लकड़ी के कांच का उपयोग कैसे करें

चीनी का सेवन करना आसान नहीं है और आप पर दबाव महसूस हो सकता है, खासकर अगर आपने उन्हें बच्चे के रूप में उपयोग करने का नहीं सीखा है हालांकि, आपको डर नहीं होना चाहिए - थोड़ा अभ्यास के साथ, आप ये सीख सकते हैं कि इनका उपयोग कैसे किया जाए "कटलरी" प्रवाह के साथ इसे सही तरीके से पकड़ कर रखें और मुंह को धीरे-धीरे समझें। आपको इन उपकरणों के बारे में शिष्टाचार के मूल नियमों को भी जानना चाहिए, खासकर यदि आप एक रेस्तरां में खाएं - थोड़ा अभ्यास करके आप इस तकनीक का मास्टर कर सकते हैं

कदम

भाग 1
चीनी काँटा तैयार करें

लकड़ी का कांस्टेस्टिक्स का उपयोग करें शीर्षक चित्र 1
1
उन्हें अलग करें। चीनी काँटा उठाइए और एक हाथ में एक पकड़ कर रखो- आगे बढ़ने के दौरान एक दूसरे के पास खींचो-उन्हें बीच में तस्वीर करनी चाहिए। मेज पर प्लेटें मारने से बचने के लिए आगे बढ़ने से पहले उन्हें घुटनों के पास कम करना भी याद रखना चाहिए।
  • 2
    Splinters निकालने के लिए उन्हें एक साथ रगड़ें कुछ मामलों में, लकड़ी फाइबर उस बिंदु पर खामियों को छोड़ते हैं, जहां आपने चीनी कांट अलग कर दिया है - यदि आप स्प्लिंटर्स को देखते हैं, तो दूसरी तरफ सतहों को रगड़ें, उन्हें कई बार चौरसाई करें
  • हालांकि, बेहतरीन छड़ें रगड़ने से बचें, विशेष रूप से वे जो एकल-उपयोग नहीं हैं
  • 3
    अंत में लकड़ी के ब्लॉक को मत तोड़ो। कितने लोगों का मानना ​​है कि इसे खत्म करने के लिए आवश्यक नहीं है - यह तत्व आपके हाथों से अलग नहीं होता है, आप कई प्रतिरोधों का सामना कर सकते हैं, कई छिद्रों को उत्पन्न कर सकते हैं और असमान तरीके से चिपकियां तोड़ सकते हैं।
  • भाग 2
    अपने हाथों में चिपकियां रखो

    1
    अंगूठे, सूचकांक और मध्य के बीच पहले रखें इन उपकरणों को समझाया जाता है और किसी भी अन्य छड़ी की तरह इस्तेमाल किया जाता है। सबसे पहले मध्य और सूचक उंगलियों के सुझावों के बीच आयोजित किया जाना चाहिए, जबकि अंगूठे की नोक हाथ के संबंध में इसे संरेखित करके स्थिरता सुनिश्चित करती है।
    • चिंता मत करो अगर आप इसे पहले प्रयास पर सही तरीके से नियंत्रित नहीं कर सकते हैं - आपको सटीक तकनीक के मास्टर करने के लिए थोड़ा व्यायाम की आवश्यकता है।
  • 2
    अंगूठे और हथेली के बीच दूसरी छड़ी रखो। यह सबसे पहले होना चाहिए - यह अंगूठे और हाथ की हथेली के बीच इसे स्थिर रखने के लिए अपनी उंगली का उपयोग करके स्लाइड करें - जब आप खा रहे हैं तो यह छड़ी नहीं चलेगी।
  • दोबारा, चिंता न करें, अगर आपको पहली बार मुश्किलें आती हैं, तो आपको थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता है।
  • 3
    मध्य उंगली और तर्जनी के साथ ऊपरी भाग को ले जाएं। एक बार जब आप सही हैंडल सीखते हैं, तो सही तरीके से टूल्स को सीखना सीखें - केवल शीर्ष रॉड को स्थानांतरित करना चाहिए और केवल मध्य और सूचकांक की कार्रवाई के लिए धन्यवाद, जबकि अंगूठे को अभी भी बनी रहना चाहिए।
  • आपको कुछ व्यायाम की आवश्यकता है - भोजन को पकड़ने की कोशिश करने से पहले बुनियादी आंदोलनों के साथ पकड़ने के लिए कुछ समय ले लो। जागरूकता के साथ अपने अंगूठे फर्म को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है, इसलिए आप पर अधिक नियंत्रण है "कटलरी"।
  • यदि आप विभिन्न प्रकार की स्टिकों का इस्तेमाल करते हैं, जैसे सिरेमिक, तो आपको नए स्पर्श संवेदना के अनुकूल होने के लिए समय की आवश्यकता होती है।
  • भाग 3
    भोजन को संभालना

