कार के बिना कैसे जीना

अंत में आपने एक कार के बिना रहने का फैसला किया बधाई! यद्यपि आम तौर पर कार एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए एक उपयोगी तरीका है, यह भी इसे बनाए रखने के लिए बहुत महंगा हो सकता है, यह उल्लेख नहीं कि यह अक्सर अनावश्यक तनाव का कारण बनता है। कार के बिना आप समय, पैसा बचा सकते हैं, और एक ही समय में, आकार में रह सकते हैं। आज आप ट्रैफिक, तनाव और तनाव को अलविदा कह सकते हैं जो आपको एक नया शांत और शांत जीवन (और अधिक धन के साथ) को गले लगाने के लिए सड़क पर महसूस करते हैं।

कदम

विधि 1
बाइकिंग

1
एक साइकिल चुनें आप चुनने के लिए विभिन्न प्रकार की बाइक पा सकते हैं। आपकी ज़रूरतों को सर्वोत्तम रूप से पूरा करने वाला यह ढूंढना महत्वपूर्ण है जब मॉडल चुनते हैं, पेडल के लिए आपकी क्षमता और प्रतिरोध के अलावा, उस इलाके के प्रकार को ध्यान में रखिए, जिसे आप बनाने के लिए आवश्यक मार्ग की लंबाई निर्धारित करते हैं।
  • एक साइकिल की दुकान पर जाएं और दुकान सहायकों से बात करें। मूल्यांकन करें कि वे आपको क्या पेशकश कर सकते हैं आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले मॉडल ढूंढें और पूछें कि क्या आप ब्लॉक या आस-पास के आसपास टेस्ट ड्राइव ले सकते हैं
  • मूल्यांकन करें कि आप इसका उपयोग कैसे करेंगे अगर आपको लगता है कि आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं काम करने के लिए, दुकान और आसपास के अन्य कामों को चलाने के लिए, सड़क बाइक प्राप्त करने पर विचार करें, जो तेज़, कुशल और काफी हल्का है
  • निर्धारित करें कि यदि माउंटेन बाइक एक समझदार निवेश है यह एक कठिन प्रकार का साइकिल है और आसानी से सड़क से कीचड़ और रेत तक जा सकता है। यह झटके और झटके के लिए बनाया गया है, लेकिन यह लंबी सवारी के लिए आदर्श नहीं है।
  • बाइक के वजन को ध्यान में रखें। अगर आप बस ब्लॉक के चारों ओर घूमते हैं, तो यह ज्यादा से ज्यादा नहीं लग सकता है, लेकिन वास्तव में भारी भारी हो सकता है अगर आपको घर से काम करने के लिए लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ती है अपनी यात्रा को और अधिक प्रबंधनीय बनाने के लिए लाइटर फ्रेम के साथ एक खरीदने की कोशिश करें
  • 2
    साइकिल खरीदें आपके पास उपलब्ध बजट पर विचार करें आप विज्ञापन और ऑनलाइन साइटों को देखकर या किसी दोस्त से पूछकर अपनी खोज शुरू कर सकते हैं कि क्या वह एक बाइक है जिसे वह बेचना चाहता है
  • मरम्मत के लिए एक उपकरण किट, कुछ आंतरिक ट्यूब और एक अतिरिक्त टायर, स्नेहन तेल और एक टॉर्च के लिए जाओ। आपातकाल के मामले में सभी सामान बाइक बैग में रखें।
