एक एकल वेतन के साथ कैसे जीना

मानो या न मानो, कुछ के लिए केवल एक ही वेतन के साथ रहना संभव है ऐसा करना जितना भी आप सोचते हैं उतना मुश्किल नहीं है। यह लेख आपको सुझाव और उपयोगी जानकारी देगा। इसके अलावा, यह आपको यह समझने में मदद करेगा कि क्या आपकी ज़रूरतों के मुकाबले राजस्व का एक स्रोत पर्याप्त है।

कदम

लाइव आय पर एक आय वाली स्टेप 1 छवि
1
यदि संभव हो, तो सब कुछ (या लगभग) का अनुमान लगाने का प्रयास करें आप केवल एक वेतन के साथ रहने की स्थिति के लिए तैयार करने की कोशिश करनी चाहिए। एक आपातकालीन निधि को एक तरफ सेट करें और इसका उपयोग केवल तभी करें जब सख्ती से जरूरी हो: हर ​​रात बाहर खाने के लिए बाहर जाना नहीं है परिवार के सभी मासिक खर्चों के अनुसार आय वितरित करने का तरीका जानने के लिए कुछ शोध और गणना करें: निश्चित रूप से आपके पास विशेष होगा इन परिवर्तनों से गार्ड को पकड़ने की कोशिश न करें इंटरनेट के लिए धन्यवाद और सार्वजनिक पुस्तकालय में कुछ किताबें उपलब्ध हैं। अगर आपके पास अच्छे वित्तीय संसाधन हैं और कुछ और सुझावों की आवश्यकता है, तो आप एक वित्तीय सलाहकार से संपर्क कर सकते हैं, लेकिन इस पेशेवर की सेवाएं काफी महंगी हैं, आपके निवेश से प्राप्त आयोगों की गणना नहीं कर रहे हैं।
  • लाइव आय वन ​​इन्कम स्टेप 2 नामक छवि
    2
    शायद आपने कभी इसके बारे में सोचा नहीं था, लेकिन कच्ची सच्चाई यह है कि काम करने का सरल तथ्य आपको पैसे खर्च करने में मदद करता है: आपको इसके बारे में पता होना चाहिए बेशक, एक नौकरी के लिए धन्यवाद आप वेतन कमाते हैं, लेकिन, जो आपको लगता है कि इसके विपरीत है, इन राजस्व इतने अधिक नहीं हैं आपको यात्रा की लागत (सार्वजनिक परिवहन, कार, कार-पूलिंग), दोपहर का भोजन, आप काम करने के लिए जाने से पहले कॉफी का प्याला कप और अपने बच्चों की देखभाल के लिए सेवाओं की गणना करना है। इस पर कई आंकड़े हैं। सामान्य तौर पर, ऐसा लगता है कि आपकी नौकरी वेतन पर 30% तक बोझ कर सकती है, और ये आउटपुट सभी खर्चों से निर्धारित होता है जो कि कार्य दिवस के आसपास घूमते हैं। यह न बताएं कि अगर आपको एक दाई या नर्सरी स्कूल का भुगतान करना है तो वे अधिक ऊंचे हो जाते हैं।
  • लाइव आय वन ​​इन्कम स्टेप 3 नामक छवि
    3
    यदि दम्पत्ति का एक सदस्य घर पर रहता है, तो सभी के लिए रहने की लागत कम हो जाती है जब दो लोग पूरे दिन काम करते हैं, थकान महसूस होती है, और यह सही है कि यह ऐसा है। इतनी सारी गतिविधियों है कि वे अपनी ऊर्जा को समर्पित नहीं कर सकते, इसलिए वे दूसरों को उनके लिए ऐसा करने के लिए भुगतान करते हैं। हालांकि, जब दम्पत्ति का एक सदस्य घर पर रहता है, तो उसे रात का भोजन तैयार करने का समय है। उसके पास घास में कटौती करने, सफाई करने, खिड़कियों को धोने, कपड़े धोने में लोहा और कुत्ते को बाहर निकालने का समय है। यदि दंपति के दोनों सदस्य काम करते हैं, तो इन गतिविधियों में से कई बाहरी लोगों को भुगतान करने के लिए सौंपे जाते हैं, इसलिए, डबल वेतन के बावजूद, आउटपुट अब भी उच्च रहेगा हालांकि, इन गतिविधियों को जोड़े के एक सदस्य द्वारा किया जा सकता है, जो अन्य बातों के अलावा, उन्हें बेहतर तरीके से प्राप्त कर सकता है। नतीजतन, यदि एक व्यक्ति काम करता है, तो खर्च कम हो जाएगा क्योंकि दूसरे घर की देखभाल करेंगे, खाना पकाना, सुबह कॉफी तैयार करें और बच्चों को खुद को समर्पित करें।
  • लाइव शीर्षक से छवि अगर आप` class=
    4
    केवल एक कार का उपयोग करें यदि दंपति के दोनों सदस्य काम करते हैं, तो दो मशीनें अक्सर उपयोग की जाती हैं, क्योंकि उन्हें शहर के विभिन्न हिस्सों में निर्देशित किया जाता है। फिर भी, यदि कोई व्यक्ति घर पर रहता है, तो उसे दिन के दौरान अब वाहन की ज़रूरत नहीं है। कार में शामिल लागत को आधी (किस्त भुगतान, बीमा, पेट्रोल, रखरखाव, धोने, आदि) आधा कर दिया गया है। जो व्यक्ति दिन के दौरान घर पर रहता है वह दोपहर में खरीदारी करने के लिए उपलब्ध एकमात्र कार का उपयोग कर सकता है (यह समस्या तब मौजूद नहीं है जब आप सुपरमार्केट के निकट रहते हैं)।
  • लाइव आय ऑन आय इन्कम के चरण 5
    5
    एक कम महंगे घर या अपार्टमेंट में ले जाएं यदि कोई व्यक्ति पूरे दिन घर पर रहता है, तो एक छोटा सा अपार्टमेंट साफ और सुव्यवस्थित होने के बाद बड़ा लग सकता है। इसके अलावा, आप कार्यस्थल के करीब पहुंच सकते हैं, कार में बदलाव को छोटा कर सकते हैं, पेट्रोल की लागत को कम कर सकते हैं और दैनिक यात्रा के तनाव को कम कर सकते हैं। शायद आप सुपरमार्केट और अन्य दुकानों के पास एक स्थान पर भी जा सकते हैं।
  • लाइव आय वन ​​इन्कम के चरण 6



