सर्प को कैसे खोजें

पृथ्वी पर सांप सबसे आकर्षक और असाधारण अद्वितीय जानवर हैं। कोई अन्य प्राणी ब्याज पर कब्जा करने में सक्षम नहीं हैं और साथ ही लोगों को आतंकित कर रहे हैं। इसके अलावा, सांप जैसे सभी स्थितियों में बहुत कम प्राणियां खुद को अनुकूलित और छिपाने में सक्षम हैं। कम और सपाट निकायों के लिए धन्यवाद, अधिकांश सांप बिना किसी प्रकार के शोर किए बिना देखा जा सकता है। एक के लिए देखने की कोशिश करने के लिए, आपको बहुत अधिक दृढ़ता, ध्यान और इस लेख की आवश्यकता होगी।

सामग्री

कदम

एक सर्प चरण 1 ढूंढें शीर्षक वाली छवि
1
सुनिश्चित करें कि आप सही स्थानों में सांपों की तलाश करें। आपके इलाके में पाए जाने वाले साँपों पर अनुसंधान शुरू होता है - क्या आपके सांपों को आपके घर के नजदीक मिलना आसान है? क्या कोई अलग दौड़ है? यदि कोई भी जहरीली हो, तो उस विशेषताओं और संकेतों की खोज करें जो सामान्य रूप से जहरीले सांपों की पहचान करने के लिए संभवत: सभी जानकारियां छोड़कर रख सकती हैं। यह हमेशा जोखिम के लिए बेहतर नहीं है - आप को खोजने के लिए और किसी भी खतरे और खतरों को उजागर करने में मदद करने के लिए साँप गाइड लें।
  • एक सर्प चरण 2 खोजें
    2
    मौसम का पूर्वानुमान देखें आमतौर पर सर्प गर्मियों की शुरुआत या वसंत के अंत में अधिक सक्रिय होते हैं। इस अवधि में वे शीतकालीन हाइबरनेशन से उठते हैं और शिकार से बाहर जाते हैं। इसका मतलब यह है कि वे बहुत आगे बढ़ेंगे और सूरज में नहीं रहेंगे आपको सतर्क रहने की आवश्यकता होगी
  • एक साँप चरण 3 ढूंढें शीर्षक वाली छवि
    3



    तैयार हो जाओ। यदि आप बाहर जाने और अपने बगीचे से दूर जाने की योजना बना रहे हैं, तो आपको विभिन्न चीजों की आवश्यकता होगी। सबसे पहले, एक सेल फोन महत्वपूर्ण है अगर आपको सहायता चाहिए वह लंबे पैंट और बड़े जूते पहनते हैं यदि आप सांपों को छूना चाहते हैं (आप तब तक नहीं करना चाहिए, जब तक कि आपने ऐसा करने के लिए कुछ पाठ्यक्रम नहीं किए हों), अपने हाथों को अच्छी तरह से कवर करें (बड़े दस्ताने और लंबी बाजू की पसीने वाली शक्ल ठीक हो सकती है)। जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, आप जिन सांपों से मुठभेड़ कर सकते हैं, उनमें एक गाइड लें, भले ही आप इससे दूर नहीं भटक जाएं
  • एक सर्प चरण 4 ढूंढें शीर्षक वाली छवि
    4
    खोज शुरू करें
  • सनी क्षेत्र शुरू करने के लिए एक शानदार जगह है। वास्तव में, सांप सूरज के नीचे बहुत समय बिताते हैं और यदि आप गर्मियों की शुरुआत में उनके लिए सही खोज करते हैं तो वे अधिक सक्रिय हो जाएंगे और आगे बढ़ेंगे।
  • शांत और अंधेरे क्षेत्रों की जाँच करें, लेकिन अपने हाथों को बुरी या झाड़ियों में मत डालें पहले प्रकाश बनाने के लिए एक मशाल का उपयोग करें और याद रखें कि यदि आप किसी सांप को नहीं देखते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि कोई भी नहीं है।
  • पत्थरों के पास और चट्टानों के पास जांचने के लिए अच्छे अंक हैं। यदि संभव हो तो, पत्थरों को स्थानांतरित करने के लिए एक बड़ी छड़ी का उपयोग करें ताकि यदि आप साँप देख लें तो आपके हाथ पशु से बहुत दूर होंगे।
  • सूखा पत्तियों और शाखाओं के नीचे खुदा मत करो, भले ही आप परीक्षाएं हों। यदि आप वास्तव में विरोध नहीं कर सकते हैं, तो पता है कि आप अपने आप को अत्यधिक खतरे की स्थिति में डाल रहे हैं। आप नहीं जानते कि पत्तियों के नीचे सांप क्यों हैं और यदि वह वहां हैं, तो उन्हें नहीं देख सकते हैं, आप नहीं जान सकते हैं कि वे जहरीले हैं या नहीं। जब आप सांप को देखते हैं, तो इससे पहले ही आपको एक खतरे के रूप में पहचाना होगा और आप पर हमला करने के लिए तैयार होंगे।
  • एक साँप खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    साँप को देखो यदि आप चाहते हैं, चित्र लेते हैं, लेकिन फ्लैश के बिना सांप जंगली जानवर हैं, अचानक चले जाओ और याद रखें कि कुछ सांप इंसानों की तुलना में ज्यादा तेज़ हैं, ध्यान दें।
  • चेतावनी

    • कुछ साँप बेहद खतरनाक होते हैं यदि आपके पास बहुत कम या कोई अनुभव नहीं है, तो उन्हें अकेले न ढूंढें
    • यदि आप साँप के चित्र या वीडियो लेने का निर्णय लेते हैं, तो यह बेहतर है कि कोई इसे नियंत्रित करेगा। कैमरे के लेंस के माध्यम से खतरे के संकेत या उभरते हमलों को नोट करना मुश्किल है
    • भूमि पर एक साँप नहीं ले लो। ऐसा केवल तभी करें जब आप एक विशेषज्ञ हैं और इसके बारे में निर्देश दिए गए हैं
    • साँपों को कभी घायल नहीं किया, वे आप पर हमला कर सकते थे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com