कैसे एक तेंदुआ ड्रा करने के लिए

तेंदुए अद्भुत हैं क्योंकि वे रहस्यमय जीव हैं और आकर्षित करने में इतनी मुश्किल नहीं हैं यह लेख आपको दिखाएगा कि सरल आकारों का उपयोग करते हुए पेपर पर अपने तेंदुए को कैसे बनाया जाए।

कदम

चित्र शीर्षक ली तेंदुए चरण 1
1
एक संदर्भ फोटो का अध्ययन करके प्रारंभ करें, फिर पृष्ठ पर तेंदुए को कहां रखें। छवि की सुविधाओं को रूपरेखा करने के लिए स्केच बनाएं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इस समय सटीक हैं - यह निर्धारित करने के लिए कि यह कहां जगह है, और जिस डिज़ाइन पर आप बनाना चाहते हैं, उसके आधार पर जानवर का अनुपात निर्धारित करें, फिर इसे शीट के आकार में कैसे अनुकूलित करें, इसके बारे में सोचें। आपको आश्चर्य होगा कि यह रूपरेखा के इस पहले ड्राफ्ट का पता लगाने में कितना आसान है, हालांकि बहुत छोटा - यह एक सार रूप है, एक गड़बड़ी जिसमें से पैरों, कान और पूंछ रवाना इसे एक प्रयास करें, जब तक कि आपको सबसे अच्छा पसंद न हो जाए। ये प्रयास बहुत उपयोगी हैं, खासकर अनुपात के साथ प्रशिक्षित करने के लिए - इन छोटे ड्राफ्ट को आपको यह समझने की आवश्यकता है कि कितने लंबाई, ऊंचाई और शरीर आकार मुद्रा के आधार पर भिन्न हो सकते हैं।
  • ड्रॉ तेंदुए चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    पेंसिल के साथ, आपके आंकड़े के आनुपातिक आवर्धन सेट करने के लिए हल्की लाइनों का पता लगाएं। डिजाइन के उच्चतम बिंदु पर एक पंक्ति बनाओ, एक जहां पूंछ शरीर को जोड़ती है, दूसरा पूंछ के अंत में, और प्रत्येक बिंदु के लिए शीट के किनारों के करीब, उदाहरण के लिए जहां पंजे, सिर और पेट। ये छोटे चिह्न सही अनुपात स्थापित करने और अपने डिजाइन को और अधिक यथार्थवादी बनाने के लिए मार्गदर्शक के बराबर हैं। यदि आप चाहें, तो आप फोटो प्रिंट कर सकते हैं और अनुपात को माप सकते हैं। एक आरेखण को आकार देने या उसका आकार बदलने का एक आसान तरीका है और इसे मापने के लिए अनुपात के अनुसार एक ग्रिड का उपयोग करना है। निश्चित रूप से, चौड़ाई और ऊंचाई दोनों में, स्क्वायर शीट्स का उपयोग करके अनुपात का सम्मान करने में बहुत मदद मिलती है।
  • ड्रॉ तेंदुए चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    बिल्ली के समान का एक स्केच बनाएं दो आकृतियों, दोनों अंडाकार और आंशिक रूप से अतिव्यापी: ट्रेसिंग से शुरू करें: बड़ा एक शरीर के केंद्रीय और निचले हिस्से का निशान होगा, जबकि दूसरे, छोटे, ऊपरी भाग। पीछे मध्य भाग में तीव्र रूप से घटता है: आप इसे और अधिक स्पष्ट रूप से देख सकते हैं यदि यह सीढ़ी या खींच रहा है (पीठ कटा हुआ है) यह तुच्छ लग सकता है, लेकिन ये आपको सुझाव देते हैं कि जानवर का शरीर कितना समय है, और आप अनुपात का स्पष्ट विचार दे सकते हैं। आपकी संदर्भ तस्वीर से ली गई मुद्रा को देखो: अगर तेंदुआ आपके सामने थूथन के साथ बैठा हुआ है, तो आप शरीर की पूरी लंबाई नहीं देख पाएंगे, और अंडाकार आकार (जिनके बारे में हम पहले बात करेंगे) और अधिक हो जाएंगे पार अनुभाग प्रजातियों यह गर्दन, पैरों और सिर के आकार की रूपरेखा है पूंछ को एक घुमावदार रेखा के रूप में आकर्षित करें, फिर अगले चरण के साथ जारी रखें। पहले तैयार की गई रेखाओं को फिर से शुरू करें: वे आपको सही आकार के साथ शरीर के विभिन्न हिस्सों को ठीक से कनेक्ट करने में मदद करेंगे। यदि कुछ आकृतियों को भी स्क्वायर नहीं किया जाता है, तो वक्र को नरम करने का प्रयास करें: वे चौकों की तुलना में अंडा के समान ही होंगे।
  • ड्रॉ तेंदुए चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी विशेषताओं को अच्छी तरह समझने के लिए फोटो पर फिर से देखें यदि आप चाहें, तो आप आंखों और नाक के लिए भी प्रकाश की रेखा खींच सकते हैं Felines के थूथन को खींचने में सबसे आम समस्या यह स्थिति है: वास्तव में, यदि सिर थोड़ी-बहुत बदल जाता है, तो यह आंखों के संबंध में गलत तरीके से किया जा सकता है। इसके बजाय, यदि आप मार्गदर्शक का उपयोग करते हैं और उन्हें आंखों और नाक दोनों पर लागू करते हैं, तो थूथन यथार्थवादी और सुसंगत होगा! अब, थूथन और होंठ के प्रमुख भाग के मसौदे को शुरू करें, फिर नाक के लगाव और आंखों के आकार पर जाएं।
  • ड्रॉ तेंदुए चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने सभी घटकों के साथ सिर के आकार को पूरा करें। एक बार खत्म होने पर, ठोड़ी, मूंछें और कानों को खीचें। फेलेन का शरीर जोरदार है, इसलिए गर्दन और छाती की सुविधाओं में भी इस गुणवत्ता को बनाने का प्रयास करें।
  • ड्रॉ तेंदुए चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    हल्के स्ट्रोक के साथ पीछे और पूंछ, मोटी और नरम रूपरेखा अंगों और इस जानवर का शरीर शक्ति और ताक़त को उगलाने के लिए, इसलिए इस अवधारणा को ध्यान में रखें और इसे ड्राइंग में व्यक्त करने का प्रयास करें। अब, इस बिल्ली के समान का स्पॉट, विशेषता लक्षण जोड़ें: तेंदुए के पास एक नरम कोट होता है, इसलिए पीठ के लिए नियमित लाइनों का उपयोग न करें, लेकिन पेंसिल के साथ थोड़ा धुंधला करके स्ट्रोक को नरम करना। तस्वीर देखने के लिए देखो कि बाल कैसे है, अगर यह फ्लैट या नरम नहीं है: इस मामले में फर की दिशा में "संवेदनशील" खंड लागू करें।



