एक आग रोक स्टोन का उपयोग कैसे करें

एक दुर्दम्य पत्थर के लिए उत्कृष्ट है पिज्जा खाना बनाना

, और न केवल! इसमें एक शानदार खाना पकाने की सतह है और पाक के लिए गर्मी की अच्छी एकरूपता को बढ़ावा दे सकता है। इस सुंदर और बहुमुखी रसोई के बर्तन का उपयोग करने के लिए यहां एक सरल गाइड है

कदम

विधि 1
आग रोक स्टोन का उपयोग करें

एक पिज्जा स्टोन का उपयोग करें चित्र शीर्षक 1 चरण
1
एक हवादार ओवन में दुर्दम्य पत्थर रखो। पिज्जा और केक बनाने के लिए, एक उच्च शेल्फ का उपयोग करना सबसे अच्छा है। रोटी, बिस्कुट और अन्य बेक किए गए सामान एक केंद्रीय शेल्फ पसंद करते हैं।
  • एक पिज्जा स्टोन का प्रयोग करें शीर्षक स्टेज 2
    2
    ठंड ओवन से शुरू करें गर्म ओवन में कभी भी ठंडे पत्थर न रखें, यह गर्मी झटका के कारण टूट सकता है
  • वास्तव में, सुनिश्चित करें कि आप तापमान में अचानक परिवर्तन के लिए कभी भी दुर्दम्य पत्थर का पर्दाफाश न करें। एक डाल दो जमे हुए पिज़्ज़ा पत्थर पर यह इसे नष्ट करने का सबसे अच्छा तरीका है, जैसे गर्म ओवन में ठंडे पत्थर डालना पका पर सीधे जमे हुए पिज्जा को पकाना बेहतर होगा।
  • एक पिज्जा स्टोन का उपयोग करें चित्र शीर्षक स्टेप 3
    3
    पहले से गरम ओवन (यदि आवश्यक हो) केवल अंदर पत्थर रखने के बाद
  • एक पिज्जा स्टोन का उपयोग करें चित्र शीर्षक 4 चरण
    4
    एक पिज्जा फावड़ा के साथ पत्थर पर पिज्जा लगाओ पत्थर को ढंका मत करो यदि आप चाहें तो आसानी से रोटी या पिज्जा को हटाने के लिए मकई का मक्का जोड़ें।
  • इसे करने के लिए उपयोग करने के लिए थोड़ा कौशल लेता है, लेकिन पिज्जा फावड़ा एक व्यावहारिक उपकरण है, खासकर पत्थर पर कच्चा पिज्जा को स्थानांतरित करने के लिए। विभिन्न प्रकार हैं: लकड़ी में और एक छोटे संभाल के साथ, लकड़ी में और लंबे समय तक संभाल और धातु में घरेलू उपयोग के लिए, छोटे से लकड़ी का फावड़ा शायद सबसे अच्छा है।
  • यदि आप पिज्जा के तहत कोनेमील का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप आम का उपयोग कर सकते हैं। चावल का आटा पिघला आटा को फावड़ा से चिपकाने से रोकने के लिए उत्कृष्ट है
  • एक पिज्जा स्टोन का प्रयोग करें छवि शीर्षक चरण 5
    5
    ओवन में पत्थर छोड़ दो, जब तक यह पूरी तरह से फिर से ठंडा हो। आपको इसे हर समय नहीं लेना पड़ता है, क्योंकि यह आपके ओवन को प्रभाव दे सकता है "पत्थर ओवन" जो बनाए रखने में मदद करता है और फिर गर्मी को अधिक समान रूप से जारी करता है। आप पत्थर पर सीधे अपने बेकिंग व्यंजन, सॉस पैन, कैसरोल और बिस्कुट ट्रे डाल सकते हैं
  • विधि 2
    आग रोक स्टोन को साफ करें

    एक पिज्जा स्टोन का उपयोग करें चित्र शीर्षक 6
    1
    पत्थर की सतह से किसी भी अवशेष को निकालने के लिए एक धातु स्पॉटुला जैसे उपकरण का उपयोग करें। यह सुनिश्चित करने के बाद करें कि पत्थर ठंडा होने के लिए पर्याप्त ठंडा है
  • एक पिज्जा स्टोन का उपयोग करें चित्र शीर्षक 7
    2
    कभी पत्थर पर पकवान साबुन का इस्तेमाल न करें यह केवल पानी के साथ धोया जाना चाहिए एक साफ स्पंज का उपयोग करें और खाना अवशेषों को दूर करें, लेकिन केवल पानी के साथ! पत्थर से अभिषेक को हटाने की कोशिश मत करो, यह पूरी तरह बेकार है। पत्थर पर तेल छोड़ने से आपको यह उपचार करने की अनुमति मिलती है जो इसे बनाती है "गैर छड़ी" और उपयोग करने में आसान
  • एक पिज्जा स्टोन का प्रयोग करें शीर्षक स्टेप 8
    3
    इसे बहुत लंबे समय तक भिगो दें। एक सरल पास पर्याप्त से अधिक है अगर पत्थर बहुत अधिक नमी को अवशोषित करता है, तो अगली बार जब आप इसे ओवन में गर्मी में तोड़ सकते हैं



