एकाधिक कुत्तों के साथ एक सभा में कैसे रहें

क्या आपके पास एक से अधिक कुत्ते हैं या क्या आप दूसरे को अपनाने के विचार पर विचार कर रहे हैं? थोड़ा सा संगठन के साथ आप आसानी से घर पर पदानुक्रम स्थापित कर सकते हैं, अपने सभी प्यारे दोस्तों को खुश कर सकते हैं और

शांति रखो!

कदम

लाइव मल्टी डॉग हाउस चरण 1 में छवि
1
ध्यान से घर पर अन्य कुत्तों को जोड़ने पर विचार करें अगर आप किसी अन्य पिल्ला को अपनाने की सोच रहे हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण पहलुओं पर विचार किया जा सकता है कि आप जीवनशैली का नेतृत्व कर सकते हैं जिसमें एक से अधिक पालतू शामिल हैं जरूरी है कि खर्च के अलावा, प्रत्येक अतिरिक्त छोटे कुत्ते को समय देने और पोषण देने, साफ करने, इसे आगे बढ़ने और उसे खेलने देने की अधिक आवश्यकता होगी। इसके अलावा, यदि कोई कुत्ते नाराज़गी है, तो यह एक ही तरह से व्यवहार करने के लिए दूसरों को प्रभावित कर सकता है, जिससे आप एक से अधिक प्लेग को संभाल सकते हैं। आप पशु पहले से ही आप के साथ रहने वाले की जरूरतों को ध्यान कर रहे हैं: वे एक बीमारी से ग्रस्त हैं, तो आप पुराने और क्योंकि उसकी निर्बलता की या क्योंकि एक पिल्ला के छापे को स्वीकार करने के लिए इच्छुक नहीं हैं, शायद में लाने के लिए सबसे उपयुक्त समय नहीं एक नया साथी का घर दूसरी ओर, यह हो सकता है कि आपको एक निश्चित उम्र के कुत्ते की आवश्यकता हो, लेकिन स्वस्थ और थोड़ा `आलसी!
  • लाइव में एक मल्टी डॉग हाउस चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    अगर आपको लगता है कि आप फ़ीड, ट्रेन और देखभाल करने के लिए किसी अन्य पिल्ला को संभाल सकते हैं, तो संकोच न करें। जब आप दो या अधिक की देखभाल करेंगे कुत्तों, सबसे बड़ा लाभ यह है कि, कंपनी को एक-दूसरे के साथ रखकर, वे एक करीबी बुनने वाले रिश्ते का निर्माण करेंगे। हालांकि, ध्यान रखें कि हर अतिरिक्त उपस्थिति आपके और अधिक बांडों को बनाने के लिए और अधिक काम करती है जिससे कि आपके प्यारे दोस्तों के बीच संबंध काम करते हैं।
  • लाइव शीर्षक में एक मल्टी डॉग हाउस चरण 3
    3
    कुत्तों के लिए नए दोस्त का परिचय दें जो आपके पास पहले से ही हैं "पहले" घर ले जाने के लिए एक शानदार तरीका उन्हें मिलना है अगर आपको यह धारणा है कि वे सहमत हैं, तो एक उच्च संभावना है कि उनका रिश्ता विरोधाभासी नहीं होगा, लेकिन अगर समस्याएं तुरंत उठें आक्रमण, शायद यह अपनाने के लिए सही कुत्ते नहीं है।
  • पहले कुत्तों के लिए नए आगमन का परिचय न करें जो घर में प्रवेश करती है। उन्हें दूर ले जाएं, शायद बगीचे में या बालकनी से बाहर, और घर का पता लगाने और पर्यावरण से परिचित होने के लिए नए साथी का समय दें।
  • जब आप अंततः इसे दूसरों से जोड़ते हैं, तो एक तटस्थ जगह चुनें, जहां आमतौर पर आपके साथ रहने वाले कुत्तों को बहुत समय नहीं बिताना पड़ता है। जल्दी में मत बनो: एक समझौते की स्थापना के पहले शायद समय लगेगा।
  • लाइव शीर्षक में एक मल्टी डॉग हाउस चरण 4
    4
