कैसे एक आइडिया बेचने के लिए

आविष्कारक और रचनात्मक व्यवसायिक लोग हमेशा नए विचारों का आविष्कार करते हैं, काम करने के तरीके कैसे करते हैं या उत्पादों को कैसे विकसित किया जाता है जो जीवन को आसान बनाते हैं यह जानना महत्वपूर्ण है कि किसी विचार को कैसे सुरक्षित किया जाए और इसे सफलतापूर्वक कैसे बाजार में लाया जाए, इसे वास्तविकता में बदलने के लिए। अपने विचारों को बेचने की कोशिश मत करो जैसे कि वे सोने की खातिर हैं, सबसे महत्वपूर्ण क्या है कि उन्हें अपने स्वयं के मूल्य देना है कि कोई भी कभी भी दोहराना नहीं कर सकता है

कदम

इमेज शीर्षक से एक आइडिया चरण 1 खरीदें
1
अपने उत्पाद को जानें
  • अपने विचार को प्रभावी तरीके से बेचने में सक्षम होने के लिए आपको अपने उत्पाद को अच्छी तरह से जानना होगा। एक पृष्ठ से अधिक किए बिना, अपने उत्पाद या विचार के विवरण और विवरणों का वर्णन करने वाली बुलेटेड सूची बनाएं। यह सूची आपके विचारों के मुख्य उपयोगों, इसके उपयोग के लाभ और लाभों को उजागर करती है, और उन कारणों का कारण है जो पहले से मौजूद है उससे अलग या बेहतर है। यह आपके उत्पाद को कम से कम समय में बेचने में आपकी सहायता करेगा।
  • इमेज शीर्षक से एक आइडिया स्टेप 2 खरीदें
    2
    अग्रिम लागतों की देखभाल करने से बचें
  • आविष्कारक अक्सर एक ऐसे प्रतिनिधि के माध्यम से एक विचार बेचने का प्रयास करते हैं, जिसने इसे प्रतिनिधित्व करने और बेचने के लिए प्रारंभिक आयोग की आवश्यकता होती है। यह सेवा अक्सर एक घोटाला होती है, जिसमें कम या कोई लाभ नहीं होता है अपने विचार को व्यक्तिगत रूप से बाजार करें या यदि आप एक पेशेवर प्रतिनिधि चुनते हैं, तो एक कानूनी बाध्यकारी अनुबंध पर भरोसा रखें।
  • चित्र एक आइडिया स्टाइल 3 खरीदें
    3



    पेटेंट जानकारी प्राप्त करें
  • कुछ अन्वेषकों ने एक विचार को बाजार में रखा और इसे पेटेंट करके इसे संरक्षित किया, लेकिन यह प्रक्रिया महंगी हो सकती है। दूसरों की एक राज्य के लिए चुनते हैं "पेटेंट लंबित", जो आपको अपने विचार को कम अवधि के लिए रखने की अनुमति देता है क्योंकि आप इसे बेचने का प्रयास करते हैं। जानें कि आपके लिए कौन से विकल्प उपलब्ध हैं और प्रक्रिया को कैसे पूरा करें, फिर इसे बेचने का प्रयास करने से पहले अपने विचार को सुरक्षित रखने के लिए एक विधि चुनें।
  • एक आइडिया स्टाइल 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    यथार्थवादी उम्मीदें हैं
  • निराशा या भावनात्मकता की भावनाओं में चलने से बचने के लिए, किसी विचार को बेचते समय यथार्थवादी अपेक्षाएं करना महत्वपूर्ण है एक असंपतिपूर्ण प्रतिक्रिया या एक बड़ी तत्काल आय की अपेक्षा न करें आपके विचार की बिक्री के लिए उचित विपणन हासिल करने के लिए समय पर जाल और एपेंटिसशिप का एक अच्छा सौदा होगा।
  • एक आइडिया चरण 5 से खरीदें छवि शीर्षक
    5
    अपने विचार का परीक्षण करें
  • अपने आविष्कार को बेचने के लिए एक विपणन अभियान शुरू करने से पहले, छोटे समूहों और परिवार के सदस्यों पर इसका परीक्षण करें। अपनी राय और अपने विचार की प्रभावशीलता की उनकी धारणा प्राप्त करें, पता करें कि वे आपके उत्पाद की उपस्थिति के बारे में क्या सोचते हैं और वे इसे कैसे पेश करने के तरीके से आकर्षित होते हैं। उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करते हुए यह आपके आविष्कार और बिक्री को अनुकूलित करने का एक किफायती तरीका है
  • एक आइडिया स्टाइल 6 नामक छवि का शीर्षक
    6
    अपने प्रतिद्वंद्वियों के लिए खोज करें
  • चाहे जो भी विचार आप बेच रहे हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि अभी भी संभावनाएं हैं कि बाज़ार में समान विशेषताएं हैं। अपने संभावित प्रतिद्वंद्वी उत्पादों की पहचान करें और अध्ययन करें कि आप उन पर काबू पाने के लिए अपने विचार के मार्केटिंग को कैसे सुधार सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com