कैसे खोज को बेचने के लिए

ज्यादातर मामलों में, जब लोग निवेश करने का निर्णय लेते हैं, उदाहरण के लिए एक क्रिया खरीदकर, वे आशा करते हैं कि बाजार में वृद्धि होगी बिक्री मूल्य से कम कीमत पर कोई क्रिया खरीदना लाभ कमाएगा। तकनीकी निवेश में यह निवेश रणनीति परिभाषित की गई है "लंबा जाना"। एक छोटी सी कार्रवाई बेचो या "थोड़ी देर जाओ" इसका अर्थ बिल्कुल विपरीत है। यह मानने के बजाय कि शेयर की कीमत भविष्य में बढ़ती जाती है, जो लोग कम बेचते हैं, उनका मानना ​​है कि उनके निवेश का मूल्य है को कम

समय के साथ एक छोटी बिक्री की रणनीति कैसे लागू करें? लाभ कैसे बना सकता है? पता लगाने के लिए लेख पढ़ना जारी रखें।

कदम

भाग 1
मूल बातें पता

लघु बेचना कदम 1 शीर्षक वाली छवि
1
तकनीकी शब्दों को जानें जब कोई सुरक्षा या वित्तीय संपत्ति बेचने की बात आती है तो उसे तीन विशिष्ट टर्मिनॉलिस के अर्थ जानने की आवश्यकता होती है: शॉर्ट (शॉर्ट) जाओ, स्थिति, मार्जिन को कवर करें
  • थोड़ी देर जाओ यह वह ऑपरेशन होता है जिसमें बिना किसी कार्रवाई की बिक्री शामिल होती है। जब आप किसी स्टॉक पर कम करते हैं, तो आप अपने दलाल को ऋण पर पूछकर एक निश्चित कीमत पर एक कार्रवाई बेचते हैं, जो इस मामले में गारंटर के रूप में काम करता है। सरल शब्दों में, आप अपने विश्लेषण के आधार पर, मानते हैं, कि आप कम कीमत पर बेची गई कार्रवाई को वापस खरीद सकते हैं, लाभ बढ़ा सकते हैं।
  • स्थिति को कवर करें इसका मतलब है कि आपका स्टॉक लेन-देन उसी स्टॉक को खरीदकर बंद करना है। चूंकि आपके ब्रोकर ने केवल अस्थायी रूप से आपके द्वारा बेचे गए शेयरों को उधार दिया है, अपनी स्थिति को बंद करने के लिए आपको पर्याप्त स्टॉक खरीदने के लिए मजबूर किया जाता है आवरण ऋण प्राप्त हुआ
  • हाशिया यह मतलब है कि आप अपने वित्तीय कार्यों को निष्पादित करने की अनुमति देता है। एक मार्जिन से खरीदते समय, व्यवहार में, अपने धन को शेयरों को खरीदने या बेचने के लिए आवश्यक धनराशि से उधार लेते हैं, जो तब ऋण गारंटी के रूप में उपयोग किए जाएंगे।
  • लघु बेचना कदम 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने वित्तीय सलाहकार से बात करें यदि आप इस पेशेवर आंकड़े की सेवाओं का लाभ उठाते हैं, तो अपनी स्थिति के लिए उपयुक्त निवेश विकल्पों और उपकरणों पर चर्चा करने के लिए इसका परामर्श करें। लघु बिक्री एक बहुत आक्रामक रणनीति है और इसलिए एक उच्च जोखिम के अधीन है। आपकी वित्तीय स्थिति और निवेश लक्ष्यों के आधार पर आप अपने आप को सेट करते हैं, लघु बिक्री या अच्छी रणनीति नहीं हो सकती।
  • एक वित्तीय सलाहकार यह निर्धारित करने में सक्षम है कि वह कम समय कब बेचने के लिए सही है। आप को जोखिम को कम करने के लिए, आप विभिन्न उपकरणों की सिफारिश भी कर सकते हैं जो उस रणनीति के साथ जोड़ सकते हैं।
  • लघु बेचना चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    लाभों पर विचार करें सही विश्लेषण के मामले में, खुले में बिक्री उत्कृष्ट लाभ उत्पन्न कर सकती है। निम्नलिखित उदाहरण पर विचार करें: आप खुले में एक्सवाईजेड कंपनी के 100 शेयर बेचना चाहते हैं। इस शेयर का वर्तमान मूल्य € 20 प्रति यूनिट है ब्रोकर से संपर्क करें और एक मार्जिन के रूप में € 2,000 के न्यूनतम जमा के साथ खाता खोलें। फिर ब्रोकर को कंपनी एक्सवाईजेड के 100 शेयरों की कम बिक्री के लिए गारंटर के रूप में कार्य करने के लिए कहें (दलाल अपने पोर्टफोलियो में शेयरों को "उधार दे देगा" या अपने ग्राहकों में से एक के पोर्टफोलियो में होगा) लेनदेन के बाद, दलाल आपके खाते को € 2,000 जमा करेगा
  • अपनी छोटी स्थिति खोलने के बाद, स्टॉक की कीमत गिरने की प्रतीक्षा करें इस बिंदु पर कंपनी XYZ तीसरी तिमाही के लिए लाभ पर रिपोर्ट फैलती है, जो बहुत ही विनाशकारी हैं। इसका सीधा परिणाम यह है कि शेयर की कीमत € 15 तक गिरती है फिर € 15 के लिए कंपनी XYZ के 100 शेयरों को वापस खरीद लें "आवरण" आपकी प्रारंभिक स्थिति अब आपके पास 100 असली शेयर हैं जो आप ब्रोकर को वापस कर सकते हैं, जो आपकी स्थिति खोलने के लिए गारंटर थे। इस प्रक्रिया को कहा जाता है "कवरेज" एक छोटी स्थिति का
  • आपका लाभ उस कीमत के बीच के अंतर से आता है, जिस पर आपने पहले शेयर और उस कीमत को बेच दिया था, जिस पर आप उसी के लिए पुनर्खरीद करते हैं "आवरण" आपकी स्थिति हमारे उदाहरण में आपने कंपनी के शेयरों को € 2,000 में बेच दिया और आप उन्हें € 1,500 में पुनर्खरीद किया इसलिए आपका लाभ € 500 है लाभ को आपके खाते में डेबिट कर दिया जाएगा, जिसमें कुल शेष € 2,500 हो जाएगा
