कैसे एक स्वस्थ कुत्ता खाना चुनें करने के लिए

आप अपने कुत्ते की देखभाल करना चाहते हैं और उसके लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं आपके स्वास्थ्य के लिए एक महत्वपूर्ण कारक है जो आप खाते हैं हालांकि, उत्पादों के अनन्तता के साथ बाजार से चुनने के लिए, आप अपने चार-पैर वाला दोस्त के लिए सबसे अच्छा कैसे पा सकते हैं? कुछ सरल दिशानिर्देश हैं जो आपको यह तय करने में मदद कर सकते हैं कि आपके लिए कौन से भोजन सही है। यद्यपि इसमें कोई पूर्णता नहीं है "सबसे अच्छा" कुत्ते के भोजन, निश्चित रूप से पौष्टिक मूल्यों के संबंध में दूसरों की तुलना में कुछ और उपयुक्त हैं

कदम

भाग 1

कुत्ते की खाद्य आवश्यकता निर्धारित करें
स्वस्थ कुत्ता खाद्य चरण 1 चुनें शीर्षक वाला छवि
1
अपने पालतू जानवरों की आयु और गतिविधि स्तर पर विचार करें। ऊर्जा और पोषण संबंधी जरूरतएं कई कारकों पर निर्भर करती हैं, जिनमें विकास, गतिविधि, प्रजनन स्थिति और उम्र शामिल हैं। सामान्य में पालतू भोजन पशु के जीवन में कुछ चरणों के लिए विशिष्ट है। एक बढ़ती पिल्ले को वयस्क कुत्ते की तुलना में अधिक कैलोरी की आवश्यकता होगी। यहां तक ​​कि गर्भवती या स्तनपान करने वाली महिला की भी उसके निष्फल समकक्ष से अधिक कैलोरी की आवश्यकता होती है।
  • स्वस्थ कुत्ता खाद्य चरण 2 चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने प्यारे दोस्त की पोषण संबंधी आवश्यकताओं का मूल्यांकन करें आपको निश्चित रूप से अपनी कैलोरी आवश्यकताओं को ध्यान में रखना चाहिए, लेकिन याद रखें कि कैलोरी केवल एक प्रकार के पोषक तत्व से नहीं आना चाहिए, केवल प्रोटीन या सिर्फ कार्बोहाइड्रेट से। उदाहरण के लिए, प्रोटीन से आने वाले 20-25% कैलोरी स्वस्थ और बढ़ते कुत्तों के लिए पर्याप्त है।
  • यदि आपका जानवर एक स्वस्थ शरीर का रखरखाव करता है, जहां आप जीवन देख सकते हैं और अपने हाथ की हथेली के साथ पसलियों को आसानी से महसूस कर सकते हैं, इसका मतलब है कि आप स्वस्थ और फिट हैं। यदि यह अधिक से अधिक है, तो कैलोरी को एक महीने के लिए 10-25% तक कम करें और फिर स्थिति का पुनः मूल्यांकन करें। यदि, इसके विपरीत, यह बहुत पतला लगता है, अपने आहार में कैलोरी को 10-25% बढ़ाएं और अपनी शारीरिक स्थिति का ट्रैक रखें। जब आप देखते हैं कि शरीर वांछित वजन और आकृति पर पहुंचता है, तो भोजन की मात्रा को स्थिर रखें जिसे आप इसे स्थिर देते हैं।
  • यदि आप इसे बहुत अधिक कैलोरी देते हैं, तो यह वसा के रूप में अधिक से अधिक जमा करता है, भले ही वे वसा, प्रोटीन या कार्बोहाइड्रेट से उत्पन्न होते हैं या नहीं।
  • कुत्तों को अग्नाशयशोथ से पीड़ित हो सकता है अगर उनके आहार में उच्च स्तर की वसा (और कभी कभी प्रोटीन) होता है। फैट केंद्रित ऊर्जा का एक रूप है कम वसा वाले पदार्थों के साथ कुत्तों के लिए सूखे खाना आम तौर पर 6-8% होता है, जबकि अधिक वसा वाला आहार 18% तक पहुंच सकता है।
  • स्वस्थ कुत्ता खाद्य चरण 3 चुनें शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने पालतू पशु आहार के बारे में अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करें आपके कुत्ते की वर्तमान स्वास्थ्य स्थिति के आधार पर आपको सलाह दे सकते हैं। यदि आपके पास एक विशेष समस्या है जो आपके आहार (मधुमेह, किडनी रोग, अग्नाशयशोथ, खाद्य एलर्जी आदि) से प्रभावित हो सकती है, तो आपका पशुचिकित्सा आपको कई विकल्प प्रदान कर सकता है और अपने पालतू जानवरों के लिए भोजन योजना विकसित कर सकता है।
  • अपने चिकित्सक से बात करें अगर आपको पुरानी दस्त या त्वचा रोगों के बारे में चिंताएं हैं जो खाद्य एलर्जी से संबंधित हो सकती हैं कुत्तों में अतिसार विभिन्न कारण (आंतरिक परजीवी, बैक्टीरियल संक्रमण) हो सकते हैं, लेकिन भोजन निश्चित रूप से एक महत्वपूर्ण कारक है जो बहुत कुछ कर सकता है।
  • यदि कुत्ता कभी-कभी मुलायम मल पैदा करता है जो एक या दो दिन में संकल्प करता है और फिर भी सामान्य रूप से व्यवहार और खाने के लिए जारी रहता है, तो आपके पास आमतौर पर चिंता करने का कोई कारण नहीं है। अन्यथा, अगर निरंतर जीर्ण दस्त हमलों में जाना जाता है कि उत्तीर्ण नहीं होते हैं और / या सुस्ती के रूप में अन्य प्रतिक्रिया समस्याग्रस्त लक्षण, और भूख की कमी हुई है, यह एक स्थिति है कि approfondita- होना चाहिए, हालांकि, पता है कि इन मामलों में सत्ता में बदलाव कर सकते हैं प्रभावित करते हैं। यदि आप एक पुरानी खुजली वाली त्वचा से पीड़ित हैं जो मौसम के साथ बदल नहीं पाती है, यह एक खाद्य एलर्जी हो सकता है
  • विशेष रूप से तैयार किए गए फ़ार्मुलों या आहार बाजार पर उपलब्ध हैं और आप एक पशुचिकित्सा पोषण विशेषज्ञ से सलाह प्राप्त कर सकते हैं।
  • भाग 2