  • एक लॉक खरीदें और इसका इस्तेमाल करें अपनी विशिष्ट स्थिति के लिए कौन सा सबसे उपयुक्त है यह पता लगाने के लिए एक बाइक की दुकान में दुकान सहायक से बात करें। हमेशा एक से अधिक लॉकिंग तंत्र का उपयोग करें यहां तक ​​कि अगर यह अचूक नहीं है, तो एक 1.2 मीटर की लंबी केबल के साथ क्रिप्टनइट द्वारा पेश किए गए यू-आकार का ताला चोरी से बचने का एक अच्छा तरीका है।
  • ख़राब मौसम के मुकाबले सामान और उपकरण भी खरीदे। आपने कार से छुटकारा पाने का निर्णय लिया है, ताकि आप अपने साइकिल चालन यात्रा के दौरान तत्वों के सामने खुल जाएंगे। तैयार होने के नाते इसका मतलब है आराम से पैडलिंग
  • उपकरण की रक्षा के लिए यह एक जलरोधी बैग खरीदने के लिए निश्चित रूप से उपयोगी होगा। सबसे अच्छा सौदा पाने के लिए, सबसे अधिक इस्तेमाल किया और व्यावहारिक लोगों को खोजने के लिए इंटरनेट पर खोज करें।
  • 3
    अपनी बाइक का ख्याल रखना कारों की तरह बाइक, उचित रखरखाव की आवश्यकता होती है थोड़ा नियमित रखरखाव आपकी सवारी में अंतर कर सकता है
  • परिवहन के अपने नए तरीकों की देखभाल करने के लिए जानें साइकिल में चलती भागों की एक श्रृंखला है जिसे आपको यह समझने की आवश्यकता है कि वे कैसे काम करते हैं। जिन हिस्सों में बारिश, कीचड़, रेत या बर्फ जैसे तत्वों से अवगत कराया गया है, वे बहुत जल्दी बिगड़ना शुरू करते हैं - लेकिन कुछ सरल चरणों के साथ आप अपनी यात्रा के बीच में टूटने से बच सकते हैं।
  • ड्राइविंग से पहले सामान्य जांच करें कार के साथ, आप यह जानकर शांत हो सकते हैं कि कोई स्पष्ट समस्याएं नहीं हैं जो सवारी करने से पहले अपनी यात्रा में बाधा डाल सकती हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए टायर की जांच करें कि वे डिफ्लेट नहीं किए गए हैं, चेन और ब्रेक
  • अपने परिवहन को साफ करें सूखे कपड़े का उपयोग करें और सभी घटकों को अच्छी तरह से साफ करें। उन हिस्सों की जांच करें, जो समस्याएं पेश करते हैं। अपनी सफाई कार्यक्रम निर्धारित करें कि आप कितनी बार बाइक का उपयोग करते हैं। यदि आप हर दिन सवारी करते हैं, तो आपको इसे कम से कम हर 2 या 3 दिनों में साफ करना चाहिए।
  • सुरक्षित ढीले बोल्ट, लेकिन जब तक वे चपटे नहीं होते तब तक बहुत ज्यादा कसने नहीं करते हैं।
  • चलने वाले भागों (चेन, ब्रेक और पारी लीवर, केबल्स, असेंबली और सपोर्ट सिस्टम) की रक्षा के लिए स्नेहक लागू करें, समय और उपयोग के कारण सामान्य पहनने से - नियंत्रण में जंग और जंग रखें । हालांकि, सुनिश्चित करें कि अधिक-स्नेहन न करें, अन्यथा जोखिम धूल और मलबे विभिन्न घटकों के लिए चिपका रहे हैं।
  • 4
    अपने पैडलल्स को सुरक्षित रूप से बंद करें कई बाइक चुराए जाते हैं क्योंकि वे ठीक से बंद नहीं होते हैं। तुम्हारा अवरुद्ध करने से परिचित होने से आप इस समस्या के बारे में चिंता न करें और शांति के साथ अपने दिन जीवित रहें।
