कैसे कर्ल में कपड़े इकट्ठा करने के लिए

कपड़ों की कई चीजें जो आपको कर्लिंग की जरूरत होती हैं एक लंबी स्तरीय स्कर्ट पर पुरुषों की शर्ट पर आमतौर पर, आस्तीन पर कर्ल हो सकती है। कपड़े सीने के लिए ताकि यह कर्ल बनाता है, आपको किनारों को इकट्ठा करने के लिए कर्ल बनाने की आवश्यकता होती है और उसे व्यवस्थित रूप से उस पोशाक के किसी भी क्षेत्र में व्यवस्थित करना होगा जो कर्लिंग की आवश्यकता होती है। यह जितना आसान लगता है उतना आसान नहीं है क्योंकि सभा को बड़े करीने से इकट्ठा करना कठिन और समय लेने वाला हो सकता है। लेकिन इस गाइड के साथ, आप किसी भी परिधान को पुनर्जीवित करने के लिए सही कर्ल बना सकते हैं!

कदम

विधि 1

हाथ
1
एक धागे के साथ एक सुई को थ्रेड करें जो कम से कम एक पैर की लंबाई से अधिक है जो कि कर्ल होगा। उदाहरण के लिए, यदि आपको 8 इंच लंबे रिबन को घुमाने की ज़रूरत है, तो आपको कम से कम 20 इंच थ्रेड की आवश्यकता होगी। अपने धागे के अंत में एक गाँठ बनाओ
  • 2
    इकट्ठा होने के लिए किनारे के किनारों के सीधे सिलाई के 3-4 मिमी (1/4 इंच) सीना। सामग्री को सीधे छोटे तरंगों / गुनाओं में स्लाइड के रूप में खींचें ताकि आप सीधे सिलाई को सीधा डाल दें। जब आपकी सभी सामग्री हो गई है "इकट्ठा" जिस लंबाई से आप चाहते हैं, अपने धागे को मजबूती से बांधें।
  • विधि 2

    एक मशीन
    1
    अपने मशीन के बिंदु को सबसे लंबे समय तक सिलाई सेटिंग संभव में खींचें।
  • 2
    बस धागा तनाव ढीला उच्चतर (जो सुई के माध्यम से गुजरता है)।



  • 3
    अपने कपड़े के किनारे के पास दो पंक्तियां / सिलाई लगाओ

  • पहली पंक्ति के समानांतर दूसरी ओर समानांतर लाइनों को सीवे पर ध्यान दें, जो पार नहीं करते हैं। प्रत्येक सीवन के अंत में लंबे धागे को छोड़ दें।
  • 4
    निचले धागे (कुंडली) को एक तंग गाँठ में बांधाएं। नीचे के थ्रेड्स को स्नैप करें (बब्बिन के) को कर्ल पर लगाए जाने वाले क्षेत्र के एक छोर के साथ।
  • 5
    दूसरी तरफ निचले धागे को थोड़ा-थोड़ा खींचें, और कपड़े को अपने गाँठ की ओर स्लाइड करें, तरंगों के निर्माण / सिलवटें बनायें। जब आपका कपड़े था "इकट्ठा" आवश्यक लंबाई की, कड़ाई के छोरों को एक साथ मिलकर बांधें।
  • 6
    क्षेत्रों को स्थानांतरित करके अपने कर्ल को पुनर्व्यवस्थित करें "संख्या में एकत्र" दूर एक दूसरे से और अपने समांतर धागे के सुपाठ्य भागों के लिए।
  • टिप्स

