कैसे कुत्ते के प्रतिकूल पतन बाल को कम करने के लिए

लगभग सभी कुत्ते कभी-कभी अपने बाल खो देते हैं जो लोग बहुत कुछ खोते हैं, जर्मन चरवाहों की तरह, सभी वर्ष नियमित रूप से गिर जाते हैं दूसरों, जैसे पूडल, इसे बिल्कुल भी नहीं खोना है हालांकि, बाल, यहां तक ​​कि गिरने के लिए प्रतिरोधी, गाँठ और उलझन कर सकते हैं। जलवायु की स्थिति और मौसम निश्चित रूप से एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, लेकिन कुत्ते की सामान्य स्वास्थ्य इस पहलू को प्रभावित करने वाले प्रमुख कारकों में से एक है। एक कुत्ता जो अपनी नस्ल के लिए सामान्य और सामान्य से ज्यादा बाल खो देता है, वह स्वास्थ्य समस्याओं को अनसुलझा सकती है। आप बाल के पतन से पूरी तरह से बच नहीं सकते हैं, लेकिन कुत्ते को स्वस्थ और अच्छी तरह से देखभाल करने के लिए इसे कम करना संभव है।

कदम

भाग 1

शक्ति
कुत्तों में अत्यधिक शीतकरण कम करने वाला चित्र शीर्षक चरण 1
1
अपने कुत्ते को उच्च गुणवत्ता वाले भोजन के साथ फ़ीड करें अत्यधिक बालों के झड़ने को कम करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक स्वस्थ आहार से शुरू करना है। सस्ते कुत्ते का खाना जो आप बाजार पर पाते हैं, उनमें मुख्यतः भरने वाले होते हैं जिनमें कुत्तों को पचाने में कठिनाई होती है, जैसे मकई और अनाज। भोजन के बजाय मुख्य अवयव के रूप में मांस को चुनें। सबसे अच्छी गुणवत्ता वाले उत्पादों की कीमत थोड़ी अधिक है, लेकिन वे विभिन्न कारणों से निश्चित रूप से अधिक उपयुक्त हैं। मांस में समृद्ध पदार्थों में पोषक पदार्थ पचा होते हैं और अधिक आसानी से अवशोषित होते हैं, बेहतर समग्र स्वास्थ्य को बढ़ावा देते हैं और आपकी पिल्ला की बालों के झड़ने और सूखी त्वचा को कम करने में मदद करते हैं ध्यान रखें कि बेहतर पोषण बालों के झड़ने को कम करने में मदद कर सकता है, लेकिन समस्या पूरी तरह समाप्त नहीं करता है।
  • एलर्जी या भोजन संवेदनशीलता वाले कुत्तों को विशेष रूप से आहार से जुड़े बालों के झड़ने की संभावना है। अपने पालतू जानवरों की विशेषताओं के लिए सही खोज करने से पहले आपको कुछ अलग-अलग उत्पादों की कोशिश करनी पड़ सकती है - विशिष्ट सलाह और सिफारिशों के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श करें
  • पशु चिकित्सक की सलाह के बिना कुत्ते के आहार में अन्य विटामिन पूरक न जोड़ें। एल `"अतिविटामिनता" o अत्यधिक खपत के कारण विटामिन विषाक्तता, आपके पालतू जानवरों के लिए गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता है।
  • कम से कम कुत्ते के चरण में छंटनी का शीर्षक चित्र
    2