  • लघु बेचना चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    जोखिम का मूल्यांकन करें खुले में बेचना है बहुत खरीदने के मुकाबले अधिक जोखिम भरा (तकनीकी शब्दावली में "लंबा जाना")। जब आप एक स्टॉक खरीदते हैं, तो आप उस परिदृश्य पर विचार कर रहे हैं जिसमें खरीदारी की संपत्ति बढ़ती है। मान लीजिए हम € 5 प्रति शेयर की कीमत पर जेकेएल कंपनी के 100 शेयर खरीदते हैं। इस मामले में अधिकतम भौतिक हानि आपके निवेश का 100% या € 500 है। दूसरी तरफ, आपका लाभ वस्तुतः अनंत है क्योंकि आपके द्वारा खरीदा शेयर के मूल्य के विकास में कोई सीमा नहीं है। इसका मतलब है कि कुल घाटे की सीमा है, लेकिन लाभ के लिए नहीं।
  • जब आप लघु बेचते हैं तो सटीक विपरीत सही होता है। अधिकतम लाभ शून्य से अधिक तक पहुंचने में सक्षम होने के कारण शेयरों को कितना गिराया जा सकता है, यह निर्धारित कर सकते हैं। दूसरी ओर, आप स्टॉक के मूल्य में संभावित वृद्धि के अनुपात में पैसे खो देंगे और जैसा कि पहले देखा गया है, प्राप्य मूल्य संभवतः अनंत है।
  • उदाहरण के लिए, आइए हम पिछले चरण में फिर से देखा गया XYZ कंपनी का मामला लें। मान लीजिए कि आप प्रत्येक ब्रोकर से 20 यूरो में 100 एक्सवाईजेड शेयर लेते हैं और फिर उन्हें पहले ही बेच देते हैं। बिक्री से प्राप्त आय (€ 2,000) को आपके खाते पर ब्रोकर से हटा दिया जाएगा। आपके बिक्री के बाद € 2,000 का प्रारंभिक खाता, € 4,000 तक बढ़ जाएगा इसलिए हम शेयर की कीमत गिरने की प्रतीक्षा करें ताकि हम कर सकें "आवरण" हमारी स्थिति
  • दुर्भाग्य से कंपनी XYZ के शेयरों की कीमत नहीं वह गिर जाता है। इसके विपरीत, शेयरों का मूल्य 30 यूरो तक बढ़ जाता है। चूंकि बाजार गलत है, आप नुकसान को सीमित करने और अपनी मंदी की स्थिति को बंद करने का निर्णय लेते हैं, फिर € 30 प्रत्येक के लिए 100 शेयर खरीदते हैं। इस तरह आप ब्रोकर को शेयर वापस कर सकते हैं और अपनी स्थिति बंद कर सकते हैं। यह देखते हुए कि "आवरण" आपके निवेश को शुरुआती बिक्री से 2,000 अर्जित करने वाले € 3,000 का भुगतान करना होगा, आपके शुरुआती खाते के शेष राशि को कम करके € 1,000 का शुद्ध नुकसान होगा।
  • भाग 2
    उपलब्ध विकल्पों पर विचार करें

    लघु बेचना चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने निवेश का विश्लेषण करें छोटी बिक्री, साथ ही साथ लंबे समय तक चलना, एक निवेश की रणनीति है वर्तमान बाजार की प्रवृत्ति को ध्यान से देखें और पता करें कि निकट भविष्य में कौन से कंपनियां या स्टॉक संभावित रूप से कम कर सकती हैं। अपने विश्लेषण के साथ शुरू मत करो लक्ष्य एक शीर्षक पर कम जाने के लिए - केवल तभी कार्य करना चुनें जब आपके सभी डेटा इंगित करता है कि ऐसा करने से एक अच्छी रणनीति है
    • क्रियाएँ: जब शेयर बाजार के मूल सिद्धांतों का विश्लेषण करते हैं, तो सूचीबद्ध कंपनियों के भविष्य के लाभ के लिए उम्मीदों पर विशेष ध्यान दें। यह सबसे महत्वपूर्ण पहलू है, जिसका साझा मूल्य के निर्धारण पर एक बड़ा असर होता है। यद्यपि यह डेटा सही ढंग से भविष्यवाणी करना असंभव है, भविष्य में लाभ भी हो सकता है अनुमानित उचित जानकारी के आधार पर, एक स्वीकार्य अनुमान के साथ।
    • क्रियाएं हो सकती हैं overvalued. यह प्रभाव बहुत आम है, जब उन बाजार चरणों को कहा जाता है "सट्टा बुलबुले" या जब कंपनी के भविष्य के बारे में उत्साही खबरों की लहर पर सामूहिक रूप से एक शेयर खरीदा जाता है। आइए उदाहरण लें: एबीसी कंपनी ने एक नई दवा की खोज की है जो कैंसर का इलाज कर सकती है। खबरों के बारे में उत्साहित निवेशक, सापेक्ष मूल्य को बढ़ाकर कंपनी के शेयरों की खरीद शुरू करते हैं और इसे एक दिन में € 10 से लेकर 40 € प्रति शेयर तक लेते हैं। यद्यपि कंपनी की संभावनाएं अच्छी हैं, फिर भी दवाओं की वांछित सफलता (परीक्षण अवधि, प्रतियोगिता, आदि) से पहले कई बाधाएं हैं। उन सभी बुद्धिमान निवेशक जो इन सभी कारकों को खाते में लेते हैं, यह मान सकते हैं कि एबीसी कंपनी के शेयर वर्तमान में अधिक मूल्य वाले हैं, एक ऐसा परिदृश्य जिससे मूल्य में अचानक गिरावट आएगी। इस प्रकार की क्रियाएं, ओवरवल्यूड, एक छोटी उम्मीदवार हैं जो कि एक छोटी बिक्री ले जाती हैं।
    • बांड: चूंकि बांड सभी मामलों में एक वित्तीय साधन हैं, इसलिए उन्हें खुले में बेचा जा सकता है। यदि आप एक बांड कम बेचने का निर्णय लेते हैं, तो मूल्य देखें, जो कि ब्याज दर से निकटता से संबंधित है। जब उत्तरार्द्ध गिर जाता है, बांड की कीमत इसके विपरीत, यदि ब्याज दर बढ़ती है, कीमत गिरती है एक निवेशक जो बांड कम बेचने का फैसला करता है, वह ब्याज दर बढ़ने और कीमत गिरने के लिए चाहता है।
  • लघु बेचना चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रमुख बाजार संकेतकों की पहचान करें छोटे शेयर बेचने के लिए सबसे अच्छा स्टॉक वे हैं जिनकी कीमत शीघ्र ही कम हो जाएगी, लेकिन जिनकी कीमत अभी तक गिर नहीं गई है ऐसे कई संकेतक हैं जो संभावित उम्मीदवार योग्यता की पहचान करने में आपकी मदद कर सकते हैं:
