कैसे एक केकड़ा ड्रा करने के लिए

क्या आप समुद्री प्राणियों का बड़ा प्रशंसक हैं? क्या आप केकड़ों पसंद करते हैं? ये अजीब, रोचक और जानवरों को आकर्षित करना आसान है। दोनों अनुभवी और शौकिया कलाकार इस लेख के निर्देशों का पालन करते हुए इस तरह के क्रस्टासियों को सुखद ढंग से चित्रित करने में समय व्यतीत कर सकते हैं। एक पूल पार्टी बनाने या मज़ेदार बनाने के लिए चित्र बनाएं। जानने के लिए पढ़ना जारी रखें!

कदम

विधि 1

एक साधारण केकड़ा बनाएं
ड्रा अरा क्रैब चरण 1 नामक छवि
1
कार्य क्षेत्र तैयार करें एक अच्छी तरह से रोशनी वाली जगह खोजें जहां आप सभी सामग्री एकत्र कर सकते हैं। आपको इस आलेख के निर्देशों का पालन करने की आवश्यकता है:
  • कागज, कार्डबोर्ड या स्केचबुक की एक शीट;
  • एक पेंसिल;
  • एक रबर;
  • कैंची की एक जोड़ी (वैकल्पिक);
  • मार्कर पेन, रंगीन पेंसिल या मोम क्रेयॉन (वैकल्पिक)।
  • चित्र ड्रा करें एक क्रैब चरण 2
    2
    मध्यम आकार का एक अंडाकार आकार बनाएं, सबसे लंबी क्षैतिज अक्ष के साथ और शीट के मध्य में। सुनिश्चित करें कि आपके ऊपर, नीचे और आकार के किनारों पर बहुत अधिक जगह है।
  • आप इसे एक चिकनी गति या दो चित्रण करके देख सकते हैं "सी" विपरीत जो एक साथ आते हैं
  • चित्र ड्रा करें एक क्रैब चरण 3
    3
    आँखें और एंटेना जोड़ें केकड़ों की दो छोटी आंखें होती हैं, जिनमें से पतली ऐन्टेना निकलती है जैसे वे भौहें थे- आपको इन तत्वों को अंडाकार के ऊपर, मिडपॉइंट में अधिक या कम आकर्षित करना होगा।
  • आकार के केंद्र का पता लगाएं और पास के दो छोटे हलकों का पता लगाएं, ताकि वे शीर्ष पंक्ति पर झूठ हो। पर्याप्त स्पैसर ताकि वे स्पष्ट रूप से दो विशिष्ट तत्व हो - आप उन्हें पूरी तरह से एक पेंसिल या काली मार्कर के साथ रंग कर सकते हैं।
  • प्रत्येक मंडली से ऊपर एक छोटी सी रेखा और आंख के अंदर से और बाहर आइये - इसका मतलब यह है कि एंटेना बीच में एक दूसरे को पार करना चाहिए, जिससे उनकी आँखें बाहर निकल जाएंगी।
  • आरेखण एक क्रैब चरण 4 नामक छवि
    4
    पंजे खींचें यह एक तीन-चरण प्रक्रिया है। पहले एक और छोटी अंडाकार को आकर्षित करें, इसे बाहरी किनारे पर रखने के लिए ख्याल रखना, बल्कि ऊपर की तरफ - यह केकड़े के दोनों तरफ के इन आकारों में से एक बनाता है। यदि आपको उन्हें समान आकार बनाने में कोई कठिनाई होती है, तो चिंता न करें, कुछ प्रजातियों में चेला दूसरे की तुलना में बड़ा है
  • पहले खींची गई प्रत्येक के ऊपर एक और बड़ा अंडाकार बनाएं - यह आंखों की तरफ झुकाव सुनिश्चित करें इन दोनों तत्वों को एक-दूसरे के साथ-साथ ऊपर से संबोधित करना चाहिए।
  • जोड़ें "चिमटा"। उन्हें आकर्षित करने के लिए, दूसरे अंडाकार के शीर्ष पर पेंसिल रखें और एक लघु खंड को ऊपर की तरफ खींचना करें- एक बिंदु के साथ लाइन को खत्म करो और अंडाकार के केंद्र में पेंसिल वापस लाएं।
  • यहां से, पहले की दिशा में एक और वक्रित रेखा (कम) खींचना (जैसा कि आप चक्र चाहते हैं) - ओवल के आधार पर वापस लौटने से पहले इसे टिप से भरें।
  • ड्रा अरा क्रैब चरण 5 नामक छवि
    5
    पंजे बनाओ केकड़े के प्रत्येक अंग पर तीन अंग होते हैं जो पंजे से नीचे होते हैं। चेले के नीचे सबसे ऊपर एक अर्द्धचित्र-ओर इशारा करते हुए ऊपर की ओर खीचें और पंजे की दिशा के साथ गठबंधन- विपरीत दिशा में उसी अनुक्रम को दोहराएं।
  • पहले से सीधे एक और पंजा खींचें हमेशा वर्धमान आकार को ऊपर दें - दूसरी तरफ दूसरी तरफ खींचें।
  • दूसरे चरण के ठीक नीचे अंतिम अंग खींचें, लेकिन इस बार झुकाव - इस चरण के लिए, दूसरी तरफ प्रक्रिया को दोहराएं।
  • चित्र ड्रा करें एक क्रैब चरण 6



