क्रेडिट कार्ड की पेशकश का मूल्यांकन कैसे करें

क्या आपके हाथ में क्रेडिट कार्ड की पेशकश सही है? हो सकता है कि। क्रेडिट कार्ड कंपनियां पैसे बनाने के लिए व्यवसाय करती हैं, इसलिए आपको यह समझने की आवश्यकता है कि क्या उनके आकर्षक ऑफर लाभ हैं उनके

लाभ से पहले आप. एक बार जब आप उनकी शर्तों को समझते हैं, तो आप छिपी हुई लागतों के बिना, एक सूचित फैसला कर सकते हैं और जो भी पेशकश कर रहे हैं, उसका अधिकतम लाभ उठा सकते हैं।

कदम

क्रिएटिव कार्ड स्टेप से शीर्षक फोन छवि 7
1
पता लगाएं कि आपको किसने ऑफ़र भेजा यह एक स्वतंत्र ऑपरेटर से आ सकता है, भले ही प्रमुख क्रेडिट कार्ड के नामों के संदर्भ हों, जो आपको केवल क्रेडिट कार्ड के लिए अनुरोध करने के लिए मेल करके ही समझाने का प्रयास करता है। प्रतिक्रिया लिफाफा, मुख्य प्रस्ताव का लेटरहेड और नियम और शर्तों को प्रदर्शित करने वाले भाग को देखें - अगर आपको एक नाम जैसा दिखता है "प्रसंस्करण केंद्र" या "क्रेडिट कार्ड प्रशासन", सवाल चीर और कुछ और करने के लिए आगे बढ़ना
  • डिफर्ड मुआवजे के लिए खाता शीर्षक वाली छवि चरण 4
    2
    खरीद के लिए वार्षिक प्रभावी वैश्विक दर (एपीआर) की तुलना करें। यह आपके द्वारा प्रति वर्ष ब्याज में भुगतान की जाने वाली शेष राशि का प्रतिशत है। यह बड़े अक्षरों में प्रकट होता है, लेकिन इस एआरआर की गारंटी नहीं है। एक बार जब आप सवाल पूछते हैं और आपकी विश्वसनीयता का विश्लेषण किया जाता है, तो यह बदल सकता है। अगर यह एक प्रचारक दर है, तो इसकी अवधि को भी संकेत दिया जाना चाहिए। यह भी ध्यान रखें कि आम तौर पर कम ब्याज कार्ड के पास प्रीमियम की एक छोटी राशि भी है और यह कि यदि आप हर महीने पूर्ण शेष राशि चुकाना चाहते हैं, तो आपको किसी भी रुचि के लिए शुल्क नहीं लिया जाएगा। नतीजतन, आपके क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने की योजना के आधार पर, एक कम ब्याज दर कार्ड सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता या हो सकता है।
  • क्रिएटिव कार्ड को स्टेप द्वारा स्वीकृत छवि चरण 3
    3
    अन्य एआरआर दर नकद अग्रिम और स्थानान्तरण में एक अलग (और अक्सर उच्च) एआरआर होता है और आम तौर पर एक लेनदेन या हस्तांतरण शुल्क (लगभग 3%) शामिल होता है 0% एआरआर देखें और लागू नहीं किए जाने वाले कमीशन की मांग करें- यदि आप एक नए ग्राहक हैं तो जारीकर्ता कंपनियों का 43% ऐसा करेगा
  • जब आप नकद अग्रिम प्राप्त करते हैं या अन्य सभी शुल्क (पहले और बाद में) पर कम या कोई एपीआर हस्तांतरण करते हैं, तो सामान्य ब्याज अभी भी लागू होता है। भ्रामक हिस्सा यह है कि जब आप अपने क्रेडिट कार्ड पर रिफंड करते हैं, तो धनवापसी है न्यूनतम ब्याज दर पर शेष राशि के कारण आरोप लगाया गया, इसलिए उच्चतम ब्याज दर के साथ संतुलन कार्ड पर लागू किया जब तक अग्रिम नकद या स्थानान्तरण यह सब समय यह सामान्य अप्रैल (उच्च) के साथ चार्ज किया जाता है के दौरान पूरी तरह से rimborsato- है।