  • मूल्य / आय अनुपात (पीई). ईपी की गणना पिछले 12 महीनों (वर्तमान पीई) या अगले 12 महीनों (भविष्य पीई) में होने वाले मुनाफे के लिए एक कार्यवाही के बाजार मूल्य को विभाजित करके की जाती है। ईपी एक महत्वपूर्ण आंकड़ा है, जो संपूर्ण बाजार के सापेक्ष या अन्य कंपनियों के मुकाबले है। एक उच्च पीई मूल्य यह संकेत दे सकता है कि प्रश्न में कार्रवाई overvalued हैं हालांकि, यह संकेत भी दे सकता है कि हम एक स्वस्थ, ठोस कंपनी का उत्कृष्ट भविष्य की संभावनाओं के साथ विश्लेषण कर रहे हैं
  • उदाहरण के लिए, एक कंपनी जिसका शेयर € 60 प्रत्येक के बराबर है और मुनाफे € 5 प्रति शेयर के बराबर है 12 (60 ÷ 5 = 12) के बराबर पीई होना चाहिए।
  • सापेक्ष शक्ति सूचकांक (आरएसआई). आरएसआई थरथरानवाला इंगित करता है कि किसी दी गई अवधि (आमतौर पर 14 दिन) में कोई कार्रवाई खरीदी या बेच दी गई है या नहीं। आरएसआई को एक जटिल गणना के माध्यम से प्राप्त किया जाता है, सरलता को उस समय के अंतराल के दिनों के अनुपात के द्वारा दर्शाया जाता है, जिसमें विचाराधीन कार्रवाई का समापन मूल्य पिछले दिन की तुलना में अधिक है और दिनों की संख्या जिसमें सुरक्षा का समापन मूल्य पिछले दिन से कम है। मूल्यों की श्रेणी जो आरएसआई मान सकते हैं 0 और 100 के बीच भिन्न होती है।
  • सामान्य शब्दों में, जब आरएसआई का मूल्य लगभग 70 है, तो लंबे समय में, कार्रवाई में मजबूत मूल्य वृद्धि हो सकती है। हालांकि यह एक अनुमान और एक स्थायी और रैखिक विकास नहीं हो सकता था। तकनीकी शब्दावली में यह कहा जाता है कि प्रश्न में कार्रवाई है "अधिक खरीददार" और इसलिए एक कीमत ड्रॉप आसन्न हो सकता है।
  • ईपी और आरएसआई दोनों, अगर अकेले माना जाता है, निश्चित और पर्याप्त जानकारी प्रदान करने में सक्षम नहीं हैं। इसलिए सावधान रहें और छोटी सुरक्षा बेचने का निर्णय लेने से पहले एक ही समय में कई कारकों का मूल्यांकन करें। याद रखें कि मौजूदा संकेतकों में से कोई भी एक परिसंपत्ति खरीदने या बेचने की स्थिति में प्रवेश करने का निर्णय लेने के लिए एक निश्चित और अपरिवर्तनीय सबूत है।
  • लघु बेचना चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक वित्तीय सुरक्षा कम बेचने से पहले, रिश्तेदार की जांच करें "लघु ब्याज"। यह बाजार पर उपलब्ध विशिष्ट सुरक्षा के कुल शेयरों के मुकाबले मंदी की स्थिति का प्रतिशत है। उदाहरण के लिए, 10 मिलियन शेयर मिलते हैं, जिनमें से 1.5 मिलियन बेचे जाते हैं, एक से पता चलता है "लघु ब्याज" 15% के बराबर "लघु ब्याज" आपको पता चलता है कि कितने निवेशक यह अनुमान लगा रहे हैं कि स्टॉक अल्पावधि में मूल्य खो देगा। यह डेटा सार्वजनिक डोमेन में है और उदाहरण के लिए वित्तीय समाचार पत्रों में प्रकाशित है "इल सले 24 अयस्क"।
  • एक "लघु ब्याज" उच्च इंगित करता है कि निवेशकों का मानना ​​है कि प्रश्न में कार्रवाई या दायित्व मूल्य खो सकता है। अनुमानित परिदृश्य की वास्तविक प्रवीणता की पुष्टि करने वाले अन्य कारकों की पहचान करने के लिए गहन विश्लेषण करना।
  • दूसरी ओर, उच्च पदों की एक बड़ी संख्या में योगदान स्टॉक की अस्थिरता में वृद्धि करने में योगदान सकता है। यह तब होता है जब कई निवेशक शेयर की कीमत में वृद्धि के साथ थोड़े समय में अपने संबंधित लघु पदों को कवर करते हैं। इन व्यापक बाज़ार आंदोलनों को अक्सर अन्य निवेशकों द्वारा लाभ उत्पन्न करने के लिए शोषण किया जाता है।
  • डेटा का मूल्यांकन करें "कवर करने के लिए दिन" या "लघु अनुपात"। रोज़ाना कारोबार वाले शेयरों की मात्रा के आधार पर शेयरों पर मौजूद सभी मौजूदा लघु पदों को कवर करने के लिए आवश्यक दिनों की संख्या है। उदाहरण के लिए यदि यह है "लघु ब्याज" दी गई सुरक्षा के 20 मिलियन शेयर हैं, और लेनदेन के औसत दैनिक वॉल्यूम 10 मिलियन शेयर हैं, वर्तमान में सभी शॉर्ट पोजिशन को कवर करने में 2 दिन लगेंगे। आम तौर पर निवेशकों को एक के साथ शेयर पसंद करते हैं "लघु अनुपात" कम।
  • लघु बेचना चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    बाजार की तरलता का मूल्यांकन करें आपके साथ स्टॉक कभी नहीं बेचते हैं थोड़ा तरलता. उच्च तरलता का अर्थ है व्यापार योग्य शेयरों की एक विस्तृत उपलब्धता और व्यापार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा। यदि प्रश्न में स्टॉक कम तरलता है, तो आप अपनी स्थिति को जल्दी से पर्याप्त लाभ के लिए बंद करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।
  • कम तरलता वाली कार्यवाही आपको अपनी स्थिति को जल्दी से बंद करने के जोखिम के बारे में बताती है यदि शेयरों के मालिक ने आपको कम बिक्री (अक्सर आपके दलाल) को बेचने का फैसला किया है, तो आप उन्हें बदलने के लिए मजबूर हो जाएगा आप किसी अन्य दलाल को अपने शेयरों की पेशकश या बाजार से सीधे उन्हें खरीदने के लिए तैयार करके यह कर सकते हैं। यदि प्रश्न में शीर्षक पर्याप्त रूप से तरल नहीं है, तो आपको उन कार्यों को पहचानने में सक्षम होने के लिए बहुत मुश्किल हो सकता है, जिससे आप अपनी स्थिति को बंद कर सकते हैं।