  • सुनिश्चित करें कि आप हमेशा लॉक का उपयोग करें एक अच्छा लॉक साइकिल चोरों के खिलाफ रक्षा की पहली पंक्ति है
  • परिवहन के अपने नए तरीकों को ठीक से लॉक करने के लिए जानें। फ्रेम और दो पहियों के माध्यम से लॉक डालें रियर व्हील (फ्रेम के पीछे त्रिकोण के अंदर) के माध्यम से यू के आकार का लॉक पास करें और कुछ ठोस के लिए बाइक को ठीक करें। यह रियर व्हील और फ्रेम ब्लॉक करता है
  • आपका लॉक छोटा है, बेहतर है, क्योंकि यह परिवहन के लिए आसान है और ब्रेक करने के लिए कठिन है।
  • एकीकृत लॉक (मिलानो बाइक के फ्रेमब्लॉक) के साथ एक साइकिल है जो पहले से खरीद मूल्य में शामिल चोरी बीमा प्रदान करता है। अपने डीलर से जानकारी प्राप्त करें आखिरकार आप अपनी साइकिल की चोरी के खिलाफ बीमा पॉलिसी ले सकते हैं। उद्धरण प्राप्त करने के लिए विभिन्न बीमा कंपनियों से संपर्क करें।
  • 5
    इसे पार्क करने के लिए एक सुरक्षित स्थान खोजें। यदि यह संभव है, तो इसे परिसर के अंदर ले जाएं और जब आप दूर हों तो उसे रखने के लिए एक अच्छी जगह ढूंढें। जब आप आस-पास नहीं होते हैं, तो उसे हमेशा एक तालाब के साथ लॉक करना सुनिश्चित करें, भले ही यह केवल थोड़े समय के लिए हो।
  • यदि आप पार्किंग मीटर के लिए बाइक को बंद करने के बारे में सोचते हैं, तो एक छोटा यू-आकार लॉक का प्रयोग करें, केवल एक चेन का उपयोग न करें, क्योंकि छोटा यू-आकार वाला लॉक वाहन को लघु ध्रुव से निकालना असंभव बनाता है।
  • कभी-कभी, कुछ भवनों के बाहर, निश्चित रैक होते हैं, जिनसे आप अपनी बाइक को टाई कर सकते हैं। हमेशा सुनिश्चित करें कि वे मजबूत और सुरक्षित रूप से आधारित हैं। बाइक को नाजुक रूप से लॉक न करें, जैसे कि एक बाड़ जो आसानी से और खुली हो सकती है।
  • इन वाहनों को स्वीकार करने वाले गैरेज और कार पार्क की तलाश करें कभी-कभी कुछ कम लागतें होती हैं, लेकिन शांत रहने के लिए कीमतों का भुगतान अक्सर होता है।
  • घर आने के दौरान अपनी बाइक को घर में लाओ, यदि आप कर सकते हैं यदि यह संभव नहीं है, तो सभी उपयुक्त सावधानी बरतने से इसे बंद करें जैसे कि जब आप चारों ओर पार्किंग करते हैं यहां तक ​​कि अगर आप थके हुए हैं, तो आवश्यक ध्यान देकर सुनिश्चित करें कि आप इसे अगले दिन फिर से देख लें।
  • पार्क के बाद आपके साथ सभी सहायक सामान लें: रोशनी, पानी की बोतल, सीट और इतने पर।
  • अपने आप को भी ख्याल रखना यह ठंड में सवारी करना बेहद भयानक है और यदि आप गीली भिगो रहे हैं कपड़े पहनें जो आपको सूखा रखेंगे - एक पनरोक जैकेट या एक हुड जैकेट खरीदें। यहां तक ​​कि बारिश पैंट हमेशा अच्छे निवेश होते हैं।
  • विधि 2
    बस ले लो