    • कोट जैसे एक मजबूत धागा का उपयोग करें & क्लार्क। कम महंगे ब्रांड तोड़ देंगे बहुत अधिक आसानी से और आपको फिर से नौकरी को फिर से करना होगा
    • ज़िग-ज़ैग टांके का इस्तेमाल करते हुए, और बबिन धागे को थोड़ा खींचकर, केवल ज़िग-ज़ैग टांके की एक पंक्ति सिलाई करके कर्ल बना सकते हैं। आप चाहते हैं कि zig-zag सिलाई की चौड़ाई और लंबाई की कोशिश करें।
    • समाप्त टुकड़े को अब अधिक समय तक बनाने के लिए, टुकड़े को दो बार कपड़े से घुमाने दो - एक सीवन की तरफ और दूसरा 1/4 और 1/8 इंच के बीच बहुतायत में। यह सिलाई लाइन पर मजबूर होने से बचता है जो कर्ल को ढीला कर सकता है।
    • यह आसान बड़े करीने से घुंघराले जगह, मस्टर से पहले घुंघराले छोर से दो में कपड़े का टुकड़ा झुकने अंत और workpiece के बीच में एक बिंदु बनाने के लिए के केंद्र निहित है, बहुतायत के भीतर इतनी के रूप में में दिखाई नहीं करने के लिए बनाने के लिए समाप्त टुकड़ा- फिर आधे भाग में छिद्रों को बांधे रखें और प्रत्येक के मध्य में दूसरा बिंदु बनाएं आप जितना चाहें उतनी बार ऐसा कर सकते हैं जब टुकड़ा इकट्ठा किया जाता है तो आप अंकों के बीच की दूरी से समझ सकते हैं अगर आपके पास बड़े करीने से कर्ल है पिन कपड़े का टुकड़ा curled है, एक पिन की ओर तेजी में, एक केंद्र पर डाल दिया, और फिर अंक छोटे वर्गों के केन्द्रों अंकन पिन, और इतने पर, जब तक आप उसके स्थान पर मज़बूती टुकड़ा है।
    • कर्ल के बहुत लंबे वर्गों को कई छोटे भागों में विभाजित किया जाना चाहिए, ताकि टूटने वाले धागे की निराशा से बचें। * 20 से 24 इंच तक
    • सील्स को सुचारू रूप से रिक्ति रखने के लिए, उन्हें अभी भी पकड़ने के लिए एक बस्टिंग का उपयोग करें। यह हाथ या मशीन एक लंबे बिंदु का उपयोग करने और कन्वेयर के दबाव क्षेत्र के माध्यम से एक अधिक तरल पदार्थ ढंग से कपड़े और पिन स्लाइड करने के लिए कम करने सिल दिया जाता द्वारा किया जा सकता। यदि दबाव बहुत अधिक है तो घुमावदार कपड़े एक साथ पर्ची कर सकते हैं और टुकड़े को बाउंस कर सकते हैं। दबाने के बाद दबाकर पैर के दबाव को सामान्य रूप से बदल दें और पिंस को हटा दें क्योंकि बस्ताईंग सिलाई में कर्ल को जगह में रखा जाएगा। यह basting लाइन कभी कभी एक सा `कैसे छोटे कपड़े का भाग यह काम करता है जिस पर, एक हाथ में एक आस्तीन सीना कैसे है पर निर्भर करता है प्रत्युत्तर है। दबाने के बाद, दाहिने ओर टुकड़े को देखो और जांचें कि कर्ल का आदेश दिया गया है या नहीं। वे नहीं हैं, तो आप सीवन के basting चिकनी पक्ष (न कि curled जो शायद घुंघराले द्वारा छिपा दिया जाएगा), rispillare कट और अनुभाग है कि आप समायोजित करना चाहते हैं ठीक कर सकते हैं। आप अंतिम सिलाई पूरा करने के बाद basting अंक देखते हैं, क्योंकि वे साथ है जिसके तहत एक सूआ या कैंची की एक जोड़ी कपड़े को छुए बिना तार कटौती करने के लिए पारित कर सकते हैं एक बिंदु हैं को दूर करने के लिए आसान।
    • जब आप ड्रेस को कर्लिंग लगाते हैं, तो उन क्षेत्रों को समतल करें जो पक्षों के बीच में होंगे ताकि कपड़े उस बिंदु पर फ्लैट हो जाएं और इकठ्ठे को तेजी से पकड़े रहने से रोकें।
    • इसे इकट्ठा करने से पहले कर्ल के लिए हेम करना बहुत आसान है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com