    1



    ऊपर और नीचे की छड़ी के बीच भोजन को पकड़ो। एक बार प्राथमिक आंदोलनों में महारत हासिल हो जाने के बाद, उनका इस्तेमाल करना सरल होता है आपको केवल ऊपरी हिस्से को बीच में उँगली और तर्जनी के साथ ले जाने के लिए ही नीचे से और नीचे से स्थानांतरित करना होगा - बाद में, आप मुंह को सीधा कर सकते हैं और उन्हें अपने मुँह में या बर्तन में ला सकते हैं
    • यद्यपि यह एक सरल संकेत की तरह लग सकता है, अगर आपको इसे जांचने के लिए समय की आवश्यकता होती है, तो निराश महसूस न करें - यह तकनीक पहले प्रयासों पर जटिल हो सकती है, खासकर यदि आप कांटा और चम्मच का उपयोग करने के लिए उपयोग किया जाता है अपने आप को आंदोलन के अभ्यास के लिए समय दें
  • 2
    चावल लीजिए ज्यादातर एशियाई देशों में, चावल को चीनी के साथ मुंह में धकेल दिया जा सकता है। इसे खाने के लिए, कटोरे को चेहरे के पास ले आओ, एक दूसरे के समान चीनी कांटों को समान रखें और धीरे-धीरे अपने होंठों के बीच चावल धक्का दें।
  • हालांकि, इस आंदोलन को कोरियाई संस्कृति में उचित नहीं माना जाता है, इसलिए जब आप कोरियाई रेस्तरां में हों, इस तरह से चावल खाने से बचें।
  • चित्र का प्रयोग करें लकड़ी के कांच का प्रयोग करें चरण 9
    3
    चॉकस्टिक्स को जब आप भोजन को पकड़ लेते हैं तो क्रॉस न करें। जब आप काट लेते हैं, तो जांच लें कि छोर एक बनाने का ओवरलैप नहीं करते हैं "एक्स", अन्यथा यदि आपको भोजन से निपटने में काफी कठिनाई हो सकती है - हालांकि, यदि ऐसा होता है, तो इसका मतलब है कि आप खाना बहुत कड़ा कर रहे हैं, इसे प्लेट पर वापस रखकर और धीरे से प्रयास करें
  • भाग 4
    शिष्टाचार का सम्मान

    लकड़ी का कांस्टेस्टिक्स का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    चॉपस्टिक्स के साथ खाना नहीं छेना हालांकि यह आपकी समस्याओं के सरल समाधान की तरह लग सकता है "लेने", कभी उन्हें का उपयोग न करें क्योंकि वे एक कांटा थे और मुंह से होंठों को लाने के लिए। चीनी मिट्टी के बरतन इस उद्देश्य के लिए तैयार नहीं हैं और भोजन दूर जा सकता है - इसके अलावा, यह एक अशिष्ट भाव है
  • 2
    उन्हें चावल में खड़ी न रखें। कुछ बौद्ध संस्कृतियों में, इसी तम्बू से पहले मृत व्यक्ति की आत्मा को चावल की पेशकश की जाती है इस अवसर पर, चीनी का चॉकलेट अनाज में खड़ी रखा जाता है - इस कारण, मेज पर इशारा दोहराते रहें, क्योंकि आप अनायास किसी का अपमान कर सकते हैं।
  • चीनी व्यक्ति का प्रयोग करने वाले सभी व्यक्तियों को बौद्ध धर्म का अभ्यास नहीं करना चाहिए, लेकिन सावधानी के साथ कार्य करना सबसे अच्छा है, खासकर यदि आप उस रेस्तरां में खा रहे हैं जिसे आप नहीं जानते हैं
  • 3
    उन्हें प्लेट पर या कटोरे पर पार न करें एशियाई संस्कृतियों में अंतिम संस्कार के दौरान कभी-कभी वे इस स्थिति में रह जाते हैं यद्यपि सभी पूर्व परंपराएं इस तरह की अभ्यास प्रदान नहीं करती हैं, हालांकि सुरक्षा के लिए इशारा से बचने के लिए सबसे अच्छा है - अगर आप खा नहीं रहे हैं, प्लेट पर उन्हें समानांतर करने के बजाय समानांतर दुबला।
  • 4
    पेय और सूप में उन्हें कुल्ला मत करो। मेज पर मौजूद तरल पदार्थों में उन्हें धुलाई करना एक अस्वच्छ भाव है - यदि लाठी गंदे हैं, तो नैपकिन में उन्हें रगड़ें या फिर सूप को खाने के कणों से दूषित होने के बजाय स्वच्छ युग्म के लिए पूछें।
  • 5
    भोजन को एक छड़ी से दूसरे तक न दें। कुछ बौद्ध अंतिम संस्कार के दौरान मृतकों की हड्डियों का अंतिम संस्कार के बाद एक उपकरण से दूसरे स्थान पर जाना जाता है - परिणामस्वरूप, यह इशारा तालिका में एक गफ़ल माना जाता है, क्योंकि यह मृत्यु और अंतिम संस्कार कर्मों को याद करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com