बाइक द्वारा एक देश की यात्रा कैसे करें

बाइक द्वारा देश की यात्रा करना सबसे सपना और रोमांचक यात्राओं में से एक है। हालांकि, बहुत कम इसे पूरा करने के लिए प्रबंधन ऐसा करने के लिए अपनी इच्छा प्यार करता हूँ कि साइकिल चालन के खिलाफ पोषण की वजह से है, या इरादा यह कोशिश करने के लिए (एक पारिस्थितिक पदचिह्न बहुत बड़ा छोड़े बिना) एक धीमी गति से इस जगह को देखने के लिए कर सकते हैं इच्छा है क्योंकि यह एक कंपनी है संतोषजनक, बाइक द्वारा एक स्थान की खोज करना जीवन का शानदार लक्ष्य हो सकता है। और आपको इसे अपने देश में नहीं करना है कुछ साहसी साइकिल चालकों ने अपने स्वयं के बाहर अलग-अलग क्षेत्रों का पता लगाया है, परिदृश्य, हितों, संस्कृति या अन्य व्यक्तिगत कारणों से विदेशी भूमि का चयन किया है। आप तेजी से वृद्धि में इस गतिविधि की कोशिश करना चाहते हैं, तो आप अपने आप को अच्छी तरह से तैयार करना होगा, फिट हो और कैसे खराब मौसम या कठिनाइयों के बावजूद वाहन की मरम्मत के लिए, पता करने के लिए। हालांकि, पुरस्कार किसी भी प्रयास से अधिक है, इसलिए अब से आपकी यात्रा की योजना शुरू करें।

कदम

इमेज शीर्षक 2202384 1
1
एक अच्छी गुणवत्ता लें खरीदें आप इसे उधार ले सकते हैं या इसे किराए पर ले सकते हैं। हालांकि, यदि आपके साथ कुछ होता है, तो आपको इसे एक नए माध्यम पर खर्च करने की तुलना में इसे सुधारने या इसे बदलने की अधिक राशि खर्च करना होगा। तो, आप बेहतर से बचें और अपनी खुद की खरीद लेंगे। क्या आपके पास पहले से ही बाइक है? आप इस यात्रा को केवल तभी कर सकते हैं यदि यह उत्कृष्ट स्थिति में है और इसका उपयोगी जीवन अभी खत्म नहीं हुआ है। अगर आप निश्चित नहीं हैं, तो एक लंबी साइकिल के लिए विशेष रूप से तैयार की गई एक नई साइकिल खरीदें। लेकिन संभावनाएं वहाँ अंत नहीं हैं आप पुराने बाइक के साथ यात्रा करने की कोशिश कर सकते हैं, इसे रास्ते पर बदलने की तैयारी कर सकते हैं। समस्याओं से बचने के लिए, आपको यह पता होना चाहिए कि आप जिस बाइक को चाहते हैं वह आप कहाँ खरीद सकते हैं। और आप उस पल के आसपास रहें, जो बूढ़ी औरत को आत्मसमर्पण करे। अन्य बातों के अलावा, नया कोई आपको संतुष्ट नहीं कर सकता है क्योंकि आपने इसे छोड़ने से पहले कोशिश नहीं की थी, इसलिए आप इसे अभी भी महसूस नहीं करते हैं
  • साइकिल को अन्य उपकरणों के साथ ध्यान में रखना चाहिए यदि आप उपलब्ध क्रेडिट कार्ड के साथ यात्रा करते हैं, तो एक मोटल में रहना और इसी तरह, आप एक हल्के फ्रेम का विकल्प चुन सकते हैं दूसरी ओर, यदि आप डेरा डाले हुए हैं, तो आप इसे एक टूरिंग बाइक के लिए उपयोगी, मजबूत और स्टील फ्रेम के साथ मिल जाएगा। अतिरिक्त किलो के लोड के बाकी हिस्सों पर महत्वपूर्ण वजन नहीं होगा।
  • अगर आपके पास पहले से ही बाइक पर भरोसा करना है, तो इसे एक पेशेवर द्वारा चेक कर दिया गया है ऐसे हिस्सों को बदलें जो सगाई और पहना हुआ भागों के लक्षण दिखाते हैं।
  • छवि शीर्षक 2202384 2
    2
    तैयार हो जाओ। आपको दोनों शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार होना चाहिए यह समझना होगा कि आप दृढ़ संकल्प, धैर्य और खराब मौसम की कीमत को झेलने की क्षमता की जरूरत है की कोशिश करो, कपड़े लथपथ और कीचड़ से भरा, सामयिक खामियों, थकान और चुनौतियों कि कुछ मामलों में आवास के लिए खोज का परिणाम देगा । समय, भोजन, आश्रय, शारीरिक फिटनेस और आर्थिक उपलब्धता सभी चर हैं जो आपके मानसिक स्वास्थ्य पर तौलना कर सकते हैं जब आप लगातार पेडल यदि आप छोटे विवरण में रसद की देखभाल कर रहे हैं, तनाव निश्चित रूप से कम होगा
  • अपने आप को शारीरिक रूप से तैयार करने के लिए आपको फिट होना पड़ेगा। कम दूरी के लिए पेडलिंग से प्रारंभ करें, कम से कम छह बार एक सप्ताह में। ट्रेडमिल पर चलें और वजन कम करें। इसके बाद आप (हालांकि pedaling की गारंटी वजन घटाने, इसलिए वजन घटाने में भारी मत हो) अनावश्यक उन से छुटकारा मिला, तो आप वापस जाने वाले प्रत्येक पाउंड खींचें करने के लिए होगा। लंबी दूरी को कवर करने के उद्देश्य से आपको प्रशिक्षित करना होगा। आपको बाइक से कई किलोमीटर और चढ़ाई से पेडलिंग का अभ्यास करना चाहिए। काम करने, स्कूल जाने या अन्य गतिविधियां करने के लिए पेडल। मौसम की स्थिति के बावजूद ऐसा करने के लिए हर मौका लें।