  • उदाहरण: आपके पास 15% एपीआर के साथ $ 1200 का शेष राशि है। 12 महीनों के लिए 0% एआरआर पर $ 1200 का नकद अग्रिम प्राप्त करें। के रूप में वे भुगतान, ब्याज व्यय में गिरावट की वजह से शेष राशि को है, ताकि आप अपनी रुचि के 108 के बारे में डॉलर का भुगतान खत्म हो जाएगा - आप प्रति माह $ 100 का भुगतान 1200 के पिछले शेष राशि का भुगतान करने के लिए जा रहे हैं। नकद अग्रिमों के बारे में चिंता मत करो क्योंकि आपको पूरे साल के लिए भुगतान करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, है ना? यह ऐसा नहीं है जब आप पिछली बैलेंस पर 15% के एपीआर का भुगतान करते हैं तो यानी नकद अग्रिम भुगतान के लिए शुल्क लिया जाएगा, अर्थात $ 180-72 जितने आप उम्मीद करते हैं! इसके अलावा, यदि आप नकद अग्रिम चुकाने नहीं करते हैं पूर्ण में एक वर्ष बीत जाने से पहले, आपको पूरे वर्ष (एक और $ 180 या अधिक) के लिए ब्याज लागत के साथ परेशान किया जा सकता है
  • किसी भी आश्चर्य से बचने के लिए, एक कार्ड पर संपूर्ण शेष राशि वापस करें पहले नकद अग्रिम या हस्तांतरण प्राप्त करने के लिए, और चार्ज नहीं करें कुछ और नहीं कागज पर कम या शून्य एपीआर दर पूरी तरह से बंद का भुगतान किया है जब तक। इसे चुकाने की योजना पूर्ण में प्रचार एआरआर की समय सीमा समाप्त होने से पहले, आपको 0% ऋण मिलेगा और अपने स्वयं के हथियारों का इस्तेमाल करके क्रेडिट कार्ड कंपनी को हराया जाएगा!
  • जुर्माना दर या डिफ़ॉल्ट दर की जांच करें यदि आप देर से भुगतान करते हैं या सीमा से अधिक हो जाते हैं और 30% से अधिक हो सकते हैं, तो आपसे यह आरोप लगाया जाएगा। जिन शर्तों पर यह दर लागू होती है, बोली से ऑफ़र करने के लिए अलग-अलग होंगे। एक कार्ड की तलाश करें जो न्यूनतम सहनशीलता की अनुमति देता है, जैसे कि जो कि उच्च एआरआर लागू होने से पहले एक या दो देर की अदायगी की अनुमति देता है। उदाहरण के लिए, "यदि रिफंड छह महीने की अवधि में दो बार से अधिक देर से आता है, तो दंड की दर लागू होगी"।
  • 4
    चर दरों को समझने की कोशिश करें यदि एपीआर अलग-अलग होता है, तो प्रस्ताव को निर्दिष्ट करना चाहिए कि कैसे। यह आमतौर पर प्राइम रेट के अनुसार बदलता रहता है, और इस प्रस्ताव में कुछ शामिल होगा:
  • "खरीद लेनदेन के लिए एपीआर भिन्न हो सकता है दर प्राइम रेट में मासिक राशि 5.9% जोड़ती है।"
  • और फुटनोट में शामिल हो सकते हैं: "प्राइम रेट एपीआर निर्धारित करने के लिए प्रयोग किया जाता है पिछले महीने के दस दिनों में वॉल स्ट्रीट जर्नल द्वारा प्रकाशित दर"।
    फोन से क्रेडिट कार्ड स्वीकार करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
  • क्रमित कार्ड शीर्षक से छवि फोन चरण 1 द्वारा
    5
    विस्तार की अवधि की जांच करें शेष समय पर ब्याज का भुगतान करने से पहले आप पूरे बिल को व्यवस्थित करने के लिए उपलब्ध हैं। अधिकांश क्रेडिट कार्ड के पास 20-30 दिनों की रियायती अवधि है। यदि कार्ड में एक स्थगित अवधि नहीं है, तो जैसे ही आप इसका इस्तेमाल करते हैं, तब तक ब्याज का शुल्क लिया जाएगा। और याद रखें कि यदि आप हर महीने पूर्ण खाता शेष राशि का भुगतान नहीं करते हैं, कोई देरी अवधि नहीं है.
  • क्या आप जानते हैं कि यदि आप स्थगित अवधि के भीतर शुल्क लगाए गए राशि का पूरी तरह से चुकौती नहीं करते हैं, तो आप विस्तार की अवधि के दौरान बहुमत को चुकाते हैं, भले ही आप पूरी रकम पर ब्याज देते हैं? उदाहरण के लिए, आप अगस्त के पहले 1,000 डॉलर में एक बिस्तर खरीदते हैं, और यह आपके कार्ड पर एकमात्र शुल्क है। विलंब की अवधि समाप्त होने से पहले, आप $ 999 चुकाना चाहते हैं, जिसका अर्थ है कि विस्तार अवधि समाप्त होने पर आपके पास अभी 1 डॉलर चुकाना है। लेकिन आपके द्वारा खरीदी के दिन (या उस बिलिंग चक्र के पहले दिन से, जिसमें आपने खरीदारी की थी) से 1,000 डॉलर की पूरी राशि के लिए शुल्क लिया जा सकता है, भले ही बहुमत राशि पहले से ही चुकाई जा चुकी है, और जब यह पुनर्भुगतान किया गया था तब तक की परवाह किए बिना। यह कहा जाता है एक आम अभ्यास है रुचियों का संचय जिसके लिए क्रेडिट कार्ड कंपनियों की अक्सर आलोचना की जाती है।
  • फोन के माध्यम से क्रेडिट कार्ड स्वीकार करें शीर्षक स्टेप चरण 4



