कैसे अपना खुद का निजी घर बेचने के लिए

निजी से अपना घर बेचना, आपको अचल संपत्ति के कमीशन में हजारों यूरो बचा सकता है। लेकिन एक कारण है कि कई लोग इन मामलों में रियल एस्टेट एजेंट की ओर बढ़ना पसंद करते हैं - बहुत सारे काम, बहुत अनुभव और बहुत सारे धैर्य की आवश्यकता है चाहे आप पहली बार घर बेच रहे हों या पिछली बिक्री की तुलना में अपने कौशल में सुधार कर रहे हों, पहला कदम कार्रवाई की एक उत्कृष्ट योजना बनाना है।

कदम

भाग 1
पूरा करने के लिए पहले चरण

अपना खुद का घर बेचने वाला पहला कदम स्टेप 1 चित्र
1
अपने घर को साफ करें जैसे ही आप इसे बेचने का फैसला करते हैं, उसे ऊपर से नीचे तक साफ़ करें ऐसे क्षेत्रों को मत भूलें जो आप शायद ही कभी साफ करते हैं, जैसे बेसबोर्ड, शटर, गटर और विंडो फ़्रेम। यदि आपके पास गहरी सफाई में संलग्न होने का समय नहीं है, तो एक नौकरानी या सफाई वाली कंपनी का किराया करें एक साफ घर आपके घर को बेहतर प्रकाश में दिखाने में मदद करेगा और इसे उच्च मूल्य देगा, साथ ही साथ खरीदारों के लिए इसे और अधिक आकर्षक बना देगा।
  • चूंकि ये चीजें हैं जिनसे आप परिचित हैं, इसलिए सफाई के कुछ पहलू खोलना बहुत आसान है जो संभावित खरीदार की सतर्क आंखों से नहीं बच पाएगा। यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप सबसे अच्छा प्रभाव बनायें, सफाई कंपनी के लिए भुगतान करने के लिए थोड़ा अतिरिक्त पैसा खर्च करने पर विचार करें, कम से कम पहली पूरी तरह से सफाई के लिए धूल-प्रूफ डिस्प्ले की शक्ति को कम मत समझो।
  • जैसा कि आप साफ़ करते हैं उसे पुन: व्यवस्थित करें अपने घर को और अधिक विशाल देखो और किसी भी बेकार सामान से छुटकारा दें। आप अपने वार्डरोब के रूप में, गैरेज में, पोर्च में और बाथरूम में एक बड़ा अंतर देखेंगे। खरीदार यह महसूस करना चाहते हैं कि वे पर्याप्त जगह खरीद रहे हैं, और अपनी अधिकांश सामान निकालकर उन्हें घर पर महसूस करने में मदद मिलेगी। यदि आप चीजों को नष्ट करने के विचार को खड़ा नहीं कर सकते हैं, तो आप अस्थायी रूप से उन्हें गोदाम में ले जा सकते हैं
  • अपनी खुद की हाउस सेक्शन 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    संपत्ति का मूल्यांकन करें यद्यपि यह संभव है कि आप अपने घर की कीमत को जितना संभव हो उतना उच्च सेट करना चाहते हैं, आपको यथार्थवादी होना चाहिए। मालिक की सीधी बिक्री की घोषणाओं में से कई बेचने में विफल होते हैं क्योंकि मालिक यह सोचने में बाक़ी रखते हैं कि उनके घर बाजार की पेशकश के मुकाबले अधिक मूल्यवान है, या क्योंकि वे पहले से ही वह राशि निर्धारित कर चुके हैं जो उनके मन में बदलना चाहते हैं और इनकार करते हैं। तीसरे व्यक्ति से घर के मूल्य के पेशेवर आकलन के बाद, आपको स्थापित मूल्य पर सहज महसूस करने में मदद मिलेगी, साथ ही साथ आपको एक ठोस संदर्भ प्रदान करना होगा यदि खरीदार या रियल एस्टेट एजेंट आपको बहुत अधिक कीमत पर इसे बेचने का आरोप लगाते हैं।
  • केवल भूकर आय पर भरोसा मत करो अचल संपत्ति पर कई भूमि किराए पर अद्यतन नहीं किए जाते हैं, और जरूरी नहीं कि अचल संपत्ति बाजार की वर्तमान स्थिति को प्रतिबिंबित करें।