  • सावधान रहें क्योंकि शॉर्ट पोजिशन को कवर करने की प्रक्रिया स्टॉक की कीमत में अस्थायी रूप से ऊपर की ओर बढ़ती है। यह खुला बिक्री के एक सीधा, अवांछित परिणाम है। उदाहरण के लिए, जब आप एक परिसंपत्ति कम बेचते हैं, तो परिणामस्वरूप, सापेक्ष मूल्य गिर जाएगा अपनी स्थिति को कवर करने के लिए, आपको समान संख्या में शेयर खरीदना होगा, जो विपरीत प्रभाव उत्पन्न करेगा, अर्थात् मूल्य में वृद्धि। अगर बड़ी संख्या में निवेशकों को एक साथ दिए गए सुरक्षा पर उनके छोटे पदों को एक साथ कवर किया जाता है, तो शेयर की कीमत काफी बढ़ सकती है। इस आशय को शब्दजाल में कहा जाता है "छोटी निचोड़"।
  • लघु बेचना चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    धीरज रखो निवेशक जो मंदी के परिदृश्य को पसंद करते हैं, वे आम तौर पर बाजार में प्रवेश करते हैं और बाजार से बाहर निकलते हैं। वे तब ही एक निवेश करने का निर्णय ले सकते हैं जब मौका लाभ कमा सके। इसलिए धीरज रखो और नहीं "पीछा" लाभ, बस कार्य करने का सही मौका का इंतजार करें
  • कई ऑनलाइन ब्रोकरों के लिए धन्यवाद जो सस्ते कीमतों पर अपनी सेवाएं प्रदान करते हैं, और वित्तीय जानकारी की सीमाओं के बिना पहुंच देते हैं "दिन का व्यापार" यह एक बहुत लोकप्रिय गतिविधि बन गई है हालांकि, यह एक बहुत ही जोखिम भरा रणनीति हो सकती है, खासकर अगर बाजारों में आवश्यक अनुभव के बिना किया जाता है छोटे चरणों के साथ और सावधानी के साथ आगे बढ़ें
  • भाग 3
    छोटे पदों को खोलना और बंद करना

    लघु बेचना चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    विश्वसनीय और सुरक्षित ब्रोकर का पता लगाएं अगर आपके पास अभी तक दलाल के साथ कोई खाता नहीं है, तो आपको एक खोलना होगा दलालों की उपलब्धता बहुत विस्तृत है, इसलिए आपके निवेशों के लिए उपयुक्त एक को ढूंढना मुश्किल हो सकता है। पर्याप्त रूप से, वित्तीय मध्यस्थ दो समूहों में बांट रहे हैं: जो एक पूर्ण सेवा प्रदान करते हैं और जो केवल वित्तीय मध्यस्थों की भूमिका का प्रदर्शन करते हैं
    • पहले मामले में हम बाज़ार ऑपरेटरों के बारे में बात करते हैं जो बड़ी संख्या में वित्तीय सेवाओं के साथ ग्राहकों का स्वागत करते हैं और उनके पैसे का निवेश कैसे करें। अक्सर इस तरह के बिचौलियों क्लाइंट की स्थिति के आधार पर अनुकूलित निवेश की पेशकश करते हैं। ये दलालों को कमीशन पर काम करना है, यानी वे अपने निष्पादन की संख्या से निष्पादित किए गए संचालन की संख्या से प्राप्त करते हैं। आम तौर पर इन दलालों के कमीशन का प्रतिशत दूसरे प्रकार से संबंधित दलालों की तुलना में अधिक है।
    • दूसरे मामले में, हम ब्रोकरों के बारे में बात कर रहे हैं, जो आपके सेवाओं के लिए वित्तीय सेवाओं की पेशकश के बिना, वित्तीय मध्यस्थों की केवल भूमिका ही करता है, जैसे कि आपके निवेश के लिए वित्तीय सलाह या अपनी आवश्यकताओं के अनुसार अपने उत्पादों का अनुकूलन। आम तौर पर वे केवल आपके द्वारा उल्लिखित वित्तीय कार्रवाइयां करते हैं। चूंकि उनका कार्य वास्तविक बाजार के साथ एक मध्यस्थ के रूप में कार्य करने तक सीमित है, इसलिए जिन कमीशन की आवश्यकता होती है वे बहुत कम हैं। एक नियम के रूप में, इस प्रकार के ऑपरेटरों को वे जिन निवेश आयोगों की सलाह देते हैं, उनके मुनाफे नहीं मिलते हैं, लेकिन एक वेतन प्राप्त करते हैं
    • जांचें कि आप जिस देश में रहते हैं, वहां उस प्राधिकरण या संघ की कोई गतिविधि है, जो इस प्रकार की गतिविधि को नियंत्रित करती है और आपको उपयोगी जानकारी के अलावा दलालों और संबंधित सेवाओं की पूरी सूची प्रदान कर सकती है, जैसे पाठ्यचर्या के रूप में, संख्या लाइसेंस और ग्राहकों या वित्तीय संस्थानों के साथ अतीत में कोई भी समस्याएं।
  • लघु बेचना चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2



    मुद्रा अलग दलालों। एक बार जब आप एक छोटे से दलालों की पहचान कर सकते हैं जो आपके अनुरोधों को पूरा कर सकते हैं, व्यक्तिगत रूप से उनसे बात कर सकते हैं और उन सभी सवालों के बारे में पूछ सकते हैं जिन्हें आप चाहते हैं। यह प्रक्रिया आपको यह समझने में मदद करेगी कि आपकी आवश्यकताओं के अनुसार कौन सबसे अच्छा कर सकता है यहां कुछ उपयोगी प्रश्न हैं:
  • दलालों का भुगतान कैसे किया जाता है क्या वे कमीशन पर वेतन या काम का अनुभव करते हैं? क्या वे अपने उत्पाद में निवेश करने का सुझाव देने के लिए कंपनी से अतिरिक्त पुरस्कार प्राप्त करते हैं? प्रदान की गई सलाह के लिए क्या वे अन्य कंपनियों से पुरस्कार प्राप्त करते हैं? उनके कमीशन का प्रतिशत विवादित है?