    6
    खरीद के लिए शेष राशि की गणना करने के लिए उपयोग की जाने वाली विधि खोजें
  • "औसत दैनिक शेष": आपका बैलेंस हर दिन परिकलित होता है, और दैनिक शेष के औसत पर ब्याज लगाया जाता है।

  • इस पद्धति से आप वास्तव में अपनी छूट को विभाजित करके रुचि कम कर सकते हैं। उदाहरण के लिए: आपके पास 1,000 डॉलर का संतुलन है और चक्र के आखिरी दिन का भुगतान करें। औसत दैनिक शेष 1000 डॉलर होगी, इसलिए 13% की दर मान लीजिए, आपको 30 दिनों के लिए इस शेष राशि को रखने के लिए $ 10.80 ($ 130/12 = $ 10.80) का शुल्क लिया जाएगा। क्या होगा यदि आप आधे चक्र में $ 500 और आखिरी दिन 500 500 का भुगतान करते हैं? औसत दैनिक शेष अब 750 डॉलर (पहले 15 दिनों के लिए 1000 डॉलर, और अगले 15 दिनों के लिए 500) और ब्याज शुल्क इस औसत का 13% होगा, अर्थात $ 97.50 प्रति वर्ष और केवल 30 दिनों के लिए $ 8.13, फिर महीने के अंत में एक ही भुगतान में ब्याज प्रतिपूर्ति का भुगतान करने से 25% कम होगा!
  • यूनाइटेड किंगडम में, "दैनिक दर"। यह औसत दैनिक शेष विधि के समान है - मतभेद नगण्य हैं।
  • "बैलेंस अपडेट किया गया": बैंक स्टेटमेंट मुद्रित और भेज दिया जाने से पहले, जारीकर्ता शेष की शेष राशि से वर्तमान बिलिंग अवधि के दौरान पिछले बिलिंग अवधि के अंत तक भुगतान कर देता है यह आपको बिलिंग चक्र के शेष भाग में आंशिक शेष राशि का भुगतान करने की अनुमति देता है, और पूरी राशि पर ब्याज का भुगतान करने से बचा जाता है। यह सबसे लाभप्रद गणना पद्धति माना जाता है
  • "पिछला शेष": ब्याज पिछले महीने की शेष राशि से डेबिट किया जाएगा, वर्तमान में नहीं यह जरूरी नहीं कि एक हानिकारक विधि है - ये सभी एक विशेष बैलेंस के भुगतान की बात कर रहे हैं, लेकिन यह कुछ आश्चर्यों को आरक्षित कर सकता है यदि आपकी बैलेंस बहुत चरम है, जैसे कि आप इस बिलिंग चक्र में केवल $ 25 का शुल्क लेते हैं, लेकिन वे इसमें हैं पिछले चक्र के लिए आपके $ 2,000 का शुल्क समाप्त हो जाएगा। या यह एक फायदा हो सकता है - अगर आपको एक माह में एक महत्वपूर्ण खरीदारी करना है, तो अगले महीने तक ब्याज का भुगतान न करना उपयोगी हो सकता है, जब आपका बैंक खाता एक नए पेचेक द्वारा संचालित होगा
  • "औसत दैनिक दो चक्र संतुलन" या "दो साइकिल बिलिंग": कुछ जारी करने वाली कंपनियां मौजूदा माह के शेष के औसत और पिछले वाले के आधार पर वित्तीय व्यय की गणना करती हैं, अनिवार्य रूप से आप पहले से ही चुकाए गए ऋणों पर ब्याज का भुगतान कर सकते हैं! उदाहरण के लिए, यदि आपके पास पिछले महीने $ 1000 का शेष राशि है और आपने इसे पूरी तरह चुकाया है, और इस महीने के लिए शेष राशि केवल 10 डॉलर है, ब्याज की गणना 505 डॉलर के आधार पर की जाएगी ($ 1000 की औसत और $ 10 ) - यदि एआरआर 15% है, इसका मतलब 75.75 डॉलर है। यदि आपके संतुलन में उतार चढ़ाव हो तो हर कीमत पर (अवांछित यन्त्र) से बचें।