  • एक तुलना करें तुलना करने के लिए आपके पड़ोस के गुणों के लिए अपने पड़ोस की खोज करें इस तरह से आप मूल्य सीमा निर्धारित कर सकते हैं जिसमें आपकी संपत्ति गिरती है जब आप अपनी संपत्ति के बिक्री मूल्य के वास्तविक मूल्यांकन पर पहुंचें तब इस सत्यापन विधि का हमेशा उपयोग करें
  • एक विशेषज्ञ किराया एक योग्य विशेषज्ञ आपके घर में आएगा, संपत्ति का मूल्यांकन करेगा, नोट लेगा, तस्वीरें लेगा, किसी भी भूखंडों पर जानकारी मांगेगा, और इसकी कीमत तय करने के लिए अपने पड़ोस में इसकी बिक्री की तुलना करेगी। किसी विशेषज्ञ की यात्रा से आपको रियल एस्टेट एजेंट की सेवाओं से बहुत कम लागत आएगा और विशेषज्ञ द्वारा स्थापित मूल्य अधिक सटीक होगा। कई बैंकों में विश्वसनीय विशेषज्ञों की सूची है जो ऋण, ऋण या बंधक देने पर संपर्क करते हैं - आप अपने क्षेत्र में शाखा प्रबंधक से आपको एक ईमानदार और योग्य पेशेवर बता सकते हैं। रिपोर्ट की एक प्रति प्राप्त करने के बाद, एक दूसरी प्रति बनाएं और इसे एक सुरक्षित जगह पर रखें इसे गंभीर खरीदारों को दिखाने के लिए पहले उपलब्ध रखें
  • अपनी खुद की हाउस सेक्शन 3 शीर्षक चित्र देखें
    3
    घर की जांच कीजिए कुछ देशों में, जैसा कि संयुक्त राज्य अमेरिका में है, कई मानक अचल संपत्ति अनुबंध खरीदार को संपत्ति का निरीक्षण करने का अधिकार देते हैं, इसलिए तैयार करें बिक्री का विज्ञापन करने से पहले, ऐसी कंपनी से संपर्क करें जो इन प्रकार के निरीक्षणों का प्रदर्शन करता है एक सामान्य जांच के तहत आपको कुछ उपकरणों, नलसाजी, सीवेज, बिजली, हीटिंग आदि के लिए बड़ी मरम्मत करने के लिए मजबूर किया जा सकता है। आप छत और नींव का निरीक्षण भी कर सकते हैं। सिफारिशों का पालन करें और आवश्यक मरम्मत करें। क्लाइंट द्वारा अनुरोधित अतिरिक्त निरीक्षण सामान्यतः उसके विरुद्ध हैं
  • छवि का शीर्षक 29146 4
    4
    जितना संभव हो, अपने घर को बेचने से पहले, सुनिश्चित करें कि वह आपके खरीदार और उसके परिवार का स्वागत करने के लिए तैयार है। लोग आलसी होते हैं, खासकर जब घर खरीदने की बात आती है। अगर उन्हें लगता है कि उन्हें अपने नए घर का आनंद लेने से पहले अतिरिक्त काम से निपटना पड़ रहा है, जैसे कि उद्यान या बाहरी जगह का पुनर्गठन, हाइड्रोलिक और / या इलेक्ट्रिकल सिस्टम के रखरखाव का ख्याल रखना या अतिरिक्त उपकरणों को खरीदना, वे यह तय करने में संकोच करेंगे कि क्या इसे खरीदना या नहीं, भले ही बाकी संपत्ति एक असली सौदा की तरह लग सकती है तो उसके लिए आसान बनाओ एक पेशेवर या एक कंपनी का किराया करें जो इन परियोजनाओं में माहिर हैं, ताकि आपका घर इस कदम के लिए तैयार हो सके।
  • भाग 2
    हाउस सबमिट करें और खरीदारों को आकर्षित करें

    अपनी खुद की घर की बिक्री 4
    1
    अपने घर का जोड़ा मूल्य पता करें इसे विज्ञापित करने से पहले, उन शक्तियों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप सोच सकते हैं कि खरीदारों को आकर्षित किया जा सकता है। पक्ष में संभावित अंक स्कूल की निकटता, हाल के पुनर्निर्माण, संपत्ति में अधिग्रहण किए गए लाभ, नए उपकरणों की ऊर्जा बचत या खिड़कियां के इन्सुलेशन हो सकते हैं। इन विज्ञापनों को अपने विज्ञापनों में हाइलाइट करें जब आप अपने घर के बारे में या जब आप इसे दिखा रहे हों उन्हें स्टोर करें ताकि आप कुछ भी न भूलें।
