अपने कुत्ते के साथ कार द्वारा यात्रा कैसे करें

कुछ कुत्ते गाड़ी से यात्रा करना पसंद करते हैं और जहां भी जाते हैं वहां उन्हें ले जाने के लिए मज़ेदार है - हालांकि, यह हर किसी के लिए मामला नहीं है यह लेख सुरक्षित रूप से यात्रा करने के लिए कुछ सुझाव प्रदान करता है और आपको अपने वफादार दोस्त के साथ यात्रा करने से पहले उन्हें ध्यान में रखना चाहिए, भले ही आप इसे पसंद करें या नहीं।
इस लेख में कार द्वारा कुत्ते के परिवहन के कुछ तरीकों का वर्णन किया गया है। याद रखें कि प्रत्येक देश का सड़क कोड अलग-अलग है - नियमों की जांच करें और अपने देश में आवश्यक अनुमोदित सुरक्षा उपकरण चुनें

.

कदम

भाग 1
कुत्ते के साथ यात्रा के लिए तैयार

आपका कुत्ता चरण 1 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
1
परिभाषित करें कि आप इसे कार में कैसे रखना चाहते हैं। कॉकपिट में बिना किसी गौण के उसे आसानी से स्थानांतरित करने की अनुमति सुरक्षित है। यदि आपको यात्रा के दौरान एक लंबा सफर तय करना पड़ता है या यदि जानवर विशेष रूप से नर्वस होता है तो आप एक वाहक का उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं - यह ड्राइविंग करते समय इसे रखने का सबसे प्रभावी तरीका है। वाहक आपको कुत्ते के बारे में सोचने के बजाय ड्राइविंग पर ध्यान केंद्रित करने में मदद कर सकता है, जो महत्वपूर्ण है क्योंकि पहिया के पीछे कोई व्याकुलता आसानी से दुर्घटनाएं पैदा कर सकता है। इसके अलावा, यह आपको अचानक ब्रेकिंग या दुर्घटना के मामले में पशु को सुरक्षित रखने की अनुमति देता है
  • यदि आप इसे वाहक में बंद नहीं रखना चाहते हैं, तो कम से कम इसे सुरक्षित तरीके से कैसे टाई जाए - उदाहरण के लिए, यदि आपके पास परिचित वाहन है, तो आप इसे वापस में डाल करने के बारे में सोच सकते हैं। अगर आपके पास एक बड़ा और सुलभ बूट है, तो कुत्ते को पीछे की सीट पर कूदने से रोकने के लिए लोहे ग्रिल रखने पर विचार करें। जिस आधार पर आप कुत्ते को कंबल डालते हैं उसे कवर करें या अपने कुत्ते को एक कोने में डाल दें, ताकि वह यात्रा के दौरान कुछ आरामदायक आराम कर सके। सुनिश्चित करें कि कोई भारी वस्तु नहीं है, जैसे कटोरे या बोतलें, क्योंकि वे देवताओं बन सकते हैं "गोलियों" एक दुर्घटना की स्थिति में खतरनाक। ज्यादातर कुत्तों को गति बीमारी से निपटने के लिए एक साधारण तकनीक के रूप में कारों में सोना पड़ता है।
  • आप कुत्तों के लिए एक विशिष्ट सीट भी खरीद सकते हैं। यद्यपि एक वाहक के रूप में सुरक्षित नहीं है, यह अभी भी अधिक सुरक्षा प्रदान करता है और सामान्य कार सीट से अधिक आरामदायक होता है जब आपको अचानक बारी या बंद करने की आवश्यकता होती है सबसे व्यापक रूप से एक लपेटार्ड मॉडल होता है, जिसे सामने की सीट के पीछे और पिछली सीट की सीट पर तय किया जाना चाहिए "कॉकपिट" कुत्ते को रखने में नरम, जरूरतों के मामले में गलती से भी उपयोगी है आप एक कंबल के साथ इस तरह की सीट बना सकते हैं या एक छोटे से शुल्क के लिए इसे खरीद सकते हैं।
  • कुत्तों के लिए भी सीट बेल्ट उत्कृष्ट उपकरण हैं या यदि आप एक छोटी सी जगह में अपने प्यारे दोस्त को सीमित नहीं करना चाहते हैं तो आपके पास दो में एक कार है, तो स्थानों उसे एक दोहन से बंधा है और कॉलर रखना सुनिश्चित करें। इन उपकरणों को बकसुआ में डाला जाता है "महिला" सीट के सामान्य सीट बेल्ट की है, जबकि दूसरे छोर से लैस हैं क्लासिक guinzaglio- कुत्ते सीट बेल्ट बिब जोड़ने हुक वारंट कि पशु शरीर के लिए आयोजित किया जाता है, इस प्रकार आपात स्थिति में गर्दन को नुकसान से बचने के।