  • , प्रस्थान के दिन निकट पूरी तरह से चार्ज बाइक के साथ लंबी दूरी ड्राइविंग (आप एक ही उपकरण है कि आप वापस लाना होगा का उपयोग नहीं करते हैं, आप भी वस्तुओं जिसका वजन बराबर है उपयोग कर सकते हैं)। यह आपको समझने में भी मदद करेगा कि प्रत्येक आलेख कैसे ठीक करें।
  • यात्रा के लिए तैयार करने के लिए सकारात्मक वाक्यांशों का उपयोग करें जब से आप इसे योजना बना रहे हैं तब से करें देश के मानचित्र को खोलें और अपने आप को दोहराएं "मैं यह कर सकता हूं!" अनुभव का एक अच्छा हिस्सा अपनी इच्छा शक्ति और आपके दृढ़ संकल्प का परीक्षण करेगा। केवल इस तरह से आप तब भी जा सकते हैं जब आप रोकना चाहते हैं। सकारात्मक छवियों को देखकर, आपकी सफलता की सोच, आपको सही रास्ते पर रहने में सहायता करेगा। खिलाड़ी सिर्फ दौड़ के लिए तैयार हो रहे हैं
  • छवि शीर्षक 2202384 3
    3
    छोड़ने से पहले सभी विवरणों के बारे में ध्यान से सोचने की कोशिश करें। जिस मार्ग का आप अनुसरण करेंगे उसका मानचित्र और दिशा में कोई भी परिवर्तन करें। यह एक अच्छा विचार है, तो एक सड़क या पथ भूस्खलन या एक दुर्घटना की वजह से बंद कर दिया है सुरक्षा के मुद्दों के लिए विचलन के बारे में पता होना करने के लिए है, वैकल्पिक मार्गों क्या हैं? आपको शुरुआत से ही इस बारे में सोचना शुरू करना होगा विचार करने के लिए कई कारक हैं, जैसे:
  • क्या आप मुख्य सड़कों पर जा रहे हैं या आप शॉर्टकट्स लेंगे? पता लगाएँ कि क्या आप मोटरवे, मुख्य सड़कों, प्रांतीय सड़कों आदि पर सवारी कर सकते हैं, तो स्थानीय कानूनों की जांच करें। सुनिश्चित कर लें कि आप इसे तुरंत करते हैं कई प्रमुख सड़कों पर, साइकिल चलाना अवैध है, इसलिए बाहर जाने से पहले पता लगाने की कोशिश करें सबसे अच्छी सड़कों पर यातायात के निचले स्तर हैं और प्रशस्त हैं। अगर एक तरफ बजरी और पृथ्वी के साथ सड़कों पर जाने योग्य हैं, तो आपको इन सड़कों पर ही नहीं जाना चाहिए। यात्रा की योजना, 50 किमी से अधिक की सेवा स्टेशनों के बिना सड़क वर्गों या पथ से बचने का प्रयास करें। अगर आपको इस तरह की दूरी की यात्रा करना पड़ता है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास अधिक पानी और भोजन और आपात स्थिति की रिपोर्ट एक और साइकिल चालक या एक यात्री के पास है।
  • गणना करें कि आपको अपने गंतव्य पर कितना समय लगेगा। इसे उचित तरीके से मूल्यांकन करें लंबे समय से यात्रा के साथ छोटे अनुभव वाले साइकिल चालकों को पहले कुछ समय ऐसा करना बहुत मुश्किल होगा। नतीजतन, शुरुआत में कम सवारी करने की योजना है और विचारों की प्रशंसा करने के लिए पर्याप्त रोक लगाई गई है।
  • क्या आप अकेले या कंपनी में पेडल करेंगे? अकेले यात्रा अकेला और कम सुरक्षित है, हालांकि कुछ के लिए यह सबसे अच्छा तरीका है एक साहसी साथी प्रेरणा और समर्थन का एक स्रोत हो सकता है - एक मित्र के साथ आप चीजों को लाने और साझा करने के लिए चीजें साझा कर सकते हैं और साझा कर सकते हैं। इसलिए, कम से कम एक अन्य व्यक्ति के साथ यात्रा करना उचित है।
  • अपने आवास विकल्पों को पहले से अच्छी तरह से जांचें क्या आप कहीं एक तम्बू स्थापित करने जा रहे हैं, या क्या आप आवास की पसंद करेंगे जो आपको एक शाम और शाम को खाने के लिए अनुमति देता है? विकल्प बजट, जगह, व्यक्तिगत प्राथमिकताओं और समाधान की उपलब्धता से प्रभावित होंगे। कुछ जगहों, यहां तक ​​कि शिविर के लिए, आरक्षण की अग्रिम आवश्यकता होती है समय पर शोध करें कई मामलों में, आपको तम्बू या एक कमरे की स्थापना के लिए एक जगह आरक्षित करने से पहले कॉल करने की आवश्यकता होगी, इसलिए इसे ध्यान में रखें। और मित्रों, रिश्तेदारों और परिचितों को अनदेखा न करें जो आपको रास्ते पर आरामदायक आवास प्रदान करते हैं!
