अपने कुत्ते के लिए सेब के सिरका का उपयोग कैसे करें

सिरका का सदियों से शरीर की देखभाल के लिए और घर के लिए एक सफाई उत्पाद के रूप में इस्तेमाल किया गया है। सेब के सिरका के समर्थकों का दावा है कि यह एक संरक्षक, निस्संक्रामक और पोषक तत्वों का प्राकृतिक स्रोत है। इसके अलावा, यह एक अच्छा पूरक है कि अपने वफादार दोस्त के आहार में जोड़ा जा सकता है, क्योंकि यह, पाचन स्वास्थ्य को बेहतर बनाता है कीट निगरानी करता है और संभव संक्रमण से त्वचा और कान मुक्त करता है। हालांकि आधुनिक चिकित्सा इस उत्पाद को एक चमत्कार दवा के रूप में नहीं पहचानती है, हालांकि अधिकांश वेट्स इसकी उपयोग की सिफारिश करते हैं, यद्यपि कम मात्रा में इसका उपयोग होता है। हालांकि, पता है कि सेब साइडर सिरका एक तत्काल परिणाम की गारंटी नहीं देता है और संभव दुष्प्रभावों से इंकार नहीं करता है।

कदम

भाग 1
सेब सिरका के साथ कुत्ते को धो लें

कुत्ते के लिए एप्पल साइडर सिरका का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
1
अपने वफादार दोस्त की त्वचा और फर सुधार करने के लिए कुल्ला समाधान तैयार करें उसे स्नान करने के बाद, उसके फर कोट पर सिरका रगड़ें। ऐसा करना बाल चमकदार और उज्ज्वल बनाता है, इस तथ्य के अतिरिक्त कि सिरका दुर्गन्ध के रूप में भी कार्य करता है इस विधि का पालन न करें, हालांकि, यदि त्वचा शुष्क है, खुले घाव हैं या अन्यथा चिढ़ है
  • यह उपचार उपयोगी है जब कुत्ते को खुजली लगता है।
  • कुत्ते के लिए एप्पल साइडर सिरका का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    अपने चार पैर वाला दोस्त के कानों को सेब के सिरका के साथ साफ़ करें इस उत्पाद के जीवाणुरोधी गुण आपके कुत्ते के कानों को साफ करने के लिए एकदम सही बनाता है, क्योंकि यह संभव संक्रमणों को रोकता है और परजीवी को अपने विकर्षक कार्यों से दूर रखता है। एक कपास की गेंद या सिरका में एक साफ कपड़े सोखें और कान के रूप में संभव के रूप में धीरे से रगड़ें।
  • कुत्ते के लिए एप्पल साइडर सिरका का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    फ्लाईस को हटाने के लिए बालों पर सिरका छिड़कें यदि आपका कुत्ते गर्मियों के दौरान बहुत समय बाहर खेलता है, तो सिरका fleas दूर रहता है पानी और सेब के सिरका के 50% समाधान तैयार करें और इसे स्प्रे बोतल में रखें- एक सप्ताह में एक बार इस मिश्रण के साथ कुत्ते का कोट स्प्रे करें। हालांकि fleas के खिलाफ एक विकर्षक के रूप में अपनी प्रभावशीलता साबित करने के लिए कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है, फिर भी इसका एसिड स्वाद इन और अन्य कीटों को अवरुद्ध करने में सक्षम है।
  • यदि आपका कुत्ता छिड़ना पसंद नहीं करता है, मिश्रण में एक तौलिया डुबकी और पशु कोट को रगड़ें। अंत में यह कुल्ला करने के लिए आवश्यक नहीं है - जब बाल सूख जाता है, सिरका की गंध गायब हो जाती है
  • कुत्ते के लिए एप्पल साइडर सिरका का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    साबुन और सेब के सिरका के समाधान के साथ स्नान करें यदि जानवर में पिटाई का आघात होता है, तो आप साबुन का पानी और सिरका के मिश्रण का उपयोग करके इससे छुटकारा पा सकते हैं। साबपी पानी fleas को मारता है, जबकि सिरका अपनी वापसी रोकता है 60 मिलीलीटर डिश साबुन, 2 लीटर पानी और सेब सिरका के समान मात्रा डालकर मिश्रण को तैयार करें।
  • दस्ताने और एक लंबे बाजू वाली वस्त्र पहनें कुत्ते पर उपचार शुरू करने से पहले, संभव है कि पिस्सू काटने से आपकी त्वचा की रक्षा करना महत्वपूर्ण है। Fleas और ticks के साथ काम करते समय हमेशा बाहर काम करना सुनिश्चित करें।
  • इस समाधान के साथ कुत्ते को धो लें, यह सुनिश्चित कर लें कि मिश्रण आंखों में प्रवेश नहीं करता है। त्वचा के समाधान को मालिश करने के लिए सभी फर को कवर करें और अपनी उंगलियों का उपयोग करें। यदि आप fleas मारना चाहते हैं, तो आपको एक अच्छा फोम बनाना होगा। 10 मिनट तक काम करने के लिए उत्पाद छोड़ दें - यदि उपद्रव गंभीर नहीं है, तो समान मात्रा में मिश्रण तैयार करें और दूसरा उपचार करें।
  • कुत्ते के लिए ऐप्पल साइडर सिरका का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    फर से इन परजीवी हटाने के लिए विशेष पिस्सू कंघी का प्रयोग करें। पूरे कुत्ते के बाल, खंड द्वारा अनुभाग को ध्यान से मुहैया करवाने के लिए, लाइव फ़्लास और उनके अंडों को हटाने के लिए कंघी को साबुनी पानी के कटोरे में भिगोएँ, जो fleas को केवल संपर्क पर डूबता है। आपको कुत्ते के बालों से आसानी से उन्हें हटाने में सक्षम होना चाहिए, सिरका के साथ समाधान के विकर्षक कार्य के लिए धन्यवाद
  • कुत्ते के लिए एप्पल साइडर सिरका का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    6
    पशु कुल्ला एक बार इलाज समाप्त हो जाने पर, कुत्ते से साबुन और पिस्सू के सभी निशान हटा दें। पानी और सिरका के 50% समाधान के साथ बाल छिड़काव करके समाप्त



