थाईलैंड में कैसे रहें

थाईलैंड दुनिया के 50 सबसे बड़े देशों में से एक है। दक्षिण पूर्व एशिया में स्थित, थाईलैंड इस क्षेत्र में एकमात्र देश है जिसे कभी यूरोपीय देशों द्वारा उपनिवेश नहीं किया गया है। थाईलैंड में रहना बहुत महंगा नहीं है, लेकिन हमें उचित दस्तावेजों की आवश्यकता है। जो इस देश में अपने प्रवास का विस्तार करते हैं और जो काम के लिए थाईलैंड जाते हैं वे एक अपार्टमेंट किराए पर ले सकते हैं और विभिन्न व्यंजनों के व्यंजन खा सकते हैं। जबकि अंग्रेजी आम तौर पर थाईलैंड में बोली जाती है, थाई बोलने में सीखने से आपको लोगों के बीच शांतिपूर्वक व्यवस्थित होने में मदद मिलेगी "मुस्कान की भूमि"।

कदम

छवि शीर्षक में लाइव थाईलैंड चरण 1
1
थाईलैंड में प्रवेश के लिए आवश्यक दस्तावेज प्राप्त करें
  • पासपोर्ट का अनुरोध करें, अगर आपके पास अभी तक कोई नहीं है पासपोर्ट एक पहचान पत्र का एक रूप है जो आपकी राष्ट्रीयता को प्रमाणित करता है और आप अन्य देशों की यात्रा करने की अनुमति देता है।
  • जांचें कि आपको थाईलैंड में प्रवेश करने के लिए वीजा की आवश्यकता है या नहीं। कुछ देशों के कुछ आगंतुकों के लिए यह आवश्यक है एक वीज़ा एक ऐसा दस्तावेज़ है जो किसी गैर-नागरिक को किसी देश में प्रवेश करने के लिए अधिकृत करता है। सीमित अवधि के लिए और एक विशिष्ट उद्देश्य के लिए वीजा जारी किए जाते हैं। उदाहरण के लिए, एक काम वीजा एक विदेशी कुछ समय के लिए थाईलैंड में काम करने की अनुमति देता है। यूएस नागरिक वीजा के बिना थाईलैंड में प्रवेश कर सकते हैं, लेकिन एक वैध पासपोर्ट होना चाहिए। वे थाईलैंड में रह सकते हैं, केवल पासपोर्ट के साथ, हवाई मार्ग से आगमन के मामले में 30 दिनों के लिए और पड़ोसी देश के माध्यम से प्रवेश के मामले में 15 दिनों के लिए। थाईलैंड में आपका ठहरने की अवधि 6 महीने की अवधि में 90 दिन तक हो सकती है। उस 90-दिवसीय अवधि के बाद, आपको रहने के लिए वीजा के लिए आवेदन करना होगा
  • यदि आप 90 दिनों से अधिक समय तक थाईलैंड में रहने की योजना बना रहे हैं या यदि आप वहां से रिटायर करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपको पर्यटक कारणों से या वीजा प्राप्त करने के लिए, देश में प्रवेश करने से पहले सेवानिवृत्त लोगों के लिए। थाईलैंड के आप्रवासन कार्यालय या रोम में थाई दूतावास से संपर्क करें। आप थाई दूतावास के माध्यम से एक वर्क परमिट प्राप्त कर सकते हैं - हालांकि, अगर आपने थाईलैंड में काम कर रहे किसी कंपनी से नौकरी की पेशकश स्वीकार कर ली है, तो कंपनी आपकी ओर से वीजा की व्यवस्था करेगी।
  • छवि शीर्षक में लाइव थाईलैंड चरण 2
    2
    आवास के लिए खोजें और परिवहन के बारे में जानकारी प्राप्त करें।
  • अपने ठहरने की प्रस्तावित अवधि के आधार पर आवास चुनें। थाई होटल देश में कम समय के लिए मामूली या अधिक महंगे आवास प्रदान करते हैं। लंबे समय तक, विदेशियों ने अपार्टमेंट या घर किराए पर कर सकते हैं, एक मेजबान परिवार के साथ रह सकते हैं या एक कॉन्डोमिनियम में एक अपार्टमेंट खरीद सकते हैं थाईलैंड में, विदेशी केवल कॉन्डोमिनियम अपार्टमेंट खरीद सकते हैं। मौसम के बाद आगमन के बाद आवास मिलना मुश्किल नहीं है (उच्च सीजन में या छुट्टियों के दौरान यह अधिक कठिन है)।
