कैसे अपने कुत्ते को अपने बिस्तर में सो मत करो

ऐसा लगता है कि कुत्ते को सोने से पहले आपके साथ बैठने में बुरा नहीं लगता हो सकता है, लेकिन अपने बिस्तर पर सोते रहने से अक्सर अन्य व्यवहार समस्याएं हो सकती हैं। वे अवज्ञा, सनक और बहुत अधिक आजादी शामिल कर सकते हैं असल में, अपने बिस्तर में कुत्ते की नींद देकर अपने अधिकार से सवाल कर सकते हैं और जानवर को यह धारणा दे सकता है कि वह प्रभारी है।

कदम

भाग 1

क्षेत्र की स्थापना "रात" कुत्ते का
अपने बिस्तर में अपने कुत्ते को बंद करो स्लीपिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
देखें कि कुत्ते कैसे सोती हैं यह आपके लिए एक बिस्तर ढूंढने में मदद करेगा जो आरामदायक है जब वह सोता है तो उसकी शारीरिक भाषा पर विशेष ध्यान दें
  • अगर कुत्ते को सोते समय फैलाना पसंद करता है, तो एक आरामदायक आयताकार गद्दे का चयन करें।
  • यदि कुत्ते को रोल करना पसंद है, तो एक मंडली का बिस्तर या अंडाकार बिस्तर आदर्श होते हैं।
  • पुराने या गठिया कुत्तों गद्दे पर अधिक आरामदायक हो सकता है स्मृति फोम.
  • अपने बिस्तर चरण 2 में आपका कुत्ता स्टॉप स्लीपिंग करें शीर्षक वाला इमेज
    2
    स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान में एक कुत्ते बिस्तर खरीदें जब आप कुत्ते बेड खरीदते हैं, तो आप वाकई क्या भुगतान करते हैं सस्ते बिस्तर आसानी से और केवल कुछ ही महीनों तक समाप्त हो जाते हैं। बेहतर बिस्तर की गुणवत्ता, अब यह पिछले जाएगा। जब आप बिस्तर चुनते हैं, तो आपको अपने बजट के अलावा, जिस तरह से तुम सो जाओगे और कुत्ते की उम्र पर विचार करना चाहिए। यहां कई प्रकार के बेड उपलब्ध हैं, जिनमें शामिल हैं:
  • आर्थोपेडिक बेड: ये बेड लंबे गद्दे हैं जो ऑर्थोपेडिक समर्थन प्रदान करते हैं। वे पुराने कुत्तों के लिए अधिक उपयुक्त हैं और बेहतर पैडिंग प्रदान करते हैं। वे भी विशाल हैं, इसलिए यदि आपका कुत्ते सोते समय फैलता है, तो वे एक अच्छा समाधान हो सकते हैं
  • डोनट बेड: ये बेड उठाए गए पक्ष के साथ एक तकिया जैसा दिखता है जो इसे डोनट की तरह दिखता है। वे कुत्तों के लिए महान हैं जो वे सोते समय रोल करना पसंद करते हैं
  • कुशन बेड: वे एक साधारण तकिया के साथ बने साधारण बेड होते हैं और वे कुत्तों के लिए उपयुक्त होते हैं, जो वे सोते समय फैलते हैं।
  • गरम बिस्तर: यदि आप एक ठंडे क्षेत्र में रहते हैं या एक छोटे या पुराने कुत्ते को ठंडा पड़ता है, तो गरम गरम बिस्तर गर्म रहने के लिए एक अच्छा विकल्प है।
  • अपने बिस्तर में अपने कुत्ते को बंद करो स्लीपिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    बिस्तर को आरामदायक जगह में रखो, लिविंग रूम या बेडरूम की तरह। यहां तक ​​कि अगर आप कुत्ते को अपने बिस्तर में रहने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं और उसकी नींद में नहीं है, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उसका नींद क्षेत्र एक सहज जगह है जो जानवर से परिचित है।
  • बेड कमरे के तापमान पर एक क्षेत्र में होना चाहिए, न कि ड्राफ्ट या खुले दरवाजे के पास। छाया में या अंधेरे में एक जगह की तलाश करें
  • अपने बिस्तर में अपने कुत्ते को बंद करो स्लीपिंग करना शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    बिस्तर के पास अपने कुत्ते के पसंदीदा खिलौनों को रखो। इससे बिस्तर को और अधिक आकर्षक बना दिया जाएगा कुत्ते को वहां झुकने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए आप अपनी गंध के साथ शर्ट भी डाल सकते थे।
  • अपने बिस्तर में अपने कुत्ते को बंद करो स्लीपिंग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    यदि कुत्ते एक पिल्ला है, तो एक कुत्ते के घर या एक बॉक्स में बिस्तर तैयार करें। कुत्ते की नींद वाले इलाके को तुरंत स्थापित करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, ताकि आप अपने बिस्तर पर बैठने की कोशिश न करें। रात के समय की घटनाओं के कारण कुत्ते या बॉक्स को समाचार पत्रों के साथ कवर करें। सो क्षेत्र के पीछे एक उठाया हुआ क्षेत्र बनाएं, उदाहरण के लिए एक तकिया के साथ, ताकि कुत्ते को कुत्तों के एक स्वच्छ क्षेत्र में सोता हो।
  • भाग 2