  • अपना खुद का घर बेचने का शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    2
    सही समय खोजें जागरूक रहें कि गर्मी के दौरान अचल संपत्ति में गतिविधि में थोड़ी वृद्धि दिखाई देती है - लोग गर्म होने पर स्थानांतरित करना पसंद करते हैं, और स्कूल वर्ष के मध्य में अपने बच्चों के स्कूल को बदलने के लिए अनिच्छुक हैं। अप्रैल या मई में अपने घर की बिक्री शुरू करें और गर्मियों में इसे बढ़ावा देने के लिए जारी रखें यदि आप इसे देर से शरद ऋतु में नहीं बेचते हैं, तो अपने प्रयासों का आकार बदलें और फिर से अधिक तीव्रता से शुरू करें जब मौसम फिर से बढ़ता है।
  • अपने पड़ोस में स्थिति पर विचार करें यदि पड़ोस मजबूत आवासीय बिक्री की एक छोटी उछाल का अनुभव कर रहा है, तो ये आपरेशन आपके घर के मूल्य में वृद्धि कर सकते हैं। इसके विपरीत, यदि पड़ोस में कई बिकने वाले या foreclosed घर हैं, तो आपके घर का मूल्य कम हो जाता है अपना विज्ञापन देने के लिए प्रतीक्षा करने की कोशिश करें, इसलिए अन्य व्यथित बिक्री से यह प्रभावित नहीं होगा। उदाहरण के लिए, अधिकांश क्षेत्रों में, आपके समान बिक्री, आपके हितों के विरुद्ध 90 दिनों के लेनदेन के बाद भी पूरा हो सकता है। अपने घर बेचने से पहले कुछ महीनों तक इंतजार करना पड़ सकता है, अगर आप इसे उच्च कीमत पर कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक: 29146 7
    3
    सुनिश्चित करें कि आपकी संपत्ति संभावित खरीदारों की यात्रा के लिए तैयार है. यह कदम घर बेचने का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है। संपत्ति की यात्रा के दौरान, संभावित खरीदार अपनी स्वयं की वस्तुओं से सुसज्जित घर की कल्पना करना शुरू कर देंगे, अपनी दीवार को उन दीवारों के भीतर बिताएंगे। यदि वे इस स्थिति के साथ नहीं पहचान सकते हैं, क्योंकि आपका घर वस्तुओं और चीजों, या गंदे, बहुत रंगीन या ज़्यादा विशेष रूप से भरेगा, तो आप सबसे अधिक संभावना सौदा बंद करने का मौका खो देंगे। अपने घर को पेश करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे व्यापक, स्वच्छ और यथासंभव सामान्य दिखाई दे।
  • आवश्यक रूप से अपने घर की सजावट को सीमित करने की कोशिश करें यदि आपके फर्नीचर के बीच ऐसे टुकड़े हैं जो आपने पिछले तीन महीनों में उपयोग नहीं किए हैं, उन्हें बेचते हैं, उन्हें फेंक दें या उन्हें किसी दूसरे स्थान पर रखें। इससे रिक्त स्थान को बहुत व्यापक दिखाई देने में मदद मिलेगी।
  • सजावटी वस्तुओं जो आपके घर को सजाते हैं उन्हें 1, 2 या 5 टुकड़ों के समूह में प्रस्तुत करना चाहिए। जब भी संभव हो हमेशा कम से कम तत्वों का चयन करें यह स्पष्ट नहीं है कि तत्वों का अजीब समूह क्यों अधिक मानसिक रूप से आकर्षक है, लेकिन ऐसा ही है। फूलों और फल की एक अच्छी प्लेट के साथ पर्यावरण के लिए ताजगी का स्पर्श जोड़ें।
  • प्रत्येक कमरे की जांच करें और, यदि आवश्यक हो, तो इसे रंग दें यदि मौजूद है, तो कालीन की जांच करें और पूरी तरह सफाई करें। यहां तक ​​कि खिड़की के शीशे पूरी तरह से साफ होने चाहिए।
