कॉर्कस्क्रीप का उपयोग कैसे करें

क्या आप शराब की महंगी बोतल खोलने के लिए तैयार हैं, लेकिन पता नहीं कहाँ शुरू करें? एक कॉर्क स्क्रैप एक बुनियादी उपकरण है जिसके साथ आप कॉर्क स्टॉपर्स और सिंथेटिक सामग्री के दोनों सादगी और लालित्य के साथ निकाल सकते हैं। अपने मेहमानों के सामने एक महान प्रभाव बनाने के लिए इसका सही उपयोग करने के बारे में जानें

कदम

विधि 1
घर का बना कॉर्क स्क्वायर

एक कॉर्कस्क्रेव चरण 1 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
1
एल्यूमीनियम कैप्सूल कट करें जो बोतल बंद करता है इस ऑपरेशन के लिए एक तेज चाकू का इस्तेमाल करें और बोतल की गर्दन पर चीरा का अभ्यास करें, किनारे के ठीक नीचे। यदि आपके पास एक छोटा चाकू उपलब्ध नहीं है, तो आप कॉर्कस्क्रीप की नोक का भी उपयोग कर सकते हैं। एक परिपत्र कटौती का अभ्यास करें
  • एक कॉर्कस्क्रेव चरण 2 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एल्यूमीनियम निकालें अपनी उंगलियों के साथ, कॉर्क को कवर करने वाले हिस्से को अलग करें यदि आप चाहते हैं कि आप बोतल के गले से बाकी पन्नी को निकाल सकते हैं - यह एक वैकल्पिक प्रक्रिया है लेकिन इसकी सिफारिश की गई है, खासकर यदि आप इसे फिर से बंद करने की योजना बना रहे हैं। यदि आपको एल्यूमीनियम पेपर की इस परत के साथ कठिनाई हो, तो बोतल के किनारे से शुरू होने वाली चाकू के साथ एक विकर्ण कट करें।
  • एक कॉर्कस्क्रीप चरण 3 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कॉर्कस्क्रेव हथियार उठाएं क्लासिक होममेड कॉर्कस्क्राइड के दो लीवर हैं जो आपको कॉर्क आसानी से निकालने की अनुमति देते हैं। यह आंदोलन उपकरण के आधार से पेंच की नोक को भी उगता है।
  • एक कॉर्कस्क्रेवा चरण 4 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    कॉर्क के केंद्र में कॉर्कस्क्रीव को इंगित करें थोड़ा टिप को सुनिश्चित करें कि स्क्रू सीधे है, बोतल की गर्दन के समानांतर।
  • एक कॉर्कस्क्रेव चरण 5 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    कॉर्कस्क्रीव डालें फर्म लागू करें लेकिन स्क्रू की नोक के साथ कोमल दबाव। ऊपरी अंगूठी का उपयोग करने के चारों ओर मोड़ो ताकि यह कॉर्क में प्रवेश कर सके। ज्यादातर शिकंजा दक्षिणावर्त घुमाए गए हैं
  • जैसे ही आप स्क्रू डालें, सुनिश्चित करें कि यह हमेशा एक ऊर्ध्वाधर स्थिति में रहता है। यदि आप तिरछे आगे बढ़ना शुरू करते हैं, तो आपको रोकना और शुरू करना होगा, अन्यथा आप टोपी को तोड़ने का जोखिम उठाते हैं।
  • एक कॉर्कस्क्रेवा चरण 6 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    पेंच तक जारी रखें जब तक कि कॉर्कस्क्रेवेल अच्छी तरह से फंस जाता है। इस बिंदु पर हथियार धीरे-धीरे अपने समर्थन की आवश्यकता के बिना उच्चतम स्थिति में बढ़े। कॉर्क पर अधिक कसकर या तोड़ न दें बंद करो जब अंतिम स्क्रू धागा काग में प्रवेश करती है
  • एक कॉर्कस्क्रेवा चरण 7 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    हथियारों को नीचे खींचें एक सपाट सतह पर बोतल रखें और दोनों लीवर कम करें। यह आंदोलन बिना कठिनाई के बोतल की गर्दन से कॉर्क को हटा देता है।
  • एक कॉर्कस्क्रेव चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    टोपी निकालें जैसे ही आप इसे ऊपर की तरफ खींचते हैं, उतनी ही कॉर्कस्क्रीन को घुमाएं कॉर्क को बोतल की गर्दन से नाजुक `पॉप` के साथ बाहर आना चाहिए।
  • एक कॉर्क स्क्रूर स्टेप 9 का शीर्षक चित्र
    9
    इसे बदलकर उपकरण से टोपी निकालें। वह कॉर्कस्क्रीयर हथियार उठाता है और कॉर्क को दूसरे हाथ से पकड़ लेता है। रिंग का उपयोग टप को घुमाएगी जब तक टोपी बाहर नहीं आ जाती। शराब थोड़ी देर के लिए साँस लें और इसे स्वाद दें!
  • विधि 2
    सोमेलीयर कॉर्कस्क्रेव