  • पेडल के लिए समर्पित समय की स्थापना करें और तय करें कि आप कब बंद करें। जब आप कैंपिंग या होटल को छोड़ते हैं तो हर दिन स्पष्ट होना चाहिए। वही गंतव्य पर आगमन के समय पर लागू होता है। ट्रस्ट सामान्य ज्ञान यदि आप शाम नौ बजे घर छोड़ देते हैं, तो यह बहुत ही अंधेरे या लगभग अधिकतर स्थानों में गर्मियों में भी हो जाएगा। तो आपको रोशनी को सुबह तक रखना होगा यदि आप नौ बजे सुबह बाहर निकलते हैं, तो शायद आपको रोशनी की आवश्यकता नहीं होगी, जब तक कि यह सर्दी न हो या बहुत से धुंध हो। इसके अलावा, रात में यात्रा अधिक अज्ञात है: यह दिन तक ऐसा करने के लिए सुरक्षित है।
  • सीजन बुद्धिमानी से चुनें साइकल चलाना जब यह वर्ष के दौरान या सबसे गर्म समय में गिरता है, तो यह सिफारिश नहीं है। यदि एक तरफ, अत्यधिक परिस्थितियों में सवारी करना संभव है, यह विवेकपूर्ण नहीं है आप अनुभव की सराहना करते हैं, यात्रा की भावना को तोड़ते हैं। यदि आपको नहीं पता है कि देश के विभिन्न क्षेत्रों में आप मौसमी परिवर्तनों से कैसे प्रभावित होते हैं, कुछ शोध ऑनलाइन या पर्यटक गाइडों पर, जैसे अकेला प्लैनेट या रूफ गाइड करें। और हवा की दिशा मत भूलना! यह हवा के साथ चक्र के साथ हमेशा आसान होता है, विपरीत नहीं, इसलिए उन जगहों के लिए विशिष्ट मौसमी हवा के पैटर्न से अवगत रहें जिन्हें आप आगे बढ़ रहे हैं। यह जानकारी एक क्षेत्र से दूसरे में भिन्न हो सकती है
  • ऊंचाई पर विचार करें एक पूरी तरह से फ्लैट क्षेत्र आपको कम समस्याएं पैदा करेगा, लेकिन कुछ देशों ने यह संभावना पेश की है। चढ़ाई में बहुत अधिक प्रयास और बहुत अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है दूरी और मार्गों की योजना बनाते समय आपको इसे ध्यान में रखना होगा। अपनी अपेक्षाओं पर विचार करें और इसकी तुलना वास्तविकता से करें यदि संभव हो तो, कभी-कभी आपको बहुत अधिक चालाक से बचने से बचना चाहिए
  • तय करना कि घर कैसे पहुंचे क्या आप एक पूर्ण सर्किट और घर वापस पेडल करेंगे या क्या आप देश में एक बिंदु से दूसरे स्थान पर जाएंगे और फिर विमान या ट्रेन से लौटेंगे? आपके पास समय और घर जाने की इच्छा आपके फैसले को प्रभावित करेगी।
  • छवि शीर्षक 2202384 4
    4
    अनुभव का विज्ञापन दें यदि आप किसी दान के स्रोतों को एकत्र करने या जागरूकता बढ़ाने के लिए पेडल करते हैं, तो समाचार पत्र में एक घोषणा प्रकाशित करें (और यहां तक ​​कि ऑनलाइन भी, उदाहरण के लिए फेसबुक पर)। इस तरह, अधिक लोगों को आपके विचार और आपके कारण के बारे में पता चल जाएगा, जिसका मतलब है कि अधिक लोग दान करेंगे, मुफ्त आवास की पेशकश करेंगे या अन्य प्रकार के समर्थन की पेशकश करेंगे। यह मार्ग निश्चित रूप से आवश्यक नहीं है, लेकिन यह एक अच्छा विचार है। यदि आप दान के लिए पेडल नहीं करते हैं, तो आप अभी भी अपना ईमेल पता मदद के लिए दे सकते हैं। क्या आप अपने लिए यात्रा करना पसंद करते हैं? यह समझ में आता है, वास्तव में आप शब्द को बाहर रखने के लिए बाध्य नहीं हैं। आप हमेशा आपकी मदद करने के लिए कुछ दोस्तों से पूछ सकते हैं आप जरूरी (या चाहते हैं) की जरूरत नहीं है कि पूरे देश को इसके बारे में पता है।
  • छवि शीर्षक 2202384 5
    5