  • ध्यान रखें कि आपके घर को बाहर से कैसा दिखता है। अपनी संपत्ति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा अस्पष्ट कर सकते हैं कि किसी भी संयंत्र को हटा दें यदि जरूरी हो, तो बगीचे के समस्या वाले क्षेत्रों को अन्तर्गित करें और एक गीली घास बनाएं। घर की बाहरी चित्रकला की स्थिति की जांच करें अपने संभावित खरीदार के जूते में अपने आप को रखो और फुटपाथ से बने भवन की उपस्थिति का निरीक्षण करें और करीब से।
  • अपनी खुद की हाउस सेक्शन 6 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने घर को प्रदर्शित करें एक संकेत डालें "बिक्री के लिए - कोई मध्यस्थ नहीं" आपके बगीचे में अगर आप उच्च यातायात वाले इलाके में रहते हैं तो यह ठीक है, लेकिन आप कुछ और कर सकते हैं
  • ऑनलाइन विज्ञापन करें एक वेबसाइट पर विज्ञापन दें जैसे Immobiliare.it अपने स्थानीय समाचार पत्र में सशुल्क विज्ञापन खरीदें और देखें कि क्या वे ऑनलाइन उपलब्ध हैं यदि आप सोशल मीडिया साइटों पर जाते हैं, तो आप अक्सर संवाद करते हैं कि आप अपने घर बेच रहे हैं।
  • यात्रियों को वितरित करें यदि आपकी नगर पालिका के नियमों की अनुमति है, तो मुख्य चौराहों पर यातायात रोशनी पर, प्रकाश के खंभे पर पत्रक डालें।
  • हंट संभावित खरीदारों स्थानीय बैंक प्रबंधकों, साथ ही साथ स्कूल के प्रिंसिपलों को कॉल करें, और उन्हें पता करें कि आपके पास बिक्री के लिए एक अच्छा घर है, और अगर वे एक परिवार को जानते हैं जो वे तलाश कर रहे हैं। यदि आप जानते हैं कि पास के किसी कंपनी ने अक्सर आपके क्षेत्र में श्रमिकों को स्थानांतरित किया है, तो अपने स्टाफ विभाग या मानव संसाधन विभाग से संपर्क करें और उन्हें बताएं कि आपके पास बिक्री के लिए एक घर है। शब्द को फैलाने के लिए आप जो कुछ भी कर सकते हैं उसे करें
  • मुंह के शब्द पर भरोसा करें अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों और सहकर्मियों को बताएं कि आप अपने घर को बेच रहे हैं। अगर आपको जल्दी बेचने की ज़रूरत है, तो उन्हें एक पुरस्कार प्रदान करें - उन्हें सूचित करें कि अगर कोई ऐसे व्यक्ति को ढूंढ सकता है जो एक घर की तलाश में है और यदि खरीदार एक प्रस्ताव पेश करता है, तो आप उन्हें महंगे बोतल दे सकते हैं, एक अच्छा डिनर आउट प्रदान कर सकते हैं या कुछ अन्य इनाम



  • अपनी खुद की हाउस सेक्शन 7 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने घर को कैसे दिखाएं जब संभावित खरीदार या उनके रीयल एस्टेट एजेंट आपसे संपर्क करते हैं और घर देखना चाहते हैं, तो यथासंभव सहायक और लचीला बनने का प्रयास करें जागरूक रहें कि जब आप काम कर रहे होते हैं तो बहुत से लोग दिन के उजाले में घर देखना चाहते हैं। यदि आप नियुक्तियों के लिए घर नहीं बन सकते हैं, तो अपने आप को ऐसे तरीके से व्यवस्थित करने का प्रयास करें कि कोई मित्र या परिवार का सदस्य उपस्थित हो।
  • एक शांत, मोहक वातावरण बनाएँ। अपने संभावित खरीदारों के आने से पहले, साफ और सुव्यवस्थित करें भोजन को काउंटर से दूर रखें, डिशवॉशर में व्यंजन डालें, और सभी कपड़े इकट्ठा करें और उसे कपड़े धोने में डाल दें। यदि आपके पास एक सुगंधित मोमबत्ती है, या लगभग 120 डिग्री सेल्सियस पर ओवन में पका रही चादर पर वेनिला के कुछ बूंदों को रोएं, तो कुछ प्रकाश और नरम पृष्ठभूमि शास्त्रीय संगीत रखें। यदि मौसम अच्छा है, तो दो खिड़कियां खोलें, अन्यथा आग या हीटिंग को चालू करें ये छोटे अतिरिक्त उपाय आपके घर को आमंत्रित करेंगे और चुप होंगे।
