एक अमेरिकी कॉफी निर्माता का उपयोग कैसे करें

अमेरिकन कॉफी निर्माता अब लाखों लोगों के जीवन का अभिन्न अंग है। अकेले संयुक्त राज्य अमेरिका में, हर दिन लाखों कॉफी खपत होती हैं। यदि आपने कभी इन मशीनों में से किसी एक का उपयोग नहीं किया है, तो प्रक्रिया सहज नहीं हो सकती है अपने पसंदीदा मिश्रण का एक अच्छा कप तैयार करने के लिए पढ़ना जारी रखें।

कदम

भाग 1
बुनियादी प्रक्रिया

1
समर्पित कूड़ेदान में एक फ़िल्टर जोड़ें प्राकृतिक फिल्टर ठीक हैं लेकिन विशिष्ट लोगों के लिए विकल्प चुनना हमेशा बेहतर होता है - सामान्य, वास्तव में, अच्छा परिणाम प्रदान नहीं करते हैं।
  • कई कॉफी निर्माता अपने विशिष्ट तार जाल फ़िल्टर के साथ बेचा जाता है। यदि आप इस प्रकार से एक खोजते हैं, तो आप पर्यावरण का सम्मान करने के लिए सबसे अच्छा विकल्प चुनेंगे। पेपर मशीनों के बजाय कॉफी मशीन के लिए डिज़ाइन किए गए फ़िल्टर का उपयोग करें।
  • 2
    कॉफी की मात्रा का आकलन करें जितनी ज्यादा कॉफी आपको तैयार करना है और जितनी अधिक जमीन आपको फ़िल्टर में डालना होगा। जिस कॉफी पॉट का आप उपयोग कर रहे हैं उसके आधार पर, पानी / कॉफी का अनुपात अलग-अलग हो सकता है। आम तौर पर लगभग 60 ग्राम कॉफी 180 मिली पानी के लिए उपयोग की जाती है, लेकिन निर्णय लेने से पहले, आपकी विशिष्ट मशीन के अनुदेश मैनुअल को जांचना उचित है।
  • कुछ मिश्रण एक विशिष्ट जमीन / पानी अनुपात के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, आपको कॉफ़ी बनाने पर निर्देश मिलेगा
  • सुनिश्चित करें कि आप एक चम्मच का उपयोग करते हैं। कई कॉफी निर्माताओं एक औषधि के साथ सुसज्जित हैं, निर्देशों को पढ़ने के लिए "dispensers" की संख्या है कि आप को फिल्टर में डाल दिया है।
  • 3
    पानी की मात्रा का आकलन करें एक स्नातक किए गए कंटेनर का उपयोग करें या जांच करें कि कॉफी मेकर के अंदर पानी के स्तर के लिए क्या नहीं है। पानी डालना एक कप लो - आम तौर पर फिल्टर आवास के पीछे या ऊपर एक खुली जगह है।
  • जो लोग पहली बार अमेरिकन कॉफी निर्माता का उपयोग करते हैं, उन्हें सीधे फिल्टर पर पानी डालना मोहक हो सकता है। ऐसा मत करो इसे अपने डिब्बे में रखो, जहां तक ​​यह कॉफी बनाने का समय नहीं रहेगा। अंत में, कप को हीटिंग प्लेट पर बदलें।
  • 4
    कॉफी मेकर को विद्युत आउटलेट से कनेक्ट करें और इसे स्विच करें। कुछ मॉडल स्वचालित रूप से कॉफी तैयार करना शुरू करते हैं, दूसरों को मैन्युअल रूप से सेट करना चाहिए।
  • 5
    जब तक सभी कॉफ़ी इसे डालने के लिए तैयार नहीं हो जाती तब तक प्रतीक्षा करें। कुछ कॉफी निर्माता के पास एक सेटिंग है जिसमें डाल दिया जाए "ठहराव"- यह पूरे जलसेक प्रक्रिया खत्म हो जाने से पहले आप एक कप कॉफी प्राप्त करने की अनुमति देता है।
  • 6
    यदि आप एक पेपर फ़िल्टर का उपयोग करते हैं, तो उसे तुरंत दूर फेंक दें यदि आप तुरंत कॉफ़ी मैदान से छुटकारा न पाएं, तो कप में बाद में जारी किए गए स्वादों के कारण कप का कड़वा होगा।
  • यदि आप तार जाल फ़िल्टर का उपयोग करते हैं, तो बस कचरा (या रीसायकल) में कॉफी के मैदानों को फेंक दें और फ़िल्टर धोएं
  • भाग 2
    परिणाम का अनुकूलन करें

