन्न आकारों में कटौती करने के लिए दिशानिर्देशों का पालन करें। यदि आप एक मॉडल के रूप में पूर्व-मौजूदा पोशाक का प्रयोग कर रहे हैं, तो इसे आधे में तहने के बाद आकृति को ट्रेस करें, और कपड़े के गुना किनारे के साथ पैटर्न के जोड़ किनारे बनायें। आपके द्वारा खींची गई रेखाओं के साथ काटें, फैब्रिक खोलें और आपको अपने सामने पूरे कपड़े का आकार मिलेगा।
    • किनारे के लिए अतिरिक्त कपड़े के बारे में 1.5 सेमी छोड़ने के किनारे में कटौती करने के लिए ध्यान रखना। कई पैटर्न पहले से ही इस अंतरिक्ष की भविष्यवाणी करते हैं, लेकिन आपको याद रखना चाहिए कि क्या आपने एक मॉडल के रूप में एक पोशाक का इस्तेमाल किया था।
    • यदि आप आस्तीन चाहते हैं, तो उन्हें अलग-अलग कटौती करनी होगी। पोशाक को काट दें जैसे कि यह एक टैंक टॉप था और आस्तीन बाद के समय में जोड़ा जाएगा।
    • सामने के लिए उपयोग किए गए एक ही निर्देशों का पालन करके पोशाक के पीछे कटौती करना याद रखें।
  • मेक ए ड्रेस चरण 7 नामक छवि
    2
    सिलाई शुरू करें पैटर्न द्वारा प्रदान किए गए निर्देशों का पालन करें आम तौर पर पक्षों को पहले सिल दिया जाता है। कपड़े को रिवर्स पर रखो और इसे किनारे पर लगभग आधा सेंटीमीटर के लिए गुना, लोहे का उपयोग करके गुना को समतल कर दें। उसके बाद, एक झीग-ज़ैग सिलाई के साथ, पोशाक के मोर्चे पर पीछे की ओर जुड़ें, फिर पोशाक के शरीर को सीम को सुरक्षित करने के लिए ऊपरी सिलाई जोड़ें। यह आखिरी बात आपको सपाट कपड़े रखने में मदद करता है और काम पर और अधिक पेशेवर रूप देता है।
  • सभी विशेष निर्देशों का पालन करें, जो पैटर्न पोशाक के अन्य भागों को जोड़ने के लिए प्रदान करता है।
  • यदि पैटर्न निर्दिष्ट करता है कि आपको पक्षों से पहले कुछ और करने की आवश्यकता है, संकेत का पालन करें
  • मेक ए ड्रेस चरण 8 का शीर्षक चित्र



    3
    नेकलाइन सीना एक साधारण मॉडल के लिए किनारे के साथ कपड़े का आधे से एक सेंटीमीटर गुना पड़ता है और इसे लोहे के साथ समतल कर दिया जाता है। गले सीने के लिए सीधा टांके का प्रयोग करें और किनारों को कुचलने से रोकें। आप कमर से दूरी को उस स्थान तक मापकर डिस्कोलेट की गहराई को समायोजित कर सकते हैं जहां आप सोने का अंत करना चाहते हैं और तदनुसार तदनुसार समायोजन करना चाहते हैं।
  • मेकअप ए ड्रेस चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    किनारे बनाओ पोशाक के निचले भाग में, किनारे का आधा सेंटीमीटर गुना और इसे लोहे के साथ समतल करें। यदि आपके पास एक है, तो समाप्त करने के लिए ओवरलॉक का उपयोग करें और उन्हें कर्लिंग से रोकें। अंत में सीधे टाँटे का इस्तेमाल करने के लिए पोशाक के हेम सुरक्षित और इसे अभी भी पकड़ो
  • मेकअप ए ड्रेस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    पोशाक समाप्त करें यदि आप चाहें, तो आप आसानी से खोलने के लिए पीठ पर एक ज़िप जोड़ सकते हैं आप अपने निजी स्पर्श को देने के लिए एक फीता, कर्ल, अलंकरण या मोती सिलाई करने का निर्णय ले सकते हैं। यह तुम्हारी पोशाक है और यह आपकी शैली दिखाने का मौका है! जैसा कि आप सबसे अच्छा की तरह यह करो
  • भाग 3

    अन्य प्रकार के कपड़े
    मेक ए ड्रेस चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी पोशाक बनाने के लिए एक लोचदार शीट का उपयोग करें. यदि आपके पास अभी तक अप्रयुक्त कोनों के साथ एक शीट है और आप कपड़े पर पैसे बचाने के लिए चाहते हैं, तो आप यह सीख सकते हैं कि उसे एक पोशाक में कैसे बदलना है। चादर में स्थित लोचदार आपको सुरक्षा बेल्ट प्रदान करता है, शीट्स बहुत बड़ी हैं और आपको हास्यास्पद कम कीमत पर बहुत सारे कपड़े प्रदान करते हैं।
  • मेक ए ड्रेस स्ट्रेट 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने पसंदीदा स्कर्ट को एक पोशाक में बदल दें। यदि आप कोई समय में प्यारा पोशाक चाहते हैं, तो आप अपनी स्कर्ट को दूसरे कपड़े के साथ जोड़ सकते हैं और आप चाहते हैं कि पोशाक बना सकते हैं। आप स्कर्ट के लिए कुछ सिलाई कपड़े के साथ सरल शीर्ष भी बना सकते हैं: एक सुपर फास्ट प्रोजेक्ट अगर आप जल्दी में हैं
  • मेक ए ड्रेस चरण 13 का शीर्षक चित्र
    3
    एक flapper शैली पोशाक पैक. यदि आप बिसवां दशा से प्यार करते हैं या एक थीम पार्टी के लिए एक पोशाक की तलाश कर रहे हैं, तो आप अपने हाथियों की कढ़ाई पोशाक खुद को सिलाई कर सकते हैं। किनारों के कुछ परतों के साथ एक बहुत सरल पोशाक का मिश्रण, कुछ बुनियादी शिखर कौशल आराम करेंगे! आप अपनी पार्टी के लिए शैली में तैयार होंगे "ग्रेट गेट्सबी"।
  • मेक ए ड्रेस स्ट्रेट 14 नामक छवि
    4
    स्कूल की गेंद के लिए पोशाक सीवे. थोड़ा पैसा बचाओ और अपने सपनों का सिलवाया सूट बनाएं। एक सुंदर कागज पैटर्न, सही कपड़े खोजें और बड़ी रात के लिए अपनी पोशाक तैयार करें! लोग आपकी शैली और आपके कपड़े बनाने के कौशल पर चकित होंगे।
  • टिप्स

    • Seamstresses के पुराने नियम का पालन करें: दो बार उपाय और एक बार में कटौती। दूरदर्शिता होना और कपड़े का एक बड़ा टुकड़ा बर्बाद करने के बजाय कुछ और मिनट खर्च करना बेहतर है
    • अपना समय ले लो इसे हटाने और फिर से प्रयास करने की बजाय पहले प्रयास पर सही अंक बनाना आसान होगा।
    • किसी व्यक्ति से माप लेना सुनिश्चित करें जो अधिक सटीक हो।
    • मुफ्त ऑनलाइन टेम्पलेट्स खोजें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com