    कुत्तों को पहली बार मिलने के लिए आपको क्या इंतजार करना चाहिए बिना उन्हें छोड़ दो पट्टा, ताकि वे एक दूसरे को अपने तरीके से जानते हों। पूंछ के नीचे सूँघने के लिए तैयार हो जाओ, अपनी नाकों को रगड़ कर और इन परिस्थितियों के विशिष्ट व्यवहार (कठोरता से चलना, दूसरे के पीछे एक पैर उठाने, बालों को उठाने आदि) के लिए तैयार हो जाओ। छंदों के बारे में वे उत्सर्जित करते हैं, वे कर सकते हैं छाल, yelp और विलाप कुत्तों के सामूहीकरण का यही तरीका है, इसलिए आपको दूर रहना और उनका पालन करना होगा, क्योंकि उन्हें हेल्लो कहने और एक-दूसरे को जानना शुरू करने के लिए बाहरी मदद की आवश्यकता नहीं होगी। वे आम तौर पर उस भूमिका को परिभाषित करते हैं जो प्रत्येक व्यक्ति स्वयं के द्वारा पैक में ले जाता है, लेकिन उन्हें आपको यह आश्वस्त करने से पहले इंतजार करना होगा कि आप और अन्य लोग समूह के अल्फा सदस्य बने रहेंगे! यदि वे क्षेत्र को चिन्हित करते हैं तो आप भी सावधान रहें: हालांकि यह व्यवहार संचार का एक स्वाभाविक रूप है और प्रभुत्व और सामाजिक स्थिति स्थापित करने का एक साधन है, दूसरी तरफ अगर यह घर पर होता है तो यह एक बड़ा उपद्रव हो सकता है। कुछ प्रशिक्षण विधियों या उत्पादों को स्प्रे, डायपर और अन्य विशेष वस्तुओं सहित क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए वृत्ति को रोकना प्रयुक्त होता है, इस समस्या को रोकने में मदद कर सकता है।
  • सकारात्मक रहें. कुत्तों को नकारात्मक भावनाएं हैं चिंता करने की बजाय, सोचें कि उनकी बैठक ठीक हो जाएगी और कोई संघर्ष नहीं होगा। यदि आप बैठक के बारे में उत्साहित हैं, तो वे आपकी मन की स्थिति देखेंगे और इसे एक-दूसरे को सकारात्मक ढंग से प्रतिक्रिया देने के आमंत्रण के रूप में देखेंगे।
  • ध्यान से देखें और उन्हें अलग करता है, तो आप उन्हें देख सकते हैं या उन्हें जिस भौंकने सुना है, उन्हें और लगाकर गुर्राता के बीच भीड़, आपसी डोमेन नजरिए मान, लेकिन एक के बाद एक ज्ञात उदासीनता, जबकि अन्य (बातचीत के बीच होता है, तो परेशान करने के लिए हमेशा की तरह जारी है, भले ही एक पुराने कुत्ते और एक छोटे से एक) या यदि आप देखते हैं कि वे लंबे समय (डोमेन के लिए लड़ रहे हैं) के लिए तय हैं इन मामलों में हस्तक्षेप और लाभांश सुनिश्चित करें कि वे एक दूसरे को धीरे-धीरे जानते हैं (शुरू करने का एक अच्छा तरीका यह है कि उन्हें अन्य लोगों के साथ पट्टा पर रखने के लिए, उन्हें चलने के लिए ले जाना)।
  • एक पेशेवर से परामर्श करें यदि कुत्ते असहमत रहें तो ऐसा हो सकता है, इसलिए सलाह प्राप्त करने के लिए निश्चित रूप से उपयोगी है। लोगों से संपर्क करने के लिए, पशु चिकित्सक, एक कुत्ता ट्रेनर या एक पशु व्यवहारवादी विशेषज्ञ पर विचार करें।
  • उन्हें देखो पदानुक्रमित आदेश. एक पदानुक्रम जल्द ही विकसित होगा और आप इसे कुत्ते को हर किसी के सामने चलते हुए देख कर देख सकेंगे, जबकि वे चल रहे हैं, दूसरों से पहले खाना खा रहे हैं या अपने समय को पहले आपके साथ साझा कर रहे हैं। आपको इस श्रेणीबद्ध आदेश को अपने व्यवहार (अल्फा तत्व शेष) के माध्यम से समेकित करना होगा, लेकिन आपको उपनगरीय विषयों को बाहर रखा जाना नहीं चाहिए।
  • लाइव शीर्षक में एक मल्टी डॉग हाउस चरण 5