    1
    अपने शहर की बसें ढूंढें और अपने मार्ग की योजना बनाएं। वे अक्सर ऑनलाइन भी उपलब्ध होते हैं यदि नहीं, तो ड्राइवर को वाहनों के बारे में पूछिए, जो आपकी सहायता करने में सक्षम हों या आश्रय में समय सारिणी की जांच करें। पूछने से डरो मत, खासकर अगर आपको एक से अधिक साधनों का उपयोग करना पड़ता है
    • समय टिकट का उपयोग करने के लिए दर। इस प्रकार की टिकट आपको यात्रा पूरी करने के लिए एक दूसरी बस या एक ट्रेन लेने की अनुमति देती है। यह एक सवारी से ज्यादा महंगा विकल्प है, लेकिन यह आपके लिए एक अच्छा समाधान हो सकता है, अगर आपको अपने गंतव्य पर जाने के लिए एक से अधिक वाहन का उपयोग करना पड़ता है - ध्यान रखें कि यात्रा की अधिकतम अवधि उस टिकट से अधिक नहीं होनी चाहिए यात्रा का अलग-अलग शहरों में दैनिक टिकट, साप्ताहिक या उपयोगकर्ताओं की विशिष्ट श्रेणियों (छात्र, सेवानिवृत्त आदि) भी हैं। अपने शहर में परिवहन कंपनी से जानकारी लीजिए और संयोग के बीच समय का इंतजार करने के लिए याद रखना। ।
    • परिवहन के साधनों तक पहुंचने के लिए समय की गणना करें। आपको यह पता होना चाहिए कि घर से बस स्टॉप तक चलने में कितना समय लगता है। वाहन के प्रस्थान के समय से उस समय को घटाना और आपको पता चल जाएगा कि घर को छोड़ने के लिए आपको कितनी बार जाना चाहिए। खुद को कुछ हद तक मार्जिन दें
    • अपने फोन में अपने परिवहन कंपनी संपर्क रखें ताकि आप कॉल या आप को सूचित कर सकें अगर आप प्रतिकूल मौसम की स्थिति या ट्रैफिक के कारण देरी के कारण किसी भी समस्या का अनुभव कर सकते हैं। अक्सर परिवहन कंपनियों के पास ऐसे एप्लिकेशन होते हैं जिन्हें आप फोन पर डाउनलोड कर सकते हैं, जो इस अर्थ में बहुत उपयोगी होते हैं - लाभ उठाएं, यदि आप कर सकते हैं
  • 2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास टिकट के लिए भुगतान करने के लिए सटीक धन है कभी-कभी वेंडिंग मशीन या बस ड्राइवर आपको आराम देने में सक्षम नहीं हैं, इसलिए यह हिस्सा आपके ऊपर है वाहन पर चलने के लिए पैसे तैयार होने से ऑपरेशन आसान हो जाएगा। अन्य समय में, टिकट अधिकृत दुकानों पर बेचा जाता है, जैसे कि न्यूज़ैगेंट्स, बार, टैबैककोनिस्ट्स
  • एक सदस्यता खरीदने की परिकल्पना पर विचार करें। लगभग सभी परिवहन कंपनियां अब रियायती पास खरीदने की संभावना प्रदान करती हैं कंपनी की वेबसाइट पर ऑनलाइन खोज करें और देखें कि क्या आपकी विशिष्ट आवश्यकताओं के आधार पर मासिक या वार्षिक खरीदना सस्ता है।
  • 3
    अपनी यात्रा के दौरान आपको विचलित करने के लिए व्यतीत करें सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने का भी अर्थ है कि अपने लिए अधिक समय लगाना तो आपको कुछ पसंद करने के लिए लाभ उठाएं!
