कैसे बुना हुआ मोज़े बनाने के लिए

क्या आपके पास धागा है जो आप मोजे में बदलने की प्रतीक्षा नहीं कर सकते हैं? आप जो भी जानते हैं उसे भूल जाओ और इन चरणों का पालन करने का प्रयास करें।

आप पहले से ही जानते हैं कि कैसे बुनना, रिवर्स सिलाई कैसे करें, टांके को इकट्ठा करने और अलग करना। इस स्कीम की आवश्यकता है कि दोहरी सूक्ष्म सुइयों के साथ बड़े पैर की अंगूठी से बुनाई हो।

कदम

निट सॉक्स स्टेप 1 नाम वाली छवि
1
वह थ्रेड चुनें जिसका उपयोग आप करना चाहते हैं। ध्यान रखें कि बहुत अधिक यार्न व्यावहारिक मोजे के लिए उपयुक्त नहीं है, भले ही आपको चप्पल की एक अच्छी जोड़ी मिलती है!
  • निट सॉक्स स्टेप 2 नाम वाली छवि
    2
    चुने हुए ऊन के लिए अच्छी तरह से जाने वाले दोहरे सरकले लोहे का चयन करें। चूंकि यह जुर्राब पैटर्न सममित है, आपको 5 पंक्तियों की आवश्यकता होगी: चार को नौकरी और फर्नीचर के एक टुकड़े के साथ काम करने के लिए।
  • निट सॉक्स स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    बाद में बड़ी पैर की अंगुली सिलाई से बचने के लिए इस पद्धति का उपयोग करें। दो लोहा ले लो और इसके चारों ओर धागा पास करें जिससे एक आठ बना। प्रत्येक अंगूठी एक बिंदु बन जाएगा छोटे और मध्यम मोज़े के लिए, यह प्रत्येक जोड़ी के छल्ले पर छल्ले, बड़े पहाड़ के मोज़े के लिए दस।
  • निट सॉक्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    तीसरा लोहा लो और पहले रौशन पर प्रत्येक अंगूठी का काम करें। फिर पहले लोहे ले लो और दूसरे अंक पर काम करें। अंक अब पहले और तीसरे लोहे पर होना चाहिए। ये अंक थोड़ी `बड़ी रह सकते हैं, इसलिए आप उन्हें बाद में कस कर देंगे।
  • निट सॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    नोट करें कि प्रत्येक लोहे पर टांके, काम कैसे किया जाता है, दो दोहरी सूखी सुइयों के बीच निलंबित रहे। धीरे-धीरे इस प्रकार की विधानसभा सरल हो जाएगी!
  • निट सॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    तीसरा लोहा (चलती एक) का प्रयोग करना, 1 बिंदु पर काम करना, दूसरे को जोड़ने (अंक के बीच की अंगूठी का उपयोग करना) जब तक आप आधे रास्ते से लोहे से नहीं मिलता तब तक काम करें इस बिंदु पर केंद्र / पीठ पर वापस उजागर करने के लिए एक संकेत डाल दिया। जब तक एक सिलाई छोड़ दिया न जाए, एक नया लोहे और काम करें, एक जोड़ दें और अंतिम सिलाई का काम करें।
  • एक बिंदु बनाने के लिए अपना कार्य तनाव रखो और पंक्तियों के बीच लटका हुआ पिछली रेखा के धागे को ढूंढें। अपने दाहिने हाथ में लोहे की नोक का उपयोग करके इसे ले लो, इसे अपने बाएं हाथ के लोहे पर ले जाओ और इसे काम करें जैसे कि यह एक सामान्य बिंदु था।