    एक कॉफी निर्माता का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक 7 छवि
    1
    ताजा ग्राउंड कॉफ़ी बीन्स का प्रयोग करें जिन्हें उचित रूप से संग्रहीत किया गया है। यदि आप एक ताजा और गहन सुगंध के साथ कॉफी चाहते हैं, तो आपको अनाज मिश्रण खरीदना चाहिए और जब भी आप पेय चाहेंगे सेम के कोशिकाओं के अंदर नाजुक घटकों से कॉफी का स्वाद मिलता है - जब यह जमीन है, तो प्रत्येक अनाज के अंदर हवा के संपर्क में आ जाता है, जो समय के साथ, अपने गुणों को खराब करता है और इसकी सुगंध खो देता है।
    • कॉफी बीन्स को एक एयरट्रीम कंटेनर में रखें यह उत्पाद गंध को अवशोषित करने में सक्षम है (और यही वजह है कि आप फ्रिज को दुर्गंधित करने के लिए बाइकार्बोनेट को बदलने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं) दुर्भाग्य से इसका मतलब यह है कि यदि आप इसे एक निर्बाध कंटेनर में नहीं रखते हैं, तो आप अपने आप को एक लहसुन के बाद के साथ कॉफी पा सकते हैं।
    • कॉफी के प्रेमी, कम तापमान पर सेम को रखने पर सहमत नहीं होते हैं। कुछ उन्हें रेफ्रिजरेटर में संचय करने की अनुशंसा करते हैं यदि वे एक हफ्ते में भस्म हो जाते हैं और कुछ हफ्तों तक अधिशेष को फ्रीजर में स्थानांतरित कर देते हैं। दूसरों को उन्हें अंधेरे और ठंडे स्थान पर रखना पसंद करते हैं।
  • 2
    कॉफी का बर्तन साफ ​​करो बहुत सारे गर्म पानी का उपयोग करने वाले सभी उपकरणों की तरह, कॉफी मशीन खनिज अवसादों को जमा कर सकती है। इन अवशेषों को आपके कॉफी के लिए एक खराब, लगभग बेहूदा स्वाद दे। नियमित रूप से अपने अमेरिकन कॉफी निर्माता को साफ करें यदि आप हमेशा एक महान कॉफी पीना चाहते हैं गाइड का पालन करें कॉफी मशीन साफ ​​कैसे करें
  • यदि आपके उपकरण में दृश्यमान तलछट, मजबूत गंध, या आप इसे याद नहीं कर सकते हैं कि आखिरी बार जब आपने इसे धोया था, तो यह साफ करने का समय है।



  • 3
    अपनी तैयारी तकनीक के लिए उचित पीस डिग्री का उपयोग करें विभिन्न जलसेक विधियों को स्वाद का अनुकूलन करने के लिए जमीन की एक अलग धैर्य की आवश्यकता होती है। चूंकि जमीन सेम पानी के साथ अपने स्वाद को बदलते हैं, पीसने की डिग्री बदलती है (और इसलिए पानी और कॉफी के बीच संपर्क की सतह) अंतिम परिणाम को बदलता है। सामान्य तौर पर, लंबे समय तक गठिया जलसेक का समय पीस होना चाहिए।
  • सामान्य कॉफी निर्माता ए "फिल्टर"जैसा कि पहले भाग में वर्णित है, वे आमतौर पर एक मध्यम जमीन की जरूरत है। यदि आप एक वैकल्पिक विधि का उपयोग करते हैं, जैसे कि फ्रांसीसी कॉफी निर्माता या दबाव फिल्टर, आदर्श पीसने की डिग्री के लिए ऑनलाइन शोध करने पर विचार करें।
  • एक कॉफी निर्माता का उपयोग शीर्षक चित्र 10
    4
    सही तापमान का उपयोग करें पानी 90-95 डिग्री सेल्सियस या उबलते से थोड़ा कम तापमान तक पहुंच जाना चाहिए। यदि पानी ठंडा है, तो यह कॉफी बीन्स से सभी स्वाद को निकालने में सक्षम नहीं है, जबकि गर्म पानी का मिश्रण जलता है, अंतिम परिणाम को बर्बाद कर रहा है।
  • यदि आप पानी को अलग से उबाल लें, उसे फोड़ा में ले जाएं, इसे गर्मी से हटा दें और कॉफी पर डालने के बारे में एक मिनट पहले इंतजार करें।
  • यदि आप रेफ्रिजरेटर में कॉफी की फलियां रखती हैं, तो चिंता न करें, क्योंकि अधिकांश जलसेक तकनीकों को ठंडा अनाज द्वारा वातानुकूलित नहीं किया जाता है। हालांकि, यदि आप एस्प्रेसो की तैयारी कर रहे हैं, तो चक्करदार कमरे तक पहुंचने दें इस प्रक्रिया में हम थोड़े समय के लिए जमीन के संपर्क में आने वाली एक अपेक्षाकृत छोटी मात्रा का उपयोग करते हैं, फिर कुछ ठंडे अनाज आपके एस्प्रेसो के स्वाद को प्रभावित करते हैं।
  • भाग 3
    समस्या निवारण