  • एक किताब लाओ दूसरे हाथ के स्टोर में छोटे आकार के पेपरबैक ख़रीदना एक सस्ता और मजेदार समाधान है। आप ई-बुक रीडर में निवेश करने और स्थानीय पुस्तकालय साइट से मुफ्त में पुस्तकों को डाउनलोड करने का निर्णय ले सकते हैं।
  • जिस संगीत को आप सर्वश्रेष्ठ पसंद करते हैं अपने फोन पर गाने डाउनलोड करें या आइपॉड प्राप्त करें। आप पुरानी मॉडलों को एक लाभप्रद कीमत पर ऑनलाइन खरीद सकते हैं और आप केवल उन गाने के लिए उपयोग कर सकते हैं जिन्हें आपने डाउनलोड किया है। सुनिश्चित करें कि आप एक उचित स्तर पर वॉल्यूम रखें, ताकि आप के करीब रहने वाले लोगों को परेशान न करें।
  • एक रेडियो कार्यक्रम सुनें ऐसे कई महान एप्लिकेशन हैं जो आप डाउनलोड कर सकते हैं, इसलिए आप अपना पसंदीदा प्रसारण नहीं खोते, अब आपके पास कार नहीं है तो उन्हें डाउनलोड करें, नीचे बैठो और अपने यात्रा के दौरान उपलब्ध समय का आनंद लें।
  • 4
    दूसरों के लिए अच्छा होगा अच्छे व्यवहार का उपयोग करें और सभी को शिष्टाचार और सम्मान के साथ व्यवहार करें मित्रता संक्रामक है और अशिष्ट दूर रख सकती है।
  • अपनी गोद में अपना बैग / बैकपैक रखें, अपने आइटम को अन्य सीटों पर न रखें
  • बस पर खाना मत खाओ यह वास्तव में मामला नहीं है! अचानक आप ब्रेकिंग के मामले में वाहन को धुंधला कर देंगे, जो अनुमति नहीं है और, सबसे बुरी बात है, आप अपने आप को एक कौर के साथ खोजने का जोखिम उठाएंगे। जब तक आप नीचे नहीं आएंगे तब तक रुको।
  • अपनी सीट की पेशकश करें, अगर बुजुर्ग या दुर्बल व्यक्ति को बस में मिल जाए - यह एक विनम्र और सम्मानपूर्ण संकेत है
  • अपनी यात्रा के अंत में ड्राइवर का धन्यवाद यह सरल संकेत आपको कुछ और सेकंड के लिए इंतजार कर सकता है, अगर एक दिन आप देर हो जाए
  • विधि 3
    ट्रेन से जाओ




    1
    समय के साथ अपनी यात्रा की योजना बनाएं उस दिन तक इंतजार न करें जब तक कि आपको वास्तव में यात्रा करना न पड़े। समझने के लिए समय लें कि क्या उम्मीदें हैं, यह आपको आसानी से और तनाव के बिना यात्रा करने में मदद करेगा।
    • यह जांच लें कि स्टेशन आपके घर से कहां स्थित है। आपको बस लेने या वहां जाने के लिए बाइक चलाने की आवश्यकता हो सकती है। पता लगाएं कि आपके गंतव्य के लिए कितना समय लगता है। टिकट की कीमत की जांच करें और अगर आपकी विशिष्ट स्थिति (माइलेज, संचयी टिकट, आदि) के लिए कोई और अधिक सुविधाजनक समाधान हैं।
  • 2
    स्टेशन पर जाएं और अपना टिकट लें। कुछ स्टेशन स्वत: टिकट मशीन भी प्रदान करते हैं। वे अक्सर नकद स्वीकार करते हैं, लेकिन क्रेडिट कार्ड या एटीएम का प्रबंधन करना आम तौर पर आसान होता है।
  • टिकट मशीन की खोज करें जहां आपका टिकट मान्य है। बिना टिकट खरीदे और टिकट छेड़छाड़ किए बिना ट्रेन पर न आएं। यदि आपको पता चला था, तो आपको बहुत अधिक जुर्माना देना पड़ सकता है और संभवतः आपका नाम अधिकारियों को सूचित किया जाएगा (यदि आप विरोध करते हैं)
