कैसे व्यक्तिगत चोट के लिए एक कारण जीतने के लिए

व्यक्तिगत चोटों के लिए एक आर्थिक मूल्य स्थापित करने की कोशिश करते समय, कई कारकों को ध्यान में रखा जाना चाहिए। प्रतिपूर्ति में घायल पार्टी के शुरुआती चिकित्सा व्यय, उपचार के दौरान, क्षतिग्रस्त परिसंपत्तियों और क्षतिग्रस्त होने के दौरान आय का नुकसान शामिल होना आवश्यक है। अदालतें अक्सर उन नुकसानियों के लिए मुआवजे की पहचान करती हैं जिनके लिए मौद्रिक मूल्य, जैसे कि दर्द और पीड़ा, सामाजिक और शैक्षिक अनुभवों का नुकसान, भावनात्मक तनाव और परिवार के तनावों को नुकसान पहुंचाना अधिक मुश्किल है। व्यक्तिगत चोट के लिए मुकदमा जीतने के लिए, चाहे बीमा कंपनी के खिलाफ या किसी व्यक्ति के खिलाफ हो, आपको पहले यह निर्धारित करना होगा कि क्या आप अपने दम पर आगे बढ़ सकते हैं या यदि आपको वकील की भेंट की ज़रूरत है या नहीं

कदम

विधि 1
एक वकील के बिना कारण सुलझाना

आपकी व्यक्तिगत चोट दावा चरण 1 जीतें शीर्षक छवि
1
बीमा कंपनी के साथ मामला शुरू करने की प्रक्रिया की जांच करें।
  • ट्रैफिक दुर्घटनाओं से व्यक्तिगत चोट के कारण क्षति के लिए अधिकांश दावे यदि आप एक कार दुर्घटना में शामिल हो गए हैं, तो बीमा कंपनी के पास दुर्घटनाओं के बाद का पालन करने के लिए एक प्रोटोकॉल है। प्रक्रिया का अध्ययन करें, ताकि सचेत और सक्रिय प्रतिभागी बनने के लिए जब यह कारण हल करने के लिए समय आ जाए। आम तौर पर बीमा कंपनियां चलाने वाले लोग कानूनी प्रशिक्षण नहीं करते हैं, इसलिए कंपनी की प्रक्रिया के बारे में सवाल पूछने के लिए बेझिझक और एक कानूनी शब्दगणन में जवाबों की अपेक्षा न करें जो भ्रम पैदा करता है।
  • घरेलू दुर्घटनाओं से होने वाली व्यक्तिगत चोट के दावों का अक्सर वकील नियुक्त किए बिना हल किया जा सकता है अपने आवेदन को जमा करते समय, बीमा कंपनी से सूचना का अनुरोध करें कि रिफंड का अनुरोध कैसे करें, ताकि आपको पता चल सके कि क्या उम्मीद है
  • आपकी व्यक्तिगत चोट दावा चरण 2 विन शीर्षक छवि
    2
    शिकायत प्रक्रियाओं से निपटने के दौरान आपको रोगी होना चाहिए।
  • कर्मचारी को घटना के बारे में सभी जानकारी की समीक्षा करने और चिकित्सा रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता हो सकती है अक्षरों और प्रकार के फोन कॉल के साथ संपर्क में रखें।
  • आपकी व्यक्तिगत चोट दावा चरण 3 जीतने वाला शीर्षक छवि
    3
    रिफ़ंड प्राप्त करने के लिए अनुबंध जो आपको लगता है कि सही है, पर विचार करें कि एजेंट आमतौर पर कुछ लचीलेपन करते हैं जब वे परिसमापन राशि प्रदान करते हैं
  • यदि आप एक समझौते तक नहीं पहुंच सकते हैं, तो आपको एक सिविल वकील को किराए पर लेना होगा। कानूनी शुल्क का भुगतान करने के बाद, आपकी अंतिम प्रतिपूर्ति प्रारंभिक प्रस्ताव के मुकाबले कम हो सकती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा दी गई राशि वास्तव में क्षति को कवर नहीं करती है।
  • विधि 2
    एक नागरिक वकील खोजें