    5
    सुनिश्चित करें कि सब कुछ अच्छी तरह से चला गया और अपने प्रत्येक कुत्ते के साथ एक लिंक स्थापित करें। एक बार प्रस्तुति चरण सफलतापूर्वक पूरा हो जाने के बाद, आपको एक पारिवारिक माहौल बनाना होगा जिसमें आप एक हैं, न कि उन्हें आदेश दें। यह एक सरल कार्य लग सकता है, लेकिन अगर आप एक से अधिक कुत्ता है, यह संभावना है कि झुंड वृत्ति अधिक लेता है: अक्सर एक बेखबर सहमति से यह लगता है कि आप और अन्य लोगों को बुरा नहीं पदानुक्रम (के निचले पायदान शुरू हो सकता है उनके व्यवहार द्वारा की पेशकश की) इससे भी बदतर, बहुत से लोगों ने यह आश्वस्त किया कि दो कुत्ते एक-दूसरे की देखभाल करने में सक्षम हैं, नियंत्रण बनाए रखने के लिए त्याग करते हैं और उनमें से प्रत्येक के साथ एक लिंक स्थापित करने के लिए। वास्तव में, आपको अपने कुत्ते और साथ ही हर किसी के साथ प्रशिक्षित करने और प्रशिक्षित करने का सबसे अच्छा प्रयास करना चाहिए।
  • लाइव मल्टी डॉग हाउस चरण 6 में छवि
    6
    प्रभुत्व में परिवर्तन को रोकें, जो कि समूह के अंदर की पृष्ठभूमि में लोगों को डालते हैं। कुत्तों को प्रशिक्षण शुरू करें और सावधान रहें कि आप उनके साथ कैसे व्यवहार करते हैं। आज्ञाकारिता के सभी बुनियादी नियमों को सिखाओ: यदि आपके साथ पहले से ही रह रहे कुत्ते को प्रशिक्षित किया गया था (पहले अभी भी नए को अपना लिया है), परीक्षण के लिए अपनी आज्ञाकारिता डाल और यदि आवश्यक हो तो कुछ तकनीकों को दोहराएं। पिल्ले को एक दूसरे के साथ इस्तेमाल किए गए मूलभूत तरीकों के साथ प्रशिक्षित करें उनमें से प्रत्येक व्यक्ति को आप पर विचार करें और पैक श्रेणी से ऊपर के परिवार के हर दूसरे सदस्य को देखें। अन्यथा, वे प्रभुत्व जीतने और अपने आदेशों की उपेक्षा करने के लिए झगड़े करेंगे
  • झुंड पदानुक्रम में निचले स्थान पर कब्जा करने से बचें। हमेशा पैक के नेता या अल्फा सदस्य रहना चाहिए। प्रशिक्षण के दौरान सीखे गए सभी आदेशों को हर कुत्ते को सुनने और जवाब देना चाहिए। यदि आप सावधान नहीं हैं, तो बुनियादी नियमों से शुरू करें। कोई भी चलना नहीं, कोई इनाम नहीं और कोई खेल नहीं, जब तक कि वे आपके आदेशों का पालन नहीं करते! उन्हें आपके सामने दरवाजे से बाहर न होने दें: यदि कोई कुत्ता इस तरह से व्यवहार करता है, तो उसे फिर से प्रशिक्षित किया जाएगा।
  • एक से ज्यादा कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए इस विषय का अच्छा ज्ञान की आवश्यकता होती है - अपनी जरूरतों के लिए अनुकूल सर्वोत्तम तरीकों पर कुछ शोध करें और यदि आवश्यक हो तो कुत्ता ट्रेनर से सलाह मांगें। पारिवारिक सामंजस्य को बनाए रखने के लिए उन्हें सही ढंग से शिक्षित करना आवश्यक है
  • लाइव शीर्षक में एक मल्टी डॉग हाउस चरण 7
    7



    कुत्तों को तुम्हारे बिना एक साथ रहने दो। यदि वे आपको शुरुआत से समस्याएं नहीं देते हैं, तो यह सही होगा। हालांकि, इस परिणाम को प्राप्त करने में कुछ समय लग सकता है यदि हां, तो आप बाहर जाने से पहले उन्हें अलग करने का प्रयास करें और जब आप वापस आ जाएं तो उन्हें धीरे-धीरे बढ़ाना चाहिए, जब तक वे एक साथ अकेले नहीं रहें। वास्तव में, यह महत्वपूर्ण है कि जब घर में कोई नहीं होता तो वे कंपनी रख सकते हैं और आपको या अन्य लोगों की याद नहीं कर सकते।
