कैसे एक रेगिस्तान द्वीप पर लाइव करने के लिए

भाग्यवश

आप एक रेगिस्तानी द्वीप पर रहने की स्थिति में खुद को कभी नहीं मिलेगा, लेकिन यदि ऐसा होता है, तो आप कई विकल्प नहीं हैं यदि आप जीवित रहना चाहते हैं

कदम

1
आश्रय वाले इलाके में पानी की तलाश करें और आश्रय बनाएं। अधिकांश लोग भोजन की तलाश करना शुरू करते हैं, लेकिन यह एक तथ्य है कि ज्यादातर लोगों को कुछ घंटों या दिनों में पाया जाता है। आप 2 सप्ताह बिना पानी के रह सकते हैं लेकिन केवल 3-4 दिन पानी के बिना।
  • 2
    शांत हो जाइए। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि शांत रहने और स्पष्ट रूप से सोचें। यदि आप डरावना है, तो आप नियंत्रण खो सकते हैं और अपने आप को बचाने का मौका खो सकते हैं। यदि आप पागल हो जाते हैं तो आप चीजों को सही नहीं कर सकते विलियम गोल्डिंग की पुस्तक `द ब्लैक लाइटनिंग` के बारे में एक गवाही के लिए पढ़ें ताकि आप अपने आप को कुछ भी समझ सकें अगर आप इस स्थिति पर नियंत्रण नहीं लेते, क्योंकि आप इसे से बेहतर पाने के लिए आतंक की अनुमति देते हैं। आपको और अधिक शांत करने के लिए, आप कुछ ऐसी चीज़ देख सकते हैं जो आपको कंपनी रखती है यदि आप एक साथी से बात करने के लिए मिल जाए, यह आपको शांत करने में मदद करेगा
  • 3
    अपने संसाधनों का मूल्यांकन करें क्या आपके पास ताजे पानी का स्रोत है? क्या आपके पास एक लंबी दूरी की रेडियो, उपग्रह फ़ोन या संचार के अन्य माध्यम हैं? क्या कोई अन्य लोग हैं? यदि लोग सही तरीके से प्रबंधित करते हैं, तो आपका सर्वश्रेष्ठ संसाधन हो सकता है
  • 4
    सभी स्वीकृत विचारों पर एकजुटता में अधिनियम। समूह में सभी को यह सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए कि सभी आवश्यकताओं को पूरा किया गया है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी उपलब्ध संसाधनों का अच्छी तरह उपयोग किया जाता है
  • 5
    आग लाइट यह एक अप्रासंगिक बात की तरह लग सकता है लेकिन आग के विभिन्न उपयोग हैं कम से कम मनोबल रखें आपने अपना पहला काम पूरा कर लिया है, जो मनोबल को उच्च रखने के लिए आवश्यक है। आग का इस्तेमाल पानी (इसके बारे में अधिक जानकारी), पकाना, और आपके और आपके बचाव दल के लिए प्रकाश के लिए किया जा सकता है। यदि आप आग को हल्का नहीं कर सकते हैं, तो चिंता न करें, अगले चरण पर जाएं और कोशिश कर रहें।
  • 6
    एक आश्रय बनाएं एक आश्रय आपको एक बुनियादी घर, सोने के लिए एक गर्म और छायांकित जगह देता है, जहां आपूर्ति की जाती है, और जानवरों से छिपाने के लिए। जमीन से ऊपर आश्रय रखने की कोशिश करें ताकि कीड़े आप पर न चलें।
  • 7
    पानी की तलाश करें पानी का कोई भी स्रोत ठीक है। जब तक आपके पास यह हो, तब तक आप इसे शुद्ध कर सकते हैं या इसे हटा सकते हैं।

  • यदि आपके पास ताजा पानी उपलब्ध है, तो सुरक्षा के लिए 2-3 मिनट के लिए इसे उबालें।
  • यदि आपके पास पानी को desalinate करने के लिए एक उपकरण है, यह महान है! अन्यथा वहाँ एक बनाने के तरीके जा रहे हैं

  • एक विधि आसवन है एक सौर वाटर या एक जो आग पर काम करता है बनाएँ
  • एक सोलर वॉटर मेकर को एक बड़े, सपाट नमक पानी या मूत्र के कंटेनर भरकर बनाया जा सकता है, जो कि आवश्यक होने पर पुन: इस्तेमाल किया जा सकता है।

  • अंदर एक पत्थर के साथ केंद्र में एक छोटे कंटेनर रखो, जो इसे रखता है। प्लास्टिक की एक पतली शीट या कवर के साथ इसे कवर करें, और कप के ऊपर के बीच में एक पत्थर डालें।
  • यदि सीधे सूर्य के प्रकाश से अवगत कराया जाता है, तो पानी को छोटे कंटेनर में टपकाव और टपकाव करके प्लास्टिक पर लुप्त हो जाना चाहिए।
  • इसके बजाय, यदि आप एक वाटरमीटर का उपयोग करते हैं जो आग से काम करता है, भाप बनाते हैं और इसे कांच या धातु के एक छोटे से टुकड़े का इस्तेमाल करते हैं जिससे कंडेन्डेड पानी आपको किसी अन्य कंटेनर में गुजारने देता है।