    अपने बिस्तर में रहने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करें
    अपने बिस्तर में आपका कुत्ता स्टॉप स्लीपिंग करना शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    1
    सो जाने से पहले कुत्ते को एक लंबी पैदल दूरी पर ले लो उसे उसे थका देना चाहिए और जब उसे सो जाना पड़ता है तो उसे अवज्ञा करने के लिए आपको कम ऊर्जा मिलनी चाहिए।
  • अपने बिस्तर में आपका कुत्ता स्टॉप स्लीपिंग करना शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    2
    कुत्ते को एक पट्टा पर रखें और उसे अपने बिस्तर पर ले जाएं आप उसे उसे स्थानांतरित करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक पुरस्कार भी दिखा सकते हैं। इस तरह आप उसे एक सकारात्मक इनाम के साथ बिस्तर को जोड़ने के लिए प्रशिक्षित करेंगे। अपने वजन कुत्ते को बिस्तर पर रखकर कभी न लें, या बिस्तर को नकारात्मक अनुभव के साथ जोड़ दें।
  • अपने बिस्तर में अपने कुत्ते को बंद करो स्लीपिंग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    3
    से कुत्ते का आदेश "बिस्तर पर जाओ"। कमान स्पष्ट रूप से व्यक्त करें जब वह केनेल में जाता है तो उसे एक इनाम दें
  • हर बार जब वह उठता है और बिस्तर से निकल जाता है, तो आप कहते हैं "नहीं" और इसे अपने स्थान पर शांति से वापस लाओ। फिर, आदेश को दोहराएं "बिस्तर पर जाओ"। बिस्तर पर झूठ बोलते समय आदेश और इनाम के बीच अधिक समय व्यतीत करें।
  • आखिरकार आपका कुत्ता आदेश को समझ जाएगा और यदि वह बिस्तर पर रहता है तो उसे एक पुरस्कार मिलेगा।



  • अपने बिस्तर में अपने कुत्ते को बंद करो स्लीपिंग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    4
    रात के दौरान कुत्ते की ओर इशारा करते हुए ध्यान न दें जब आप सोने के लिए जाते हैं, या रात में शिकायत या शिकायत करते हुए मौज-मस्ती से अपने नए बिस्तर पर अपनी उदासीनता व्यक्त करते हैं, इन शिकायतों को आत्मसमर्पण से बचें या आप कुछ भी नहीं करेंगे लेकिन अपने व्यवहार को सुदृढ़ करें और आपको अपने बिस्तर पर इस्तेमाल होने से रोकें
  • कुत्ते में चीख देने के लिए जब वह कराह रही हों तो उसे केवल ज़ोर से मुहैया करने के लिए सेवा देनी होगी। यदि शिकायतें उन्हें कई मिनटों की अनदेखी के बाद जारी रखती हैं, तो कुत्ते को पूछें कि वह क्या छोड़ना चाहता है यदि वह प्रतिक्रिया करता है और उत्साहित होता है, तो उसे बाहर ले जाओ यात्रा को उपयोगी बनाने के लिए समय की जरूरत है, खेलने का मौका नहीं।
  • अगर आपको नहीं लगता कि कुत्ते को जरूरी काम करना है और वह अपने नए बिस्तर के बारे में शिकायत कर रहा है, तो वह इसे अनदेखा कर रहा है। उसे सज़ा देने की कोशिश मत करो या आप केवल उसके व्यवहार को सुदृढ़ करेंगे उसे दंडित करना उसे ध्यान देना होगा
  • कुत्ते की शिकायत बिगड़ने के लिए तैयार करें लेकिन अगर आप इसे अनदेखा कर सकते हैं, तो लंबे समय में आप इसे बिस्तर पर इस्तेमाल करने में मदद करेंगे।
  • अपने बिस्तर में अपने कुत्ते को बंद करो स्लीपिंग शीर्षक वाला चित्र 10 कदम
    5
    कुत्ते के व्यवहार को सही करें यदि वह आपके बिस्तर में कूदता है यह आपके कुत्ते के लिए सीमा निर्धारित करने और उनके केनेल में सोने के महत्व को सुदृढ़ करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।
  • यदि आपका कुत्ते बिस्तर में कूदता है, तो उसे बताओ "बिस्तर पर जाओ"। यदि कुत्ते को स्थानांतरित नहीं किया जाता है, तो इसे ले लो और इसे जमीन पर रखकर या धीरे से बिस्तर से बाहर धकेलकर कहें "नहीं"।
  • अपने बिस्तर में आपका कुत्ता स्टॉप स्लीपिंग करना शीर्षक वाला इमेज चरण 11
    6
    कुत्ते व्यवहार को सही करने के लिए सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें। कई कुत्ते के मालिकों को पानी स्प्रे की बोतल का उपयोग करने के लिए अवांछित कुत्ते व्यवहार, बिस्तर या अन्य फर्नीचर पर सो रही सहित दंड यहां तक ​​कि सकारात्मक सुदृढीकरण, हालांकि, जिसमें आप कुत्ते को गलत लोगों के लिए दंड देने के बजाय अच्छे व्यवहार के लिए कुत्ते को इनाम देते हैं, प्रशिक्षण का एक वैध तरीका हो सकता है
  • कुत्ते की प्रशंसा करें यदि वह आपके आदेश के बिना बिस्तर पर जाता है या यदि वह आपके आदेश के बाद कुत्ते में झूठ है इससे उसे बिस्तरों को पुरस्कार और प्रशंसा के साथ सहयोग करने में मदद मिलेगी, न कि नकारात्मक दंड या भावनाओं के साथ।
  • आपका बिस्तर अपने बिस्तर में स्लिपिंग करें चरण 12
    7
    अपने बिस्तर पर कुत्ते को आमंत्रित करने का अभ्यास करें कुत्ते को कमरे में घुसने की अनुमति न दें या बिन बुलाए बिस्तर में घुसने दें। इससे उसे विश्वास हो सकता है कि वह सोचा था कि सोते समय कब जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि यह केवल आपके आदेश पर कार्य करता है, इसलिए जब आप जागते हैं, तो आपको कुत्ते के घर छोड़ने से पहले अपने आदेश के लिए धैर्यपूर्वक इंतज़ार करना होगा।
  • भाग 3