  • सबसे पहले, जब वे एक-दूसरे के लिए इस्तेमाल करना शुरू करते हैं, तब यह उपयोगी हो सकता है उन्हें कुत्र्याल में रहने के लिए प्रशिक्षित करें. उन्हें एक ही कमरे में रखें, ताकि वे एक दूसरे को देख सकें।
  • लाइव शीर्षक में एक मल्टी डॉग हाउस चरण 8
    8
    आक्रामकता के लक्षण पहचानें यदि आप कुछ शोध करते हैं कि कुत्तों ने कैसे संवाद करने के लिए शरीर का उपयोग किया है, तो आप समझेंगे कि जब वे खेलेंगे, जब वे हमला करते हैं और जब कोई लड़ाई खत्म हो रही है यह सिग्नल की पहचान करने से बहुत अलग नहीं है जो आपको शुरुआत में, हैलो कहने पर संकेत मिलता है। जब वे एक साथ होते हैं तो संभवतः झगड़े से बचाव के लिए ज़रूरी है। इसके बजाय, अगर वे अच्छी तरह से हो जाते हैं और आप उन्हें अच्छी तरह से प्रशिक्षित करते हैं, तो यह संभव है कि आक्रमण के कुछ एपिसोड केवल छिटपुट तरीके से ही पाएंगे। आप बीमारी के मामले में ध्यान देना होगा, भोजन, गर्भावस्था या पिल्लों की उपस्थिति, झुंड में एक नए सदस्य का परिचय, बच्चे के जन्म और हर बार एक व्यक्ति भी उनके साथ रहना व्यस्त है की ओर क्षेत्रीयता की घटनाओं ।
  • उन वस्तुओं पर ध्यान दें जिन पर एक कुत्ते को अधिक संलग्न लगता है। घर्षण तब हो सकता है जब एक भागीदार समझ में नहीं आता है जब यह एक तरफ कदम रखने का समय है वह आमतौर पर संदेश पकड़ लेता है जब वह झुंड सुनता है यदि यह एक समस्या बन जाती है, तो ऑब्जेक्ट को हटा दें और इसे गायब हो जाएं, जब कुत्ते क्षेत्रीयता के एक अधिक स्पष्ट दृष्टिकोण को विचलित कर देते हैं।
  • जब वे गुर्राना करते हैं तो कभी सज़ा न दें एक कुत्ते को ऐसे व्यक्ति को चेतावनी देने के लिए उकसा जाता है, जब वह आंदोलन की स्थिति में होता है, ताकि किसी लड़ाई में न पड़े। मूलतः यह कूटनीति का एक रूप है। उन्हें दंड देना, आप उन्हें गुर्राना जारी रखने से बचेंगे, लेकिन आप इस रवैये से जुड़े चिंता को रोक नहीं पाएंगे। इसलिए, इस तरह से डांटा, वे अचानक हमले कर सकते हैं
  • लाइव मल्टी डॉग हाउस चरण 9 में छवि
    9
    सुनिश्चित करें कि हर कोई अपने कटोरे में खाए, उन्हें एक-दूसरे से दूरी पर रखकर, उन्हें अलग-अलग पिंजरों में या अलग-अलग कमरों में रखकर, अगर आप भोजन के दौरान आक्रामकता के लक्षणों को देखते हैं। वह जगह जहां वह खाती है वह युद्ध के मैदान में नहीं होनी चाहिए। अलग-अलग अंश न दें और सुनिश्चित करें कि उन्हें अलग-अलग व्यंजन प्राप्त करने की अनुभूति नहीं है। प्रत्येक व्यक्ति को अपना कटोरा और उसका क्षेत्र दें, और उन्हें एक ही समय में भोजन दें। भोजन का प्रबंध करना पिंजरों या अलग कमरे, आप प्रमुख विषय और subaltern के बीच तनाव कम कर सकते हैं। कभी-कभी हम चाहते हैं कि "से अधिक" यह कठिनाई, लेकिन व्यवहार के दृष्टिकोण से नहीं होगा, इसलिए उन्हें बहुत करीब रखने से निश्चित रूप से स्थिति को और भी खराब हो जाएगा। जब उन्होंने भोजन खत्म कर लिया, भोजन को हटा दें ताकि किसी को भी अपने क्षेत्रीय वृत्ति को दिखाने वाले दूसरे कटोरे में जाने का मोह न पड़े।