  • आयोगों। उदाहरण के लिए, कई दलाल 500 या 1,000 से अधिक के कई शेयरों से जुड़े लेनदेन के लिए उच्च कमीशन का प्रभार लेते हैं कुछ प्रकार के निवेशों में भी अलग-अलग आयोग स्तर हो सकते हैं। एक प्रतिबद्धता बनाने से पहले, आपको पूरी तरह से पता होना चाहिए कि आपको क्या इंतजार करना है।
  • आपको किस प्रकार की सलाह दी जाती है अधिकांश ब्रोकर वित्तीय विश्लेषण, शोध और टूल की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान कर सकते हैं जो आपके निवेशों में आपकी सहायता कर सकते हैं। कुछ आपको वित्तीय कंपनियों जैसे कि मानक से जानकारी तक पहुंच प्रदान कर सकते हैं & पुअर्स। दूसरों ने आपको परिष्कृत वित्तीय सॉफ्टवेयर प्रदान किया है जो आपको बाज़ार के रुझान का ट्रैक रखने की अनुमति देता है सेवाओं और आपके लिए उपलब्ध कराए गए सलाह के स्तर के बारे में पता करें
  • लघु बेचना चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक मध्यस्थ कंपनी में एक खाता खोलें दलाल के साथ खाता खोलने की प्रक्रिया बहुत सरल और त्वरित है आपके खाते का इस्तेमाल ब्रोकर द्वारा ऋण की गारंटी मार्जिन के रूप में किया जाएगा, जिससे आप खुद के शेयरों को बेचने की इजाजत नहीं करेंगे। किसी भी अन्य ऋण के साथ ही, जब आप बाजार में प्रवेश करते हैं, तो दलाल आपको ब्याज दर से शुल्क लेगा और खरीदी हुई सुरक्षा का उपयोग करेगा (इस मामले में शेयरों की कम बिक्री) एक ऋण गारंटी के रूप में क्योंकि जब आप एक छोटी स्टॉक बेचते हैं, तो आप कुछ बेचते हैं जिसे आप स्वयं नहीं करते हैं, बिक्री से आय अस्थायी रूप से आपके मार्जिन खाते से डेबिट की जाएगी "coprirai" बेची गई प्रतिभूतियों को वापस खरीदकर अपनी स्थिति
  • आपकी छोटी बिक्री का लाभ ब्रोकर द्वारा संपार्श्विक के रूप में उपयोग किया जाएगा, जब तक कि आप अपनी स्थिति को नहीं कवर करते हैं यदि बाजार में रुझान बदलता है, तो आप अपनी कुछ या सभी कमाई खो सकते हैं। अपनी संपत्तियों की अखंडता को संरक्षित करने के लिए, कुछ परिस्थितियों में, आपको शेयरों को खोलने के लिए मजबूर किया जा सकता है या पदों को खोलने से जुड़ा हो सकता है
  • निवेश का लाभ उठाने, अतः यह एक मार्जिन खाता पेश किया जाता है का उपयोग के मामले में, अवधि इक्विटी (इक्विटी) अपनी खुली स्थितियां खिताब से संबंधित के वर्तमान मूल्य के अंतर और करने के लिए दलाल द्वारा राशि prestatoti है ऑपरेशन निष्पादित करें।
  • ब्रोकर के साथ खाता खोलने के लिए, आपको एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करना होगा जो कि मार्जिन का उपयोग करने के लिए आवश्यक सभी शर्तों की व्याख्या करेगा, जिसमें खुले लेनदेन, परिस्थितियों और परिचालन से संबंधित जिम्मेदारियों की ब्याज दरें शामिल हैं एक मार्जिन खाते के साथ आप यह भी दिखाएंगे कि दलाल संपार्श्विक के रूप में कारोबार की जाने वाली प्रतिभूतियों का उपयोग कैसे करेगा।
  • इसे हस्ताक्षर करने से पहले, अनुबंध को सावधानीपूर्वक पढ़ें। यदि आपके पास कोई प्रश्न है, तो उन्हें अपने दलाल से पूछिए और जब तक सबकुछ स्पष्ट न हो जाए
  • अधिकांश ब्रोकरों को € 2,000 के न्यूनतम जमा की आवश्यकता होती है आपकी प्रारंभिक परिसंपत्तियां दलाल द्वारा जैसे ही इस्तेमाल की जाएंगी "न्यूनतम मार्जिन"। अत्री ब्रोकरों की बजाय एक उच्च प्रारंभिक नकदी की मांग कर सकती है।
  • लघु बेचना चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    मार्जिन खाते के साथ काम करने के लिए ब्रोकर द्वारा लगाए गए आवश्यकताओं की पहचान करें। संयुक्त राज्य अमेरिका में, फेडरल रिजर्व बोर्ड, न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज सहित अन्य संगठनों के साथ, ने वित्तीय बाजारों में व्यापार को विनियमित करने की प्रक्रिया शुरू की है। इन नियमों के अतिरिक्त, गारंटी देने में सक्षम होने के लिए "हाशिया" जिसके साथ बाजार में काम करने के लिए, आपका ब्रोकर आपको अतिरिक्त विशिष्ट आवश्यकताओं का अनुपालन करने के लिए कह सकता है
  • उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, के अनुसार "विनियमन टी", लेनदेन के निष्पादन के समय की गणना की गई एक्सचेंज की सिक्योरिटीज़ के मूल्य के 150% के बराबर मार्जिन होने के कारण ही छोटी बिक्री की जा सकती है। मान लीजिए कि आप प्रत्येक 40 € के 100 शेयरों की बिक्री करते हैं। लेनदेन का समर्थन करने के लिए, आपको € 6,000 की नकदी की आवश्यकता होगी जो कि मार्जिन के रूप में उपयोग की जाएगी: € 4,000 शेयरों की बिक्री से प्राप्त होगा जबकि अन्य € 2,000 (50% के बराबर अमेरिकी कानून के अनुसार आवश्यक) जमा के अनुरूप होगा प्रारंभिक खाता
  • एक बार जब आप अपनी छोटी स्थिति को खोलने के लिए, सक्षम होने के लिए इसे रखना में जाने से बचने "मार्जिन कॉल", आपके मार्जिन खाते का मूल्य 125% से नीचे नहीं होना चाहिए यह प्रतिशत चुना ब्रोकर के आधार पर भिन्न हो सकता है कई बड़े दलालों को 130% या उच्च प्रतिशत की आवश्यकता होती है।
  • यदि शेयर बेचने वाले शेयरों की कीमत बढ़ती है, तो ऋण की कुल राशि में वृद्धि होगी और आपके खाते की शेष राशि तदनुसार कम हो जाएगी। अगर शेयरों की कीमत बदली होनी चाहिए (जो परिदृश्य जिसे हम उम्मीद करते हैं), आपके खाते में शेष राशि में वृद्धि होगी।
  • उदाहरण के लिए, हम मानते हैं कि आपने € 40 प्रत्येक के लिए 100 शेयर बेचे हैं। आपके मार्जिन खाते का प्रारंभिक शेष 6,000 डॉलर होगा यदि शेयर की कीमत € 50 तक बढ़ जाती है, तो आपको इसके लिए आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए खाते की तरलता बढ़ाने के लिए मजबूर किया जाएगा "मार्जिन का रखरखाव"। शेयरों का मूल्य अब प्रारंभिक 4,000 के बजाय, € 5,000 होगा। अगर ब्रोकर को शुरुआती मार्जिन का पुनर्गठन और उसके अनुरोध का अनुपालन करने के लिए 25% के न्यूनतम मार्जिन की आवश्यकता होती है (शब्दजाल में) "मार्जिन कॉल") आपको खाते में एक और 250 € का भुगतान करना होगा।