  • एक पिज्जा स्टोन का उपयोग करें चित्र शीर्षक 9
    4
    चिंता मत करो अगर पत्थर दाग है। यह पूरी तरह से सामान्य है, और किसी भी मामले में अनिवार्य है यह देवताओं का भी प्रतिनिधित्व करता है "अनुभव अंक", कुछ आप अपने पाक कौशल का दावा करने के लिए दिखावा कर सकते हैं
  • एक पिज्जा स्टोन का प्रयोग करें शीर्षक स्टेप 10
    5
    पत्थर वापस ओवन में रखो, जब यह साफ हो जाए या उसे किसी सुरक्षित स्थान पर रख दें। आप हमेशा इसे ओवन में छोड़ सकते हैं, भले ही आप अन्य खाद्य पदार्थों को खाना बना रहे हों। आप उन्हें पत्थर पर रखकर उन्हें बना सकते हैं। यदि आपको बड़े, भारी व्यंजन तैयार करने की आवश्यकता होती है (जैसे भुना हुआ), खाना पकाने से पहले पत्थर को कम शेल्फ में ले जाएँ।
  • विधि 3
    एक फॉर्च्यून स्टोन बनाओ

    एक पिज्जा स्टोन का उपयोग करें चित्र शीर्षक 11
    1
    सावधानी से अपने ओवन के अंदर उपाय पत्थर चुनने से पहले आपको यह पता होना चाहिए कि आपके पास कितने स्थान उपलब्ध हैं यदि आप एक पत्थर खरीदते हैं और पाते हैं कि आपका ओवन बहुत छोटा है, तो आप खुद को किक करना चाहते हैं।
  • एक पिज्जा स्टोन का उपयोग करें चित्र शीर्षक 12
    2
    एक अशिक्षित पत्थर के लिए देखो बाजार पर आग रोक पत्थरों काफी महंगे हैं। यदि आप एक व्यावहारिक व्यक्ति हैं, तो केवल पिज्जा के स्वाद में रुचि रखते हैं और पत्थर की उपस्थिति नहीं है, आप लगभग 10 यूरो के लिए एक अच्छी खदान पत्थर खरीद सकते हैं। आप अपने भंडार के निर्माण में अपना शोध शुरू कर सकते हैं।
  • विशेष रूप से, मिट्टी या स्लेट टाइल्स की तलाश करें यहां तक ​​कि टेराकोटा भी शानदार ढंग से काम करता है, साथ ही साथ सभी पत्थरों को परिभाषित किया जाता है "प्राकृतिक"।
  • छवि शीर्षक 345757 13
    3
    जब आप अपने पत्थर की तलाश कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह नहीं है रोग़न से चढा़ता हुआ. तामचीनी में सीसा होता है जो कि जहरीली है और इसे रसोई में हमेशा से बचा जाना चाहिए।
  • एक पिज्जा स्टोन का प्रयोग करें छवि शीर्षक 14
    4
    आप तय करते हैं कि क्या आप एक बड़े टुकड़े या बहुत छोटे टुकड़े खरीदना चाहते हैं। यद्यपि अद्वितीय ब्लॉकों सौंदर्यपूर्ण रूप से प्रसन्न है, कई छोटे पत्थर अधिक व्यावहारिक और बहुमुखी साबित हो सकते हैं। आप उन्हें ओवन अलमारियों पर रख सकते हैं - वे गर्मी को अवशोषित करेंगे, जिसका मतलब है कि ओवन (ऊर्जा बचाने) को बंद करना और भोजन को जारी रखने के लिए धन्यवाद जो वे गर्मी को छोड़ते हैं। कई छोटे पत्थरों के साथ गर्मी अधिक समान रूप से वितरित की जाएगी।
  • एक पिज्जा स्टोन का उपयोग करें चित्र शीर्षक 15
    5
    पत्थर का उपयोग करें "इसे स्वयं करो" एक सामान्य वाणिज्यिक रीफ्रैक्टरी पत्थर के रूप में अपने पिज्जा का आनंद लें, फ्रेंच रोटी, बिस्कुट, मैं बैगल और बहुत कुछ!
  • टिप्स

    • याद रखें कि यदि आप पत्थर को ओवन से बाहर रखने का फैसला करते हैं, तो आपको ध्यान देना होगा, यह कमजोर है और टूट सकता है। इसे एक फ्लैट और सुरक्षित सतह पर रखें

    चेतावनी

    • पत्थर पर किसी भी प्रकार के ब्लेड का उपयोग न करें। इसे काटने से पहले भोजन को ठंडे सतह पर स्थानांतरित करें यहां तक ​​कि अगर आप पत्थर को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं, तो आप निश्चित रूप से ब्लेड को बर्बाद कर देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com