  • एक अच्छा मकान मालिक होने के लिए याद रखें यह एक स्पष्ट सलाह की तरह लग सकता है, लेकिन कुछ लोग अपने घर को बेचने के लिए इतने उत्सुक हैं कि वे अच्छे रिसेप्शन के बुनियादी नियमों को भूल जाते हैं। जब आपके संभावित खरीदारों आते हैं, उन्हें एक हाथ मिलाने के साथ नमस्कार करें और उन्हें आंखों में देखें। अपने आप को प्रस्तुत करें, उनके नाम के लिए पूछें, और इसे याद रखें जैसे वे अपने घर के चारों ओर घूमते हैं, उनसे पूछें कि क्या आप एक गिलास पानी या कुछ ठंडा शांत कर सकते हैं। उन्हें अपनी रुचियों के बारे में बताएं (उदाहरण के लिए, बच्चे हैं? क्या वे जानवरों से प्यार करते हैं?) और इन शब्दों में घर के बारे में बात करें उन्हें जल्दबाजी से कमरे से कमरे में मार्गदर्शन करें दौरे के अंत में, उनसे पूछें कि क्या उनके पास कोई सवाल है या फिर वे फिर से कुछ देखना चाहते हैं। एक छोटे नोट या कार्ड के साथ, संपर्क जानकारी को आसान रखें। विनम्र और तैयार दिखाना आपको किसी ऐसे व्यक्ति की तरह दिखाई देगा, जिसके साथ आप न्यूनतम प्रयास के साथ एक अचल संपत्ति लेनदेन शुरू कर सकते हैं।
  • यह सकारात्मक बना रहता है ईमानदार रहें, लेकिन अपने घर की गलतियों पर ध्यान न दें और कहने के लिए माफी न मांगें "मुझे खेद है कि यहां बहुत गन्दा है!" अगर आप तलाक के कारण घर बेचते हैं, क्योंकि आप अपना काम या कोई अन्य व्यक्तिगत त्रासदी खो चुके हैं, खरीदार के साथ इन समस्याओं के बारे में बात नहीं करें, चुटकुले के लिए भी नहीं (जैसे: "अगर मेरे पति ने अपनी पैंट पर रखा तो मैं इस घर को रख सकता था!")। बातचीत को यथासंभव सकारात्मक रखें। आप चाहते हैं कि उन्हें अपने घर को खुश करने और इसे खरीदने के बारे में उत्साहित करना छोड़ दें।
  • अपने मूल्यवान वस्तुओं को सुरक्षित रखें अजनबियों को घर खोलने से पहले अपने सभी कीमती संपत्तियों को लॉक और एक सुरक्षित स्थान पर रखें। अपने खरीदारों को पर्यवेक्षण के बिना चलने न दें - अगर वे एक पल के लिए अकेले रहने का अनुरोध करते हैं, तो उन्हें बगीचे में या रसोई में कुछ गोपनीयता देने का प्रयास करें
  • भाग 3
    ऑफ़र जल्दी से प्राप्त करें

    छवि शीर्षक: 29146 10
    1
    एक समय सीमा निर्धारित करें, जिसके बाद आप अपनी संपत्ति का बिक्री मूल्य कम कर सकते हैं यदि आपको कोई स्वीकार्य ऑफ़र नहीं मिलती है बहुत से मालिक अपने घरों को बहुत अधिक कीमत बेचते हैं इसके अलावा, वे लंबे समय तक बिक्री मूल्य में बदलाव नहीं करते हैं, इस तथ्य की अनदेखी करते हैं कि वे सामान्य और असाधारण रखरखाव कार्य और सभी करों से ऊपर भुगतान करना जारी रखते हैं। बिक्री को औपचारिक करने से पहले एक समय सीमा निर्धारित करें, जिसके बाद ऑफ़र की अनुपस्थिति में, आप अपने घर की बिक्री मूल्य को कम करने का निर्णय लेते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपको दो महीने के भीतर एक मान्य प्रस्ताव नहीं मिला है, तो आप € 5/10000 की कीमत कम कर देंगे और, अगर आप इसे 6 महीने में प्राप्त नहीं करेंगे, तो आप € 20/30000 की कीमत कम कर देंगे ऑफ़र की अनुपस्थिति में बिक्री की कीमत को बदलने के बारे में पूर्व निर्धारित कार्य योजना होने से, आपको पल की भावनाओं के आधार पर महत्वपूर्ण निर्णय लेने और जितनी जल्दी हो सके अपने घर को बेचने की अनुमति नहीं होगी।