  • यदि आपने वाहक का उपयोग करने का फैसला किया है, तो सुनिश्चित करें कि इसे सुरक्षित रूप से बांधा गया है - सुनिश्चित करें कि यह अचानक ब्रेकिंग की स्थिति में नहीं ले जाता है या अगर आपको पीछे की टकराव मिलती है। यदि यह अच्छी तरह से लॉक और सुरक्षा में नहीं रखा गया है, तो कॉकपिट में खोए हुए कुत्ते या शायद और भी अधिक होने के कारण यह खतरनाक हो सकता है।
  • आपका कुत्ता चरण 2 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    2
    वाहक में पशु रखो यदि आपने इसका उपयोग करने का फैसला किया है इसे अपने वफादार दोस्त को सकारात्मक तरीके से दिखाएं - मुझे इसे कार में डालने से पहले थोड़ा सा सूंघनी चाहिए। पिंजरे कार पर रखा जाता है, कुत्ते के अंदर डाल दिया, एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखने के लिए और कुछ मिनट के लिए दूर कुत्ते झूठ बोल चलना अंदर-आपको लगता है कि आप, लेकिन प्रवेश करने के लिए मजबूर बिना स्वादिष्ट निवाला डाल ले जाने के लिए आदत हो ऐसा करते हैं।
  • आपका कुत्ता चरण 3 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    3
    उसे कार में डालने से पहले उसे कुछ शारीरिक गतिविधि प्राप्त करें आपको उसे लॉक करने से पहले उसे टायर करना होगा - यद्यपि एक थका हुआ कुत्ता गाड़ी में प्रवेश करने के विचार में परेशान हो सकता है, यह और भी अधिक है यदि वह पूरी तरह से विश्राम किया गया हो।
  • आपका कुत्ता चरण 4 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    4
    यात्रा से निपटने से पहले इसे खिलाओ मत। गाड़ी में उल्टी से बचने के लिए, कम से कम कुछ घंटों पहले उसे फ़ीड करें।
  • आपका कुत्ता चरण 5 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    5
    जब आपको लंबी कार ट्रिप पर जाना पड़ता है, तो सभी कुत्ता सामान आपके साथ लें। सुनिश्चित करें कि आप बेस पर कुत्ता या नरम कंबल डालकर सहज महसूस करते हैं - अपने पसंदीदा चचेरनीय खिलौने और मल के लिए कुछ प्लास्टिक की थैलियों के अलावा पानी, पलकों, कॉलर और पट्टा तैयार भी करता है।
  • आपका कुत्ता चरण 6 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    6
    कुछ चबाये हुए खिलौने को कार के पीछे कुत्ते के साथ रखें ताकि इसे कब्जा हो सके। लेकिन उन्हें हड्डियों या भोजन न दें क्योंकि वे बीमार महसूस कर सकते हैं और फेंक सकते हैं।
  • खिलौने जो फेंकने वाले शिलाएं अनुशंसित नहीं की जाती हैं, क्योंकि जब आप गाड़ी चला रहे हैं तो वे आपको बहुत परेशान कर सकते हैं।
  • आपका कुत्ता चरण 7 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    7
    पशु चिकित्सक से परामर्श करें यदि पशु गति बीमारी के लक्षण दिखाते हैं उसे चिकित्सक की अनुमति के बिना डिमेंहाइड्रेट (जैसे ज़ामामाइन) या अन्य दवाओं पर आधारित कोई दवा कभी नहीं दे, जो आपके वफादार दोस्त के कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए आपको सलाह दे सकती है।
  • आपका कुत्ता चरण 8 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    8
    यात्रा से पहले सक्रियता प्रबंधित करें यदि आपके कुत्ते की इस तरह की समस्या है, तो आपको यात्रा करने से पहले अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करना चाहिए - मूल्यांकन करना कि क्या संभव है और उसे हल्का शामक देने के लिए सुरक्षित है, खासकर यदि लंबी यात्रा आपके लिए इंतजार कर रही है पुस्तिका के निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें



  • भाग 2
    कुत्ते के साथ एक लंबी यात्रा करें

    आपका कुत्ता चरण 9 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    1
    पिल्ला या अपने नए चार-पैर वाले दोस्त को धीरे-धीरे कार से यात्रा करने के लिए उपयोग करें। आरंभ करने के लिए, उन्हें इंजन के साथ कॉकपिट में चारों ओर घूमने की अनुमति दें, फिर उन्हें छोटी यात्रा का अनुभव करें जब तक कि आप और जानवर कार से मिलकर यात्रा करने में अधिक सहज महसूस न करें।
  • आपका कुत्ता चरण 10 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि पहली कार यात्राएं पहले से ही सुखद हैं लंबे सफर के साथ तुरंत शुरू न करें, लेकिन उन्हें कॉकपिट के लिए इस्तेमाल करने की अनुमति दें - इसे पार्क में या एक घास का मैदान में ले जाएं ताकि यह चिकित्सक के लिए यात्रा के बजाय कार को किसी सुंदर और मजेदार के साथ जोड़ सके।
  • आपकी कुत्ते के साथ कार द्वारा ट्रैवल नाम वाली छवि का चरण 11
    3
    उन्हें लंबे समय तक यात्रा करने के लिए आईडी टैग पहनना पड़ेगा। इसके बावजूद आपने इसे कैसे प्रशिक्षित किया है, इस खतरे में हमेशा ऐसा होता है कि आप कार से बाहर निकल सकते हैं और भाग सकते हैं - इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इसे पहचान सकते हैं यदि वह रास्ते से दूर हो जाए।
  • आपका कुत्ता चरण 12 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    4
    ब्रेक की अनुसूची मुझे थोड़ा घूमते हुए और थक गए। इन अवसरों पर, आप उसे कुछ छोटे नाश्ता और एक छोटे से देना चाहिए `जल एक तेज टहलने के लिए हर घंटे के बंद करने के लिए कोशिश करता है की, भले ही वह एक सा खिंचाव बस है` के सामने घास के एक फूल बिस्तर पर पैर ` सड़क के किनारे रेस्तरां। इस तरह, यह अपनी शारीरिक आवश्यकताओं को पूरा कर सकता है और आप इसे कुछ पानी दे सकते हैं उसे थोड़ा पैदल चलना आवश्यक है, जिससे कि वह अपने पंजे को थोड़े से आगे बढ़ा सके और ऊब या परेशान होने से बचें।
  • यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर यात्रा कुछ घंटों से अधिक समय तक चलता है। लंबी अवधि के बिना चार घंटे, औसत पर, यात्रा के दौरान कुत्ते के लिए अधिकतम सहिष्णुता सीमा। कुछ घास क्षेत्र में बंद करने के लिए सुनिश्चित करें और अपेक्षाकृत शांत रहो (सड़क के किनारे के पास नहीं), कार बंद करते हैं, उसे पानी, भोजन का एक सा `की पेशकश और उसे थोड़ी ही दूरी पर ले उसे अतिरिक्त ऊर्जा निकलने के लिए अनुमति देने के लिए करते हैं।
  • यदि आप एक राजमार्ग पर रोकते हैं, आप पूरी तरह से उसकी सुरक्षा के लिए एक पट्टा पर उसे रखने के लिए
  • आपका कुत्ता चरण 13 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    5
    एक गर्म दिन के दौरान इसे पार्क की गई कार में न छोड़ें। कृपया ध्यान दें कि अपने कुत्ते को भी मरने के खतरे में बहुत जल्दी गर्मी की एक स्ट्रोक से पीड़ित हो सकता है, अगर यह एक वाहन उसकी सुरक्षा के लिए इन शर्तों में खड़ी में है, कभी नहीं भी एक मिनट के लिए गर्म दिन पर कार में पहुंच से बाहर छोड़ देते हैं।
  • यदि आप दोपहर के भोजन के लिए एक ब्रेक लेते हैं, तो अपनी कार को छाया में पार्क करें और खिड़कियों को कुछ इंच खोलें जिससे कि कुछ ताजा हवा अंदर फैल सकें। कॉकपिट में ताजे पानी का एक कटोरा लगाओ और सीट बेल्ट से पशु को मुक्त करें, अगर आप इसे इस तरह से सीट पर बाँध चुके हैं - कार के दरवाजे और ऑर्डर को दूर-दूर खाना बंद करें
  • अधिक गर्म होने से पशु को रोकने के लिए, यदि दिन गर्म है तो कार से पांच मिनट से अधिक समय बिताने की कोशिश करें। आप एक लंबी अवधि के लिए बंद करने के लिए योजना है, उदाहरण के लिए, आप अपने भोजन के लिए एक लंबे कतार में इंतजार करना, एक बिंदु है जहां यह इस तरह से vederti- सकता है पर (बस के अंदर या दरवाजे के बाहर) कमरे के प्रवेश द्वार पर कुत्ते बांधता कम से कम यह आपके लिए इंतजार करते समय गर्म नहीं रहता है एक सुरक्षित गाँठ के साथ बाँधना सुनिश्चित करें ताकि यह सड़क पर नहीं चले। एक तंग गाँठ बनाना भी कम होने की संभावना है कि कोई इसे चोरी कर सकता है।
  • आपका कुत्ता चरण 14 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    6
    उसे दिलासा देने से बचें अगर आप उसे देखकर नाराज हो जाएं के रूप में consuls, प्राकृतिक होगा, वास्तव में अपने विश्वास है कि कुछ बुरा के बजाय शांत रहना है और एक सामान्य तरीके से व्यवहार करने के लिए अपने सबसे अच्छे कर रहा है, इसके संकेत पर ध्यान देने को समझने के लिए कि क्या यह सच है या पीड़ा है प्रबलित बजाय केवल परेशानी की
  • आपका कुत्ता चरण 15 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने गंतव्य पर पहुंचने के बाद इसे एक बार प्रयास करें। जैसे ही आप आए हैं, तुरंत ही एक लंबी पैदल ले लें - इसे कुछ सुझाव दें, इसे आश्वस्त करें और पूरी यात्रा का सामना करने में सक्षम होने के लिए बहुत सराहना करें।
  • टिप्स