  • 8
    मदद के लिए अनुरोध को संकेत करने के लिए एक असंबंधित पथ पर पत्थरों या बड़ी वस्तुएं व्यवस्थित करें। विलियम गोल्डिंग की पुस्तक `ब्लैक लाइटनिंग` में, लापता आदमी पत्थरों से बना एक आंकड़ा तैयार करता है जो जहाजों को पारित करके देखा जा सकता है। आपातकालीन संकेत तीन समूह (यूनाइटेड किंगडम में छह) के समूह में जाते हैं आपातकालीन संकेत तीन आग या त्रिभुज के आकार का चट्टानों का एक ढेर हो सकता है, तीन सीटी, प्रकाश की तीन चमक-आमतौर पर अनुक्रम में होते हैं, विराम के एक मिनट के साथ अंतर होता है और जब तक आप एक जवाब प्राप्त नहीं करते। प्रकाश की तीन चमक सही उत्तर हैं यदि आपके पास नौकाओं के द्वारा देखा जाने का मौका बड़ा एक्स बनाने की कोशिश करता है।
  • 9
    खाना खोजें इतने सारे खाद्य जड़ों और जामुन हैं, लेकिन सावधान रहें! कुछ जहरीले हैं अगर आपको यकीन है कि वे हानिरहित हैं तो केवल इसे खाएं कीड़े भोजन का सबसे अच्छा और सबसे विश्वसनीय स्रोत हैं हाँ, कीड़े वे हर जगह पाए जाते हैं और प्रोटीन का उत्कृष्ट स्रोत हैं यदि आप कीड़े के साथ मछली तय करने के बजाय, एक हुक एक हुक के आकार का टहनी काटने और अंत में एक झुका हुआ टिप डाल द्वारा मॉडलिंग किया जा सकता है। इसके चारों ओर एक रस्सी बांधें और आप मछली के लिए तैयार हैं।
  • 10
    संपर्क करने का प्रयास करें उज्ज्वल रंग और चमकीले चीज़ों का उपयोग करके अप्राकृतिक आकार बनाएं। संभवतः बचावकर्ताओं से संपर्क करने के लिए उपलब्ध एक रेडियो का उपयोग करें। सिग्नल मिरर, आग, फ्लैश लाइट या कुछ भी जो आप पर ध्यान आकर्षित कर सकते हैं का प्रयोग करें।
  • 11
    समय का उपयोग कैसे करें? जब आप सहायता के लिए इंतजार करते हैं या आराम करते हैं, तो इस सबसे खराब क्षण को बनाने का प्रयास करें। यदि आप कंपनी में हैं, तो रेत में लोगों को दफनाने की तरह गेम खेलते हैं (लेकिन अपनी पूरी ऊर्जा को दूर नहीं करें) या रेत में बड़े एसओएस संदेश खोदें।
  • 12
    हार न दें हताश कृत्यों आप और दूसरों के लिए घातक हो सकता है इच्छा शक्ति है जो लोगों को हफ्तों के लिए भोजन के बिना जीवित रहने की इजाजत देता है। इच्छा के बिना जीने के लिए, आप इसे नहीं करेंगे आप जीवन जीने वाले अद्भुत जीवन की कल्पना करें, और यदि आप हार मानते हैं, तो यह अंत हो जाएगा
  • टिप्स

    • प्रत्येक व्यक्ति की स्थिति अद्वितीय है और एक अलग विश्लेषण की आवश्यकता है। समय के बारे में सोचो कि आपके पास क्या है, आप कौन हैं, कौन आपके साथ है, आपको क्या चाहिए, और इस तरह की चीजें।

    चेतावनी

    • नमक पानी को आखिरी विकल्प के रूप में न लें। नमक डिहाइड्रेट और आपको केवल तब ही बुरा महसूस होता है जब आपके पास कोई अन्य पानी उपलब्ध न हो। एक अंग्रेजी प्रोफेसर ने इसे 58 दिनों के लिए नौकायन करके और केवल नमक पानी पीने का अनुभव किया।
    • अपने मूत्र को केवल अंतिम उपाय के रूप में पीना उपलब्ध पानी का कोई अन्य स्रोत नहीं है, तो आपको केवल अपने मूत्र को पीना चाहिए। इसे बोतल में न डालें क्योंकि केवल नए मूत्र बाँझ होते हैं I इसके अलावा केवल पहला मूत्र ही पीते हैं, क्योंकि बहुत अधिक ध्यान देने के कारण गुर्दा संकट का कारण बनता है। आपको इसे करने के लिए एक अलवणीकरण करने की आवश्यकता है आपको नमक और अशुद्धियों से पानी मुक्त करना चाहिए, अन्यथा नमक पानी से भी बदतर है
    • जेलिफ़िश या मछली को न खाना खाएं, जो चक्कर लगाते हैं, जो एक चोंच में फूल या प्रतीत होता है
    • पेड़ के फल, उन्हें छोड़ दें जहां वे हैं. कुछ जहरीला हो सकता है!

    चीजें आप की आवश्यकता होगी

    • चाकू! एक चाकू कभी भी सबसे बहुमुखी उपकरण का आविष्कार किया है। कुछ भी नहीं है जो आप चाकू से नहीं कर सकते अगर आपके पास एक नहीं है, तो इसे बनाओ! पत्थर तोड़कर इसे करना एक अच्छी शुरुआत है
    • सोता! यदि आपके सूटकेस में डेंटल फ्लॉस है, तो इसे कम मत समझें डेंटल फ्लॉस का उपयोग एक कपड़ों के लिए किया जा सकता है, जूता लेस,

    टूटे हुए रस्सियों की मरम्मत, पैच सिलाई और यहां तक ​​कि अपने दांतों को साफ करने के लिए!

    • रस्सी! एक रस्सी का इस्तेमाल कई मायनों में किया जा सकता है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com