    1
    समस्या ढूंढें सभी घरेलू उपकरणों की तरह, यहां तक ​​कि कॉफी मशीन भी खराब हो सकती है, भले ही इसे नियमित रूप से इस्तेमाल किया जा सके। नीचे आपको अमेरिकी कॉफी निर्माताओं के उपयोगकर्ताओं द्वारा सामना की जाने वाली सबसे आम समस्याएं मिल जाएंगी, साथ ही उन्हें हल करने के लिए कुछ सलाह भी मिल जाएगी। किसी भी मरम्मत का प्रयास करने से पहले, सुनिश्चित करें कि कॉफी निर्माता बिजली की आपूर्ति से डिस्कनेक्ट हो गया है और टैंक में कोई गर्म पानी नहीं है।
  • 2
    "कॉफी का एक अजीब स्वाद है" जैसा कि लेख के दूसरे भाग में पहले से ही समझाया गया है, उबलते हुए पानी में कॉफी के बर्तन में खनिज जमा होता है, अगर वे हटाए नहीं जाते हैं, कॉफी का स्वाद प्रभावित करते हैं। मशीन को मासिक आधार पर (आंतरिक घटकों सहित) को साफ करने के लिए सलाह दी जाती है यदि आप रोजाना इसका उपयोग करते हैं गाइड पढ़ें कॉफी मशीन साफ ​​कैसे करें.
  • कॉफी के संरक्षण / प्रबंधन में गलतियों को होने की संभावना पर भी विचार करें। सुनिश्चित करें कि पैकेज खुला नहीं रखा गया है या अन्य दूषित पदार्थों के साथ जमीन में संपर्क नहीं आया है, क्योंकि कॉफी में गंध को अवशोषित करने की क्षमता है।
  • 3
    "कॉफी के बर्तन के माध्यम से जल प्रवाह नहीं होता है" यदि केवल बहुत कम पानी बह जाता है (या बिल्कुल नहीं), मशीन के अंदर ट्यूबों में से एक में एक रुकावट हो सकती है (एल्यूमीनियम हीटिंग जो विशेष रूप से इस समस्या से जुड़ा होता है)। टैंक में पानी और सिरका के साथ मशीन चालू करें (फिल्टर या कॉफी न डालें)। ब्लॉक को हल करने तक कई बार प्रक्रिया को दोहराएं, फिर कुल्ला करने के लिए शुद्ध पानी से दो बार कॉफ़ीपोट को सक्रिय करें।
  • एक कॉफी निर्माता का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक 14 छवि
    4
    "कॉफी मेकर बहुत अधिक या बहुत छोटी कॉफी बनाती है" कई आधुनिक मशीनों में यह निर्धारित करने के लिए एक नियंत्रण प्रणाली होती है कि कितना कॉफी पैदा होती है, ताकि यह मग या थर्मस की क्षमता के अनुकूल हो। सुनिश्चित करें कि ये सेटिंग्स सही तरीके से कॉन्फ़िगर की गई हैं और टैंक में पर्याप्त मात्रा में पानी है - आपको ये पैरामीटर बदलने के लिए निर्देश पुस्तिका से परामर्श करना पड़ सकता है।
  • एक कॉफी निर्माता का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 15
    5
    "कॉफी गर्म नहीं है" यह समस्या आम तौर पर हीटिंग तत्वों या आंतरिक विद्युत कनेक्शन के कारण होती है। चूंकि इन भागों के अंग मुश्किल हैं और मरम्मत में संभावित खतरनाक हिस्सों (विद्युत कनेक्शन) तक पहुंच शामिल है, इसलिए संपूर्ण कॉफी मेकर को बदलने के लिए बेहतर है
  • यदि आप अभी भी अपनी कॉफी मशीन की विद्युत समस्या को हल करने की कोशिश करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आगे बढ़ने से पहले आप इसे आउटलेट से डिस्कनेक्ट कर चुके हैं। इंटरनेट पर त्वरित खोज के साथ आप इन DIY नौकरियों के लिए मार्गदर्शिका पा सकते हैं।
  • टिप्स

