घर का साबुन कैसे बेचें

यदि आपके घर का साबुन सुंदर और सुगंधित हैं तो आप उन्हें आसानी से बेच सकते हैं, लेकिन कुछ मार्केटिंग तकनीकों का ज्ञान और थोड़ा `उद्यमी कौशल निश्चित रूप से चोट नहीं पहुंचेगी। कुछ अतिरिक्त पैसे कमाने या एक वास्तविक व्यवसाय स्थापित करने के लिए अपने दस्तकारी साबुन को कैसे बेचें जानें।

कदम

घर का सोप साबित करें
1
अपने उत्पादों को बिक्री पर डालने से पहले उनका परीक्षण करें। यदि आप कुछ समय के लिए अपने साबुन बना रहे हैं, तो संभवत: आपको मित्रों, रिश्तेदारों या अन्य लोगों से कुछ राय मिल गई हैं जिन्होंने उन्हें कोशिश की है। यदि आप अभी भी शुरुआती हैं, तो अपने द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पादों की गुणवत्ता पर अपने आप को अच्छी तरह से सूचित करें और यह समझने की कोशिश करें कि क्या वे बिक्री के लिए उपयुक्त हैं। तो तुलना के लिए रिश्तेदारों, दोस्तों और परिचितों को दें।
  • घर का बना सोप चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    2
    अगर आपको लाइसेंस या विशेष परमिट की आवश्यकता है तो यह समझने की कोशिश करें यह पता लगाने के लिए कि आपके साबुन की बिक्री के लिए आपके पास कोई कर दिया गया है या नहीं, तो अपनी काउंटी या क्षेत्र के कार्यालय को कॉल करें। इसके अलावा लाइसेंस के बारे में जानकारी या आपके उत्पाद पर लागू किए जाने वाले विशेष चेक की खोज करें।
  • घर का साबुन का सोना चरण 3 दिखाएं
    3
    दान करने के लिए या सबसे जरूरतमंदों के लिए लॉटरी के लिए कुछ निशुल्क नमूनों का दान करें। इसके अलावा, कुछ छोटी स्थानीय कंपनी को अपनी साबुन दें, व्यापार कार्ड और ब्रोशर जोड़कर
  • घर का बना सोप कदम 4 शीर्षक छवि
    4
    पिस्सू बाजार, मेल या अन्य कार्यक्रमों पर आपके साबुन बेचें इन समर्पित कार्यक्रमों में आपकी भागीदारी के लिए अच्छी तरह से योजना बनाने में कुछ समय लें। उन आगंतुकों की संख्या के बारे में एक विचार प्राप्त करें, जो उन उत्पादों के बारे में और उनसे मिलते हैं जो मैनेजमेंट में अन्य प्रतिभागियों को बेच देंगे और जो ईवेंट आपके स्वादों के लिए सबसे उपयुक्त हैं, उन्हें चुनें। मेले के विषय के बारे में इस तरह से जानें कि आपके उत्पाद और आपके स्टाल की सजावट आपको पूरी तरह फिट करेगी। सीजन या छुट्टियों के आधार पर कुछ विशिष्ट उत्पाद तैयार करें
  • घर का बना सोप चरण 5 से खरीदें छवि
    5



    विशेष रूप से छुट्टियों के दौरान, स्थानीय बाजार या पिस्सू बाजार में अपनी जगह प्राप्त करने की कोशिश करें। ये बाज़ार आमतौर पर बहुत जल्दी खुले हैं, इसलिए ग्राहकों को आने से पहले अपने स्टाल को माउंट करने और उत्पादों को जगह देने के लिए समय निकालें।
  • घर का साबुन उत्पाद 6
    6
    तय करें कि आप किस प्रकार के ग्राहकों को अपना उत्पाद लक्षित करना चाहते हैं रंग, सुगंध और आप बेचने वाले साबुन के प्रकार विभिन्न प्रकार के ग्राहकों को आकर्षित करेंगे। अपनी बिक्री तकनीकों को बेहतर बनाने के लिए आपके उत्पादों को खरीदने वाले लोगों की उम्र, स्थिति और अन्य महत्वपूर्ण विवरण देखें और ध्यान दें। आपको अपने उत्पादों को पूरी तरह से विज्ञापन करने के लिए जो भी वे पढ़ते हैं और आपके ग्राहक किस साइट पर जाते हैं, उसे समझने की भी कोशिश करनी चाहिए उन दुकानों के बारे में भी सूचित किया जाए जो उन्हें रुचि रखते हैं और सुनिश्चित करें कि उन्हें आपके साबुन के साथ प्रदान किया गया है।
  • घर का सोप साबित करें
    7
    प्रिंट और आरेखण बनाने के लिए विज्ञापन ग्राफ़िक डिज़ाइनर से मदद के लिए पूछें, या इसे स्वयं करें आपको पैकेज और व्यवसाय कार्ड, कैटलॉग और ब्रोशर के लिए विशिष्ट प्रिंट की आवश्यकता होगी। आपको उत्पाद लेबल और आपकी साइट पर रखने के लिए लोगो की भी आवश्यकता होगी। अपने ग्राहकों को व्यापार कार्ड और ब्रोशर वितरित करें और समय-समय पर समाचार और ऑफ़र के साथ अद्यतन कैटलॉग भेजें।
  • घर का सोपान कदम खरीदें
    8
    अपनी ऑनलाइन जगह बनाएं एक साइट बनाएं या अपने उत्पादों को eBay, Etsy या अन्य ऑनलाइन स्टोर जैसे पोर्टल पर बेचें अपने उत्पादों के बारे में जानकारी या लेख लिखें - साबुन या प्राकृतिक उत्पादों - विभिन्न ब्लॉग या विशिष्ट साइटों में कुछ खोजशब्दों को शामिल करना सीखें, ताकि उपयोगकर्ता खोजों के पहले परिणामों में दिखाई दे। उन साइटों पर विज्ञापन दें जिनके बारे में आपको लगता है कि आपके संभावित ग्राहकों द्वारा अक्सर दौरा किया जाता है।
  • घर का साबुन का सौदा 9 चित्र देखें
    9
    कुछ स्थानीय दुकानों से अपने उत्पादों को अपने अलमारियों पर रखने और मामलों को प्रदर्शित करने के लिए कहें। रिटेलरों या ऑनलाइन स्टोर्स के साथ बातचीत करें ताकि वे नए उत्पादों को स्वीकार कर सकें।
  • छवि का शीर्षक घर के सोप साबित करें 10
    10
    अपने कौशल में सुधार अपने ग्राहकों को अधिक उत्पादों को खरीदने या खुदरा विक्रेताओं से अपने साबुन खरीदने के लिए कहने को समझना एक बहुत मुश्किल काम हो सकता है हमेशा मैत्रीपूर्ण और विनम्र होने के लिए याद रखें, लेकिन सबसे ऊपर, हमेशा जो भी आप बेच रहे हैं उस पर विश्वास करें। किसी ऐसे व्यक्ति को बदलने का विचार करें, जो व्यापार का है और नए व्यवसायों के प्रबंधन में अनुभव है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com