    बाइक की जांच करें यह समझने की जांच करें कि आपको इसे सुधारने के लिए क्या बदलना चाहिए (और सवारी करने के लिए सही कपड़े चुनने के लिए)। साइकिल पारगमन पर स्थानीय कानून आपको बताएंगे कि कितने रोशनी और कितने रिफ्लेक्टर की आवश्यकता है - वे अन्य आवश्यक आवश्यकताओं को भी संकेतित करेंगे। बाइक को 100% कानूनी होना होगा - आप दुनिया के दूसरी तरफ जुर्माना नहीं करना चाहते हैं, है ना? संक्षेप में, एक कानूनी साइकिल सुरक्षित है (कानून इस कारण से मौजूद हैं, आपको परेशान नहीं करने के लिए) और जब आप इस तरह से यात्रा करते हैं तो सुरक्षा आपकी नंबर एक प्राथमिकता है
  • सुनिश्चित करें कि बाइक टायर ठोस हैं। यदि वे नहीं हैं, बढ़ते हैं उन्हें फिर से फुलाए जाने से पहले उन्हें कई किलोमीटर पहले चलना होगा। याद रखें, पहियों को अक्सर 6 बार सुरक्षित रूप से काम करने की आवश्यकता होती है आपको अपनी साइकिल के लिए सही टायर चुनना होगा - कारों के लिए जो भी सच है वह भी इस वाहन के लिए वैध नहीं है। यदि आपको संदेह है, मैनुअल से परामर्श करें
  • हैंडल और सीट को कस लें ताकि आप बाइक से गिर न जाएं वही नियम पहले के रूप में लागू होता है उन्हें फिर से कसने से पहले कई मील के लिए अच्छा होना चाहिए। वास्तव में, उन्हें एक बार बार ऐसा करने के बाद पूरी यात्रा के लिए विरोध करना चाहिए। चिंता मत करो अगर आप आवश्यक उपकरण वापस नहीं पकड़ते हैं।
  • हेलमेट को बदलें यदि आप हाल ही में एक गिरावट से पीड़ित थे जो कुछ भी नरम था। हेलमेट जीवित बचा सकते हैं, और उन्होंने किया, और आप निश्चित रूप से पूरी तरह सुरक्षित यात्रा करना चाहते हैं। जब संदेह हो, तो इसे बदल दें यदि वह बूढ़ा है या गिरावट का सामना करना पड़ रहा है, तो वैसे भी उसे स्थानांतरित करें, भले ही उसे कोई विशेष संदेह न हो। हेलमेट के लिए 100 यूरो खर्च करना आपके जीवन को खोने के लिए बेहतर है।
  • रोशनी और साइकिल के रिफ्लेक्टर को साफ करें, बैटरी की जगह और कुछ स्टॉक वापस लाने के लिए, आप कभी नहीं जानते उन्हें देखने के लिए फ्लडलाइट्स की दिशा में एक मशाल को इंगित करें। यह विभिन्न कोणों की भी जांच करता है
  • इमेज शीर्षक 2202384 6
    6



    बैकपैक तैयार करें छोड़ने से पहले, बैकपैक को भरें और साइकिल की साइड बैग में भी आवश्यक डालें, ताकि वजन समान रूप से वितरित करें। चलिए विस्तार में जाना - आपको ज़रूरत होगी:
  • खाद्य। डिब्बाबंद भोजन अक्सर सबसे अच्छा विकल्प होते हैं क्योंकि वे खराब नहीं जाते हैं। आप सैंडविच डाल सकते हैं और थर्मल कंटेनर में भरे हुए हैं, ताकि जब वह गर्म हो जाए तो ताज़ा रहें। हमेशा लोड होने के लिए, ऊर्जा सलाखों, फल, नट और बीज मत भूलिए। इसके अलावा, रास्ते पर भोजन खरीदने के लिए कुछ पैसे लें। गर्मियों में यात्रा? जामुन और अन्य फलों को देखने के लिए मुख्य सड़क से बाहर निकलें ऐसा केवल तभी करें यदि आप जानते हैं कि इन खाद्य पदार्थों को खाने के लिए सुरक्षित है (वे जहरीले नहीं हैं और छिड़का नहीं गए हैं) और खेतों से चोरी नहीं करते हैं कई मामलों में, किसान अपने खेतों के पास सस्ते भोजन बेचते हैं, इसलिए एक सवारी करें वैसे, भोजन कभी भी पर्याप्त नहीं है: आपको बहुत ऊर्जा की आवश्यकता होगी