  • ड्रॉ तेंदुए चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    पेट की सुविधाओं को आकर्षित करें, फिर अंगों और पैरों के अंतिम भाग पर जाएं। पेट में नरम उपस्थित होना चाहिए और नरम फर के विचार को बनाने में सक्षम होना चाहिए: एक नरम टिप के साथ एक पेंसिल का उपयोग करें और बहुत सटीक और पतली रेखाओं से बचें। फर की दिशा में छोटे और हल्के स्ट्रोक लागू करें, लेकिन किसी एकल बाल को बिना खींचे। पिछले पैरों से अधिक पेशी और सामने वाले की तुलना में मजबूत होना चाहिए।
  • चित्रित शीर्षक लियोप्सर्ड चरण 8
    8
    शरीर को अधिक यथार्थवादी बनाने के लिए बारीकियों का उपयोग करना याद रखें एक अच्छी तकनीक, दोनों क्षेत्रों में छाया क्षेत्रों या टोटला (एक तरह का धब्बा) में सीढ़ी का प्रसार करने के लिए उंगली का उपयोग करना है, स्पर्श बहुत नाजुक होना चाहिए। फोटोग्राफ का पालन करने के लिए देखें कि किन क्षेत्रों को छायांकन जोड़ा जाना चाहिए। क्षण के लिए दाग पर विचार मत करो हल्के क्षेत्रों की पहचान करें जहां प्रकाश की धड़कन और छाया में रहते हैं: हल्के लोगों के लिए अधिक सोने का रंग इस्तेमाल किया जाएगा, जबकि अंधेरे क्षेत्रों के लिए एक गर्म भूरे रंग का प्रयोग किया जाएगा। प्रकाश और छाया की भूमिका छवि पर तीन आयामी प्रभाव देगी, जिससे इसे मूल के समान ही बना दिया जाएगा, भले ही, स्पॉट्स के बिना, आप अभी तक एक तेंदुए को परिभाषित नहीं कर सकते। यहां तक ​​कि हल्के इलाकों के लिए बालों के लिए एक नरम स्पर्श लागू करने का प्रयास करें।
  • ड्रॉ तेंदुए चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    डिजाइन का अंतिम भाग सबसे जटिल है: स्पॉट! प्रकाश स्ट्रोक के साथ शरीर पर धब्बों को आकर्षित करना शुरू करें। उन जगहों पर कोई नियम नहीं हैं, जिससे आप उन जगहों को चुन सकते हैं जो आप पसंद करते हैं। यदि आप चाहें, तो आप उन मार्गदर्शकों को हटा सकते हैं जिन्हें आपने पहले खींचा है - कभी-कभी, वे ड्राइंग को अधिक "वर्ण" देने के लिए रखे जाते हैं। लेकिन जब से यह आपकी रचना है, तो आप उस शैली का चयन कर सकते हैं जिसे आप सर्वश्रेष्ठ पसंद करते हैं।
  • धब्बे से शरीर के विभिन्न हिस्सों पर लगने वाले आकारों पर सावधानी बरतें: वे अधिक अंडाकार या गोल लग सकते हैं, इस पर निर्भर करता है कि त्वचा अधिक या कम खींचती है या नहीं। यथार्थवादी स्वरूप वे कितने बनाए जाते हैं, और यहां तक ​​कि स्पॉट की संख्या भी उपस्थिति में योगदान करने पर निर्भर करती है, इसलिए डिज़ाइन के आकार के आधार पर अनुपात की कोशिश करें। ऊपरी पीठ पर स्थित स्पॉट अधिक लम्बी और सपाट होने चाहिए, जबकि पूंछ के आसपास के लोग राउंडर होना चाहिए: यह डिज़ाइन की तीन आयामीता के लिए भी यह महत्वपूर्ण है।
  • ड्रॉ तेंदुए चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    विभिन्न पदों में तेंदुआ को खींचें: यह आपको आपकी शारीरिक रचना को अच्छी तरह समझने में मदद करेगा आपको संपूर्ण चित्रों को विस्तार से जानने की जरूरत नहीं है - उदाहरण के लिए, यह स्पष्ट करने के लिए कि यह तेंदुआ है, मसौदे के मसौदे तैयार करने में कुछ दाग लगाने के लिए पर्याप्त है। इन सुझावों को ध्यान में रखें, अभ्यास करें और, कौन जानता है, एक दिन आप एक प्रसिद्ध जंगली जानवर डिजाइनर बन सकते हैं!
  • ड्रॉ तेंदुए चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    चिड़ियाघर में ड्राइंग शीट लाओ। जानवरों को जीवित देखें, और अगर उनमें से एक कम से कम आधे घंटे में सोया जाता है, तो आप इसे अच्छी तरह से आकर्षित कर सकते हैं। हालांकि, जानवरों को लंबे समय तक एक ही स्थान पर रहना पड़ता है। लाइव मसौदे, आमतौर पर, अधूरे रहते हैं और हर बार जब विषय चलता रहता है, तो शुरुआत से शुरू करना आवश्यक होता है पुनरावर्ती बनने की कोशिश करें, पीछे और पीछे कदम या आगंतुकों को सेट करते समय कई शीट्स पर कार्य करें - जब आप एक मुद्रा के साथ जारी नहीं रख सकते हैं, तो दूसरे पर आगे बढ़ें। असली दुनिया में अनुभव, भले ही फोटो के आधार पर सबसे अच्छा परिणाम हो। किसी भी स्थिति में, ये स्केच उपयोगी होंगे, जब आप तस्वीरों को प्राकृतिक रूप से चित्रित नहीं करेंगे।
  • टिप्स