    आपकी व्यक्तिगत चोट दावा चरण 4 जीत शीर्षक छवि
    1
    मित्रों और परिचितों से पूछें अगर वे वकील की सिफारिश कर सकते हैं
    • व्यक्तिगत ज्ञान अक्सर एक अच्छा वकील को खोजने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • आपकी व्यक्तिगत चोट दावा चरण 5 जीत शीर्षक छवि



    2
    प्रारंभिक परामर्श के लिए विभिन्न पेशेवरों के साथ नियुक्तियों का समय निर्धारित करें।
  • उनमें से ज्यादातर एक मुफ्त परामर्श प्रदान करते हैं यह आपके लिए सवाल पूछने का मौका है और आकलन करें कि क्या आपके पास सही वकील है। नौकरी की साक्षात्कार के रूप में इस मीटिंग के बारे में सोचो आप एक सेवा करने के लिए वकील को भर्ती कर रहे हैं, इसलिए आपको अपने कौशल पर भरोसा करना होगा।
  • आपकी व्यक्तिगत चोट दावा चरण 6 जीत शीर्षक छवि
    3
    फीस और विभिन्न वकीलों के अनुभव की तुलना करें।
  • आपका वकील का काम अपने दावे को जीतना है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए आपका काम है कि आप अपने खर्चों का भुगतान करने के बाद पर्याप्त मुआवजा लें। इसे लेने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपका अध्ययन पहले से ही इसी तरह के मामलों को प्रबंधित करता है। आदर्श वकील वह होगा जो आपके जैसे मामलों में सफलताओं के अच्छे प्रतिशत के साथ प्रतिस्पर्धी दरों की पेशकश करेगा।
  • विधि 3
    प्रक्रिया पर जाएं या कारण को हल करें I

    आपकी व्यक्तिगत चोट दावा चरण 7 जीतें शीर्षक छवि
    1
    निर्धारित करें कि शिकायत अदालत के बाहर हल हो सकती है।
    • व्यक्तिगत चोट के लिए अधिकांश मामलों में एक न्यायाधीश से पहले होने की संभावना नहीं है अगर बीमा कंपनी या व्यक्ति सभ्य समाधान प्रदान करता है, तो आमतौर पर अदालत जाने की बजाय इसे स्वीकार करने के लिए आपकी रुचि में है, खासकर यदि आप कानूनी शुल्क का भुगतान कर रहे हैं
  • आपकी व्यक्तिगत चोट दावा चरण 8 जीतने वाली छवि का शीर्षक
    2
    अगर आप किसी समझौते तक नहीं पहुंच सकते तो परीक्षण पर जाएं।
  • अगर दोनों पक्ष स्वीकार्य समाधान तक पहुंचने में विफल रहते हैं, तो एक न्यायाधीश या जूरी तय करेगा कि कितना मुआवजा देना होगा। ध्यान रखें कि यह राशि आपके द्वारा मूल रूप से पेशकश की गई थी उससे कम हो सकती है।
  • आपकी व्यक्तिगत चोट दावा चरण 9 जीत शीर्षक छवि
    3
    प्रबंधक को चुनता है
  • यदि आप एक समझौते को स्वीकार करते हैं, तो आपको प्रबंधक को किसी भी अन्य दोष से मुक्त करने के लिए दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा जाएगा। क्या आप हस्ताक्षर कर रहे हैं के बारे में पता हो एक बार जब आप बीमा कंपनी या विषय के साथ समझौते को स्वीकार करते हैं, तो आप पैसे प्राप्त करने में सक्षम नहीं रहेंगे, भले ही आप बाद में दुर्घटना से उत्पन्न होने वाली जटिलताएं खोज लें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com