    एक कॉर्क स्क्रूर स्टेप 10 नामक छवि का शीर्षक
    1
    बोतल के एल्यूमीनियम कैप्सूल में कटौती करने के लिए इस उपकरण में शामिल ब्लेड का उपयोग करें। होममेड कॉर्कस्क्रक्सेस के विपरीत, सोमेलीियर चाकू छोटे री-सीलाबल चाकू की तरह लगते हैं जो एल्यूमीनियम पेपर उत्कीर्णन के लिए एक ब्लेड से सुसज्जित हैं। ब्लेड खोलें और किनारे के नीचे कैप्सूल को काट लें, ब्लेड को अलग करें और अंत में ब्लेड को कॉर्कस्क्रेवा हैंडल में बांटें।
  • चित्र का उपयोग करें एक कॉर्कस्क्रू का उपयोग करें चरण 11
    2
    स्क्रू निकालें और उसे कॉर्क में डालें। फर्म को लागू करें लेकिन कोमल दबाव डालें और टोपी में उपकरण को स्क्रू करें जब तक स्क्रू लगभग पूरी तरह से काग में डूब नहीं है। याद रखें कि उसे सीधी रेखा में घुसने चाहिए - इस उपकरण में एक संरचना नहीं है जो आपको इस ऑपरेशन के लिए मार्गदर्शन कर सकती है।
  • एक कॉर्कस्क्रू का उपयोग करें चित्र स्टेप 12
    3
    जंगली दाँत के साथ प्रालंब का प्रयोग करें और बोतल की गर्दन से टोपी उठाएं। इस साधन, दो तरफ हाथों के बजाय, एक संपूर्ण लीवर के रूप में पूरे शरीर का उपयोग करता है। एक छोर पर यह मौजूद है "पंख" एक नाली (जिसे चलने वाले दांत कहा जाता है) जो बोतल के किनारे पर टिकी हुई है बोतल के किनारे पर दांत रखो और इसे एक हाथ से दृढ़ता से रखें। दूसरे के साथ, लीवर के रूप में पूरे उपकरण का उपयोग करें और ऊपर खींचें। यह आपको टोपी निकालने की अनुमति देता है। यदि आपके कॉर्क स्क्रीव में दो चलने वाले दांत हैं, तो कॉर्क को लगभग पूरी तरह से निकालने के लिए किनारे पर दूसरे दाँत को ठीक करें
  • एक कॉर्कस्क्रू का उपयोग करें चित्र 13
    4
    बोतल की गर्दन से टोपी निकालें और इसे कॉर्कस्क्रेवेल से हटा दें। बोतल से टोपी को पूरी तरह से निकालने के लिए, थोड़ा सा स्विंग करें और फिर इसे आत्म-टैपिंग सर्पिल से खोलें।
  • विधि 3
    पारंपरिक कॉर्कस्क्रेव

    एक कॉर्कस्क्रू का उपयोग करें शीर्षक स्टेप 14
    1
    बोतल से एल्यूमीनियम कैप्सूल निकालें आप स्क्रू या चाकू की नोक का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक कॉर्कस्क्रूज स्टेप 15 का प्रयोग करें शीर्षक वाला इमेज
    2
    कॉर्क में सर्पिल पेंच छिद्रित मुट्ठी के साथ संभाल लें ताकि पेंच मध्यम और अंगूठी उंगलियों के बीच की जगह से बाहर निकल सके। टिप को टोपी में दबाएं और बोतल पर फर्म पकड़ रखें। जब तक सर्पिल लगभग पूरी तरह से सम्मिलित नहीं किया जाता है, तब तक कर्कक्रू स्क्रू करें।
  • एक कॉर्कस्क्रूज़ स्टेप 16 का प्रयोग करें शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक निर्णायक तरीके से बोतल को पकड़ो गर्दन से अपने गैर-प्रभावी हाथ से इसे पकड़ कर रखो और इसे अपने शरीर पर या अपनी कोहनी के मल में रखकर रखो। सुनिश्चित करें कि बोतल पर्ची नहीं कर सकती है और यह कि कोई भी पास नहीं है जिससे आप अचानक हिट हो जाएंगे। किसी भी सतह से दूर रहने से आप शराब के आकस्मिक छिड़कों के साथ गंदा नहीं होना चाहते।
  • एक कॉर्कस्क्रू का उपयोग करें चित्र 17
    4
    बोतल की गर्दन को टोपी को समानांतर खींचें। उपकरण को अपने हाथों से हाथ से पकड़ो और मोड़ के बिना खींचें। लगातार कर्षण रखें और अचानक आंदोलन न करें। चूंकि इस प्रकार के साधन में कोई लीवर सिस्टम नहीं है, इसलिए यह कैद खींचने के लिए बहुत मुश्किल (कभी-कभी असंभव) हो सकता है यदि वह फंस गया हो। आपको बहुत ताकत का उपयोग करना होगा अगर कॉर्क अचानक बाहर आता है तो तैयार रहें। सावधान रहें कि अचानक आंदोलन न करें या शराब न छोड़ें।
  • यदि टोपी वास्तव में अवरुद्ध है, तो बोतल गर्दन पर 30 सेकंड के लिए बहुत गर्म पानी चलाने की कोशिश करें। गर्मी से ग्लास को फैलाना चाहिए जिससे आप आसानी से बोतल को आसानी से खारिज कर सकें।
  • टिप्स

    • "जिद्दी" स्टॉपर्स को हटाने के लिए, बोतल खोलने पर बहुत गरम पानी चलाएं।
    • अधिकांश स्विस सेना के चाकूों में भी कॉर्कस्क्रेव होता है एक प्राप्त करें और आप हमेशा उत्कृष्ट शराब का आनंद उठा सकते हैं।
    • नीचे पंगा लेते समय सीधा घुमावदार पकड़ो।

    चेतावनी

    • सावधान रहें, कभी-कभी टोपी अचानक बाहर आ सकती है और आप किसी को भी आसपास मार सकते हैं।
    • कॉर्कस्क्रेव को बहुत ज्यादा कसने के लिए सावधान रहें, क्योंकि कॉर्क के कुछ टुकड़े शराब में पड़ सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com