    कुत्तों के लिए एक पोषण आहार चुनें
    स्वस्थ कुत्ता खाद्य चरण 4 चुनें शीर्षक वाला छवि
    1
    विज्ञापन से मूर्ख मत बनो याद रखें कि टेलीविजन पर विपणन, पत्रिकाओं में और दुकानों में मनुष्य के उद्देश्य से है पैकेजिंग के पैकेजिंग या लेबल के डिजाइन को भी ध्यान आकर्षित करने और मनुष्य को खरीदने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। तो खूबसूरत चित्रों और विज्ञापनों के द्वारा परीक्षा न करें: कुछ शोध करें यदि आप अपने चार पैर वाला दोस्त के स्वास्थ्य की परवाह करते हैं
    • ऐसे लेबल जो कि विपणन शर्तों को दर्शाते हैं जैसे "प्रीमियम", "प्राकृतिक" या "पेटू" वे खरीद आकर्षित करने के लिए अच्छे हैं, लेकिन उनका यह मतलब नहीं है कि भोजन की गारंटी पोषण गुणवत्ता है
  • स्वस्थ कुत्ता खाद्य चरण 5 चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    डिब्बाबंद और सूखे भोजन के बीच चुनें। इसे गीला खाना कैंबल के बजाय डिब्बा दिया गया है, या इसके विपरीत, पसंद और बजट का मामला है। अधिकांश कुत्ते उत्सुकता से दोनों खाते हैं, लेकिन कभी-कभी एक कुत्ते को एक के प्रति अधिक संवेदनशील हो सकता है। इस मामले में आप उल्टी या दस्त के लक्षणों को विकसित कर सकते हैं, जो बताते हैं कि आपका पाचन तंत्र खाना ठीक से संसाधित नहीं कर पा रहा है।
  • डिब्बाबंद भोजन आम तौर पर किबल्स से अधिक महंगे होते हैं, लेकिन इसमें लगभग 75% पानी होता है।
  • स्वस्थ कुत्ता खाद्य चरण 6 चुनें शीर्षक वाला छवि
    3



