कम बजट पर लंदन में कैसे रहें

यदि आप कुछ समय के लिए लंदन में रह रहे हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि यह दुनिया का सबसे महंगा शहर नहीं है, हालांकि बहुत से लोग इसे सोचते हैं यदि, इसके विपरीत, आप अभी पहुंचे हैं, कीमतों से प्रभावित नहीं हैं: इस लेख की सलाह के बाद, आप अपने बजट को बिना अधिक खर्च कर सकते हैं।

कदम

लाइव में लंदन में एक बजट के चरण 1 छवि का चित्र
1
पब और बार ऐसे कई पब, सलाखों और बार हैं जो नए ग्राहकों को जीतने की कोशिश कर रहे हैं। शाम की खोज करें जिसमें वे विशेष छूट प्रदान करते हैं।
  • लाइव में लंदन में एक बजट के चरण 2 छवि का चित्र
    2
    शो और सिनेमा क्या आपको शो पसंद है? कई पब हर हफ्ते संगीतमय शाम आयोजित करता है - देखने की कोशिश करो "टाइम आउट लंदन"। क्या आप सिनेमा पसंद करते हैं? ऑरेंज बुधवार को भाग लेते हैं: टेलीफोन कंपनी वास्तव में, अपने ग्राहकों को एक मुफ्त टिकट प्रदान करती है, एक वास्तविक 2x1। यह पदोन्नति हर बुधवार तक सभी फिल्मों और सिनेमाघरों के लिए मान्य है। याद रखें कि केंद्रीय क्षेत्र में सिनेमाघरों में अधिक महंगे हैं, खासकर लीसेस्टर स्क्वायर में।
  • लाइव में लंदन में एक बजट पर चरण 3 छवि का चित्र
    3
    रेस्टोरेंट्स। यदि आप दोस्तों के साथ भोजन करना चाहते हैं, तो शहर के सबसे महंगे रेस्तरां से बचें ग्रेटर लंदन के मल्टीथनिक उपनगरों में रेस्तरां के व्यंजनों की कोशिश करें (यानी शहर का संपूर्ण क्षेत्र, वास्तव में, शहर को बाहर रखा गया है): यहां आपको निश्चित रूप से अधिक किफायती कीमत मिल जाएगी (एक पूर्ण मेनू की लागत, प्रति व्यक्ति, आमतौर पर 5 पाउंड) और वास्तव में मूल व्यंजन। मसालेदार और मसालेदार खाद्य पदार्थों के स्वाद के लिए तैयार हो जाओ!
  • लाइव में लंदन में एक बजट के चरण 4 छवि का चित्र
    4
    कम लागत एक साझा घर में एक कमरे में किराए पर विचार करें, अपने आप के लिए एक अपार्टमेंट किराए पर लेने के बजाय इसके अलावा कम महंगी इलाकों में जाने पर विचार करें। यदि आपको उन लोगों के साथ रहने का विचार पसंद नहीं है जिन्हें आप नहीं जानते हैं, तो अपने दोस्तों के साथ रहने के लिए घर की तलाश क्यों नहीं करें? जब आप एक घर को देखने के लिए जाना है, कीमत पर अनुबंधित: आमतौर पर मालिकों व्यक्तियों के लिए एक तत्काल आवश्यकता है, वे बातचीत करने के लिए तैयार हो सकता है। कुछ चाल के साथ, आप भी खपत कम कर सकते हैं: उदाहरण के लिए, कम खपत वाले सामान्य प्रकाश बल्बों की जगह लेते हैं, और सावधानी से विचार करें कि कौन सा कंपनी सर्वोत्तम मूल्य प्रदान करती है
  • लाइव में लंदन में एक बजट के चरण 5 छवि का चित्र



    5
    चारों ओर जाओ लापरवाह खरीदारी के लिए, ऑक्सफ़ोर्ड स्ट्रीट में सैर करें: प्राइमाक से, आप वास्तव में कम कीमतों पर कपड़े पा सकते हैं और जूते जाहिर है, यहां कई अन्य दुकानें भी हैं जो यात्रा के लायक हैं, खासकर मौसम के अंत में, जब बिक्री होती है आपको बस थोड़ी देर के लिए जाना चाहिए और आपको कई मिलेगा।
  • लाइव में लंदन में एक बजट के चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    घर के लिए शॉपिंग में सावधानी बरतें जनरल में घर के बारे में सब कुछ के लिए विल्किनसन की दुकान में जाओ वैकल्पिक रूप से वहाँ कई दुकानें एक पाउंड या 99 पेंस पर सब कुछ बेच रहे हैं। भोजन के लिए, हालांकि, आप टेस्को सुपरमार्केट में जा सकते हैं और ऑफर विभाग देख सकते हैं। यदि आप जातीय भोजन पसंद करते हैं, तो आप अपने क्षेत्र की छोटी दुकानों में स्वादिष्ट भोजन प्राप्त कर सकते हैं, उदाहरण के लिए जो बड़ी मात्रा में बेचते हैं हलाल कसाई में अच्छे मांस का पता लगाएं, जहां आप पारंपरिक कसाई से कम खर्च करते हैं।
  • एक बजट पर लाइव लंदन में शीर्षक छवि 7
    7
    यात्रा लागत कम करें प्रवृत्ति का पालन करें, और एक बाइक में निवेश करें, शायद इसका उपयोग करें: आप फिट रहेंगे, और साथ ही आप परिवहन लागत पर बचत करेंगे। मेट्रो के स्थान पर बस का उपयोग करें और यदि आपको अक्सर स्थानांतरित करने की आवश्यकता होती है तो सदस्यता लें: छात्रों के लिए, आमतौर पर दरों में कमी होती है पुस्तक मेगाबस, टिकट एक पाउंड से भी कम समय खर्च: आप के चारों ओर जाने के लिए और कुछ नए स्थानों की यात्रा करना चाहते हैं, अगर वहाँ सदस्यता और डिस्काउंट कार्ड हैं देखने के लिए प्रयास करें।
  • एक बजट पर लाइव लंदन में शीर्षक छवि 8
    8
    याद रखें कि जीवन में सबसे सुंदर चीजें मुफ्त हैं! आस पास बहुत अच्छे स्थान हैं: टेम्स पर चलने के लिए जाएं या अपने दोस्तों के साथ हाइड पार्क में एक पिकनिक का आयोजन करें। यदि आप एक कला प्रेमी हैं, तो आप प्रदर्शनियों और मुफ्त प्रदर्शनियों को पा सकते हैं। ब्रिटिश संग्रहालय और नेशनल गैलरी से शुरू करें यह मत भूलो कि दुनिया भर के लोगों के साथ सामाजिककरण भी एक अद्भुत अनुभव है!
  • टिप्स

    • थिएटर और संगीत के प्रदर्शन के लिए खरीदी गई टिकट सस्ते हैं यदि पहले खरीदी गई थी वही प्रशिक्षण और कोच टिकट पर लागू होता है
    • बहुत पैसा खर्च किए बिना लंदन में रहने के लिए, अपने दोस्तों को अपने शोध में शामिल करें: वे आपको अच्छे सुझाव दे सकते हैं

    चेतावनी

    • "प्रस्तावों" वे कई और मोहक हैं, लेकिन आप वास्तव में जरूरत नहीं है क्या खरीद से बचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com