कैसे एक बेहद शर्मीली कुत्ते को पुनर्वास

क्या आपका कुत्ता बहुत शर्मिंदा है? शर्म की बात तब होती है जब एक कुत्ते ने नकारात्मक अनुभव अनुभव किया है, अगर वह पर्याप्त सामाजिक नहीं है या प्राप्त शिक्षा के प्रकार पर आधारित है। अपने कुत्ते के व्यक्तित्व को बाहर निकालने से उन्हें खुद को अलग करने के बजाय अन्य कुत्तों और लोगों की कंपनी का आनंद मिलेगा आपके कुत्ते को और अधिक विश्वास करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

कदम

एक पीढ़ी शर्मीली कुत्ता चरण 1 के पुनर्वास का शीर्षक
1
अपने कुत्ते के लिए खेद न हो भले ही आप अपने कुत्ते से भावनात्मक रूप से जुड़ा हो और उसकी देखभाल करें, कुछ स्थितियों से उसके लिए खेद महसूस करने की कोशिश कर रहे हैं, इससे मदद नहीं मिलेगी। वास्तव में, क्योंकि कुत्तों को भावनाओं को समझने में सक्षम हैं, आप उन्हें कमजोरी के संकेत की तरह महसूस करने का जोखिम चलाते हैं। अपने कुत्ते को आत्मविश्वास महसूस होने की अधिक संभावना है अगर उसका पैक्ड नेता मजबूत है और उसकी रक्षा करने के लिए तैयार है
  • छवि शीर्षक एक ओवरली शर्मीली कुत्ता चरण 2 के पुनर्वास
    2
    कुल्ला या फुसफुसाकर कुत्ते को आश्वस्त न करें कुत्ते की व्याख्या है "डर लगना ठीक है" और उसकी शर्म बढ़ जाएगी कुत्ते को बहुत शर्मीली है, तब करने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि इसे अनदेखा करना है वास्तव में, यदि आप अपने व्यवहार का समर्थन नहीं करते हैं, तो आप उसे अपने शील को दूर करने में मदद करेंगे।
  • छवि शीर्षक से एक पीढ़ी शर्मीली कुत्ता चरण 3 पुनर्वास
    3
    धमकी कार्रवाई से बचें उदाहरण के लिए, इसे न देखें और अपनी आँखों से लंबे समय तक संपर्क न करें - एक कुत्ते के लिए यह खतरे की निशानी है और डर से प्रतिक्रिया दे सकती है, जिससे वह भाग ले और छुप सकता है जितना संभव हो उतना शांत रहें
  • यहां तक ​​कि अपने आसन मामलों - हमेशा आराम, खुश और सकारात्मक हो अपने कुत्ते को आश्वस्त महसूस होगा जब आप बात करते हैं, चीख मत करो और गुस्सा मत बनो।
  • वॉक ए कुॉग चरण 4 नामक छवि
    4
    अपनी शर्मीली कुत्ते से उसकी जगह ले जाएँ "सुरक्षित स्थान" ऊपर वर्णित कुत्ते की तरह, कई पीढ़ी शर्मीली कुत्तों को एक जगह चुनना पड़ता है जो उन्हें सुरक्षित महसूस करता है, जैसे कि एक अवरोध, छिपाने की जगह, एक छिपी हुई जगह या, अधिक आसानी से, एक जगह जहां उन्हें ध्यान नहीं दिया जा सकता। पुनर्वास प्रक्रिया शुरू करने के लिए, आपको अपने कुत्ते को इस क्षेत्र से स्थानांतरित करना होगा।
  • ऐसा करने के लिए, आप कॉलर और पट्टा का उपयोग कर सकते हैं और धीरे-धीरे कुत्ते को अपने छिपाने के स्थान से दूर कर सकते हैं।
  • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने कुत्ते पर दया न करें: इसे नाजुक लेकिन फर्म तरीके से प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित करें। जब वह बाहर निकलता है, तो उसे अपने छिपे हुए स्थान पर वापस जाना चाहिए।
  • लगभग दस सेकंड तक प्रतीक्षा करें और दोहराएं।
  • पुनरावृत्ति अपने कुत्ते को सिखाना होगा कि वह अपने सुरक्षित स्वर्ग में जाने से रोकें।
  • बेशक, आक्रामकता के संकेतों के लिए देखें और काट लें।
  • वॉक अ डॉग चरण 3 नामक छवि
    5
    चलने के लिए जाओ! एक अच्छा चलना कुत्ते को अपनी प्राकृतिक स्थिति पर वापस जाने की अनुमति देगा और आपके बंधन को मजबूत करने का एक शानदार अवसर होगा। इसे हमेशा कमांड में रखना याद रखें - इसे ब्लॉक करें या इसे ठीक करें अगर आप इसके सामने चलते हैं
  • केयर फॉर डॉग्स स्टेप 9