  • 3
    यह मूल्यांकन करें कि क्या कोई सब्सक्रिप्शन या संचयी टिकट खरीदने के लिए सस्ता है या नहीं। यह निश्चित रूप से लाभप्रद समाधान है अगर आपको हर दिन ट्रेन लेनी होगी।
  • प्रत्येक दिन के लिए टिकट की लागत को गुणा करके आप गणना करें कि आप ट्रेन का उपयोग करते हैं और इसकी तुलना साप्ताहिक या मासिक सदस्यता की कीमत के साथ परिवहन कंपनी द्वारा प्रदान की जाती है।
  • 4
    ट्रैक से शुरू करें यदि आपको यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं पता कि आपकी गाड़ी किस ट्रैक पर आती है, मॉनिटर की जांच करें या पैनल पढ़ें।
  • एक बार ट्रैक पर पहुंचने पर, पीले रंग की रेखा से उल्लिखित सुरक्षा दूरी की प्रतीक्षा करें। ध्यान दें कि आप कहां चलते हैं और ट्रेन कहां पहुंचेंगे। अपना सिर रखें और सतर्क रहें
  • जब ट्रेन आती है, तो यात्रियों को आने से पहले नीचे आने के लिए प्रतीक्षा करें। दरवाजे के सामने अभी भी खड़े न हों और अन्य यात्रियों को आप के पास चलने दें - किनारे पर खड़े रहें और उनके लिए पर्याप्त स्थान की अनुमति दें।
  • 5
    बोर्ड पर जाओ आपके सभी व्यक्ति को स्लाइडिंग दरवाजा लाइन पास करना होगा, यह सुनिश्चित करें कि आपकी मदों (बैग पट्टियाँ सहित) दरवाजे से बाहर लटका रहे हैं
  • सुनिश्चित करें कि यह गंतव्यों और मार्गों को सुनकर आपके गंतव्य के लिए सही ट्रेन है (कुछ ट्रेनों पर एक आवाज प्रत्येक स्टॉप की घोषणा करती है और मॉनिटर हैं जो विभिन्न मार्गों से संकेत देते हैं)। अन्यथा, अगले स्टॉप पर उतर जाएं और वापसी यात्रा को फिर से चालू करें।
  • 6
    यात्रा का आनंद लें! एक किताब लाओ, संगीत डाउनलोड करें या अपने फोन पर खेलें।
  • हेडफ़ोन का उपयोग करते हुए हमेशा अपने आसपास के लोगों का सम्मान करें और संगीत या प्रोग्राम को एक बुद्धिमान मात्रा में रेडियो पर रखें।
  • पड़ोसियों के लिए विनम्र और दयालु रहें बुजुर्ग या बीमार लोगों को अपनी सीट प्रदान करें
  • विधि 4
    ड्राइविंग के बजाय चलना

    1
    चलना ड्राइविंग से निश्चित रूप से बेहतर है यह आपको ईंधन, पार्किंग और बीमा पर पैसे बचाने की अनुमति देता है। यह ग्रह के लिए एक इष्टतम समाधान है और आपके लिए भी बेहतर है। इसके अलावा, चलने से गाड़ी की तुलना में कहीं ज्यादा तेज़ हो सकता है, क्योंकि कुछ लोग समय बिताने के लिए खर्च करते हैं।
    • मुद्रा आप कार्यस्थल के करीब ले जाने के लिए जिस कार को आप कोई कार न रखने से बचाते हैं वह आपको अधिक महंगा किराया का समर्थन करने में मदद कर सकता है।
  • 2
    आरामदायक जूते खरीदें कुछ भी एक बदसूरत मूत्राशय की तरह चलना नहीं है। बेहतर गुणवत्ता वाले जूते रखने और प्राप्त करने के लिए कोई वाहन नहीं होने के कारण आप कितना पैसा बचा रहे हैं, इसके बारे में सोचें!