  • पैक पदानुक्रम के भीतर प्रतियोगिताओं को रोकने के लिए अल्फा कुत्ते को पहले फ़ीड करें।
  • जब आप एक देना चाहते हैं हड्डी, एक ही समय में प्रत्येक के लिए वितरित करें यदि कोई लड़ाई टूटने के बारे में है, तो कुत्ते को बगीचे के दो विपरीत हिस्सों में ले जाएं ताकि प्रमुख को कमजोरों से हड्डी चोरी करने से रोक सकें। यदि आवश्यक हो, बगीचे में एक तार जाल स्थापित करें ताकि उन्हें अलग रखें, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि हर किसी की हड्डी है
  • सभी कुत्तों के लिए पानी का एक कटोरा पर्याप्त होना चाहिए, लेकिन यदि आप चिंतित हैं, तो दूसरे को जोड़ें।
  • लाइव में एक मल्टी डॉग हाउस चरण 10 का चित्र
    10
    अपने दृष्टिकोण को संतुलित तरीके से वितरित करें, लेकिन उनकी पदानुक्रम को मजबूत करें कुत्तों पैक जानवर हैं और स्वाभाविक रूप से पैक के आदेश का पालन करें। आम तौर पर बोलने की स्थिति में, हर किसी को झुंड के भीतर रहने की स्थिति में कोई फर्क नहीं पड़ता, बशर्ते उन्हें इसके होने की निश्चितता हो। अनुशासनात्मक रूप से, लोगों को एक निष्पक्ष और निष्पक्ष तरीके से देखने के लिए लाया जाता है, "रक्षा लेना" ओमेगा का कुत्ता और, इस प्रकार, अनजाने में इस श्रेणीबद्ध रॉडिन को नष्ट कर दिया। नतीजतन, झगड़े टूट सकते हैं यदि उन्हें यकीन नहीं है कि किसके अल्फा कुत्ते की भूमिका निभानी चाहिए। इसलिए, प्रमुख तत्व का पक्ष लेने की कोशिश करें, उसे पहले खिलाना, यह सुनिश्चित करना कि उसके पास खिलौने हैं और दूसरे के सामने दरवाज़े के माध्यम से कदम उठाएं और उसे आपका पहला ध्यान दें। ओमेगा कुत्ते को अनदेखा न करें, लेकिन सिर्फ इसकी प्रशंसा करें और अल्फा कुत्ते के बाद अपना ध्यान दें। इस तरह से डोमेन के लिए कम प्रतिस्पर्धा होगी।
  • लाइव शीर्षक में एक मल्टी डॉग हाउस चरण 11
    11
    सुनिश्चित करें कि प्रत्येक कुत्ते के पास अपना है सो जाओ क्षेत्र. कटोरे की तरह, यहां तक ​​कि कुत्ते को प्रत्येक कुत्ते के लिए मापने के लिए बनाया जाना चाहिए। इसे स्पष्ट करें कि उनमें से प्रत्येक के लिए क्या बिस्तर है और उन्हें अलग-अलग बिंदुओं में सोते हुए क्षेत्र में रखना है, ताकि उन्हें अलग तरह से इलाज किए जाने की अनुभूति न हो। अगर खुद को छोड़ दिया जाता है, परिवार में रहने वाले कुत्तों को अपने बिस्तर का चयन करना पड़ता है जिसमें सोना पड़ता है यदि आप अपनी पसंद के अनुरूप नहीं हैं, तो आपको उन्हें कहीं और सोने के लिए प्रशिक्षित करना होगा। अगर वे एक साथ सोते हैं, पर आश्चर्यचकित न हों, लेकिन सुनिश्चित करें कि उनमें से प्रत्येक के लिए पर्याप्त स्थान और एक तकिया या कंबल है
  • लाइव मल्टी डॉग हाउस चरण 12 में छवि
    12
    अपने सभी कुत्तों के साथ मज़े की कोशिश करो यदि आप हमेशा तनावपूर्ण होते हैं या जब वे एक दूसरे के साथ बातचीत करते हैं तो रकाबियों को खो देते हैं, वे बहस शुरू करने की बहुत संभावना रखते हैं क्योंकि वे मास्टर की भावनाओं और भय को महसूस करते हैं। इसके बजाय, आराम करने और मज़े की कोशिश करो!