    • कॉफी को मापने के बाद, पैकेज को अच्छी तरह से बंद करें जिससे हवा के अत्यधिक संपर्क के कारण इसे क्षतिग्रस्त होने से रोकें।
    • तैयार करने से पहले कॉफी पर दालचीनी को अच्छी तरह से छिड़कना कठोरता को कम करने के लिए उपयोगी है। हालांकि, ध्यान दीजिए: इस प्रकार की कॉफी मशीन में, एक मसाले के एक से अधिक चम्मच डालने के लिए, जो बहुत बारीकी से जमीन है, फ़िल्टर को बाधित कर सकता है, इस प्रकार पानी को अतिप्रवाह के कारण।
    • अगर कॉफ़ी अक्सर आप की तुलना में अधिक कड़वा होता है, तो फिल्टर में एक बार नमक की चुटकी छिड़कें। यह तकनीक कड़वा स्वाद को खत्म करने में मदद करता है जिसे तैयारी प्रक्रिया में बनाया गया है (खासकर यदि आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली कॉफी उत्कृष्ट गुणवत्ता का नहीं है) यहां तक ​​कि कुछ अंडेहैल जोड़ने से कॉफी को एक राउंडर स्वाद मिल सकता है। आमतौर पर अमेरिकी मरीन द्वारा इस पद्धति का अभ्यास किया जाता है।
    • यदि आप कुछ तकनीकों को सीखना चाहते हैं "उन्नत" कॉफी की तैयारी पढ़ा कैसे एक अच्छी कॉफी बनाने के लिए.
    • हालांकि इस लेख में दिए गए निर्देश अधिकांश अमेरिकी कॉफी मशीनों पर लागू होते हैं, याद रखें कि कुछ मॉडलों को बहुत भिन्न प्रक्रियाओं की आवश्यकता हो सकती है, जिसके लिए अन्य संकेतों की आवश्यकता है यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
    • फली में कॉफी मशीन
    • दबाव फिल्टर
    • फ्रेंच कॉफी मेकर
  • अपने कॉफी फंडों का पुनः उपयोग करने के लिए मुद्रा रसोई में वे फ्रिज में गंध को अवशोषित करने या बर्तनों को धोने के लिए एक अपघर्षक पदार्थ के रूप में बहुत उपयोगी होते हैं। चूंकि वे फास्फोरस और हाइड्रोजन होते हैं, इसलिए वे कुछ पौधों के लिए एक उत्कृष्ट उर्वरक बन सकते हैं।
  • चेतावनी

    • सावधान रहें जब आप एक कॉफी बर्तन खोलते हैं जो अभी भी कॉफी बना रहा है। गर्म पानी हीटिंग सिस्टम से छिड़क सकता है
    • हमेशा एक बार कॉफी निर्माता को बंद करना याद रखें हालांकि शायद ही कभी, यह एक शॉर्ट सर्किट के कारण होने वाली आग के लिए अभी भी संभव है, विशेषकर अगर उपकरण स्वत: शटडाउन सिस्टम से सुसज्जित नहीं है ..
    • कभी भी इसे चालू न करें जब तक कि इसमें पानी न हो, आप उसे तोड़ने का जोखिम उठाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com