    • पहला कदम हल्के ढंग से खींचा जाना चाहिए
    • बिल्ली लगभग तेंदुए के रूप में एक ही शारीरिक संरचना है। विभिन्न अनुपातों और समानताएं देखें: तेंदुए के पैर बड़े और अधिक शक्तिशाली होते हैं, सिर शरीर के बाकी हिस्सों की तुलना में छोटा होता है, और थूथन सिर के बाकी हिस्सों से अधिक व्यापक होता है, लेकिन आंदोलनों और बनावट बहुत समान हैं घरेलू बिल्ली के समान के लिए आप दो के बीच एक मिश्रण बनाने के लिए एक तेंदुए और एक बिल्ली की तस्वीर ले सकते हैं: घरेलू बिल्ली की मुद्रा में तेंदुए (इस तरह आपको कॉपीराइट के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी)। मुद्रा के मसौदे से शुरू करें, सिर और पैरों के आयाम और अनुपात की व्यवस्था करें, फिर, रूपरेखा, विवरण जोड़ें: स्पॉट्स, छाया, और सभी विवरण जो आप चित्र को पसंद करते हैं।
    • तेंदुए की शारीरिक रचना सीखने के लिए, एक विस्तृत चित्रण से कुछ विवरण के साथ अधिक तेज़ स्केच करना बेहतर है। हमेशा सबसे जटिल विषयों के लिए ड्राफ़्ट से शुरू करें