  • अग्रिम भुगतान के लिए खाता शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    7
    वार्षिक कमीशन की जांच करें अधिकांश एयरलाइन क्रेडिट कार्ड और नकद छूट पुरस्कारों का वार्षिक शुल्क होता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि कार्ड के लाभ जैसे कार्डधारक होने की लागत से अधिक हो। आप हर साल वार्षिक शुल्क का भुगतान न करने को भी कह सकते हैं
  • प्रीपेड व्यय के लिए खाता शीर्षक वाली छवि चरण 1
    8
    जांच करें कि क्या न्यूनतम वित्तीय बोझ है एक छोटे शेष राशि रखने के लिए, ब्याज शुल्क बहुत कम हो सकता है यदि यह न्यूनतम वित्तीय बोझ (उदाहरण के लिए $ 0.75) से कम है, तो आपसे किसी भी मामले में शुल्क लिया जा सकता है। यदि आपके पास एक बड़ा बैलेंस है, तो ब्याज शुल्क न्यूनतम शुल्क से अधिक होगा, यह स्थिति महत्वपूर्ण नहीं है।
  • बोनस फॉर बॉन्ड्स स्टेप 2 नामक छवि
    9
    आयोगों का ध्यान रखें इनमें से किसी भी कमीशन को चार्ज करने से आप अपनी सीमा के करीब ले जाते हैं, और आमतौर पर डिफ़ॉल्ट या दंड दर को चालू कर देते हैं और विस्तार अवधि को साफ करते हैं।
  • नकद अग्रिम के लिए कमीशन
  • शेष रिपोर्ट आयोग
  • देर से भुगतान के लिए शुल्क
  • क्रेडिट सीमा से अधिक के लिए कमीशन
  • सोशल नेटवर्किंग कम्यूनिटीज़ में विज्ञापन शीर्षक शीर्षक छवि 1
    10
    छोटे प्रिंट खंड पढ़ें निम्नलिखित युक्तियां देखें:
  • दर पर होगा वृद्धि कुछ जारी करने वाली कंपनियां एपीआर बढ़ाने का अधिकार सुरक्षित रखती हैं, भले ही आपको बयान का निपटान करने में कभी विलंब न हो। सजा "किसी भी समय और किसी भी कारण से" यह एक अलार्म घंटी है
  • यूनिवर्सल दिवालियापन खंड यदि आप देर से भुगतान करने के लिए भुगतान करते हैं तो इस अभ्यास में एपीआर बढ़ाना शामिल है कोई ऋण। जैसे वाक्यों की जाँच करें "अन्य लेनदारों की ओर दिवालियापन" या "किसी भी अन्य लेनदारों के साथ किसी खाते पर बकाया राशि में"।
  • विवाद का संकल्प, बाध्यकारी मध्यस्थता यदि कोई विवाद है, तो एक स्वतंत्र तृतीय पक्ष इस समस्या का हल करता है - जज या एक अदालत नहीं। फैसला अंतिम है और कोई विवाद या अपील नहीं है। अनिवार्य मध्यस्थता में मुकदमा करने के आपके अधिकार की छूट शामिल है और आपको हमेशा एक मध्यस्थ का उल्लेख करने के लिए कहा जाएगा हालांकि, इस तरह की धाराओं में अदालत में मूल्य नहीं हो सकता है।
  • यदि आप अपने खाते को हर साल अपडेट नहीं करते हैं तो अतिरिक्त कमीशन, जैसे शुल्क लगना
  • टिप्स