  • सबसे उपयुक्त प्रकार के जूते निर्धारित करने के लिए एक विशेष जूता स्टोर या एक पोडियाडिस्ट पर एक चाल परीक्षा से गुज़रें। स्टोर क्लर्कों को आपकी आवश्यकताओं के लिए सबसे अच्छा समाधान खोजने के लिए समय लगेगा
  • लचीली जूते का एक मॉडल खरीदें यह आपके जूते के लिए एक शर्त है, अन्यथा आप पेरीओस्टिटिस से पीड़ित होने का जोखिम उठाते हैं। मोड़ो और अपने लचीलेपन का मूल्यांकन करने के लिए मोड़
  • सुनिश्चित करें कि यह एक cushioning प्रणाली के साथ एक मॉडल है काम के अंत में कुछ मील की दूरी पर चलने के बाद, आप इस विकल्प को हासिल करने में प्रसन्न होंगे।
  • 3
    अपने आप को विचलित करने का तरीका ढूंढें हर दिन एक ही मार्ग हमेशा करने का कोई कारण नहीं है। मार्ग बदलें और जब आप चल रहे हों तो आप क्या कर रहे हैं।
  • जब आप (अपने सुरक्षा के साथ समझौता किए बिना) अन्य पड़ोसों को देखने के लिए सड़कों को ले जाएं उन लोगों से बात करें जिनसे आप रास्ते में मिलते हैं। ग्रीटिंग एक समुदाय का निर्माण शुरू करने का एक बढ़िया तरीका है।
  • अपने शगल को बदलें संगीत, ऑडीओबूक या रेडियो प्रसारण को सुनना एक त्वरित पैदल चलने में लंबी पैदल यात्रा कर सकता है।
  • अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं के बारे में सोचने के लिए चलने के क्षण का उपयोग करें आप अपने लिए क्या चाहते हैं? और अपने परिवार के लिए? काम पर क्या हो रहा है? व्यायाम अपना मन मुक्त करता है और आप कुछ हफ्तों के भीतर परिणाम देख और सुन सकते हैं।
  • 4
    यात्रा के दौरान आपको जरूरी आवश्यक सामान के साथ एक छोटा सा बैग ले आओ। न्यूनतम नियोजन के साथ आप छोटे असफलताओं को सीमित कर सकते हैं।
  • बैग में आप कुछ पैच डालते हैं, छाले के लिए एक एंटीसेप्टिक मरहम और त्वचा की बचत पैच।
  • पानी की एक बोतल भी लाओ: जलयोजन महत्वपूर्ण है!
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास हमेशा कुछ पैसा है, अगर आपको कुछ पानी खरीदने या फोन कॉल करने की आवश्यकता है।
  • काम पर एक अतिरिक्त शर्ट रखें, अगर खराब मौसम आपको आश्चर्यचकित करता है
  • टिप्स

    • रेलमार्ग सहित परिवहन के कुछ साधन, बोर्ड पर साइकिल ले जाने की संभावना प्रदान करते हैं। विकल्पों को देखें और अपनी यात्रा को और अधिक रोचक, स्वस्थ और मजेदार बनाने के लिए बाइक लेकर अपने आप को व्यवस्थित करने का प्रयास करें।
    • जब आप बाइक से खराब मौसम में जाते हैं तो टोपी रखो। हालांकि, सुनिश्चित करें कि यह आपकी दृष्टि से समझौता नहीं करता है
    • पेडलिंग करते समय कभी संगीत सुनें आपके आस-पास ट्रैफ़िक आवाज़ सुनना महत्वपूर्ण है
    • अपना ड्राइविंग लाइसेंस अप टू डेट रखें, भले ही आप कार का इस्तेमाल न करते हों यह एक पहचान दस्तावेज के रूप में उपयोगी हो सकता है और आपातकाल के मामले में भी हो सकता है
    • यदि आप किसी दोस्त की कार उधार लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि बीमा वैध है और किसी भी क्षति को कवर किया गया है।
    • यदि आपको एक घंटे या एक दिन के लिए कार की ज़रूरत हो, तो एक किराए पर या कार-साझाकरण सेवा का उपयोग करने पर विचार करें।
    • यदि आप निराश महसूस करते हैं कि आपके पास कार नहीं है, तो एक होने की लागत की गणना करना शुरू करें प्रारंभिक लागत (या किश्तों को आपको भुगतान करने की आवश्यकता है), वार्षिक बीमा, अपनी यात्रा के लिए उपयोग किए जाने वाले ईंधन और आपके पास कार की कुल संख्या के लिए डेटा को गुणा करें। नतीजे आपको आपके द्वारा किए गए फैसले के बारे में अधिक आराम से महसूस करने में मदद करनी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com