  • अगर आप अधिक नकदी देकर अपने मार्जिन का पुनर्गठन नहीं करते हैं, तो ब्रोकर मौजूदा बाजार मूल्य पर 100 शेयरों की खरीद करके अपने पदों को बंद करने का निर्णय ले सकता है। मार्जिन को कवर करने के लिए, आपके पास केवल एक निश्चित समय हो सकता है, जिसके बाद आपकी स्थिति समाप्त हो जाएगी। वित्तीय मध्यस्थ कर सकते हैं हालांकि हमेशा उन शेयरों का अनुरोध करें जिन पर उन्होंने आपको बाजार में जाने के लिए उधार दिया है और किसी भी समय आपको अपनी सूचनाओं को सूचित किए बिना अपने पदों को कवर किया है।
  • लघु बेचना कदम 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    ब्रोकर में शेयरों के लिए पूछें इससे पहले कि आप अपने हित के शेयरों को बेच सकें, आपको यह तय करने की आवश्यकता होगी कि क्या शेयर उपलब्ध हैं। शेयरों को उधार लेने का एक अस्थायी ऑपरेशन है, जो केवल पूर्व निर्धारित अवधि के लिए वैध हो सकता है। ज्यादातर मामलों में, जो कोई भी शेयरों को बरकरार रखता है (अक्सर दलाल) किसी भी समय उनकी वापसी का अनुरोध कर सकता है।
  • इस मामले में, आप बेचे जाने वाले शेयरों के मालिक नहीं हैं ब्रोकर ऋणग्रस्त प्रतिभूतियों के मालिक बने हुए हैं और यदि आपको पूछा गया है, तो आपको इसके लिए तैयार रहना होगा "आवरण" अपनी स्थिति या शेयरों को वापस करने के लिए
  • लगभग हर ब्रोकर एक संकेतक प्रदान करता है जो कि ऋण पर कुछ शेयरों की संभावित उपलब्धता को दर्शाता है। उपयोगी कार्यों की अनुपस्थिति में, आप स्थिति में प्रवेश करके उन्हें बाजार में बेचने में सक्षम नहीं होंगे।
  • लेन-देन की अवधि के लिए, निवेशक जो कम बेचते हैं उन्हें शेयर के मालिक को कमीशन का भुगतान करना चाहिए।
  • प्रश्न में शीर्षक ढूंढने की कठिनाई, अधिक बिक्री के लिए सक्षम होने के कारण शुल्क।
  • लघु बेचना चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    6
    विक्रय आदेश दर्ज करें इसके अंत में, कई विकल्प हैं, ब्रोकर से ब्रोकर के लिए कभी-कभी अलग होते हैं:
  • बाजार में या सर्वोत्तम पर बिक्री आदेश (एमकेटी). कुछ बाजारों में कम बिक्री पर प्रतिबंध है उदाहरण के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में "एसईसी नियम 201", के लिए डिज़ाइन किया गया "बाजार की स्थिरता की रक्षा करें और निवेशकों के आत्मविश्वास को संरक्षित करें"। यह कानून उन शेयरों की छोटी बिक्री पर रोक लगाती है जो पिछले दिन के समापन के मुकाबले 10% से अधिक मूल्य खो चुके हैं और जो कुछ शर्तों को पूरा नहीं करते हैं
  • सीमा बिक्री आदेश (एलएमटी). इस प्रकार का आदेश केवल तब निष्पादित होता है जब सुरक्षा की कीमत एक पूर्वनिर्धारित मान तक पहुंच जाती है। हमारे मामले में, सीमा न्यूनतम मूल्य है जिस पर आप शेयर बेचने को तैयार हैं। बाजार आदेश के विपरीत, एक सीमा आदेश निष्पादन की निश्चितता नहीं देता है (यदि मूल्य को छुआ नहीं गया है तो उसे निष्पादित नहीं किया गया है)।
  • विक्रय आदेश रोक. इस प्रकार के ऑर्डर को ऑर्डर में तब्दील कर दिया जाता है जैसे संकेतित मूल्य छूता है। उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि एबीसी के शेयरों की कीमत 15 यूरो तक पहुंचने के बाद गिर जाएगी, तो आप € 14 पर स्टॉप बिक्री ऑर्डर कर सकते हैं अगर कीमत € 14 तक पहुंच जाती है तो आपका ऑर्डर तत्काल निष्पादित होगा।
  • लघु बेचना चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    7
    ए दर्ज करें "खरीद आदेश"। एक छोटी (लघु) बिक्री की स्थिति को बंद करने के लिए, आपको खरीद आदेश का उपयोग करना होगा "आवरण" ब्रोकर द्वारा आपको दिया गया शेयर ऐसा करने के लिए आप अलग-अलग विकल्प चुन सकते हैं:
  • बाजार में या सर्वश्रेष्ठ पर खरीद आदेश (एमकेटी). इस प्रकार के ऑर्डर के निष्पादन की गारंटी है, लेकिन कीमत जाहिर नहीं है। इस मामले में, जैसे ही आदेश दर्ज किया जाता है, आप बाजार की कीमत पर, आपकी स्थिति को बंद करने के लिए आवश्यक कार्यों को पुनः प्राप्त करेंगे। निम्न प्रकारों में इस प्रकार का सर्वोत्तम विकल्प है:
  • आपको अपनी छोटी स्थिति को जितनी जल्दी हो सके कवर करना चाहिए।
  • आप एक उच्च लाभ को अमल में लाना चाहते हैं और आप चिंतित हैं कि शेयर की कीमत तेजी से बढ़ सकती है
  • सीमा खरीद आदेश (एलएमटी). इस प्रकार का ऑर्डर मौजूदा बाजार मूल्य से कम कीमत पर निष्पादित होता है। उदाहरण के लिए, € 20 की कीमत पर एक सीमा खरीद आदेश दर्ज करके, कीमत 20 डॉलर से ऊपर या छूए जाने पर प्रश्न में शेयर खरीदे जायेंगे
  • यदि कीमत पर्याप्त रूप से नीचे नहीं जाती है, तो सीमा आदेश निष्पादित नहीं किए जा सकते हैं।
  • क्रय आदेश रोकें. यह उन निवेशकों के लिए सबसे महत्वपूर्ण प्रकार का आदेश है जो छोटे पदों से प्यार करते हैं। आप अपनी पूंजी को नुकसान से बचाने के लिए या मुनाफे की रक्षा के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। जब शेयर की कीमत निर्धारित मूल्य से अधिक हो या गिरती है, तो आपका ऑर्डर तुरंत या जल्द से जल्द निष्पादित होता है, बाजार की तरलता के आधार पर, जैसा कि यह सर्वोत्तम (एमकेटी) पर ऑर्डर था। इस मामले में निष्पादन मूल्य की गारंटी नहीं है।
  • अनुभवहीन निवेशकों को संभवतः बड़े नुकसान के खिलाफ बीमा के रूप में एक रोक ऑर्डर देना चाहिए। उदाहरण के लिए, यह सोचते हुए कि आपने एबीसी कंपनी के शेयरों को € 60 प्रति शेयर की कीमत पर बेचा है, तो आपको तुरंत रोक क्रय आदेश दर्ज करना चाहिए (शब्दकोष में भी "नुकसान बंद करो") € 66 की कीमत पर इस तरह अगर कीमत 66 € तक बढ़ने की थी, तो आपके ऑर्डर को पर्याप्त शेयरों की खरीद के द्वारा एक निष्पादित किया जाएगा "आवरण" आपकी स्थिति और कीमत फिर से बढ़ने से पहले हानि को प्रभावी ढंग से अवरुद्ध करता है यह प्रक्रिया आपके घाटे को अधिकतम 10% निवेश के लिए सीमित करती है।
  • यदि मूल्य प्रति शेयर € 50 तक गिर सकता है, तो आप अपने मूल स्टॉप ऑर्डर को रद्द कर सकते हैं, € 66 पर सेट कर सकते हैं, और 55 में एक नया प्रवेश कर सकते हैं, कीमत में संभावित वृद्धि से प्रभावी ढंग से अपने लाभ की रक्षा कर सकते हैं। इस प्रकार के आदेश को इस रूप में जाना जाता है "ट्रेलिंग स्टॉप (टीएस)".