    6
    सीमा निर्धारित करें निर्णय लें कि आप क्या कर सकते हैं और नहीं कर सकते - जैसे बच्चों के साथ, नियम आपको सुरक्षा की भावना देगा। यदि आप नियमों का पालन नहीं करते हैं, तो एक आंदोलन के साथ जल्दी से इसे ठीक करें या उसे बताएं "नहीं" एक निर्णायक तरीके से कभी उसे चोट नहीं पहुँचाएं, यद्यपि, या आपके सभी प्रयास व्यर्थ रहे होंगे। याद रखें कि बल द्वारा किए गए सुधार कुत्ते को परेशान कर सकते हैं - एक शांतिपूर्ण और सकारात्मक प्रशिक्षण हमेशा बेहतर होता है
  • यह सलाह दी जाती है कि स्वामी अपने व्यवहार को संशोधित करता है, उदाहरण के लिए, कम खतरा होने के लिए बैठकर, या कुत्ते को विचलित करने के लिए रोल करें और उसे समझें कि आप हानिरहित हैं।
  • केयर फॉर डॉग्स स्टेप 3
    7
    उसे पुरस्कृत करें! यदि वह एक अच्छे मूड (आराम से, विनम्र, आदि) में है, तो उसे एक बड़ा और रसदार हड्डी दें इस तरह, वह अपने मालिक और विशेष रूप से, सकारात्मक व्यवहार, जैसे कि शर्मीली नहीं होना चाहिए, सुंदर चीजों के साथ मिलना सीखना होगा।
  • पुरस्कारों में प्रशंसा शामिल है उसे बताओ "अच्छा", आदि। केवल जब वह एक खुले और आश्वस्त तरीके से व्यवहार करता है
  • वॉक अ डॉग चरण 5 नामक छवि
    8
    उन स्थितियों का सामना करें जो कुत्ते को धीरे-धीरे हिला देते हैं, लेकिन लगातार। उदाहरण के लिए, यदि आपका कुत्ते विशेष रूप से लोगों के आसपास शर्म आ रही है, तो उनके बीच एक संबंध बनाने की कोशिश करें। हालांकि जल्दी में मत हो, कुत्ते को समय के लिए इस्तेमाल करने की आवश्यकता होगी:
  • सबसे पहले, मूल्यांकन करें कि व्यक्ति के दृष्टिकोण से क्या हो सकता है। क्या इस व्यक्ति की आवाज़ की एक उच्च, या ऊंची शिखर स्वर है? क्या आप उस तरह से चलते हैं जो आक्रामक या भारी दिखाई दे सकते हैं? क्या आपके पास कुछ चीजें हैं, जैसे उपकरण, जो कुत्ते को डरा सकती है? उस व्यक्ति को किसी भी ऐसे व्यवहार को शांत करें जो आपके कुत्ते की शर्मिंदगी में योगदान कर सके।
  • सवाल और कुत्ते में व्यक्ति के बीच desensitization तकनीक का उपयोग करें कुत्ते को नियमित रूप से भोजन, चलना, या खेलने के लिए कहें। कुछ मिनटों के लिए उन्हें एक साथ छोड़कर शुरू करें, और फिर धीरे-धीरे समय बढ़ाएं। व्यक्ति से आंखों के संपर्क से बचने के लिए और संभवतया एक खतरनाक उपस्थिति को शांत करने के लिए कहें - उदाहरण के लिए, यदि वह मजबूत है, तो उसे खड़े होने के बजाय कुत्ते के बगल में बैठने के लिए कहें।
  • इस बीच, आप (या किसी अन्य व्यक्ति जिसका कुत्ता विश्वास करते हैं), पहले चरण को दोहराएं और कुत्ते को दया न करें। अगर कुत्ते खुद को दिखाता है "चिपचिपा" तुम्हारे खिलाफ, इसे अनदेखा करें, इसके साथ खेलना न करें और गड़बड़ी मत करो कुत्ते को यह जानना चाहिए कि आपके अलावा उनके जीवन में अन्य सकारात्मक व्यक्ति भी हैं
  • बैठक के दौरान, सुनिश्चित करें कि व्यक्ति कुत्ते को कुछ भी करने के लिए उपकृत नहीं करता - वह केवल पूछ सकता है - और अगर वह आदेश निष्पादित नहीं करता है तो कुत्ते को दंडित नहीं किया जाएगा।
  • अंत में, कुत्ते को व्यक्ति द्वारा, और आपके द्वारा वातानुकूलित किया जाएगा, और उनकी उपस्थिति में कम शर्मीली होना चाहिए और खेलना, प्रसन्न होना और उनके द्वारा नेतृत्व करने में प्रसन्न होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए कुत्तों के चरण 7
    9
    यदि आपका कुत्ता शर्म है, जब वह अन्य कुत्तों की कंपनी में होता है, तो एक बहुत ही मज़ेदार और शांत कुत्ता मिलना शुरू हो जाता है। पहली बार, कुत्तों को पेश करते हैं, जब वे कुछ समय के लिए पट्टा पर होते हैं, और बातचीत के अपने तरीके का पालन करते हैं। कुत्तों को हर रोज मिलते हैं, वे एक साथ बिताते समय बढ़ाते हैं। सकारात्मक बातचीत को प्रोत्साहित करने के लिए पुरस्कारों का उपयोग करें, और अपने कुत्ते से किसी भी चिपचिपा व्यवहार को अनदेखा करें। चूंकि एक शर्मीली कुत्ते को मैत्रीपूर्ण कुत्तों के लिए इस्तेमाल किया जाता है, इसलिए यह ज्ञान के चक्र का विस्तार करने की कोशिश करता है।
  • चपलता या आज्ञाकारिता प्रशिक्षण में प्रशिक्षण पर विचार करें, जो एक विशेषज्ञ की देखरेख में नए कुत्ते के बारे में जानने के लिए शानदार अवसर हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक एक ओवरली शर्मीली डॉग चरण 10 का पुनर्वास
    10
    शर्म के भविष्य के एपिसोड पर ध्यान दें एक बार जब आपका कुत्ते शर्म से प्रतिक्रिया करने के लिए सीखा है, तो उसे वातानुकूलित किया जाएगा। इसलिए यदि यह फिर से होता है तो तुरंत व्यवहार को सही करने के लिए आवश्यक है सब कुछ ठीक हो जाता है, अपने कुत्ते को शर्म नहीं होगा, क्योंकि वह फिर भी एक safe- वातावरण में रहता है, जब घर के बाहर, आप सभी स्थितियों की निगरानी नहीं कर सकते हैं, यह इसलिए उसे डर तुरंत शांत करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
  • टिप्स

