रसोई में पका हुआ कागज का उपयोग कैसे करें

चर्मपत्र कागज, जिसे बस के रूप में जाना जाता है "ओवन पेपर", रसोई में बहुत उपयोगी वस्तु है, हर रोज इस्तेमाल के लिए आसान रखा जाना चाहिए। यह ट्रे के नीचे और केक के अंदर और बेकिंग के लिए उपयुक्त अन्य कंटेनरों में फैल सकता है: यह खाना पकाने की थाली और भोजन के बीच एक बाधा के रूप में काम करता है। इस तरह, भोजन छड़ी नहीं करता है, जला नहीं करता है, और खाना पकाने की थाली के संपर्क से प्रभावित नहीं होता है

कदम

पाककला में पेपरमेंट पेपर का प्रयोग करें चित्र 1 चरण
1
चर्मपत्र कागज खरीदें आप सुपरमार्केट के किराने के विभाग में या किराने की दुकान में इसे खरीद सकते हैं। दुकानों में यह आसान है कि भोजन तैयार करने वाले उपकरण के विशेषज्ञ हैं। आमतौर पर, यह एक बॉक्स के अंदर लुढ़का हुआ बेचा जाता है।
  • जांचें कि क्या आपका पसंदीदा कार्बनिक स्टोर पुनर्नवीनीकरण चर्मपत्र कागज बेचता है उपयोग के बाद फेंक दिया जाने वाले सामग्रियों की तरह इस तरह के मामलों में इको-संगत विकल्प बेहतर है।
  • चित्रा 2 चित्रा पाक कला में चर्मपत्र का प्रयोग करें
    2
    पैन के तल पर चर्मपत्र कागज फैलाएं ज्यादातर कंटेनर चर्मपत्र कागज के साथ तैयार हो सकते हैं: बरसाने के लिए बेकिंग पैन्स, केक टिन और बिस्कुट, धूपदान, और पुलाव के ट्रे। बस याद रखें कि बेकिंग पेपर का उपयोग भोजन पर हमला नहीं करने के लिए किया जाता है, लेकिन तरल पदार्थों को अवशोषित करने के लिए नहीं।
  • चित्रा 3 चित्रा पाक कला में चर्मपत्र का प्रयोग करें
    3
    चर्मपत्र कागज को आकार में काटें बनाने से झुर्रियों को रोकने के लिए केक और सामान्य तौर पर प्लेट की तैयारी कर रहे हैं, पेपर को काट लें, ताकि यह कंटेनर को पूरी तरह फिट हो सके।



  • चित्रा 4 चित्रा पाक कला में चर्मपत्र का प्रयोग करें
    4
    स्टिकिंग से चॉकलेट और कैंडी कुकीज़ को रोकने के लिए बेकिंग पेपर का उपयोग करें ओवन में पकाने के लिए एक उत्कृष्ट आधार होने के अलावा, चर्ममेंट पेपर एक उत्कृष्ट सतह है जिस पर कुकीज़ और डेसर्ट जमा हो जाते हैं।
  • पाककला में पेपरमेंट पेपर का प्रयोग करें चित्र चरण 5
    5
    चर्मपत्र कागज उपयोग के विभिन्न क्षेत्रों की गारंटी देता है। चर्मपत्र कागज कोटिंग के लिए, भोजन को मापने के लिए पेस्ट्री और शीशे का आवरण-आधारित तैयारी के लिए उपयोगी है उपहार पैकेज जिसमें भोजन (विशेष रूप से कुकीज और मिठाई) होते हैं, और कंटेनरों को खाने के लिए जहां भोजन जमा हो जाता है। आवश्यकता के मामले में, यह दराज को कवर करने के लिए भी काम कर सकता है!
  • चर्मपत्र कागज आलू के चिप्स और अन्य फैटी खाद्य पदार्थों को गर्म करने के लिए इस्तेमाल किया ट्रे को कवर करने के लिए असाधारण है। यह वसा को पैन को बर्बाद करने से रोक देगा
  • टिप्स

    • कुछ रसोइयों का इस्तेमाल ट्रे के लिए मक्खन का उपयोग करते हैं, और फिर इसे चर्मपत्र कागज पर फैलाया जाता है, जो इस तरह से बना रहता है जब सामग्री को जोड़ा जाता है (आटा, बल्लेबाज, आदि)। वास्तव में, यह जरुरी नहीं होगा: यदि आप चाहते हैं कि चर्मपत्र कागज को जगह में तय किया जाए तो आप पैन के कोनों को उबालें।
    • ग्रीसप्रूफ पेपर के साथ चर्मपत्र कागज को भ्रमित न करें। वे एक ही बात नहीं हैं, और पका रही है, और गर्मी स्रोतों के निकट मोम पेपर का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए।
    • हमेशा चर्मपत्र कागज का उपयोग करें यदि नुस्खा की आवश्यकता है।
    • चर्मपत्र कागज को खाद ढेर में रखा जा सकता है, खासकर यदि यह एक पारिस्थितिक प्रकार का होता है, तो पुनर्नवीनीकरण पेपर से आ रहा है।
    • सिलिकॉन के ढालना सतह को कवर करने के लिए चर्मपत्र कागज के उपयोग की आवश्यकता नहीं है। यदि आप ट्रैफ़िक पसंद नहीं करते तो यह आपको समय बचा सकता है!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चर्मपत्र कागज
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com