आईटी सेवाओं को कैसे बेचें

आईटी सेवाओं की बिक्री अन्य प्रकार की सेवाओं से अलग है, क्योंकि कंपनियां अक्सर अपना आंतरिक आईटी विभाग करती हैं। आमतौर पर आंतरिक कंपनी विभागों द्वारा दी जाने वाली सेवाओं से आपकी सेवाओं को अलग करने के लिए इस आलेख में वर्णित रणनीतियों का उपयोग करें।

कदम

छवि आईटी सर्विसेज सेक्शन 1 शीर्षक
1
अपने "मूल्य प्रस्ताव" को पहचानें आपका "मूल्य प्रस्ताव" ग्राहक को प्रदान की गई सेवा के मूल्य के रूप में परिभाषित किया गया है। आप एक डाटाबेस के रिमोट मैनेजमेंट या कस्टम सॉफ़्टवेयर के विकास को बेच सकते हैं, लेकिन आपको सबसे पहले उन लाभों को निर्धारित करने की ज़रूरत है जो आपके ग्राहक आपकी सेवाओं के उपयोग से प्राप्त करेंगे।
  • छवि आईटी सर्विसेज स्टेप 2 नामक छवि
    2
    निर्धारित करें कि आपकी सेवा को क्या अनोखा बना है और यह प्रतियोगिता से क्या भिन्न करता है। उदाहरण के लिए, अपने आप से पूछें कि क्या आपकी कंपनी के किसी विशेष उद्योग में विशेष विशेषज्ञता या गहराई से ज्ञान है।
  • छवि आईटी सर्विसेज सेल्स 3 का शीर्षक टाइप करें
    3
    अपने संदर्भ क्षेत्र की पहचान करें चुनें कि क्या कंपनियों, व्यक्तियों या दोनों की ओर अग्रसर होना है।
  • कंपनियों के प्रति ओर उन्मुख होने से आप अधिक लाभप्रद लाभ हासिल कर सकते हैं, आम तौर पर, व्यक्तियों की तुलना में, उनके पास एक उच्च बजट उपलब्ध है
  • कंपनियों को हमेशा आपूर्तिकर्ताओं की आवश्यकता होती है, और उनकी सेवाओं को अनिवार्य मानते हैं, जब तक कि उन्हें आंतरिक रूप से कवर नहीं किया जा सके
  • हालांकि, व्यक्तियों के बजाय आपको कंपनियों के प्रति ओर उन्मुख करके, आपके पास अधिक प्रतिस्पर्धा होगी
  • उन कंपनियों के औसत आकार का उपसर्ग करने की सलाह दी जाती है, जिन पर वे खुद को उन्मुख करने का इरादा रखते हैं अग्रणी कंपनियों और बड़ी कंपनियों के साथ बातचीत में अधिक लंबी और अधिक जटिल बिक्री चक्र और निर्णय लेने की प्रक्रिया शामिल होती है - आप को देयता बीमा पॉलिसी लेना भी बाध्य होना पड़ सकता है। इन बड़ी कंपनियों के साथ अनुबंध में प्रवेश निश्चित रूप से अधिक महत्वपूर्ण होगा, लेकिन प्रतियोगिता भी अधिक होगी। छोटे से मध्यम व्यवसायों के साथ शुरू करना एक अच्छा विचार हो सकता है, जो निश्चित रूप से उच्च सफलता दर के साथ एक अधिक किफायती लक्ष्य है।
  • निजी क्षेत्र की ओर ध्यान केंद्रित करने पर विचार करने के लिए पहलुओं




    छवि आईटी सर्विसेज सेक्शन 4 शीर्षक
    1
    कम प्रतिस्पर्धा
    • जब आप किसी व्यक्ति को आईटी सेवा प्रदान करते हैं, तो सामान्य तौर पर, वह ऐसा कुछ होता है जो वह खुद नहीं करता, और इसलिए आवश्यक नहीं माना जा सकता है।
  • छवि आईटी सर्विसेज से संबंधित छवि का शीर्षक चरण 5
    2
    अपने संदर्भ क्षेत्र की पहचान करें क्या कोई विशेष क्षेत्र हैं जो आपकी सेवाओं से लाभान्वित होंगे? क्या कोई ऐसा क्षेत्र है जो आपकी सेवाओं का उपयोग करने में सक्षम होने की संभावना नहीं है? उदाहरण के लिए, यांत्रिक कार्यशालाओं को सॉफ्टवेयर विकास सेवा का लाभ लेने की संभावना नहीं है।
  • छवि आईटी सर्विसेज सेक्शन 6 शीर्षक
    3
    बाजार पर अपना दृष्टिकोण तय करें
  • ग्राहकों को खोजने के लिए ठंड कॉल तकनीक एक अप्रचलित तरीका है एक सूची खरीदने से शुरू करें, कुछ विशिष्ट विनिर्देशों के आधार पर, बाज़ार के नेता से और फिर निर्णय निर्माताओं से संपर्क करें।
  • कीवर्ड या वाक्यांशों के आधार पर अपनी वेबसाइट को अनुकूलित करके, संभावित खरीदारों खोज इंजन में उपयोग कर सकते हैं, आप संपर्कों का निरंतर प्रवाह की गारंटी ले सकते हैं। खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ कहा जाता है: खोज इंजन अनुकूलन) संभावित ग्राहकों को प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है।
  • विपणन अभियान पर केस स्टडी का संचालन करें - अपने पहले ग्राहकों में से एक के साथ शुरू करें आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं और परिणामों को प्राप्त करने में सक्षम होना बहुत महत्वपूर्ण है। किसी भी मीट्रिक को शामिल करना सुनिश्चित करें जो प्राप्त परिणामों पर उद्देश्य डेटा प्रदान कर सकते हैं - इन मैट्रिक्स, आरओआई के साथ, सर्वोच्च महत्व के हैं ग्राहकों को समझाने के लिए कि उनका पैसा अच्छी तरह से खर्च किया जाता है सौदा बंद करने में एक महत्वपूर्ण कारक है। अपनी कंपनी की वेबसाइट पर केस स्टडी प्रदर्शित करें और उपयोगकर्ताओं को अपने संपर्कों के बदले इसे डाउनलोड करने दें। यह एक्सचेंज आपको कई संभावित ग्राहकों को मिलेगा
  • टिप्स

    • आईटी सेवाओं के बाजार में अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है, और एक विशिष्ट पता करने के लिए, जैसे कि केस स्टडी, प्रतियोगिता से खुद को अलग करने में आपकी मदद कर सकता है।
    • एक निश्चित विश्वसनीयता और विश्वास के रिश्तों की स्थापना, सेवाओं की बिक्री के लिए निर्धारक हैं, क्योंकि जब तक यह बिक्री नहीं की जाती है तब तक एक सेवा मौजूद नहीं होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com