    कुछ जैतून का तेल या अपने भोजन में flaxseed जोड़ें 4.5 किलो वजन के लिए एक चम्मच शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है। इन तेलों में ओमेगा -3 फैटी एसिड होते हैं जो सूजन त्वचा को कम करने में मदद करते हैं, रूसी को कम करते हैं और बालों की समग्र संरचना में सुधार करते हैं।
  • कई पालतू जानवर स्टोर कैप्सूल में या पाउडर के रूप में ओमेगा -3 भोजन की खुराक भी बेचते हैं। अपने पशु चिकित्सक से जांच लें कि आपके पालतू जानवरों के लिए सबसे अच्छा विकल्प क्या है।
  • आप इसे ओमगा -3 फैटी एसिड का सेवन समोन, ट्यूना, या अन्य समृद्ध मछली देकर भी पूरक कर सकते हैं। यहां तक ​​कि मछली की त्वचा उत्कृष्ट है, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप हड्डियों को कभी नहीं देते क्योंकि वे गले में चिप और घुटन के जोखिम को बढ़ा सकते हैं।
  • कुत्तों में अतिरिक्त शड्डिंग को कम करने वाला चित्र, चरण 3
    3
    कभी-कभी नाश्ते पर आधारित "मानव भोजन"। सेब के स्लाइस में कटौती (बिना बीज के रूप में वे साइनाइड के निशान होते हैं जो शरीर में जमा कर सकते हैं), केले और खीरे, साथ ही पकाये गए दुबले मांस (हड्डियों के बिना) नमी में समृद्ध सभी खाद्य पदार्थ हैं जो कुत्ते को हाइड्रेटेड रहने में मदद करते हैं। इन खाद्य पदार्थों में स्वस्थ पोषक तत्व होते हैं जो बाल चिकनी और चमकदार रखते हैं और जितना संभव हो उतना गिरावट को कम करते हैं। याद रखें, हालांकि, आपके कुत्ते के दैनिक आहार का केवल 5-10% ही किसी प्रकार के व्यवहार और व्यंजनों पर आधारित होना चाहिए। शेष उच्च गुणवत्ता वाले भोजन, कुत्तों के लिए विशिष्ट होना चाहिए।
  • कई मानव खाद्य पदार्थ कुत्तों के लिए स्वीकार्य और स्वस्थ हैं हालांकि, कुछ ऐसे हैं जो नहीं चाहिए कभी आपके पालतू पशु को दिया जाए आप इंटरनेट पर एक खोज कर सकते हैं और आपको कई साइटें मिलेंगी, जो खाद्य पदार्थों को सूचीबद्ध करती हैं जिन्हें कुत्तों को नहीं दिया जाना चाहिए, जैसे कि अवकादा, चॉकलेट, अंगूर, डेयरी उत्पाद, प्याज और, हालांकि यह आश्चर्यचकित हो सकता है कच्चा मांस
  • कुत्तों में अतिरिक्त शडिंग कम करने वाला चित्र शीर्षक चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आपके पालतू जानवरों को हमेशा स्वच्छ, ताजे पानी की पहुंच है निर्जलीकरण त्वचा को शुष्क कर सकता है और, परिणामस्वरूप, अत्यधिक बालों के झड़ने के कारण, साथ ही कुछ रोग भी सुनिश्चित करें कि जब वह पीना चाहता है तो उसे हमेशा ताजे पानी मिलेगा
  • अपने आहार में गीला खाद्य पदार्थ शामिल करके आप अधिक पानी का सेवन की गारंटी ले सकते हैं ये कुत्ते नम खाद्य पदार्थ में 78% नमी तक, सूखा भोजन के 10% की तुलना में होते हैं, और यह सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है कि आपका कुत्ता हाइड्रेटेड रहता है।
  • भाग 2