    6
    अपने बजट का मूल्यांकन करें पिछले बयानों, बिलों और किराया या बंधक की समीक्षा करके अधिकतम व्यय की अधिकतम सीमा निर्धारित करें क्या आप इन सभी खर्चों को सिर्फ एक वेतन के साथ दे सकते हैं? अपने आप से पूछें कि आप वास्तव में क्या खर्च कर सकते हैं आपको स्वयं के साथ ईमानदार होना चाहिए यदि आप अपने सभी मूल खर्चों का भुगतान कर सकते हैं और महीने के अंत में 2 यूरो के साथ रह सकते हैं, तो आप ऋण और उधार लेने की मांग कर सकते हैं।
  • लाइव आय पर एक आय वाले चरण 7 का चित्र
    7
    अपने क्रेडिट कार्ड को चार्ज करने या अन्य तरीकों से ऋणी का विरोध करें। अधिक मेहनती रहने की कोशिश में कठिनाइयों का सामना करने के बावजूद, कमियों के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए उधार लेने के लिए प्रलोभन से लड़ें यदि आपके मासिक खर्चों को भुगतान करने में आपके पास पहले से ही समस्याएं हैं, तो आप शुल्क के ब्याज दर और बिल को व्यवस्थित करने के लिए आवश्यक भुगतानों को जोड़ने के बाद भी स्थिति और भी मुश्किल हो जाएगी।
  • लाइव आय वन ​​इन्कम स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    कर लाभों के बारे में जानें पत्नियां निर्भर (जिनको आय नहीं मिलता) कर लाभ के अधीन हैं I कर कटाव करना वास्तव में संभव है राजस्व एजेंसी को सूचित करें
  • लाइव आय वन ​​इनकम स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    घर से पैसा कमाएं वेतन प्राप्त करने के लिए स्थायी नौकरी करना जरूरी नहीं है एक व्यक्ति जो पूरे दिन घर पर रहता है पड़ोस में सबसे भिन्न नौकरियों के द्वारा राजस्व उत्पन्न कर सकता है। आप सभी घर का काम जानते हैं कि घर के बाहर काम करने वाले जोड़े खुद को समर्पित नहीं कर सकते हैं? आप उन्हें उनके लिए कर सकते हैं शायद आप अपने पड़ोसी के घास को कम कर सकते हैं, अपने कुत्ते को बाहर ले जा सकते हैं या अपने बच्चों की देखभाल सप्ताह में एक या दो दिन कर सकते हैं। बहुत से लोग ईबे और ईटीसी जैसे वेबसाइटों के लिए अपने शौक को छोटे राजस्व के स्रोतों में बदलते हैं
  • लाइव आय पर एक आय वाली स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    अपनी पेंशन को मत भूलना यहां तक ​​कि अगर आपकी आय में काफी कमी आई है, तो भविष्य की योजना बनाने के लिए हमेशा ही बुद्धिमान होता है। अपनी स्थिति के लिए सर्वोत्तम निवेश का निर्धारण करने के लिए सार्वजनिक पुस्तकालय में उपलब्ध इंटरनेट और संसाधनों का उपयोग करें इस शोध को करने से आपको अधिक जानकारी प्राप्त करने और क्या करना है इसके बारे में स्मार्ट निर्णय लेने की अनुमति मिल जाएगी।
  • टिप्स