    चेतावनी

    • जंगली जानवरों का सम्मान करें उन्हें फोटो लेने की कोशिश न करें या बिना चिल्लाहट के साथ संपर्क में जाओ और स्टाफ से सहायता न करें। विनियमन और संरचना स्वयं आगंतुकों की रक्षा के लिए डिज़ाइन कर रहे हैं: काफी आकर्षक होने के बावजूद, तेंदुए संभावित खतरनाक जानवर रहते हैं। तस्वीरें लेने के लिए ज़ूम का उपयोग करें, आप विवरणों से भरा सुंदर नज़दीक-अप प्राप्त कर सकते हैं, बहुत करीब न होकर।
    • अनुमति के बिना कॉपीराइट सामग्री की प्रतिलिपि न करें, चिड़ियाघर से ब्रोशर और फोटोग्राफिक सामग्री सहित। फ़्लिकर जैसी साइटों पर खोजें और, जब आप कुछ पसंद करते हैं, तो फोटोग्राफर से संपर्क करें विकिपीडिया कॉमन्स या क्रिएटिव कॉमन्स के लाइसेंस के अंतर्गत आने वाले शॉट्स पर अपने आप को उन्मुख करने का प्रयास करें, उपयोग के नियमों और शर्तों का सम्मान करें। आप DeviantArt या WetCanvas जैसे साइटों की भी सदस्यता ले सकते हैं, आप कई फोटोग्राफर पाएंगे, और कलाकार जो अपनी छवियों को साझा करेंगे उपयोग की शर्तों को पढ़ना और उनका सम्मान करना सुनिश्चित करें: जब आप डिज़ाइन प्रकाशित करते हैं तो कुछ लेखकों ने एक बोली का अनुरोध किया है, अन्य केवल सृष्टि को देखने के लिए कहा जाने की मांग करते हैं, अन्य आपसे डिजाइन नहीं बेच सकते हैं। लेखकों के अधिकारों का सम्मान करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com