    बिस्तर से बाहर कुत्ते को रखने के लाभों को समझना
    अपने बिस्तर में अपने कुत्ते को रोकना स्टेपिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 13
    1
    अपने बिस्तर को अपने बिस्तर से रखकर इसे अपने डोमेन पर स्थापित करें कुत्तों को पदानुक्रम निर्धारित करने के तरीकों में से एक शारीरिक ऊंचाई है उच्च रैंक का जानवर अपने अधीनस्थों की तुलना में अधिक स्थित है। इसलिए, यदि आप अपने कुत्ते को बिस्तर के बगल में सोते हैं, तो वह सोच सकता है कि वह तुम्हारी तुलना में एक ही रैंक या उच्चतर है।
    • अपने कुत्ते पर अधिकार की स्थिति को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर आप अपने नेतृत्व की स्थापना नहीं करते हैं, तो कुत्ते नाराज हो सकते हैं या मचला हो सकता है यदि कुत्ते को समझ में आ जाता है कि आपके पास उसका नियंत्रण नहीं है, तो उसे महसूस हो सकता है कि वह बुरा व्यवहार करें।
  • अपने बिस्तर में स्वाद 14 में अपने कुत्ते को रोकना
    2
    अन्य पालतू जानवरों को खुश और सुरक्षित रखें यदि आपके घर में एक से अधिक जानवर हैं, जैसे कि दूसरे कुत्ते या बिल्ली, तो कुत्ते को बिस्तर से बाहर रखने से अन्य जानवरों के लिए एक उदाहरण भी तैयार होगा। सभी जानवरों के लिए अलग-अलग बेड बनाने से आप घबराए हुए और एक प्यारे दोस्त को कुचलने के लिए डर किए बिना शांति से सोएंगे।
  • अपने बिस्तर में स्लोपिंग में अपना कुत्ता स्टॉप स्पीप 15 शीर्षक वाला इमेज
    3
    बीमारी के अनुबंध के खतरे को समाप्त करता है यदि आपका कुत्ता नाटक, तंतुओं, या मल (उसके या किसी अन्य जानवर का) खाती है, तो वह बैक्टीरिया या परोषिटियों जैसे साल्मोनेला या डाइरोफिलर को संचारित कर सकता था। लगभग सभी कुत्तों ने गंदी वस्तुओं को गुमराया, इसलिए सभी चादरों पर बैक्टीरिया होने पर कुत्ते की संभावना अधिक होती है।
  • यदि आप अस्थमा या अन्य एलर्जी से ग्रस्त हैं, तो बिस्तर में कुत्ते के बाल रखने से आपकी समस्याएं बदतर हो सकती हैं कुत्ते को एक अलग बिस्तर या दूर क्षेत्र में रखते हुए न केवल आपके पालतू जानवरों की सहायता करेगा, यह आपके लिए बेहतर सोएगी।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कुत्ते बिस्तर
    • स्प्रे बोतल (वैकल्पिक)
    • पट्टा
    • पुरस्कार
    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com