  • पेय। यह मत भूलो कि हाइड्रेटिंग बहुत महत्वपूर्ण है शुरुआत में, आपके साथ बहुत अधिक पानी लेने के लिए बेहतर है, क्योंकि आपको नहीं पता है कि जब तक आपने एक नियत की स्थापना नहीं की है तब तक आपको कितना आवश्यकता होगी। पानी को कम मत समझो, बुद्धिमान से ज़्यादा ज़्यादा ज़रूरी लो। समय के साथ आप समझेंगे कि आपकी आवश्यकताओं के मुताबिक आपको कितनी आवश्यकता होगी हालांकि, अधिक होने पर कभी बुरा विचार नहीं होता है कुछ साइकिल चालक ऊर्जा पेय पसंद करते हैं, जैसे गेटोरेड, क्योंकि वे खोए हुए इलेक्ट्रोलाइट्स की जगह आप इसे एक कोशिश दे सकते हैं क्या आप जानते हैं कि आप नियमित रूप से ताजा पानी पा सकते हैं? आप इसे कम कर सकते हैं अन्यथा, कम से कम आठ बोतलें, दो साइड बैग, बैकपैक और साइकिल ही (आप विशेष बोतल धारकों को खरीद सकते हैं) के बीच वितरित करें। यह अत्यधिक लग सकता है, लेकिन जब तक आप अपनी आवश्यकताओं के बारे में सुनिश्चित नहीं हो जाते, तब तक यह आवश्यक है।
  • कार्बोनेटेड पेय से बचें, रेड बुल और शराब जैसी ऊर्जा पेय रेड बुल की तरह फजी पेय और ऊर्जा पेय आपको केवल अस्थायी रूप से ऊर्जा प्रदान करते हैं, लेकिन इस चोटी के बाद एक पतन होता है। इसका मतलब यह है कि आप ऊर्जा के बिना पूरी तरह से रहेंगे। शराब का आपके संतुलन की भावना पर बुरा असर होगा पीने और उसके बाद पैडलिंग गैरकानूनी है, आप जिन खतरों को चलाना चाहते हैं उनका उल्लेख नहीं करना है। इन दोनों गतिविधियों को कभी भी संयोजित न करें।
  • मानचित्र, कम्पास / जीपीएस आप कह रहे हैं कि आप कहां जा रहे हैं!
  • आपातकालीन रोशनी इस घटना में कि रोशनी में से कोई काम नहीं करने का निर्णय करता है या अचानक टूटता है, तो आपके पास दोनों प्रकार के कम से कम तीन स्पेयर वाले, पीछे और सामने दोनों होना चाहिए। साइकिल की पीठ पर एक प्रकाश होना चाहिए, एक मोर्चा और एक बैग के लिए बांधा। कुछ गिनती करने से, यह स्पष्ट है कि आपको नौ स्पेयर रोशनी की आवश्यकता होगी। क्या साइकिल प्रकाश प्रकाश की तरह ही है? आपको इतने सारे लोगों को लाने की ज़रूरत नहीं होगी लगभग पांच पर्याप्त होंगे हालांकि, यदि सभी रोशनी अलग-अलग हैं, तो आपको उन सभी को ले जाना होगा। यह एक लंबी यात्रा होगी और इसे पूरा करने में दिन, सप्ताह या महीनों लग सकते हैं, इसलिए आपको सुरक्षित पक्ष पर होना होगा।
  • आपातकालीन बैटरी अतिरिक्त रोशनी के अतिरिक्त, आपको बैटरी की आवश्यकता होगी अगर आपको इसके बिना रहना होगा, डरो मत, आपको उन लोगों को बाहर लेना होगा जिन्हें आपने अपने बैग में रखा है और सबकुछ ठीक हो जाएगा। अच्छी गुणवत्ता वाले बैटरियों के तीन पैकेट लाओ, जैसे कि उनके पीछे ड्यूरासेल। यदि आप सस्ती वाले के लिए विकल्प चुनते हैं, तो अधिक पैकेज जोड़ें।
  • अतिरिक्त रिफ्लेक्टर यदि आप एक को तोड़ते हैं, तो आपको इसकी आवश्यकता होगी आप अपने पीछे दो या तीन लाल रिफ्लेक्टर और दो-तीन सफेद रिफ्लेक्टर लाएंगे। यद्यपि स्पॉटलाइट शायद ही टूट जाएंगे, जब कहीं आप अपनी साइकिल छोड़ते हैं तो चोर एक चोरी कर सकता है। रिफ्लेक्टर के बिना, आपकी यात्रा समाप्त हो जाएगी, लेकिन अगर आपके पास अतिरिक्त है, तो कोई समस्या नहीं होगी
  • ताला के साथ चेन रास्ते के साथ, कुछ बिंदु पर आपको भूख लगी होगी। यदि आप बाइक से उतरना चाहते हैं और एक काट लेते हैं, तो आपको इसे कहीं और टाई करना होगा। अन्यथा आप किसी से इसे चोरी करने का जोखिम चलाते हैं इसे से बचने के लिए, एक ताला के साथ एक श्रृंखला खरीदें संयोजन के साथ खुलने से बचें विशेषज्ञ चोर इसे एक दूसरे में समझ सकते हैं। इसके बजाय, इससे पहले कि आप लॉक को अनलॉक कर सकें, आप शायद खा रहे होंगे आपको इस कारक को कम नहीं करना चाहिए यह भोजन के रूप में महत्वपूर्ण है आप साइड बैग्स के लिए पैडलॉक भी प्राप्त कर सकते हैं, एक स्टोर में पूछें जो बाहरी जीवन के लिए आइटम बेचता है।