  • भाग 2
    उपचार

    कुत्ते के लिए एप्पल साइडर सिरका का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    1
    सप्ताह में दो बार सेब के सिरका का उपयोग करके अपने प्यारे दोस्त की सामान्य स्वास्थ्य में सुधार करें। यदि आप उसे अक्सर दे देते हैं, तो आपकी त्वचा और फर को स्वस्थ रखें, साथ ही साथ fleas को नियंत्रण में रखें। सिरका देने के लिए, बस एक सप्ताह में दो बार पानी के कटोरे में एक चम्मच जोड़ें।
    • ध्यान रखें कि सेब के सिरका के प्रभाव प्रत्येक नमूने के लिए अलग हैं कुत्ते स्वास्थ्य में सुधार करने में इसकी प्रभावशीलता का कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है - कभी-कभी कुछ परिणाम प्लेसीबो प्रभाव का प्रत्यक्ष परिणाम हो सकते हैं।
  • कुत्ते के लिए एप्पल साइडर सिरका का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    2
    पशु की पाचन समस्याओं का ख्याल रखना यदि आपका कुत्ता पाचन तंत्र के विभिन्न विकारों से ग्रस्त है, जैसे कि कब्ज या दस्त, तो आप हर दिन सेब के सिरका का उपयोग कर सकते हैं हर दिन पानी की एक बड़ी कटोरी में एक चम्मच जोड़ें। इस प्रकार, इसे नियमित रूप से और सतत रूप से प्रशासन करने से, दस्त के एपिसोड को कम किया जाना चाहिए और कब्ज को हल किया जाना चाहिए।
  • यदि कुत्ता बड़ा है, तो आप इसे दिन में दो बार सेब के सिरका दे सकते हैं। यदि आप 23 किलो से अधिक वजन करते हैं, तो इसे दो चम्मच एक दिन दें।
  • यदि जानवरों के लक्षण सप्ताह के बाद सुधार नहीं करते हैं, तो उसे अधिक सतर्क देखभाल की आवश्यकता का आकलन करने के लिए चिकित्सक के पास ले जाएं।
  • कुत्ते के लिए एप्पल साइडर सिरका का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    3
    कुत्ते को सुखाने वाले कुछ पदार्थ के साथ सेब के सिरका का मिश्रण तैयार करें। यदि आप जानते हैं कि आप सिरका का स्वाद या गंध नहीं खड़ा कर सकते हैं, तो आपको इसे हर कीमत पर पीने के लिए बाध्य नहीं करना चाहिए इसे भोजन के साथ संयोजन करने या मूंगफली का मक्खन के एक चम्मच के साथ मिलाकर एक विशेष उपचार बनाने के बजाय
  • भाग 3
    सेब के सिरका के बारे में पूछें