    • यदि कुत्ते के पास एक कंबल या पसंदीदा तौलिया है, तो सुनिश्चित करें कि आप यात्रा के दौरान आराम देने के लिए इसे अपने साथ ले लें।
    • पहली बार एक खाली पेट पर कार में पिल्ला लाता है, यात्रा से 2-4 घंटे पहले उसे खिलाता है - मक्खन के बिना कई यात्राओं बनाने से गति बीमारी के विकास को रोकने के लिए अविश्वसनीय रूप से उपयोगी है।
    • यदि आप 24 घंटे की यात्रा पर हैं, तो एक पालतू दोस्ताना होटल की तलाश अग्रिम में करें ताकि आप आराम कर सकें।
    • बैग को अपने बूंदों को रास्ते में लेने के लिए लाना याद रखें।
    • अपने सट्टेबाज दोस्त के साथ धीरज, दयालु और स्नेही रहें- यात्रा करना उसके लिए तनावपूर्ण है क्योंकि यह आपके लिए है!
    • उसके सिर finestrino- पाउडर अवशेषों से बाहर रखने के अपने एक आंख में मिल सकता है की अनुमति न दें, या एक दुर्घटना या अचानक बंद होने की स्थिति में, पशु भी खिड़की से बाहर उड़ सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि आप जाने से पहले शौच करना, कार को गंदे हो जाने के जोखिम को कम करने, साथ ही कुछ जगह की तलाश करने की संभावना को कम करने के लिए जहां यह अपनी शारीरिक आवश्यकताओं को पूरा कर सकता है।

    चेतावनी

    • कुछ कुत्ते बहुत बीमार हो सकते हैं - अगर आप जोखिम नहीं लेना चाहते हैं, तो करीब ध्यान दें और पुरानी कंबल या अखबार के साथ पिछली सीट को कवर करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com