कैसे जंगली ब्लैकबेरी इकट्ठा करने के लिए

जंगली ब्लैकबेरी आम जंगली फल हैं जो उत्तरी अमेरिका के कई हिस्सों में उगते हैं और कई यूरोपीय देशों में कई करीबी रिश्तेदार हैं। रास्पबेरी, लड़केबेरी और ब्लैकबेरी के एक ही परिवार के हैं, वे छोटे और कम हैं, लेकिन आकार के संदर्भ में इन फलों में क्या कमी है, उन्हें स्वाद के साथ मुआवजा दिया जाता है। यहां ये स्वादिष्ट फलों को सफलतापूर्वक पनपने में आपकी मदद करने के कुछ चरण दिए गए हैं

कदम

चुनिंदा देबरीज़ चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
स्थापित करें कि इन फलों का उत्पादन आपके क्षेत्र में शुरू हो जाएगा। आम तौर पर, जंगली ब्लैकबेरी ठंसे के अंत के 6 सप्ताह के आसपास किसी क्षेत्र में परिपक्व होने लगते हैं और कई हफ्तों तक बढ़ना जारी रखती है, जब तक कि सूखा या अत्यधिक गर्मी उनके विकास में बाधित न हो।
  • चुनिंदा डुब्रेरीज़ चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    ऐसी जगह ढूंढें जहां आप उन्हें चुन सकते हैं. सुनिश्चित करें कि आप सार्वजनिक भूमि पर हैं या फलों को देखने के लिए निजी संपत्ति दर्ज करने की अनुमति है। मुख्य सड़कों, जंगली इलाकों और देश की सड़कों का मार्जिन अच्छी जगह है। पता है कि कभी-कभी हर्बिसिड को सफ़ेदता से गुजरने वाले सड़कों पर छिड़काव किया जाता है, इसलिए आपको कुछ शोध करना पड़ सकता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि फसल को बिना जोखिमों के खाया जा सकता है।
  • पिच डिब्रेरीज चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    उन लक्षणों का निरीक्षण करें जो फलों के पकने को इंगित करते हैं. लाल और बैंगनी युक्त जंगली चढ़ाई वाले पौधों पर आप गहरे हरे रंग के समूहों को देख सकते हैं, जो कि सूरज से पूरी तरह से खुले स्थान और अच्छे जल निकासी व्यवस्था से जुड़ा होता है। आखिरी ठंढ के बाद, इन गुच्छे को पांच पंखुड़ियों के साथ उज्ज्वल सफेद फूलों से ढंक दिया जाएगा और फल दिखाई देने के तुरंत बाद। उन्हें देखो क्योंकि वे हरे रंग से लाल, गहरे बैंगनी या चमकदार काले रंग में जाते हैं - उस समय वे समझने के लिए तैयार होंगे।
  • चुनिंदा डिवबरीज़ चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    उपयुक्त रूप से एक आउटडोर अनुभव के लिए तैयार है. ब्रैम्बल्स जहां जंगली ब्लैकबेरी बढ़ते हैं वे मोटे कणों के साथ आते हैं, इसलिए लंबे पैंट और मजबूत जूते पहनने की सलाह दी जाती है। लंबी आस्तीन एक महान विचार है। यदि आप कीट के काटने के प्रति संवेदनशील हैं, तो मच्छर विकर्षक के साथ फैलकर, सनस्क्रीन लागू करें और आपकी त्वचा की रक्षा के लिए एक व्यापक ब्रूमिड टोपी पहनें।
  • उठाओ पेटी उठाओ छवि चरण 5
    5
    फल को स्टोर करने के लिए एक उपयुक्त कंटेनर खोजें इस प्रयोजन के लिए, शॉपिंग के लिए प्लास्टिक बैग, आइसक्रीम के जार या प्लास्टिक के कंटेनर करेंगे। हैंडल इन कंटेनरों को परिवहन के लिए आसान बनाना होगा। आप कुछ लीटर है, जो आप दोनों हाथों फल या एक हाथ फल बांधना करने के लिए और अन्य समझ छड़ी पकड़ करने के लिए स्वतंत्र है करने की अनुमति देगा की क्षमता के साथ एक बाल्टी के हत्थे अपनी बेल्ट से संलग्न कर सकते हैं।
  • उठाओ पेटी उठाओ चित्र 6
    6
    फसल एक ऐसा क्षेत्र है जहां वनस्पति रसीला है में है और आप स्पष्ट रूप से नहीं देख सकते हैं कि आप कहां चलना है, तो सांप और अन्य खतरों की तलाश में मोटी brambles जांच करने के लिए एक छड़ी या किसी अन्य उपकरण लाने के.
  • उठाओ पेटी उठाओ चित्र 7
    7
    खतरे से स्पष्ट ब्लैकबेरी इकट्ठा करने के लिए एक क्षेत्र का पता लगाएं और आप सांप, लाल चींटियों और अन्य अवांछित प्राणियों के साथ अप्रत्याशित टकराव से बचने के लिए कैसे खड़े हो सकते हैं. आदर्श है कि आप एक जगह है जहाँ यातायात या अन्य स्रोतों से उत्पन्न होने वाली धूल की मात्रा न्यूनतम देखते हैं में जामुन इकट्ठा है, यह छोटे drupes कि गंदगी से फल श्रृंगार साफ करने के लिए मुश्किल है।
  • चुनिंदा डिवबेरीज़ चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    खतरों की खोज में ब्रैम्बल्स के आसपास के क्षेत्र की जांच करें जिसमें वाशियों के घोंसले, ओक या विष आइवी, लाल चींटियों या यहां तक ​​कि जहरीले सांप शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा, यदि आप एक व्यस्त सड़क के किनारे पर ब्लैकबेरी इकट्ठा कर रहे हैं, तो सड़क के खतरों को देखें
  • चुनिंदा ड्यूबेरीज़ कदम 9 शीर्षक वाली छवि



