कैटरपिलर कैसे खोजें

कैटरपिलर को खोजने की कुंजी अपने क्षेत्र में विभिन्न प्रकार के पौधों को सीखना है, जहां मादा तितलियों अंडे बनाने के लिए प्यार करती हैं, पौधों को भी कहा जाता है "मेहमानों"। एक बार जब आप कुछ मेजबान पौधों की पहचान करने में सक्षम होते हैं, तो आप अपने क्षेत्र के देशी कैटरपिलर को खोजने के लिए इन पौधों के पत्ते और फूलों पर खोज सकते हैं।

कदम

विधि 1
सामान्य अतिथि पौधों की पहचान करें

एक कैटरपिलर चरण 1 खोजें शीर्षक वाला छवि
1
जगहों और शुष्क क्षेत्रों में सुदूर पौधों की तलाश करें युफोबिया संयंत्र में मोनिका तितली की प्रजातियां हैं, जो उत्तरी अमेरिका में सबसे आम तितली की प्रजातियों में से एक है। युफोबिया पौधों को आमतौर पर शुष्क मौसम में कामयाब होते हैं और ये खेतों में और सड़कों के साथ मिल सकते हैं। पत्तियों आमतौर पर आकार में लंबे और अंडाकार होते हैं, और एक छोर पर रेशमी तंतुओं में उगते लाल, भूरे, छोटे और सपाट बीज होते हैं।
  • एक कैटरपिलर चरण 2 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    गीले जंगल और दलदलों में बेंज़ोइन पौधों की तलाश करें बेंज़ोइन एक छोटे से गहरे हरे झरने हैं, जो अंडाकार पत्ते हैं और तितली प्रजातियों के लिए एक मेजबान पौधे के रूप में कार्य करता है Papilio troilus और Papilio glaucus पौधे आम तौर पर बड़े पेड़ों के नीचे जंगलों और जंगल में होते हैं, और चमकदार लाल जामुन होते हैं।
  • एक कैटरपिलर चरण 3 खोजें
    3
    पूर्वी उत्तरी अमेरिका के सभी इलाकों में किसी भी आर्द्रभूमि में पपीता के पेड़ की तलाश करें। पपीता पेड़ Protographium मार्सेलस के लिए मेजबान पौधे हैं, और आम तौर खाड़ियों, घाटियों और खड़ी ढलान के पास उत्तरी अमेरिका के पूर्वी क्षेत्र में पाया जा सकता है। पपीता का एक बहुत ही मोटी पत्ती है और इसी तरह के नाम से बड़े पीले फल पैदा होते हैं।
  • एक शीर्षक खोजें छवि कैटरपिलर चरण 4
    4
    हर्बल पौधों की तलाश करें जैसे कि डील, अजमोद और सौंफ़ Papilio polyxenes ऐसे जड़ी बूटियों के पौधों के लिए आकर्षित होता है, यह कैटरपिलर को खोजने के लिए अपने घर में जड़ी बूटियों को विकसित करने के लिए उपयोगी हो सकता है। डिल, अजमोद और सौंफ़ उत्तरी अमेरिका भर में जंगली बढ़ने के लिए जाने जाते हैं, और यहां तक ​​कि अधिकांश बगीचे नर्सरी में भी खरीदे जा सकते हैं।
  • एक कैटरपिलर चरण 5 ढूंढें चित्र
    5
    उत्तरी अमेरिका भर में गीले बैंकों में अखरोट के वृक्षों की तलाश करें अखरोट के वृक्ष Actias चंद्रमा के लिए मेजबान संयंत्र हैं, जो उत्तर अमेरिका में सबसे बड़ी पति की एक है। अखरोट के पेड़ आमतौर पर घाटियों और नदियों के पास पाए जाते हैं, और कैलिफोर्निया राज्य भर में प्रचुरता में बढ़ते हैं। अखरोट 70 फीट तक बढ़ सकते हैं और शाखाएं होती हैं जो एक प्रमुख, गोलाकार मुकुट में ऊपर की तरफ बढ़ती हैं,
  • विधि 2
    कैटरपिलर खोजें