  • भाग 4
    खोज के लिए बिक्री के जोखिम को जानें

    लघु बेचना चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने शॉर्ट पोजीशन पर ब्याज का भुगतान करने के लिए तैयार रहें, जबकि अपने आप को कवर करने में सक्षम होने का इंतजार करें आम तौर पर आप जब तक चाहें तब तक एक छोटी स्थिति में बाजार में रह सकते हैं, लेकिन जब से इस मामले में ब्रोकर द्वारा आपके द्वारा बेचे गए शेयरों को ऋण दिया गया है, आपको ऋण पर ब्याज का भुगतान करना होगा। अब आपकी स्थिति खुली रहेगी, ब्याज की वह राशि जितनी अधिक आपको देना होगा। नि: शुल्क पैसा, दुर्भाग्य से, मौजूद नहीं है।
    • जब खुले में बेचने वाले शेयरों के शेयर बाजार पर प्राप्त करना मुश्किल होते हैं, तब लागू ब्याज दर अधिक होती है। चरम मामलों में, ब्याज दर 20% से अधिक हो सकती थी
  • लघु बेचना चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    2
    सावधान रहें, कुछ निवेशक हो सकते हैं "को याद किया"। ऐसा तब होता है जब बेचा शेयरों के मालिक को इसे वापस करना पड़ता है। आपके अनुरोध के कारण भिन्न हो सकते हैं, उदाहरण के लिए, किसी निवेशक को अपनी स्थिति को कवर करने के लिए मजबूर किया जा सकता है क्योंकि दलाल करता है "याद" क्रिया (याद रखें कि खुले में बेची गई संपत्ति आपकी संपत्ति नहीं है, आप अकेले हैं "उधार")। याद करने के मामले में, आपको लाभ या हानि में चाहे चाहे अपनी स्थिति को कवर करने के लिए मजबूर किया जाएगा।
  • जिन शेयरों को आप खुले में बेच रहे हैं, उनके स्वामी होने के नाते, आपको किसी भी समय अपनी स्थिति बंद करनी पड़ सकती है। कई ब्रोकर और बैंक बिना किसी सूचना के, किसी भी समय अपने शेयर या उनकी प्रतिभूतियों की वापसी का अनुरोध करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।
  • यद्यपि लगातार परिदृश्य नहीं, यह बहुत दुर्लभ नहीं है। ऐसा वास्तव में तब हो सकता है जब बड़ी संख्या में निवेशक एक ही समय में दिए गए स्टॉक पर शॉर्ट पोजीशन खोलने की कोशिश करते हैं।
  • लघु बेचना चरण 1 9 शीर्षक वाला छवि
    3
    ध्यान दें कि अंदर जा रहा है "मार्जिन कॉल" यह आपको कार्य करने के लिए मजबूर कर सकता है एक निवेशक के रूप में ब्रोकर आपको बाजार में होने पर एक निश्चित स्तर के मार्जिन को बनाए रखने के लिए कहेंगे। अगर मुझे अंदर जाना पड़ा "मार्जिन कॉल", क्योंकि आपका खाता शेष एक निश्चित न्यूनतम मूल्य से कम हो गया है, आपको प्रारंभिक मार्जिन को पुनर्स्थापित करने या खुली स्थिति को बंद करने के लिए नई तरलता जमा करने के लिए मजबूर किया जाएगा। यदि आप ब्रोकर द्वारा अपेक्षित न्यूनतम मार्जिन को पुनर्स्थापित नहीं कर पाएंगे, तो आपको उम्मीदवारों की तुलना में जल्दी ही अपने पदों को कवर करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में, फेडरल रिजर्व बोर्ड, कम बिक्री को पूरा करने के लिए, प्रश्नों के शेयरों के मूल्य के 150% के मार्जिन की आवश्यकता है। कई ब्रोकर अतिरिक्त आवश्यकताओं का दावा कर सकते हैं। इस मामले में, यदि आप € 20 प्रत्येक के 100 शेयरों को बेचना चाहते हैं, तो आपके खाते में मार्जिन के रूप में कम से कम € 2,000 की तरलता होना चाहिए। आपको अपने शेयरों के मूल्य के 50% के बराबर एक अतिरिक्त राशि का भुगतान करना होगा, हमारे मामले में € 1,000 के बराबर के लिए मार्जिन € 3000 के कुल में लाने के लिए।
  • यदि कम बेचे गए शेयरों की कीमत 30 यूरो तक बढ़ जाएगी, तो आपको आवश्यक मार्जिन को पूरा करने के लिए अन्य नकद खाते में भुगतान करना होगा। चूंकि बेचे जाने वाले शेयरों का मूल्य अब 3,000 डॉलर तक बढ़ गया है, इसलिए आपको अंतर को कवर करना होगा। यदि आपके ब्रोकर को 25% मार्जिन की आवश्यकता होती है, तो उसमें जाने से बचने के लिए "मार्जिन कॉल", आपको एक € 750 का भुगतान करना होगा।
  • लघु बेचना चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    4
    ध्यान दें कि कंपनियों द्वारा किए गए निर्णय आपके परिचालन के जोखिम को बढ़ा सकते हैं छोटी बिक्री के पहले ही उच्च जोखिम के अतिरिक्त, आपके द्वारा निवेश किए गए कंपनी द्वारा किए गए विकल्प आपके परिचालन द्वारा उत्पन्न लाभ और हानियों को प्रभावित कर सकते हैं। आपको बेचे जाने वाले शेयरों पर लाभांश देना होगा और विभाजन से प्राप्त अतिरिक्त शेयरों को कवर करना होगा।
  • उदाहरण के लिए, अक्सर सूचीबद्ध कंपनियां उनके शेयरधारकों को लाभांश देती हैं। यदि यह कंपनी का मामला है, तो आपने अपना छोटा स्टॉक बेच दिया है, तो आपको अपने खुले पदों से उत्पन्न लाभांश से संबंधित राशि का भुगतान करना होगा।