    6
    केकड़े को पूरा करें जिस प्रयोजन के लिए आपने इसे डिजाइन किया है उसके आधार पर, आपके काम को पूरा करने के कई तरीके हैं। आप प्राणी को रंग दे सकते हैं, इसे काट कर एक समुद्री-थीम वाले पार्टी के लिए सजावट में बदल सकते हैं- आप केकड़े के चारों ओर समुद्री शैवाल या समुद्र के जंगल के जंगल को चित्रित करके एक पानी के नीचे की पृष्ठभूमि को भी जोड़ सकते हैं। महत्वपूर्ण बात मज़े करना है!
  • विधि 2

    एक यथार्थवादी केकड़ा ड्रा
    ड्रा अरा क्रैब चरण 7 नामक छवि
    1
    शरीर से शुरू करें कारपेट के लिए एक हीरे बनाएं। ऊपरी छमाही में पंजे के लिए दो पंक्तियों को समतल करने के लिए आधा राउंड पर आठ लाइनें खींचकर पैरों को जोड़ो।
  • ड्रा अरा क्रैब चरण 8 नामक छवि
    2
    केकड़े आकार दें कारपेट किसी न किसी प्रकार के किनारे पर स्पाइक्स से भरा होता है - पेंसिल ले लो और पशु के खोल पर कुछ लकीरें और अनियमितताएं खींचती हैं।
  • ड्रा अरा क्रैब चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    मोटाई से पंजे तक। सुनिश्चित करें कि वे मजबूत दिखते हैं - इनमें से प्रत्येक एक अलग आकार के तत्वों से बना है - आप उन्हें बना सकते हैं "चिमटा" अर्ध-चन्द्र एक दूसरे का सामना करना पड़ता है
  • आप रेम्बेक-ड्रॉ की परिधि से जुड़े आयत से भी शुरू कर सकते हैं, जो क्वाड्रीलेटल के ठीक ऊपर एक छोटा सा चक्र होता है और फिर एक दूसरे का सामना करना पड़ता है।
  • एक बार यह चरण समाप्त हो जाने के बाद, आप पैरों पर खुद को समर्पित कर सकते हैं जो आप चलने के लिए उपयोग करते हैं और जब आप तैराकी करते हैं तो आखिरी
  • ड्रा अरा क्रैब चरण 10 नामक छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि वे सभी की ओर इशारा करते हैं। पंजे और पैरों के किनारों को दोहराएं जैसा कि आपने शरीर के लिए किया था, उन्हें कठोर और तेज बना दिया - ऐसा करने के लिए, छोटे युक्तियाँ और लकीरें आकर्षित करें
  • सिर के ऊपर और दो छोटे एंटेना पर दो छोटी आंखें बनाएं - अब आप उन संदर्भ पंक्तियों को हटा सकते हैं जो आपने पहले चरण में खींची हैं।
  • टिप्स

    • धीरज रखो, ड्राइंग हमेशा एक साधारण कला नहीं है - सबसे महत्वपूर्ण बात मज़े करना है। केकड़े को बिल्कुल समान नहीं होना चाहिए - यदि यह थोड़ा असममित है, तो यह और भी यथार्थवादी है आप चेला को दूसरे से भी ज्यादा आकर्षित कर सकते हैं, इसलिए आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।
    • एक पेंसिल का प्रयोग करें और यदि आवश्यक हो तो अधिक आसानी से लाइनों को साफ करने में सक्षम होने के लिए थोड़ा दबाव लागू करें।
    • आँखें खुली और एंटीना बनाने के लिए सफाई ब्रश का उपयोग करें और चरित्र को वास्तव में अजीब बनाएं
    • धीरे-धीरे ड्रा बनाएं और सोचें कि आपके द्वारा पेन्सिल को रखने से पहले आप क्या कर रहे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com