  • उपकरण। आपको चार उपलब्ध होने की आवश्यकता होगी आपको एलेन रिंच, एक समायोज्य रिंच, एक फ्लैट-सिर पेचकश और एक फिलिप्स पेचकश की आवश्यकता होगी। वह एक उपकरण के लिए चुनता है जिसमें उन सभी को शामिल किया जाता है, जिन्हें साइकिल के लिए बहु-उपकरण कहा जाता है। एक नहीं मिल सकता है? ऑनलाइन खोज करें या अलग-अलग टूल के साथ लाएं बाइक के छेदों के दौरान आप इसे बेहतर करने के लिए एक छोटा प्राथमिक चिकित्सा किट जोड़ सकते हैं और इसे ठीक कर सकते हैं। प्राथमिक चिकित्सा किट का उपयोग उथले घावों, जैसे कि कटौती और खरोंच के इलाज के लिए किया जाता है। एक गंभीर समस्या की स्थिति में, आपको एम्बुलेंस को कॉल करना होगा। पिनर टायर की मरम्मत के लिए किट काम में आती है अगर कोई पेड़ पहिया को पहना देता है जब आप पेडल करते हैं। यह कभी हास्यास्पद नहीं है, लेकिन आपको यथार्थवादी होना चाहिए। यद्यपि जैसे ही ऐसा होता है, आपको एक पेशेवर को बाइक लेना पड़ता है, किट आपको वहां पहुंचने से पहले इसे ठीक करने में मदद करेगा। आपको अपनी उपस्थिति के लोगों को चेतावनी देने के लिए या जंगली या कुत्तों में जानवरों को डरा देने के लिए एक पंप (जब टायर कम कठिन लगता है), एक अतिरिक्त टायर, एक पहिया लीवर और एक वायवीय सींग के साथ लाने की आवश्यकता होगी।
  • सो रही / शिविर के लिए उपकरण जल्दी या बाद में आपको कहीं शिविर करना होगा, इसलिए आपको एक प्रकाश तम्बू और अन्य मूल उपकरण की आवश्यकता होगी। एक या दो लोगों के लिए पर्दा, कटलरी और टाइटेनियम खाना पकाने के लिए अन्य वस्तुओं, हल्के वजन सो रही थैले, आदि जैसे बहुत हल्के हैं उन चीजों का चयन करें। सुनिश्चित करें कि नींद की थैलियों को जलरोधक बैग में रखा जाता है, ताकि उन्हें नुकसान पहुंचाए बिना बारिश या पिडल्स को रोक सकें। रास्ते पर सोने की योजना के लिए एक गहरी खोज की आवश्यकता होती है, इसलिए आपको अपने बारे में सर्वोत्तम विकल्पों के बारे में सूचित करना चाहिए, चाहे ऑनलाइन या बाइक द्वारा यात्रा करने वालों को समर्पित पुस्तकों पर।
  • इमेज शीर्षक 2202384 7
    7
    सही कपड़े पहनो यदि आप जींस और जर्सी की एक जोड़ी की सवारी करने की कोशिश करते हैं, तो आप बहुत दूर नहीं जायेंगे। अगर आपको गिरना पड़ता है तो आप खुद को भी चोट पहुंचा सकते हैं इसके अलावा, आप को देखना मुश्किल होगा अनुशंसित कपड़े के सामान में पैडड् शॉर्ट्स और एक चिंतनशील जैकेट शामिल हैं यदि आप गिर जाते हैं, तो शॉर्ट्स आपकी रक्षा करेंगे और मशीन आपको देख सकेंगे क्योंकि आपके पास एक चिंतनशील वस्त्र है। क्या आपके पास ऐसा कोई कपड़े नहीं है? चमकदार रंग वाले लोग पर्याप्त हैं, भले ही चिंतनशील टेप जोड़ना एक सरल ऑपरेशन है।
  • अच्छा बारिश गियर प्राप्त करें साइकिल चालकों के लिए उपयुक्त रेनकोट पीठ और शरीर के ऊपरी भाग को कवर करते हैं, जिससे इसे कवर किया जाता है ताकि यह आरामदायक हो। यदि आप यात्रा करते समय गर्म होते हैं, तो आप अपने पैरों को गीला करते समय समस्याएं नहीं करेंगे। अन्यथा, आपको पनरोक पतलून खरीदना चाहिए जैकेट उज्ज्वल और चिंतनशील रंग होने चाहिए, विशेष रूप से उन लोगों को जब पहनने पर बारिश होगी
  • लाइटवेट जैकेट एक साइकिल चालक के लिए होना चाहिए। ठंडी और हवा के दिनों के लिए बिल्कुल सही, वे सख्त मौसम की स्थिति से बचा सकते हैं।