  • निट सॉक्स शीर्षक वाली छवि 7
    7
    निम्नलिखित विधानसभा लोहे पर उसी प्रक्रिया को दोहराएं। काम सममित होना चाहिए और सभी चार इस्त्री शामिल होना चाहिए, साथ ही एक मोबाइल एक भी होना चाहिए। अगर मोज़े बड़े होते हैं, तो आप प्रत्येक लोहे के छः टांके के साथ समाप्त होंगे- अगर आप छोटे मोज़े बनाते हैं तो आपके पास पांच होते हैं।
  • निट सॉक्स स्टेप 8 नाम वाली छवि
    8
    प्रत्येक पक्ष पर दूसरे और अंतिम बिंदुओं को अंक जोड़ने के लिए इस पैटर्न को याद रखें। पहली पंक्ति (सभी चार पंक्तियों) का काम करें, और निम्न पंक्ति पर उसी तरह से अंक जोड़ें। प्रत्येक के लिए अधिक लोहे, इस तरह से अंक जोड़ें जब तक आपके पास चार (चार) लोहरों पर 11 (छोटे), 12 (मध्यम), 13 (बड़े) या 14 (बहुत बड़े) अंक होते हैं



  • निट सॉक्स स्टेप 9 नाम वाली छवि
    9
    एड़ी तक पहुंचने तक लगभग 4 सेमी तक काम करते हैं। यदि आपके पास कार्य करते समय जुर्राब को मापने की क्षमता नहीं है, तो अपने पैरों के माप शुरू करने से पहले लें!
  • 10
    एड़ी का काम करना शुरू करें यदि आप अंत बिंदुओं को कसता है, तो आप संरचनात्मक छेद होने से बचेंगे। इस विधि को कहा जाता है छोटी पंक्तियों के साथ प्रसंस्करण.
  • अन्य मोड पर स्विच करें: केवल साइन के प्रत्येक भाग से दो पंक्तियों पर कार्य करें दो पंक्तियों को पीछे की तरफ छोड़ दो, पीछे की तरफ (दोबारा और पीछे का उपयोग करके) एड़ी बनाने के लिए दो पंक्तियों के पीछे। इन दो लोहाओं का इलाज करें जैसे कि वे एक थे - यदि आप समरूपता बनाए रख सकते हैं तो आप उन्हें एक लोहे पर भी पारित कर सकते हैं।
    निट सॉक्स स्टेप 10 बुलेट 1 नामक छवि
  • एड़ी की पहली छमाही को व्यवस्थित रूप से अंक लगाने की आवश्यकता है "ठहराव"। पिछले एक को छोड़कर सभी बिंदुओं पर काम करें, फिर थ्रेड को कार्य के सामने (पंक्तियों के बीच) से गुजारें। टांके को पास करें जो आपने सुई के दूसरी तरफ काम नहीं किया है और थ्रेड को वापस काम के पीछे पास करते हैं। काम को फिर से चालू करें और बिना काम की हुई सिलाई को चलाएं पीछे खाली लौह पर, फिर पहले के रूप में गलत पक्ष के साथ जारी रखें। नतीजा होगा एक बिंदु में काम नहीं किया जाएगा "वापस पंक्ति", जैसा कि धागा चारों ओर बदल गया था यह रहेगा "ठहराव" जब तक आप इसे पुनर्प्राप्त नहीं करते यह लोहे पर रहेगा जहां पर हमेशा अंकों की एक ही संख्या होगी
    निट सॉक्स स्टेप 10 बुलेट 2 नाम की छवि
  • पिछले सिलाई के अलावा लोहे के पीछे की ओर काम करें, "घुमा" उसी तरह से और छोड़कर काम नहीं किया, प्रतीक्षा
    निट सॉक्स स्टेप 10 बुलेट 3 नामक छवि
  • काम को चालू करें और जारी रखें जब तक कि लोहे पर केवल दो अंक बचे रहें (जिनमें से एक प्रतीक्षा कर रहा है)। मशाल के रूप में आप पहले किया था और चारों ओर काम के रूप में इस बिंदु। आखिरी दो स्ट्रोक को आखिरी सिलाई को छोड़कर सभी पिछड़े टांके का काम करें और नौकरी बदल दें।