    9
    पहली गुणवत्ता वाली ब्लैकबेरी, या जो कि पूरी तरह से परिपक्व हैं, लेकिन सड़ने के लिए शुरू नहीं किया है अंतर जानने के लिए. किसी भी कीट के काटने की जांच करें, जैसे कि बग या अन्य परजीवी, जो पहले से ही आपके फल को प्रभावित कर चुके हैं आदर्श फल चमकीले काले, टच के लिए फर्म और कुछ ड्रुप्स पर लाल रंग के संकेत के साथ होंगे।
  • उठाओ पेटी 10 के आकार का चित्र
    10
    ब्रैम्बल्स की परिधि के साथ ब्लैकबेरी लीजिए जिसमें आप देख रहे हैं, ऊर्ध्वाधर उपजी पर लोगों को चुनना है जो टांगल में बहुत अधिक हाथ डाल दिए बिना पहुंचा जा सकता है. ब्रैम्बल्स के पास छोटे से तेज कांटे होते हैं जो एक दर्दनाक रास्ते में आसानी से एक नापने वाली चीखें लगा सकते हैं।
  • चुनिंदा ड्यूबेरीज़ चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    हर श्यामला को कुचल या उन्हें चोट से बचने के लिए सावधानी बरतें. श्यामला को झुकाव और इसे खींचने के बजाय इसे फाड़ के खींचें। इससे यह सुनिश्चित होगा कि कली फलों के बजाय स्टेम से जुड़ी रहती है, जब आप ब्लैकबेरी साफ करते समय बाद में आपको बचा लेते हैं।
  • उठाओ पेटी उठाओ चित्र 12
    12
    ब्लैकबेरी को अपने हाथ की हथेली पर रखो ताकि आप अपने अंगूठे और अन्य अंगुलियों का उपयोग फल को फिरते रहने तक कर सकें, जब तक हथेली भरा नहीं हो, ब्लैकबेरी को एक बार में बाल्टी में लाने की बजाए.
  • उठाओ पेटी उठाओ चित्र 13
    13
    कंटेनर में देखभाल के साथ ब्लैकबेरी रखें, कुचल या ठेला से बचें। इन फलों को बहुत ही नाजुक झिल्ली से ढंक दिया गया है और उन्हें अनुपयोग से संभालने में उन्हें आसानी से साफ करने और फिर उन्हें खाना असंभव होगा।
  • चुनिंदा डिवबेरी का चरण 14 चित्र
    14
    ब्लैकबेरी को धो लें जब आप उन्हें एक बड़े कटोरे में डालकर घर ले जाएं, जिसे धीरे-धीरे पानी से भरना चाहिए, जब तक कि ब्लैकबेरी के पास पर्याप्त पानी नहीं है और अंतरिक्ष में स्वतंत्र रूप से फ्लोट करने के लिए जगह है. फलों के साथ एकत्र किए गए किसी भी गंदगी या टुकड़ों को निकालने के लिए धीरे-धीरे उन्हें अपने हाथ से ले जाएँ।
  • चुनिंदा देबरीज़ चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    15
    एक आइसक्रीम केक, एक तीखा या ताजा भोजन, क्रीम और चीनी के साथ कवर तैयार करके ब्लैकबेरी स्वाद करें.
  • टिप्स