  • इस उदाहरण का विश्लेषण करें: खुले में एक्सवाईजेड कंपनी के 100 शेयर बेचें। आपके परिचालन को कवर करने के लिए मूल्य की कमी होने की प्रतीक्षा करते वक्त, कंपनी विचाराधीन है कि उसके शेयरधारकों को प्रति शेयर 10 सेंट के बराबर लाभांश का भुगतान करना होता है। इसका मतलब है कि आपने 10 € के कर्ज का अनुबंध किया है इस उदाहरण में, हानि नगण्य लग सकता है, लेकिन बड़ी संख्या में शेयर या बड़ा लाभांश के संबंध में, यह महसूस करना आसान है कि हानि बहुत बड़ी हो सकती है
  • अगर कंपनी अपने शेयरों को विभाजित करने का निर्णय करती है, तो आप बड़ी संख्या में शेयरों के लिए ज़िम्मेदार होंगे। आम तौर पर विभाजित 2 से 1 के अनुपात के साथ किया जाता है। इस परिदृश्य में, एक्सवाईजेड कंपनी अपने शेयरों को विभाजित कर सकती है, जिसका वर्तमान मूल्य 20 € है, शेयरों में 10 € के मूल्य के साथ, इस प्रकार संख्या दोहरीकरण करता है। विभाजन के बाद € 20 शेयरों को बेचा जाने के बाद, आपके पास 200 € 10 शेयर होंगे। भौतिक रूप से, एक विभाजन निवेशकों की स्थिति बदलता नहीं है - हालांकि, ध्यान दें कि अपनी स्थिति को कवर करने के लिए, अब आपको 100 के बजाय 200 शेयर खरीदने होंगे।
  • लघु बेचना कदम 21 शीर्षक छवि
    5
    सुनिश्चित करें कि मौसम आपके खिलाफ नहीं है निवेशक जो प्रतिभूति खरीदते हैं, वे अक्सर अपने निवेश को महत्वपूर्ण अवधि के लिए बनाए रखते हैं, जो बेचना उचित समय के लिए लंबित हैं। कुछ निवेशक जीवन के लिए अपने कार्य करते हैं कौन घड़ी के खिलाफ बाहर बेचता है अक्सर बेचने के लिए और फिर बहुत जल्दी से बिक्री को कवर किया है। चूंकि यह अपने स्वयं के दलाल से स्थिति उधार लेता है, जो कि कम बेचता है, उस समय के साथ चल रहा है जिसे उत्तरार्द्ध द्वारा दिया जाता है।
  • यदि आप एक छोटी बिक्री करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको निश्चित रूप से निश्चित होना चाहिए कि शेयर की कीमत तेजी से घट जाएगी। अपने आप को एक समय सीमा दीजिए जिसमें निर्णय लेने के लिए क्या करना है यदि आपने निर्धारित सीमा के अंत में, शेयरों की कीमत नीचे नहीं आई है, तो अपनी स्थिति का मूल्यांकन करें:
  • ब्याज के मामले में आप कितना भुगतान कर रहे हैं?
  • आपके नुकसान कितना हैं?
  • क्या इस विश्लेषण से आपको यह सोचने की स्थिति मिल गई कि शेयरों की कीमत नीचे जा सकती है?
  • टिप्स

    • इस वित्तीय साधन का उपयोग करने के बारे में सतर्क रहें, कम से कम जब तक आप स्टॉक बेचने के लिए एक विश्वसनीय प्रणाली विकसित नहीं कर लेते
    • इससे पहले ही बड़े पैमाने पर पर्याप्त बिक्री से प्रभावित कंपनियों के शेयरों को बेचने से बचा जाता है, और सूचक के मूल्य के साथ "कवर करने के लिए दिन" (दैनिक कारोबार के शेयरों की मात्रा के आधार पर सभी मौजूदा लघु पदों को कवर करने के लिए आवश्यक दिनों की संख्या बहुत ज्यादा है।)
    • कहा जाता है कि क्या निर्यात करने से बचने के लिए हमेशा अपने खाते के हाशिया को उच्च रखें "मार्जिन कॉल"- यदि आवश्यक हो, तो अपने खाते में अपना नकदी स्थानांतरित करें। यदि आपका मार्जिन कम हो जाता है, तो यह स्पष्ट है कि आपकी स्थिति चुने हुए शीर्षक के मौजूदा रुझान के विपरीत है। अपनी स्थिति बंद करें और अगले ऑपरेशन के लिए तैयार करें।
    • जब आप छोटी स्थिति खोलते हैं ("कम"), हमेशा बाजार की प्रवृत्ति पर बारीकी से नजर रखता है यदि किसी भी कारण से आप अपने आपरेशनों को लगातार नियंत्रित नहीं कर सकते, तो अपने सभी शॉर्ट पोजीशन बंद करें
    • याद रखें कि छोटी बिक्री लेनदेन है, जो लंबे समय तक उच्च लागतें उत्पन्न करती हैं जो आपके संभावित लाभ को प्रभावित कर सकती हैं।
    • आपके द्वारा किए गए कार्यों के लिए विक्रेताओं के हितों पर ध्यान दें "shortare"। जब निवेशकों की संख्या जो कम बेचना चाहते हैं तो बहुत अधिक है, स्टॉक को उन शेयरों की सूची में शामिल किया जा सकता है जिन्हें बेचा नहीं जा सकता है "मुश्किल से उधार" (बैंकों और दलालों द्वारा आंतरिक उपयोग के लिए)। इस मामले में आपको इस प्रकार के शेयरों को बेचने के लिए एक अतिरिक्त कमीशन का भुगतान करना होगा।

    चेतावनी

    • यदि किसी भी कारण से ब्रोकर, या बैंक जो शेयरों की कम बिक्री के लिए गारंटर के रूप में कार्य करता है (यानी संस्था जो आपको बिक्री निष्पादित करने के लिए शेयर दे दी है) के लिए आवश्यक है कि आप उन्हें वापस लौटना चाहते हैं, आपको किसी और को मिलना होगा गारंटर के रूप में कार्य करने के लिए तैयार है या आपको अपनी स्थिति बंद करने के लिए मजबूर किया जाएगा
    • सावधानी बरतें जब आप किसी उच्च पद के साथ एक शीर्षक पर एक छोटी स्थिति खोलने का निर्णय लेते हैं "लघु ब्याज"क्योंकि अगर अन्य सभी निवेशक अपनी स्थिति का बचाव करने का निर्णय लेते हैं, तो कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से आपको नुकसान हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com