    यदि आप कर सकते हैं, तो उन खाद्य पदार्थों का चयन करें, जो लेबल पर "गोल्डन सील" सहन करते हैं जो प्रमाणित करता है कि यह एएएफसीओ (अमेरिकन फ़ीड नियंत्रण अधिकारियों की संघ) द्वारा अनुमोदित भोजन है। यहां तक ​​कि अगर यह एक अमेरिकी संस्था है, तो इसे यूरोप में भी ध्यान में रखा जाता है। एएएफसीओ में शामिल होने के लिए पालतू भोजन उत्पादकों द्वारा एक स्वैच्छिक विकल्प है, लेकिन खाद्य निर्माण और उत्पादन के लिए दिशा निर्देश प्रदान करता है। यदि उत्पाद में यह लेबल है, तो यह उपभोक्ता को एक बड़ी गारंटी देता है कि वह पैकेज में दिए गए जानवरों के प्रकार के बुनियादी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करता है।
  • स्वस्थ कुत्ता खाद्य चरण 7 चुनें शीर्षक वाला छवि
    4
    भोजन की सामग्री को देखने के लिए लेबल की जांच करें कुत्तों सर्वव्यापी हैं और मांस, अनाज और सब्जियां खा सकते हैं हालांकि, आपको एक उत्पाद चुनना चाहिए कि मुख्य घटक के रूप में मांस का संकेत मिलता है, जैसे कि "चिकन" या "गाय का मांस"बजाय "मांस उत्पाद " या "मांस भोजन"। यदि आप शब्द पढ़ते हैं "चिकन" सामग्री के लेबल पर इसका मतलब है कि मांस मुख्य रूप से मांसपेशियों के ऊतकों से प्राप्त होता है, लेकिन इसमें पशु या हृदय (या अन्य भागों) के डायाफ्राम भी शामिल हो सकते हैं।
  • आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि मुख्य घटक अनाज, सब्जियों या कंदों से बना नहीं है, जब तक कि किसी कारण से आपको इन पौधों वाले खाद्य पदार्थों के साथ कुत्ते को खाना न पड़े।
  • स्वस्थ कुत्ता खाद्य चरण 8 चुनें शीर्षक वाला छवि
    5
    भोजन के विभिन्न ब्रांडों के बीच के सामग्रियों की तुलना करें उत्पाद में मौजूद राशि के आधार पर सामग्री वजन पर आधारित लेबल पर सूचीबद्ध होती है। गीले खाद्य पदार्थ आमतौर पर मुख्य घटक के रूप में मांस का संकेत देते हैं, इसलिए यह सूची में सबसे पहले है।
  • आप डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों के साथ croquettes (10-12% नमी के साथ) (75% पानी के साथ) की तुलना करने, भोजन में प्रोटीन की सटीक प्रतिशत निर्धारित करने के लिए प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप निहित नमी की मात्रा पर विचार करना चाहिए । गणना करने के लिए "शुष्क मात्रा" कुत्ते के भोजन में मौजूद प्रोटीन का, यह गणना करके पानी की मात्रा को निकालना आवश्यक है उदाहरण के लिए, यदि लेबल इंगित करता है कि 12% प्रोटीन है और बॉक्स में 75% पानी है, तो 12% से 25% ठोस भोजन को विभाजित करें और आपको 48% प्रोटीन मिलेगा, जो कि काफी उच्च मूल्य है (आपको 75% तक पानी का प्रतिशत हटाकर केवल सूखी पदार्थ पर विचार करने के लिए निचले हिस्से में 25% के मूल्य का उपयोग करना चाहिए) यह गणना अलग-अलग कुत्ते के खाद्य पदार्थों की तुलना में आपकी मदद कर सकती है, भले ही वे विभिन्न योगों में उपलब्ध हों।
  • स्वस्थ कुत्ता खाद्य कदम 9 चुनें शीर्षक छवि
    6
    "अनुमानित विश्लेषण" के लिए लेबल की जांच करें जो प्रोटीन, वसा और फाइबर की मात्रा निर्धारित करता है। कुत्ते के भोजन के लगभग हर पैक पर आप पशु के वजन के आधार पर प्रत्येक पोषण संबंधी मद की सही मात्रा पा सकते हैं।
  • बेशक, निर्माता के लिए प्रत्येक जानवर के लिए उपयुक्त पौष्टिक सिद्धांतों की मात्रा को अनुकूलित करने के लिए असंभव है, इसलिए आपको इस सूचना को मूल दिशानिर्देश के रूप में समझना चाहिए और अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और शारीरिक रूप का नज़र रखना चाहिए।