    • जब तक आप उन्हें इस्तेमाल करने के लिए तैयार नहीं होते तब तक ब्लैकबेरी न धोएं क्योंकि सतह पर ढालना के निर्माण की सुविधा है। ब्लैकबेरी को बाद में उपयोग के लिए तुरंत जमे हुए किया जा सकता है - फ्रिज़र से हटाया गया, रगड़ना और बिना डिफॉस्ट्रिंग के अपने व्यंजनों में इस्तेमाल किया गया
    • यात्रा के दौरान ब्लैकबेरी को सूर्य से दूर रखें - उन्हें मिलाते हुए और डेंट से बचाएं।
    • सुबह में जल्दी पकड़ो जब पौधों पर ओस पड़ता है या ताजा और साफ फलों को प्राप्त करने के लिए मूसलाधार के तुरंत बाद।
    • फसल के दौरान हर जगह अपने चारों ओर देखो आप जानवरों को देख सकते हैं, उनके पैरों के निशान, अन्य ब्लैकबेरी जो बाद में और बहुत सारे एनीमोन पिकेंगे।

    चेतावनी

    • क्रोटल जंगली इलाकों के अभ्यस्त आगंतुक हैं जहां ब्लैकबेरी बढ़ते हैं, जहां वे अक्सर आसानी से भोजन खोजने का प्रबंधन करते हैं।
    • छोटे होने के बावजूद, जंगली ब्लैकबेरी की ब्रैम्बल्स, दर्दनाक घावों का कारण बन सकता है।
    • परजीवी के साथ मिलने की अपेक्षा करें। विशेष रूप से, Trombiculidae परिवार के छोटे से कण होते हैं (कहा जाता है redbugs या chiggers) जो विशेष रूप से गर्म और आर्द्र क्षेत्रों, जैसे घुटनों के पीछे क्षेत्र और कपड़े के बेल्ट के आसपास के पक्ष में हैं इन परजीवीओं के काटने से त्वचा पर लाल लाल विकार के निशान हो सकते हैं। अपने काटने से बचने के लिए, उन कपड़ों पर एक विकर्षक का उपयोग करें जहां वे जमीन और वनस्पति के साथ संपर्क में आते हैं - एक बारिश लेते हैं और जंगली ब्लैकबेरी कटाई के तुरंत बाद कपड़े बदलते हैं। इन परजीवियों के काटने का इलाज करने के लिए, खुजली युक्त प्रेडनिसोन के खिलाफ क्रीम की एक छोटी राशि लागू होते हैं, idrocortisone- भी हाइड्रोजन पेरोक्साइड और capsaicin आधारित क्रीम खुजली को राहत देने के लिए प्रभावी और साथ ही कर रहे हैं, एप्सोम लवण या के साथ एक स्नान सामान्य सिरका के भी कुछ का मानना ​​है कि उष्णकटिबंधीय और उपोष्णकटिबंधीय chiggers के रूप में, लाल परजीवी या पिस्सू त्वचा के नीचे infilino और इसलिए केंद्र निशान त्वचा पर छोड़ दिया में दिखाई दे सफेद मौके पर ही स्पष्ट नेल पॉलिश का एक छोटा सा लगाने से मारा जा सकता है, जिससे हवा प्रतिपादन परजीवी त्वचा के नीचे tucked हालांकि, इन परजीवी के काटने लार्वा राज्य में घुन के कारण होता है, जो एक पाचन तरल पदार्थ काटने और इंजेक्शन लगाने से त्वचा पर फ़ीड करता है। जब आप काटने के कारण असुविधा महसूस करना शुरू करते हैं, तो परजीवी पहले ही चले गए हैं - कभी त्वचा के नीचे नहीं फिसल जाता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • भ्रमण के लिए उपयुक्त कपड़े
    • कंटेनर्स जहां एकत्र किए गए फलों को स्टोर करने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com