    सौंदर्य
    कम से कम कुत्तों में शतरंज कम करने वाला चित्र चरण 5
    1



    कुत्ते के बाल नियमित रूप से ब्रश करें इस तरह से उन बालों को हटा दें जो दूर आ गए हैं और इसे स्थिर करने वाले फर पर सेबम को पुनर्वितरित करते हैं। बालों के प्रकार के आधार पर, आप ब्रशों या कार्डर, या कंघी के साथ ब्रश का उपयोग कर सकते हैं।
    • ब्रिसल्स के साथ ब्रश छोटे और चिकनी कुत्ते के कुत्ते नस्लों के लिए सर्वोत्तम हैं, जैसे कई टेरियर, पग्स और ग्रेहाउंड। इन ब्रश मानव बाल के लिए उन लोगों के समान हैं
    • कार्डर्स कई माध्यम या घुंघराले बालों वाली नस्लों के लिए उपयुक्त हैं, जैसे कि रिटिवेर्स, कॉकर स्पैनियल्स और सैन बर्नार्डो। इन ब्रशों में छोटे, घने, छोटे धातु पिन हैं।
    • कंघी लंबे बाल और मोटी अंडकोकोर के साथ कुत्ते की नस्लों के लिए सबसे उपयुक्त हैं, जैसे कोलीज़, जर्मन शेफर्ड और चाउ चाउ। जब आप कंघी खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि कुत्ते के बाल के अनुसार दांत अधिक या कम मोटे होते हैं, ताकि मरे हुए अंडकोकोट को पर्याप्त रूप से निकालना सुनिश्चित हो।
  • कम से कम कुत्तों में शेडिंग का शीर्षक चित्र 6
    2
    बालों के झड़ने वास्तव में गंभीर है अगर विरोधी गिरावट के सौंदर्य उपकरण का उपयोग करें बस वसंत के आगमन से पहले उन्हें का उपयोग करें, जब सर्दियों का कोट गिरने लगते हैं और फिर शरद ऋतु में जब सर्दी फिर से बढ़ने लगती है। कुत्तों जो ज्यादातर घर के अंदर रहते हैं, या हमेशा, बालों के एक निरंतर गिरावट पेश करते हैं।
  • शॉर्ट-बालों वाले कुत्ते के लिए आप मृत बाल निकालने के लिए रबड़ के किसी प्रकार का उपयोग कर सकते हैं। लंबे या मोटे बालों वाले लोगों के लिए, अलग-अलग टूल की आवश्यकता होती है, जैसे कि कंघी को कम कोट या बाल हटाने वाला ब्रश
  • कम से कम कुत्तों में शतरंज का शीर्षक चित्र 7
    3
    उसे नियमित रूप से स्नान करें कुत्ते को धोने से नियमित रूप से फर्नीचर के बजाय टब (या बाहर) में अलग-अलग बाल गिरने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। हालांकि, यदि आप इसे बहुत अधिक धो लें, तो आपकी त्वचा निर्जलित हो सकती है, बालों के अधिक से अधिक गिरावट को उत्तेजित कर सकता है। अपने कुत्ते की नस्ल के बारे में जानने के लिए स्नान के आदर्श आवृत्ति को जानने के लिए या अपने डॉक्टर से पूछें
  • स्नान के बाद हेयर ड्रायर के साथ सूखने के लिए बुद्धिमान हो सकता है अगर आपके कुत्ते के लंबे बाल हैं उपकरण को न्यूनतम (या ठंडा तापमान, यदि प्रदान किया गया है) पर सेट करें इससे पहले कि कपड़े से डब करने के लिए बेहतर है और फिर बाल बालों को निकालने के लिए हेयर ड्रायर का उपयोग करें।
  • कुत्तों में अतिरिक्त शड्डिंग कम करने वाला चित्र शीर्षक चरण 8
    4
    Fleas को नियंत्रण में रखें इस प्रकार की समस्या के साथ कुत्ते लगातार खरोंच कर रहे हैं, जिससे फर के अधिक से अधिक गिरावट आती है। कुत्ते को मुक्त पिस्सू रखने से त्वचा को परेशान करने से रोकता है, बहुत अधिक रूसी पैदा होता है और बालों को गिरना पड़ता है
  • टिप्स

    • यदि कुत्ते के बाल गिरते रहें, तो सभी उपाय करने के बावजूद, पशु चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें एक कुत्ते जो बहुत अधिक खो देता है एक अज्ञात रोग विज्ञान, जैसे त्वचा एलर्जी, संक्रमण या परजीवी द्वारा प्रभावित हो सकता है

    चेतावनी

    • यदि कुत्ता अक्सर या लगातार पंजे या थूथन फॉ के नुकसान को बढ़ा सकता है और यह एक बड़ी स्वास्थ्य समस्या का संकेत हो सकता है। एक पशुचिकित्सा के लिए तुरंत कॉल करें
    • खालित्य, चक्कर वाली त्वचा, घाव या खुले घावों या सुस्त / सूखे बालों वाले क्षेत्रों के साथ कुत्तों को जल्द से जल्द एक पशुचिकित्सा द्वारा दौरा किया जाना चाहिए, क्योंकि यह लक्षण अधिक गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com