    कुत्ते के लिए एप्पल साइडर सिरका का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
    1
    इसके लाभों को जानें ऐप्पल सिरका में आपके पालतू जानवर की त्वचा, कान और पाचन तंत्र के लिए महत्वपूर्ण एंटीबायोटिक गुण हैं। इसके अलावा, यह कुत्ते की आंतरिक पीएच के स्तर पर कार्य करता है, जो अपने शरीर को कमजोर पड़ता है, जो कि पिस्सू के लिए कम है। नियमित रूप से अपने चार पैर वाली मित्र को सेब के सिरका का प्रशासन करने से त्वचा और आंतरिक अंगों के स्वास्थ्य में सुधार होगा।
    • एक अच्छा पीएच स्तर होना एक महत्वपूर्ण पहलू है। मूत्र और भी त्वचा / बाल की बाहरी परत एक सा `अधिक अम्लीय कर रहे हैं, वहाँ कम संभावना है कि परजीवी (fleas, ticks, बैक्टीरिया, कीड़े, कवक, Staphylococcus, स्ट्रैपटोकोकस, pneumococcus) और खुजली हमला कर सकते हैं कुत्ते-सेब सिरका इन जरूरतों को पूरा करने में सक्षम है
    • जो कोई इस सिरका के उपयोग का विरोध करता है, उनका दावा है कि फ्लाईस को नियंत्रित करने में इसकी प्रभावशीलता का प्रदर्शन करने वाले वैज्ञानिक प्रमाण नहीं हैं। इसके अलावा, कहा गया है कि लाभ आप इसे से एप्पल साइडर सिरका के एक स्नान से पिस्सू कंघी और एक सफाई और पर्यावरण की उचित देखभाल के साथ सीधे से निकाले जाते हैं, सबसे अधिक संभावना है, नियमित रूप से संवारने की प्रक्रिया से है, बजाय ` सिरका।
  • कुत्ते के लिए एप्पल साइडर सिरका का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    सेब सिरका के उपयोग से जुड़े जोखिमों को जानें पता है कि यह जलन पैदा कर सकता है अगर यह घाव या त्वचा की घावों पर लागू होता है। सुनिश्चित करें कि आप इसे त्वचा पर नहीं डालें अगर कोई चोटें हों यदि आप इस उत्पाद के साथ पिस्सू का इलाज करने का निर्णय लेते हैं, तो ध्यान रखें कि, यदि कीटों की वजह से कोई जलन होती है, तो कुत्ते को शायद जलती हुई संवेदना का अनुभव होगा।
  • सेब के सिरका के लंबे समय तक उपयोग के बाद, मूत्राशय का पत्थर बन सकता है, क्योंकि यह एक अम्लीय पदार्थ है जो आपके बालों वाले मित्र के मूत्र के पीएच को कम करता है। जब मूत्र बहुत अम्लीय होता है, तो यह कैल्शियम ऑक्सालेट मूत्राशय के पत्थरों का कारण बन सकता है, क्योंकि यह तत्व सेब साइडर सिरका समाधान की गति है। संभावित रूप से ये गणना मूत्रमार्ग (नाड़ी के माध्यम से मूत्र बहती है) को रोक सकती है, जिससे कुत्ते के सही पेशाब को सीमित किया जा सकता है। यदि आपका पालतू इस समस्या से ग्रस्त है, तो आपको तुरंत उपचार से गुजरना होगा, क्योंकि यह एक गंभीर स्थिति है जिसके लिए सर्जरी की आवश्यकता है
  • यह एक कुत्ते को सेब के सिरका का प्रबंध करने के लिए उचित नहीं है, जो कि ऑक्सालेट से बना वेशिकुलर कैलकली का पूर्व इतिहास है। सैद्धांतिक रूप से, आपको विशिष्ट किट का प्रयोग करके अपने मूत्र के पीएच को जांचना चाहिए। पीएच, आदर्श में होना, 6.2 और 6.4 के बीच होना चाहिए, इसलिए, यदि परीक्षण अधिक अम्लीय पीएच (6.2 के मान से नीचे) इंगित करता है, तो आपको सेब के सिरका के उपयोग को रोकना चाहिए जब तक स्तर सामान्य पर वापस नहीं आता
  • कुत्ते के लिए एप्पल साइडर सिरका का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    सर्वश्रेष्ठ सेब साइडर सिरका चुनें आप विभिन्न औद्योगिक ब्रांडों और जैविक उत्पादों के बाजार पर पा सकते हैं। इस अंतिम समाधान के लिए ऑप्ट। आपके उद्देश्य के लिए उपयोग करने के लिए सबसे उपयुक्त प्रकार किण्वित और अनफ़िल्टर्ड है, जिसे भी कहा जाता है "अपरिष्कृत"। इस संस्करण में कहा जाता है एक बादल पदार्थ शामिल हैं "मां" सिरका, जिसमें स्वस्थ एंजाइम और खनिज होते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com