  • छवि शीर्षक: 29146 11
    2
    अपने आप को क्रेता के जूते में रखो यदि आपको कम समय में कोई वैध ऑफ़र प्राप्त नहीं होती है, तो पड़ोस में पैदल चलें। अपने आप को एक संभव खरीदार के जूते में रखो और खुद से पूछिए: `क्या मैं बिक्री के दामों पर आधारित अपना खुद का घर या किसी अन्य मालिक के घर खरीद सकता हूं? इन आकलनों को बनाने के दौरान हमेशा यथासंभव ईमानदार रहना याद रखें। यदि आप निष्कर्ष पर आते हैं कि बिक्री के लिए अन्य घर आपके विकल्प से अधिक वैध विकल्प हो सकते हैं, तो अब बिक्री मूल्य की समीक्षा करने का समय है, ताकि आपकी संपत्ति अधिक आकर्षक बन जाए।
  • छवि शीर्षक: 29146 12
    3
    प्रोत्साहन प्रदान करें दांव को थोड़ा हल्का करने के तरीके ढूंढें एक छोटी सी डिस्काउंट, एक गारंटी या बस एक प्रकार का इशारा की शक्ति को कम न करें। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो खरीदार को सौदा अधिक आकर्षक बना सकते हैं:
  • लेनदेन के समापन से संबंधित लागतों का हिस्सा या कुल भुगतान करने की पेशकश करें घर खरीदने और बेचने से संबंधित लागत एक बड़ी राशि तक पहुंच सकते हैं (कई हजार यूरो)। इसलिए यह एक बड़ा प्रोत्साहन हो सकता है
  • बीमा कवरेज प्रदान करें जो कि उपकरणों के किसी भी खराब कार्य को कवर करता है। आम तौर पर इस प्रकार की नीति में कुछ सौ यूरो की लागत होती है, लेकिन खरीदार को यह जानने में सहज महसूस होता है कि उसे समस्या की स्थिति में अतिरिक्त पैसा नहीं देना होगा।
  • घर जल्दी से मुक्त करने की पेशकश कई खरीदारों जितनी जल्दी हो सके अपने नए घर में प्रवेश करने में सक्षम होना चाहते हैं। इसलिए, यदि आप संभावित खरीदार को आश्वस्त करने में सक्षम हैं कि आप 30 से 60 दिनों या उससे कम समय में अपनी संपत्ति को छोड़ देंगे, तो पैमाने पर सुई आपके पक्ष में स्पष्ट रूप से लटकाएगी।
  • भाग 4
    बिक्री को समाप्त करें

    अपनी खुद की हाउस सेक्शन 8 नाम की छवि
    1
    ऋण के लिए खोजें अधिकांश विक्रेताओं का मानना ​​है कि खरीदार पहले ही इस प्रक्रिया के माध्यम से पारित कर चुका है और घर खरीदने के चरणों को जानता है। तथ्य यह है कि यह कई मूल्यवान सेवाओं में से एक है, जो कि एक रीयल एस्टेट एजेंट आमतौर पर प्रदान करता है - लेकिन अब यह आपको, ब्रोकर या बैंक की तलाश करने के लिए छोड़ दिया जाता है, जो सौदा वित्त कर सकती है और सौदे को समाप्त करने में आपकी मदद कर सकता है। क्षेत्र में एक बंधक कंपनी का पता लगाने के द्वारा, आप एक ऋण कार्यालय पा रहे हैं जो आपको बदले में बेचने में मदद कर सकता है: यह ऐसी स्थिति है जहां हर कोई जीत जाता है बंधक दलालों में अक्सर ऐसे ग्राहक होते हैं जिन्हें स्वीकार किया गया है लेकिन जिनके पास अभी तक कोई घर नहीं मिला है - यह उनके ग्राहक सूची का लाभ उठाने और एक योग्य खरीदार खोजने का एक शानदार तरीका है।
    • दलाल को अपने घर के लिए समापन लागत का अनुमान भी करना चाहिए और आपको रणनीतिक विपणन सलाह देना चाहिए। एक ऋण के साथ आप एक अच्छी प्रस्तुति के साथ ही एक घर बेच सकते हैं
  • अपनी खुद की सभा बेचें शीर्षक से छवि 9 कदम
    2