    एक कैटरपिलर चरण 6 खोजें शीर्षक वाला चित्र



    1
    अपने आप को कैटरपिलर के प्रकार से परिचित कराएं जो आम तौर पर आपके क्षेत्र में पाए जाते हैं। दुनिया में तितलियों के लगभग 20,000 विभिन्न प्रजातियां हैं और उत्तरी अमेरिका में लगभग 725 जीवित हैं।
    • तितलियों और कैटरपिलर के प्रकार है कि अपने क्षेत्र में रहते हैं के बारे में अधिक जानने के लिए या अपने राज्य की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ, एक साइट के लिए या एक कार्यालय है कि वनस्पति और जीव के साथ सौदों में जाते हैं, या यात्रा के अपने स्थानीय पुस्तकालय
  • एक कैटरपिलर चरण 7 ढूंढें चित्र
    2
    कैटरपिलर की तस्वीरों की जांच करें, ताकि आप जान सकें कि वे कैसा दिखते हैं और उनकी पहचान कैसे की जाती है।
  • कैटरपिलर अपनी प्रजातियों के आधार पर एक दूसरे से अलग होते हैं, वे बालों, हरे या चमकीले रंग होते हैं।
  • एक कैटरपिलर चरण 8 खोजें
    3
    एक ऐसे क्षेत्र में जाएं जहां पर तितलियों और पतंग के मेजबान पौधे बढ़ते हैं। वे खेतों, जंगलों, जंगल, अपने पिछवाड़े या यहां तक ​​कि स्थानीय नर्सरी भी हो सकते हैं।
  • एक कैटरपिलर चरण 9 खोजें शीर्षक वाला छवि
    4
    मेजबान पौधे के पत्तों और फूलों पर तितलियों और पतंगों के कमला के अंडों की तलाश करें।
  • एक कैटरपिलर चरण 10 ढूंढें चित्र
    5
    यह देखने के लिए पत्तियों की जांच करें कि क्या केंद्र या किनारों पर छेद हैं। कैटरपिलर अक्सर पत्तियों पर चबाते हैं और चबाने वाले गोलों के निशान छोड़ते हैं।
  • छेद वाले पत्तियों के पीछे की तरफ देखें कई मामलों में, कैटरपिलर छिपाएंगे और पत्तियों के नीचे पर चबाने होंगे।
  • छवि का शीर्षक एक कैटरपिलर चरण 11 खोजें
    6
    वृक्षों और झाड़ियों के नीचे रहो जो मेजबान पौधे के रूप में काम करते हैं और कैटरपिलर को ढूंढने के लिए देखें। कभी-कभी कैटरपिलर पत्तियों और शाखाओं के नीचे लटकाए जाते हैं या उन्हें रेशम धागे से लटका दिया जाता है, खासकर यदि वे खतरे में महसूस करते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आपको जंगली तितलियों और पतंगों की कुछ प्रजातियों के मेजबान पौधों का पता लगाने में परेशानी हो रही है, तो नर्सरी से पौधों को खरीदने की कोशिश करें और उन्हें अपने बगीचे में रखें। कई मामलों में, तितलियों की प्रजातियां जो आपके क्षेत्र में मूल हैं, मेजबान पौधों पर अपने अंडे लगाने के लिए झुंडेंगे।
    • अपने यार्ड या बगीचे में तितलियों और पतिंगे की मात्रा बढ़ाने के लिए, अमृत पौधों के साथ-साथ मेजबान पौधों को रोपण करने का प्रयास करें। अमृत ​​पौधों चिकनी और मीठा पदार्थ जो सामान्य रूप से तितलियों को खिलाने के उत्पादन के लिए जाना जाता है .. अमृत पौधों के उदाहरण Azalea, कर रहे हैं रुडबेकिया भरा, लाइलक्स, daisies और पौधों है कि आप अपने क्षेत्र में प्राप्त कर सकते हैं और अन्य प्रकार के ..
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com