    • यह बहुत संभावना है कि एक संतुलित कुत्ते अपने शर्मित कुत्ते को सही व्यवहार दिखाकर अपने भय को दूर करने में मदद करेगा, और यह कि मनुष्य सब बुरा नहीं हैं
    • कई पीढ़ी शर्मीली कुत्तों ने अतीत में हिंसा का सामना किया है। हालांकि, उसे एक के रूप में नहीं लगता है "दुर्व्यवहार कुत्ते"- उसे किसी कुत्ते के रूप में सोचें, जो आपको किसी भी समस्या पर काबू पाने में मदद करने के लिए बिना किसी आज़ाद या आराम देने के, शांत रहने और नियंत्रण बनाए रखने की आवश्यकता है।
    • यदि आपके कुत्ते की शर्मिंदगी गंभीर नहीं है, तो यह सलाह दी जाती है कि किसी पशु व्यवहार पेशेवर से संपर्क करें।

    चेतावनी

    • यदि आपका कुत्ता आप पर हमला करता है या आपको काटने की कोशिश करता है, तो तुरंत पेशेवर से संपर्क करें खुद को फिर से शिक्षित करने की कोशिश न करें!
    • शर्मीली कुत्तों और बच्चों को एक साथ नहीं होना चाहिए! यदि आपके पास बच्चे हैं, या यदि आप एक बच्चे हैं, तो इस समस्या के साथ कुत्ते को अपनाने से बचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com