    बातचीत के लिए तैयार रहें यदि कोई खरीदार कहता है कि वह आपके घर को पसंद करता है, लेकिन वह निश्चित नहीं है कि वह इसे खरीदना चाहता है, तो यह सौदा को नरम करने का आपका मौका है। क्या आपने देखा है कि खरीदार आपके नए बारबेक्यू के लिए इंतजार कर रहा है? इसे बिक्री में जोड़ें क्या यह परेशान लग रहा है कि आँगन थोड़ी देर के लिए नहीं चित्रित किया गया है? मान लीजिए कि आप प्रतिपूर्ति की लागत को कवर करने के लिए 500 यूरो की कीमत कम करने के लिए तैयार हैं। घर के उपकरण को देने या घर में सुधार के लिए एक छोटी रियायत बनाने के लिए आपको घर पर बंधक को देना जारी रखने से कम खर्च हो सकता है जिसे आप नहीं चाहते हैं।
  • अपनी खुद की हाउस सेक्शन 10 नाम का चित्र देखें
    3
    सौदा जल्दी से बंद करने की कोशिश करो खरीदार ने अपना प्रस्ताव दिया है और बातचीत करने के लिए तैयार है, वह जितनी जल्दी हो सके लेनदेन को बंद करने की कोशिश करता है। सुनिश्चित करें कि आपने कानून द्वारा आवश्यक सभी आवश्यक दस्तावेज प्रदान किए हैं। यदि आपको खरीदार की पेशकश पसंद नहीं है, तो बस नहीं कहें बनाना कभी एक काउंटर-प्रस्ताव समझने की कोशिश करें कि आपके खरीदार का बजट क्या है। इसके अलावा, एक पेशेवर मूल्यांकन के लिए एक वकील से परामर्श करने पर विचार करें। सब कुछ ठीक हो जाने के बाद, जितनी जल्दी संभव हो सके उतना ही आगे बढ़ने का प्रयास करें।
  • टिप्स

    • यदि आपको जल्दी बेचने की जरूरत है, तो निवेशकों के समूह को पहचानने का प्रयास करें जो सट्टा प्रयोजनों के लिए संपत्ति खरीदते हैं। वे बाजार मूल्य की तुलना में आपको कम पैसे दे सकते हैं, लेकिन आप जल्दी से बेच सकते हैं
    • कभी झूठ संपत्ति के दोषों पर: कुछ राज्यों में संपत्ति के प्रकटीकरण पर एक कानून है जो घर के सभी दोषों की सूची के लिए विक्रेताओं की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप दोषों को नहीं जानते हैं या उन्हें छिपाने की कोशिश नहीं करते हैं, तो आप बिक्री को खोने और अपने आप को अदालत में ढूंढने का जोखिम ले सकते हैं।
    • यदि आप बिक्री से पहले सुधार करने की योजना बनाते हैं, तो बुद्धिमानी से चुनें तीन सबसे महत्वपूर्ण हस्तक्षेप जो कि घर की कीमत का पुनः मूल्यांकन कर सकते हैं रसोई, बाथरूम और जुड़नार हैं। उद्यान या अन्य सौंदर्य सुधारों पर ध्यान न दें।
    • यदि आप वेब पर अपनी संपत्ति का विज्ञापन करने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह लाखों उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो सकता है, आप `ईबे विज्ञापन` जैसे कुछ पोर्टल्स का लाभ ले सकते हैं, जिससे आप मुफ्त बिक्री घोषणाएं डाल सकते हैं।

    चेतावनी

    • कई बंधक दलाल आपको बताएंगे कि आप उनके साथ काम करने के लिए आपको समझने की कोशिश करते हुए आप क्या सुनना चाहते हैं। एक अच्छे दलाल को खोजने का सबसे अच्छा तरीका है कि वह अचल संपत्ति में काम करने वाले व्यक्ति की सलाह लेना है।
    • ज्यादातर खरीदार जानते हैं कि आप अचल संपत्ति एजेंट के कमीशन का भुगतान नहीं कर रहे हैं और कमीशन शुल्क के लिए आपको कम शुल्क की पेशकश करेंगे, अगर आप एक एजेंट से संपर्क किया होता, तो किसी भी लागत बचत को समाप्त कर सकते थे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com