  • उन्हें मज़े करो उनके लिए बहुत सारे गेम खरीदें और जैसे ही वे तोड़ते हैं उन्हें प्रतिस्थापित करते हैं। रबर की हड्डियों, रस्सियों, गेंदों आदि प्राप्त करें, और उन्हें कुत्तों को हर समय उपलब्ध रखें। यदि वे काफी बढ़ते हैं, आकार में वृद्धि, सुनिश्चित करें कि वे अपने आकार के लिए खेल योग्य हैं।
  • सुनिश्चित करें कि वे नियमित रूप से शारीरिक गतिविधि करते हैं इस तरह वे अतिरिक्त ऊर्जा और छाल को भी कम खाएंगे - जो पड़ोसी उन कुत्तों के बगल में रहते हैं जब वे कई कुत्तों के पास रहते हैं।
  • टिप्स

    • कुत्तों को अपनी उम्र और भोजन की जरूरतों के अनुसार फ़ीड करें यह उन्हें अलग-अलग बिंदुओं में खिलाने का एक और कारण है: यह महत्वपूर्ण है कि वृद्ध को पिल्लों के लिए भोजन न देना, लेकिन पुराने कुत्तों के लिए उपयुक्त एक है! निश्चित रूप से आप अधिक काम करेंगे, लेकिन जब आप बहुत से कुत्तों के पास हो, तो आप इससे बच नहीं सकते
    • यदि कुत्ते की अलग-अलग आवश्यकताओं की पूर्ति होती है, तो उस समय के लिए क्षतिपूर्ति करने का प्रयास करें, जब आप उस कुत्ते के साथ खर्च न करें जिसे इस दृष्टिकोण से कम जरूरत पड़ती है, उसे अधिक गड़बड़ी और दुःख देने
    • कुत्तों को निर्बाध या निगेटिव करें आप प्रभुत्व के व्यवहार और घर के अंदर मूत्र के साथ क्षेत्र को चिह्नित करने के प्रयासों से बचना होगा।
    • एक बुजुर्ग कुत्ते शायद बल्कि जीवंत पिल्ला से नाराज हो सकता है एक छोटे से एक के बजाय वयस्क कुत्ते को अपनाने पर विचार करें
    • कुत्तों को अलग से प्रशिक्षित करें, या कम से कम जब तक वे एक स्तर पर नहीं पहुंच जाते हैं जो एक-दूसरे को विचलित नहीं करता है जब तक आप एक ही समय में दो या अधिक पिल्ले नहीं लेते हैं, तब तक घर पर एक नया घर पेश करने से पहले ही कुत्ते को प्रशिक्षित करना बेहतर होगा।

    चेतावनी

    • सिर्फ इसलिए कि एक कुत्ता चुप है और आरक्षित इसका मतलब यह नहीं है कि वह एक ही ध्यान नहीं चाहता है और एक ही स्नेह को सबसे विशाल से प्राप्त किया गया है। उन्हें उसी प्यार और उसी ध्यान दें।
    • यदि वे बहस शुरू करते हैं, तो कुत्ते ट्रेनर से संपर्क करें अकेले उन्हें रोकने की कोशिश मत करो! खतरों में न चले जाने के बारे में कुत्तों के बीच लड़ाई को रोकने के बारे में जानें। एक दूसरे को अपनाने से पहले इस शोध करें सबसे बुरी स्थिति में, उन्होंने झुंझते हुए उन पर एक कंबल फेंकता है, ताकि उन्हें भ्रष्ट किया जा सके और उन्हें अलग कर सके।
    • यदि कोई कुत्ते गर्मी में चला जाता है, तो यह आक्रामक व्यवहार को रोकने और अवांछित पिल्लों के जन्म को रोकने के लिए इसे निष्फल करने के विचार पर विचार करें। जब वे गर्मी में होते हैं, तो वे एक हठीली और घबराहट में व्यवहार करते हैं और एक जोखिम होता है कि जब आप विचलित होते हैं तो वे कुछ परेशानी पैदा करेंगे।
    • अति उत्साहित कुत्तों आकस्मिक हो सकता है बिना चाहते हैं। भोजन का समय, लंबी अनुपस्थिति के बाद आपकी वापसी और गेम का समय उनमें से कुछ के लिए तनाव का स्रोत हो सकता है, इसलिए जब भी उनकी उत्तेजना बढ़ जाती है, सावधान रहें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पालतू बेड, कटोरे, प्रत्येक कुत्ते के लिए विभिन्न खिलौने
    • अलग क्षेत्रों या कमरे में सोने के लिए
    • प्रत्येक कुत्ते के लिए लीश या अलग-अलग harnesses
    • खेल और व्यायाम के लिए उपयुक्त क्षेत्र, कुओं को एक क्षेत्र और बाड़ के अंदर रखने के लिए, यदि आवश्यक हो तो उन्हें एक दूसरे से अलग रखने के लिए
    • आज्ञाकारिता प्रशिक्षण पाठ्यक्रम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com