    निट सॉक्स स्टेप 10 बुलेट 4 नाम की छवि
  • प्रत्येक लोहे पर, अगले बिंदु तक मोड़ो जब तक आपके पास प्रत्येक पक्ष पर 7 अंक गलत न हो जाए। इस काम का अंतिम लोहा उल्टा काम किया जाना चाहिए, फिर सातवें बिंदु को मुड़ना चाहिए।
    निट सॉक्स स्टेप 10 बुलेट 5 नाम की छवि
  • एड़ी की दूसरी छमाही को खत्म करने के लिए, एक के बाद एक अंक ठीक करना शुरू करें एक लोहे का काम करें और, जब आप पहली बात को गलत मानते हैं, तो अंगूठी को उसी समय ले लो और इसे काम करें। मोड़ फिर बिंदु फिर काम चालू करें और रिवर्स शुरू करें। यह बिंदु वापस आ गया है "सक्रिय"।
  • प्रत्येक लोहे के अंत में बिंदु के लिए ठीक हो जाता है "पुन: सक्रिय", बिंदु के साथ अंगूठी काम करना जब भी आप ऐसा करते हैं, तो निम्न निष्क्रिय बिंदु को मोड़ दें जैसा आपने इसे अक्षम किया था।
  • जब आपने सभी बिंदुओं को पुन: सक्रिय किया है, तो आपके पास एड़ी के आकार का काम का एक टुकड़ा होना चाहिए। एड़ी का अंतिम लोहा उल्टा होना चाहिए, इसलिए आपको पिछली बार मुड़ बिंदुओं को ठीक करना और पुनः सक्रिय करना चाहिए।
    निट सॉक्स स्टेप 10 बुलेट 8 शीर्षक वाली छवि
  • निट सॉक्स स्टेप 11 नाम वाली छवि
    11
    लोन्स को सामान्य स्थिति पर लौटें, चार सक्रिय (सममित) और एक जंगम इस्त्री के साथ। जब तक आप उस बिंदु तक नहीं पहुंच पाते जहां तक ​​एड़ी जुर्राब के मुख्य भाग को जोड़ती है, जो आपने अब तक ध्यान नहीं दिया है।
  • इस बिंदु पर, यदि आप काम करना जारी रखते हैं, तो आपको टखने पर एक छोटे से परेशान छेद मिलेगा, जहां एड़ी जुर्राब में मिलती है अगला कदम सिर्फ इसे होने से रोकने के लिए लिखा गया था।
  • निट सॉक्स स्टेप 12 नाम की छवि
    12
    सभी चार पंक्तियों को काम करना जारी रखो जैसे एड़ी शुरू करने से पहले आपने किया था जब आप उस बिंदु तक पहुंच जाते हैं जहां एड़ी बाकी की जुर्राब में मिलती है, दो पंक्तियों के बीच धागा ले और एक सिलाई जोड़ें। अगले चरण में, निकट बिंदु के साथ काम करें, दो एक साथ। यह परेशान छेद से बचना होगा एड़ी के दूसरी तरफ एक ही बात करो।
  • निट सॉक्स स्टेप 13 नामक छवि
    13
    जब तक आप अंत से 3 या 4 सेमी न हो जाए तब तक काम करना जारी रखें। पसलियों को बनाने के लिए सीधे और पिछड़े एक काम करना शुरू करें। पसलियों को जुलाब करने के लिए जुर्राब को रोकने में मदद मिलेगी, लेकिन अगर आप एल्फ बूट की तरह एक प्रभाव प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप इस कदम को अनदेखा कर सकते हैं!
  • निट सॉक्स स्टेप 14 नामक छवि
    14
    कसने के बिना डिस्मैंट करें, जो आपको सही लगता है उससे भी कम है, क्योंकि कसकर उतरना बहुत ही असहज और पहनना मुश्किल है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • धागा
    • लोहा, संभवत: 5 डबल-पॉर्न
    • बुना हुआ मोज़े बनाने के लिए काम की योजना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com