    • शायद आप डरते हैं और खुद से पूछते हैं: "हम केवल एक आय के साथ कैसे रहेंगे?" आप सफल होंगे, इसलिए चिंता न करें। आप सही निर्णय लेंगे जिससे कि सब कुछ आसानी से हो जाए।
    • बस छोड़ो! बस तय है कि आप सिर्फ एक आय के साथ बेहतर रह सकते हैं, और याद रखें कि इस परिवर्तन के लिए धन्यवाद आपको कम करों का भुगतान करना होगा और कम ड्राइव करना होगा।

    चेतावनी

    • आप सही तरीके से व्यवस्थित रहने के हैं, तो सामान्य रूप में आउटपुट, ड्रॉप, हालांकि यह सुपरमार्केट में खरीदारी, क्योंकि वे घर पर अधिक समय बिताने के लिए बजट को बढ़ा सकता है जाएगा (चिंता मत करो, यह सामान्य है, और वहाँ स्मार्ट तरीका खरीद करने के लिए रणनीति कर रहे हैं) ।
    • स्वयंसेवी, लेकिन घर के पास एक जगह में वेतन के लाभ के बिना आपको काम (गाड़ी, दोपहर का भोजन, कॉफी) पर जाने के लिए आवश्यक एक ही खर्चे का सामना करने की ज़रूरत नहीं है।
    • यहां तक ​​कि घर छोड़ने पर, कई लोग शॉपिंग सेंटर, आउटलेट या सुपरमार्केट में शरण लेते हैं इस जाल से बचें, क्योंकि इससे आपको पैसा खर्च करना होगा आपका लक्ष्य खर्च कम करना है, उन्हें बढ़ाएं नहीं। मुफ्त गतिविधियों को बाहर कीजिए, जैसे पार्कों का दौरा करना, नदी के किनारे टहलते हुए और दोस्तों से मिलने डिजिटल कैमरा के साथ तस्वीरें ले लो
    • आपको बलिदान करना होगा आप बहुत अधिक बार पेटी भोजन, शाम बाहर और सूखी सफाई सेवा देने में सक्षम नहीं होंगे। आपको थर्मोस्टेट को कम करना पड़ सकता है और सर्दियों में भारी स्वेटर पहनना पड़ सकता है। यह चलना नहीं है, लेकिन यह आपके विचार से आसान होगा।
    • सुनिश्चित करें कि आप बाहर जाते हैं यदि आप पूरे दिन घर पर रहते हैं, तो बाहरी दुनिया से बचने के जाल में गिरना आसान हो सकता है, लेकिन यह केवल आपको इस नए जीवन-शैली से असंतुष्ट करेगा। इसके अलावा, यह सोचने से बचें कि आपका एकमात्र लक्ष्य आपके घर का ख्याल रखना है यह अवास्तविक और अन्यायपूर्ण होगा, खासकर यदि आप काम करने के लिए जाने लगे नई प्रतिबद्धताओं के अलावा, फायदेमंद लक्ष्यों को निर्धारित करें
    ">
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com