  • बिजली, पानी और टेलीफोन बिलों की लागतों के बारे में जानकारी के लिए खोज करें, और जानें कि अगर आप होटल में नहीं जाते हैं तो आप उन्हें हर माह भुगतान कैसे करना चाहिए और कैसे। सामान्य तौर पर, इन सेवाओं और मोबाइल फोन के लिए लागत अपेक्षाकृत सस्ता है, अन्य देशों की तुलना में। एयर कंडीशनिंग के इस्तेमाल से एक अपवाद का प्रतिनिधित्व किया जाता है, जो कि बिजली का बिल € 75-150 प्रति माह बढ़ा सकता है, और निरंतर उपयोग के मामले में और भी अधिक। उदाहरण के लिए, कुछ आवासीय परिसरों के निवासियों को महीने के अंत में विस्तृत विवरण प्राप्त होता है, जिसमें किराए और बिल शामिल हैं।
  • अपने परिवहन विकल्पों की जांच करें थाईलैंड के शहरी इलाकों में अक्सर बस सेवा, टैक्सियों, मोटोएक्सिस, सैम्लर्स (जिसे रिक्शा भी कहते हैं), रेलगाड़ियों और घाटियां हैं। चलना एक विकल्प है, जहां आप रहते हैं और क्या आप कार्यस्थल के करीब हैं, खरीदारी और मनोरंजन के आधार पर आधारित हैं। मोटर साइकिल और साइकिल के दैनिक, साप्ताहिक और मासिक किराए का बहुत लोकप्रिय है। 6 महीनों में थाईलैंड में रहने पर मोटरसाइकिल खरीदना (नया या प्रयोग किया जाता है) बहुत सस्ता होता है।
  • गैर-नागरिक थाईलैंड में कारों और मोटरसाइकिल खरीद सकते हैं।
  • छवि शीर्षक में थाईलैंड चरण 3
    3
    वह थाईलैंड में काम करता है
  • थाईलैंड में गैर-नागरिकों के लिए एक बहुत ही लोकप्रिय काम, अंग्रेजी को पढ़ाने के विकल्प पर विचार करें। थाईलैंड में शिक्षकों के लिए वेतन मामूली है। पेड काम के सभी मामलों के लिए काम के कारणों के लिए परमिट आवश्यक हैं।
  • उन कंपनियों की तलाश करें जो थाईलैंड में काम करते हैं और अन्य देशों के श्रमिकों को किराए पर लेते हैं। गैर-नागरिकों के लिए सबसे अच्छा अवसर प्रदान करने वाले उद्योग वित्तीय, कंप्यूटर और औद्योगिक इंजीनियरिंग क्षेत्रों में हैं। थाईलैंड में काम करने वाली कई कंपनियां संभावित विदेशी कर्मचारियों के पैकेज प्रदान करती हैं जिनमें नौकरी की पेशकश और आवास सब्सिडी शामिल होती है।
  • छवि शीर्षक में लाइव थाईलैंड चरण 4
    4
    एक बैंक खाता खोलें यदि आप थाईलैंड में रहने और काम करने की योजना बनाते हैं, तो एक बैंक खाते में रोज़मर्रा की जिंदगी में मदद मिलेगी
  • आप जिस प्रकार के खाते को खोलने जा रहे हैं, उस पर निर्णय लें कि आपके पास वर्क परमिट है या नहीं। बैंकों और शाखाओं में अलग-अलग नियम होते हैं, लेकिन कुछ बैंकों के साथ यह पर्यटक वीजा के साथ खाता खोलना संभव है। कुछ बैंकों को निवास के प्रमाण की आवश्यकता होती है, जो दूतावास या वाणिज्य दूतावास द्वारा जारी पट्टे या शपथपत्र द्वारा सिद्ध किया जा सकता है। बैंक खातों का विशाल बहुमत बचत खाते के रूप में उपयोग किया जाता है, जिसमें एटीएम और वीज़ा / मास्टरकार्ड लोगो शामिल हैं। कुछ बैंक प्रतिबंधित करते हैं जहां वीज़ा / मास्टरकार्ड कार्य का उपयोग किया जा सकता है (एससीबी बैंक), अन्य नहीं (केनकैंक, बैंकॉक बैंक)। कुछ गतिविधियों के अलावा लगभग कोई भी चालू खाते का उपयोग नहीं करता है। चेक शायद ही कभी उपयोग किए जाते हैं। वायर ट्रांसफ़र अधिक सामान्य हैं और एटीएम या ऑनलाइन का उपयोग करके किया जा सकता है। पेपैल थाईलैंड में भी सक्रिय है, और हालांकि उनके पास अन्य देशों की तरह एक क्रेडिट कार्ड विकल्प नहीं है, तो थाई पेपैल खाता और थाई बैंकों और अमेरिकी बैंकों के बीच धन हस्तांतरित किया जा सकता है।