  • सायक्लिंग दस्ताने आपको विभिन्न परेशानियों और annoyances को रोकने में मदद करते हैं। इसके अलावा, वे पकड़ में सुधार
  • ऐसे कपड़ों का चयन करें जो पसीने को नहीं अवशोषित करते हैं और आप पसीना करेंगे, तब भी जब यह ठंडा होगा।
  • धूप का चश्मा जरूरी है, न केवल चमक से बचने के लिए, बल्कि सड़क पर कीड़ों और पत्थरों से आंखों की रक्षा के लिए भी।
  • छवि शीर्षक 2202384 8
    8
    हमेशा अपनी सुरक्षा के बारे में सोचें आरामदायक कपड़े पहने और अब तक सूचीबद्ध सभी उपायों के अलावा, साइकिल से यात्रा करते समय सुरक्षा के अन्य पहलू शामिल होते हैं। जोखिम लेने से बचने का तरीका यहां बताया गया है:
  • उसे अपडेट करने के लिए घर पर छोड़े गए दोस्त या रिश्तेदार के साथ नियमित बोलें लगभग समय पर आप खुद को सुनाएंगे। इस तरह, उन्हें पता चल जाएगा कि आप सुरक्षित हैं यदि आपके अप्रिय अनुभव हैं, तो इस व्यक्ति को सूचित करें, खासकर यदि वे आपकी मदद कर सकते हैं
  • अपना फोन सेट करें ताकि आप आपातकालीन नंबरों को जल्दी से टाइप कर सकें। इसे नियमित रूप से अपलोड करें सौर-संचालित चार्जर लें, जो आप दिन के दौरान पेडल के रूप में काम करेंगे। बेशक, कभी-कभी आपको कवरेज नहीं मिलेगी, लेकिन कई देशों में आपातकालीन नंबरों पर कॉल करने की क्षमता होती है, जब कोई संकेत नहीं होता है।
  • यदि आपको खतरे में महसूस करना है, तो सार्वजनिक स्थानों पर रहें यदि आवश्यक हो, तो मदद पाने के लिए आपातकालीन नंबर पर कॉल करें। आप अन्य लोगों की कंपनी में हैं यदि आपको सताया हुआ लगता है या पीछे आ जाता है और आपको समझा जाता है कि आपको अपने चारों ओर के लोगों से मदद की ज़रूरत है।
  • यूवी किरणों की वजह से क्षति को रोकने के लिए गुणवत्ता वाले कपड़े, एक टोपी, धूप का चश्मा और सनस्क्रीन पहनें।
  • हाइड्रेटेड रहो और अक्सर खाने के लिए
  • बंद करो जब आपका शरीर आपको बताता है कि आपको ब्रेक चाहिए आप टूर डी फ्रांस नहीं कर रहे हैं
  • छवि शीर्षक 2202384 9
    9
    जाने पर चलें बैकपैक तैयार करने के बाद, उपकरण की जांच और यात्रा की योजना बनाते हुए, आप प्रस्थान के लिए तैयार हैं। बाइक पर जाएं और पेडलिंग शुरू करें। लेकिन सबसे पहले, किसी को बताएं और उसे बताएं कि आप उसे फोन करेंगे, खासकर अगर आपके साथ कुछ हो या अगर आपको गाड़ी में आपातकालीन मार्ग की ज़रूरत होती है सुनिश्चित करें कि आपके पास यह करने के लिए सही फिटनेस है, बस जाने से पहले अपनी प्रेरणा याद रखें और विशेष रूप से, मज़े की तैयारी करें और अपनी हास्य की भावना खोना न दें।
  • इमेज शीर्षक 2202384 10
    10
    ब्रेक ले लो यदि आप जानते हैं कि आप सात घंटों के लिए सवारी नहीं कर सकते, तो ऐसा क्यों नहीं करते? चिंता मत करो अगर आप एक दिन में यात्रा का एक हिस्सा पूरा नहीं कर सकते हैं, तो कई ब्रेक लें यदि आप भोजन लाए हैं (इसे मत भूलना), खाएं, तो आप भूख नहीं रहेंगे। यदि आप प्यासे हैं, तो कुछ पानी पी लो। खाने के बाद, सड़क पर वापस आने से कम से कम 10 मिनट तक इंतजार करें, ताकि आप अपने पेट पर दोपहर का भोजन न करें। दूसरे या तीसरे ब्रेक पर, यह संभव है कि आपको भोजन के बिना छोड़ दिया गया हो। इस मामले में, त्वरित कटाई के लिए दुकान या फास्ट फूड में रोकें या सैंडविच करें। वह गंतव्य तक पहुंचने की यात्रा की सराहना करते हैं।
  • टिप्स

    • अपनी बाइक को चमकना आपकी मदद कर सकता है। लेकिन यह सुरक्षित होना चाहिए इस मामले में प्रकाश की तुलना में एक तगड़ा बाइक अधिक उपयोगी है।