  • यह पैकेज पर रिपोर्ट की गई कैलोरी सामग्री को खोजने के लिए बहुत दुर्लभ है, इसलिए आपको इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए सीधे निर्माता से संपर्क करना चाहिए, या आप इंटरनेट खोज सकते हैं।
  • यदि आप अपने पालतू जानवर के वजन और उसके स्वास्थ्य के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं, तो आप अपने पशु चिकित्सक से भी संपर्क कर सकते हैं
  • स्वस्थ कुत्ता खाद्य चरण 10 चुनें
    7
    सबसे बेहतरीन उत्पादों के लिए ऑप्ट एक बार जब आप भोजन के प्रकार को चुनते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह अभी भी ताजा खाना है पैकेज पर दिखाए गए समाप्ति तिथि (या, इससे भी बेहतर, उत्पादन) की जांच करें। विशेष रूप से, सुखाने वाला भोजन इसकी सफ़ाई बढ़ाने के लिए वसायुक्त पदार्थों के साथ सतह पर छिड़का जाता है, लेकिन यह वसा समय और वायु और प्रकाश के साथ जोखिम के साथ खराब हो जाता है। इसके अलावा गर्मी में अशुद्धता की संभावना बढ़ जाती है।
  • यह भी जांचें कि पैकेजिंग बरकरार है और यह घर ले जाने से पहले बैग में कोई छेद या लीक नहीं है।
  • पालतू दुकानों में अक्सर सबसे पुराना भोजन सामने की रेखा पर खुल जाता है ताकि ग्राहक तक पहुंच आसान हो सके और इस प्रकार स्टॉक के कारोबार को बढ़ावा दिया जा सके (जाहिर है वे पहले पुराने भोजन बेचना चाहते हैं, और यह भी तार्किक है)। हालांकि, भोजन को वापस देखना सुनिश्चित करें, अगर उनके पास एक बहुत ही अलग समाप्ति या उत्पादन की तारीख है, और अंत में उन लोगों को चुनना
  • एक बड़ा पैकेज 40 EUR से आप थोड़ा `बचा सकता है खरीदने हालांकि, आप भी छोटे एक 10 यूरो देने प्राथमिकता उत्पाद की ताजगी के लिए, जब तक आप फ्रीजर में संग्रहीत नहीं कर सकते हैं अच्छी तरह से नमी को रोकने के बंद और चयन करना चाहिए ठंडे जलाएं गुणवत्ता के साथ समझौता कर सकती हैं मत भूलना पैकेज उत्पाद के प्रकार का संकेत पर कोई लेबल डाल करने के लिए, बैच नंबर (एक खाद्य शिकायत के मामले में), खरीद और समाप्ति की तारीख। महत्वपूर्ण बात यह है कि हर बार जब आप पूरी तरह से दिन पहले पूरी तरह से defrost करने के लिए आवश्यक राशि ले।
  • स्वस्थ कुत्ता खाद्य कदम 11 चुनें शीर्षक छवि
    8
    कुत्ते को भोजन सावधानी से रखें आप क्रोक्टेट्स को अभी भी मूल बैग में रख सकते हैं, जो एक वायुरोधी कंटेनर (प्लास्टिक या धातु) में बंद हो जाता है, एक शांत और अंधेरे जगह में, एक अलमारी या पेंटरी की तरह या फ्रीजर में। रेफ्रिजरेटर में अच्छी तरह से कवर किसी भी बचा रखें। खुलने वाले डिब्बाबंद खाद्य को एक ठंडी, सूखी जगह में रखा जाना चाहिए।
  • खुदाई के 6 सप्ताह के भीतर सूखे भोजन का उपयोग किया जाना चाहिए, बशर्ते वह अच्छी तरह से संरक्षित हो।
  • टिप्स

    • यदि आप अपने कुत्ते को खाना पकाया, पका हुआ या कच्चा भोजन के साथ खिलाने पर विचार कर रहे हैं, तो आपको कुछ शोध करना चाहिए और एक विश्वसनीय नुस्खा का पालन करना चाहिए। एक असंतुलित आहार कुत्ते के लिए गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता है या जीवन-धमकाने वाली बीमारियों का नेतृत्व कर सकता है। कच्चे खाद्य के आधार पर आहार सेल्मोनेला, लिस्टरियोसिस, ईकोली या अन्य खाद्य विषाक्तता से बचने के लिए पर्याप्त खाद्य सुरक्षा उपायों की आवश्यकता होती है।
    • आप ऑनलाइन खोज कर सकते हैं, किताबों की दुकान या लाइब्रेरी पर जा सकते हैं और उत्कृष्ट स्रोत प्राप्त कर सकते हैं जो आपके वफादार दोस्त के लिए सर्वोत्तम पोषण संबंधी समाधान ढूंढने में आपकी सहायता करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com