  • लाइव शीर्षक में छवि शीर्षक थाईलैंड चरण 5
    5
    भाषा सीखिए
  • थाईलैंड में निवासियों के विशाल बहुमत थाई का एक रूप है, और अधिकांश व्यवसाय इस भाषा में किया जाता है। पर्यटक क्षेत्रों में, जहां विदेशी ग्राहकों का स्वागत किया जाता है, वहां अक्सर अंग्रेजी बोलने वाले ग्राहक समर्थन सेवा के ग्राहक होते हैं (उदाहरण के लिए, यह मोबाइल और इंटरनेट सेवा प्रदाताओं की सबसे महत्वपूर्ण सहायक कंपनियों का मामला है) स्थानीय लोगों के बीच रोजमर्रा की जिंदगी में और अधिक व्यवस्थित करने के लिए, थाई में यथासंभव कई शब्द सीखना बुद्धिमान है।
  • थाई सीखने की संभावनाओं में थाई मूल निवासी द्वारा सहायता प्रदान की जाने वाली पाठ्यक्रम - पाठ्यपुस्तकों और थाई-अंग्रेज़ी शब्दकोशों के माध्यम से थाई पढ़ना सीखें - बातचीत करने के लिए थाई मूल भाषा का किराया करें - या ऑनलाइन कोर्स शुरू करें जो मुफ़्त और सशुल्क सामग्री प्रदान करता है
  • छवि शीर्षक में थाईलैंड में चरण 6
    6
    थाईलैंड का पता लगाएं
  • छवि शीर्षक में लाइव थाईलैंड चरण 7
    7
    थाईलैंड कई साइटों और मनोरंजन के रूपों के साथ-साथ खाने के विकल्पों की एक विस्तृत विविधता प्रदान करता है। भोजन विशेष रूप से किफायती से सबसे महंगे हैं, और फास्ट फूड चेन भी हैं। मोटे तौर पर बौद्ध राष्ट्र, ध्यान देने के लिए पीछे हटने की सुविधा प्रदान करता है और बड़ी संख्या में मंदिरों और पूजा के स्थानों में हर जगह बिखरे हुए हैं। आपके मनोरंजन के लिए क्रूज़, सांस्कृतिक थिएटर प्रदर्शन और मुक्केबाजी मैच भी हैं।
  • टिप्स

    • थाईलैंड में कुछ नौकरियां स्थानीय लोगों के लिए आरक्षित हैं: उनमें से, नाई, ब्यूटीशियन, बढ़ई और सचिव
    • थाई बहत (THB, ฿) थाईलैंड की मुद्रा है। अमेरिकी डॉलर और अन्य मुद्राओं को शायद ही कभी स्वीकार किया जाता है, हालांकि अधिकांश बैंक उन्हें बदल सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पासपोर्ट
    • वीज़ा (या आगमन पर वीजा या वीजा छूट)
    • पैसा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com