    • यदि आप संयुक्त राज्य का पता लगाने की योजना बना रहे हैं, तो उपयोगी यात्रा की जानकारी के लिए एडवेंचर साइक्लिंग एसोसिएशन की वेबसाइट (adventurecycling.org) देखें और अपनी यात्राओं की योजना बनाने के लिए बहुत सारे मानचित्र देखें। कई अन्य देशों में ऐसी ही साइटें हैं, जो साइकिल चालकों के लिए उन्मुख हैं जो इस रोमांच का अनुभव करना चाहते हैं। बस एक ऑनलाइन खोज करें
    • आप लगभग सभी चीजों को साइकिल में समर्पित दुकान में खोज सकते हैं। हालांकि, यदि आप डेरा डाले हुए उपकरणों की तलाश कर रहे हैं, तो एक विशेष स्टोर पर जाएं।
    • क्या आप अपने ब्लॉग पर लिखना पसंद करते हैं? आप यात्रा के दौरान अपडेट पोस्ट कर सकते थे इसे लगातार करो आप मोबाइल फोन या उन जगहों पर, जहां आप रहते हैं, अपने आप को इंटरनेट कैफे में समर्पित कर सकते हैं। प्रेरणा नहीं खोना एक मजेदार तरीका हो सकता है, खासकर आपके पाठकों की सहायक टिप्पणियों के लिए धन्यवाद।
    • इस लंबी सवारी के बाद, आप शायद वजन कम कर देंगे। क्या आप आहार पर हैं? यह आपकी प्रेरणा हो सकती है जब आप वापस आते हैं तो शरीर की कल्पना करें
    • यदि आवश्यक हो, तो हर दो या तीन घंटे में ब्रेक लें
    • अपने आप को कुछ दोस्तों द्वारा प्रेरित होने दें उन्हें यात्रा के भाग के लिए या पूरे अनुभव के लिए आपके साथ आने के लिए आमंत्रित करें

    चेतावनी

    • यात्रा में दिन, सप्ताह या महीने लग सकते हैं इसका मतलब यह है कि आपके पास ऐसा करने का समय होना चाहिए, कि आपको नियोजित आपात स्थितिएं हों और आपको कुछ मामलों में (यदि आवश्यक हो) असहज तरीके से सोते रहना चाहिए।
    • यदि आप थके हुए हो, रोकें और आराम करें / तुरंत सोएं आपके जीवन को खतरे में डालने के लायक नहीं है जब आप थके हुए होते हैं तो सायक्लिंग खतरनाक है।
    • यदि आप पर्याप्त आपातकालीन आपूर्ति नहीं लेते हैं, तो आप खुद को बहुत परेशानी में पा सकते हैं रास्ते पर साइकिल चलाने के लिए समर्पित सभी दुकानों का पता जानना एक अच्छा विचार है, या करीबी। उन्हें खोजने के लिए मोबाइल फोन / जीपीएस का उपयोग करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ठोस, विश्वसनीय और मजबूत साइकिल जब आप 27-90 किलोग्राम चीजों को लेते हैं, तो आप बाइक के धातु फ्रेम से जुड़े कुछ पाउंडों को भी नहीं देख पाएंगे
    • साइकिल के लिए साइड बैग बैकपैक आपके केंद्र गुरुत्वाकर्षण को बढ़ाता है, इस प्रकार आपके समग्र स्थिरता को कम कर रहा है
    • लेख में सूचीबद्ध साइकिल उपकरण और सामान
    • आरामदायक कपड़े (कुछ बदलावों के साथ)
    • कैम्पिंग उपकरण, जैसे कि एक नींद की थैली, यदि आप तम्बू में सोने का फैसला करते हैं
    • पानी की बोतलें और मुहरबंद बैग
    • जल, ऊर्जा पेय, भोजन
    • मोबाइल, अधिमानतः इंटरनेट के उपयोग के साथ - एक सौर-संचालित बैटरी चार्जर प्राप्त करें, ताकि आप बिना किसी समस्या के लगातार इसे रिचार्ज कर सकें
    • मानचित्र और कंपास / जीपीएस
    • दवाइयां (यदि प्रासंगिक हो) और कोई व्यंजन
    • प्राथमिक चिकित्सा किट
    • पंचर टायर के लिए किट
    • पढ़ने के लिए कुछ
    • कैमरा
    • हेलमेट
    • धूप का चश्मा
    • सूर्य की सुरक्षा और कीट से बचाने वाली क्रीम
    • अच्छी गुणवत्ता वाले जूते और मोजे जो नमी को अवशोषित नहीं करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com