    • संदेह में, ग्राहक सेवा से संपर्क करें और लक्षित उत्तर प्राप्त करें। प्रभारी व्यक्ति और नाम की पहचान संख्या प्राप्त करें, यदि वे आपको गलत जानकारी देते हैं और आप को कुछ देखकर समाप्त होता है, तो उन्होंने कहा था कि वे आपसे शुल्क नहीं लेंगे। इन आरोपों को वापस पाने में सक्षम होने के लिए आप इस वार्तालाप की रिकॉर्डिंग का उपयोग कर सकते हैं
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में, प्रत्येक क्रेडिट कार्ड ऑफ़र में एक मानक, अक्सर नामित अनुभाग होना चाहिए "शमर्स का सेक्शन" डिप्टी के नाम से जो नियमों की आवश्यकता होती है, जो कि इसके लिए आवश्यक है, जो कि ऊपर प्रस्तुत क्रम में ऑफ़र की शर्तों का स्पष्ट रूप से वर्णन करता है। ज्यादातर समय, यह खंड प्रापण कंपनी द्वारा भेजे गए कागज़ की चादर के पीछे है।
    • कुछ वाणिज्यिक क्रेडिट कार्ड (जैसे डिपार्टमेंटल स्टोर्स द्वारा जारी किए गए) केवल उन वित्तीय वर्षों में वैध हैं जो उन्हें जारी किए हैं।
    • यदि आप अपने स्थानीय बैंकर पर भरोसा करते हैं, तो आप उसे प्रस्ताव ला सकते हैं और इसे काफी मूल्यांकन करने के लिए पूछ सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि प्रतिस्पर्धी उत्पादों पर उनके पक्षपात हो सकता है।
    • आप जो भी क्रेडिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं, हर महीने पूरे (या जितना आप कर सकते हैं) का भुगतान करने की कोशिश करें। शेष राशि रखने के लिए कई कार्ड आपको नकदी या अन्य पुरस्कार प्रीमियम के साथ बेवकूफ़ बनाने की कोशिश करते हैं लेकिन ब्याज और अन्य वित्तीय बोझ हमेशा किसी भी पुरस्कार की पेशकश की तुलना में अधिक होगा।

    चेतावनी

    • क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन भरते समय सावधानी बरतें। अगर आप अपने भुगतानों के बारे में पारदर्शी नहीं हैं, तो आपके आवेदन के बारे में कोई गलत जानकारी आपके लिए धोखा देने के इरादे के प्रमाण के रूप में इस्तेमाल की जा सकती है।
    • पूर्व-अनुमोदित होने का मतलब कुछ भी नहीं है, सिवाय इसके कि जारीकर्ता आपको असली क्रेडिट ऑफ़र बनाने से पहले आवेदन भरने के लिए नहीं चाहता है। तब तक, पत्थर में कुछ भी नहीं बनाया जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com