कैसे अपने पूर्व को याद करने के लिए

आप बस एक रिश्ते से निकल आए हैं जिसका मतलब है कि आप में बहुत कुछ है, आप आगे जाने के लिए तैयार नहीं हैं और आपको लगता है कि आप अपने पूर्व के साथ रिश्ते को ठीक कर सकते हैं? लोग अक्सर अलग होने के बाद पश्चाताप करते हैं और एक साथ वापस लेने का निर्णय लेते हैं, इसलिए भले ही अब आपके लिए असंभव लगता है, तो आप भविष्य में रिश्ते की मरम्मत कर सकते हैं। यदि आप गलत हो चुकी है और पिछले गलतियों को ठीक करने के बारे में सोच सकते हैं, तो आप अपने पूर्व को एक और मौका देने के लिए समझ सकते हैं।

कदम

भाग 1

जुदाई का मूल्यांकन करें
छवि अपना शीर्षक वापस प्राप्त करें चरण 1
1
जुदाई के कारणों को समझें पोस्टिंग में योगदान करने के लिए आपने क्या किया? एक रिश्ते की लगभग सभी समस्याओं को अचानक नहीं उठता, लेकिन समय के साथ विकास करना। शायद यह एक तरफा समस्या नहीं थी और बहुत चेतावनी संकेत थे अपने पूर्व वापस पाने की कोशिश करने से पहले अपने अंदर गहरे देखने के लिए समय निकालें सुनिश्चित करें कि आप एक व्यर्थ कंपनी में अपना समय और ऊर्जा बर्बाद नहीं करते हैं।
  • शोध के अनुसार, रोमांटिक संबंधों में जुदाई का मुख्य कारण अपर्याप्त संचार है। यदि आपका संबंध अन्य क्षेत्रों में पूरी तरह से काम करता है, तो इस समस्या को स्पष्ट उम्मीदों को सेट करके और अपनी हिंसा पर खुले तौर पर चर्चा करने से पहले हल किया जा सकता है क्योंकि स्थिति हिंसक झगड़े में फैलती है अन्य समस्याओं को दूर करना मुश्किल हो सकता है, जैसे बेवफाई या ईर्ष्या - काम और पेशेवरों की मदद के लिए धन्यवाद, हालांकि, उस प्रकार की स्थितियों को दूर करना संभव है।
  • छवि का शीर्षक आपका पूर्व वापस जाओ चरण 2
    2
    याद करने की कोशिश करें कि जुदाई किसने शुरू की क्या तुम हो? इस मामले में, क्या आपको निर्णय लेने से पहले अच्छा लगता है, या क्या आपने अपनी प्रेमिका को गुस्सा छोड़ दिया और अब आप अपनी पसंद पर खेद है? क्या वह आपके पूर्व और एक विशिष्ट कारण था? क्या यह एक आम निर्णय था?
  • यह समझना जरूरी है कि किसने जुदाई को नियंत्रित किया और ऐसा क्यों हुआ। यदि आप तोड़ चुके थे और आपका पूर्व विचार के खिलाफ था, फिर से एक साथ वापस आना आसान हो जाएगा, अगर उसने एक दूसरे को फिर से देखने की कोशिश नहीं की।
  • छवि का शीर्षक आपका पूर्व वापस जाओ चरण 3
    3
    अपनी भावनाओं की व्याख्या करें विभाजन दर्द लाने के लिए और confusion- क्यों, अक्सर, हम अकेलेपन की भावनाओं पर विचार करने और सबूत है कि हम अपने पूर्व के लिए वापस जाने की जरूरत के रूप में पीड़ित। वास्तव में, लगभग सभी लोग जो अलग होने का सामना करते हैं, वे खोए हुए रिश्ते के लिए पश्चाताप महसूस करते हैं, साथ ही चिंता, अपराध, अवसाद और अकेलेपन की भावनाओं के साथ। सामान्य तौर पर, रिश्ते को और अधिक गंभीर रूप से, इन भावनाओं को अधिक तीव्रता से विवाहित या जोड़ों को जोड़कर अक्सर सख्त अलग से पीड़ित होते हैं, जबकि हाल ही में जो लोग भाग लेते हैं वे अधिक जल्दी से ठीक हो सकते हैं। हालांकि, आपको लगता है कि भावनाओं की तीव्रता आपके पूर्व के साथ मिलकर वापस पाने का औचित्य नहीं है
  • इन सवालों के जवाब की कोशिश करो: क्या आप अपने पूर्व याद आती है या आप एक प्रेमिका याद आती है? क्या आपका साथी आपको बेहतर, सुरक्षित और खुश महसूस करता है? क्या आप उसके साथ दीर्घकालिक भविष्य की कल्पना कर सकते हैं, भले ही प्यार में गिरने का जुनून गायब हो गया हो और आप अपने दैनिक दिनचर्या में फंस जाएंगे? यदि आप केवल एक व्यक्ति को अपने पक्ष और एक रोमांचक रिश्ते के उत्साह के होने का विश्वास की कमी है, तो आप एक स्वस्थ और अधिक स्थिर रिश्ते में एक ही भावनाओं को पा सकते हैं।
  • अलगाव के बाद अपनी भावनाओं की जांच करने और तय करने के लिए समय निकालना महत्वपूर्ण है कि क्या आपके पूर्व के साथ वापस आना तय है कि वास्तव में सबसे अच्छा विकल्प है विराम के बाद रिश्तों को फिर से शुरू किया गया और अक्सर विश्वास की समस्याएं और जोखिम और जुदाई के चक्रों में बदलते जोखिम से पीड़ित हो गए। यदि आप 100% नहीं हैं, तो आप लंबे समय में अपने पूर्व के साथ रहने के लिए तैयार हैं, फिर से पीड़ने से बचें और आपके द्वारा अभी तक समाप्त हो चुके प्रेम कहानी को दूर करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें।
  • भाग 2

    खर्च अकेले समय
    छवि का शीर्षक आपका पूर्व वापस जाओ चरण 4
    1
    अलग होने के बाद पहले दो सप्ताह के लिए संपर्क से बचें। अगर वह बात करना चाहता है तो वह आपको बुलाता है अगर ऐसा नहीं होता है, तो आप चीजों को बदलने में सक्षम नहीं होंगे। कुछ मामलों में, आपके पूर्व की अनदेखी से आपको यह इंप्रेशन मिलता है कि अंतर के बाद आप अच्छी तरह से हैं और आप आगे बढ़ सकते हैं, आप क्या चाहते हैं इसके ठीक विपरीत।
    • संपर्क से बचने के लिए सिर्फ एक निष्क्रिय-आक्रामक तरीके नहीं है, जिससे आपको अपने पूर्व को याद करने का मौका मिले। यह आपको एक नए रिश्ते के लिए तैयार करने का समय देता है (भले ही वह आपके साथ था!) अपने पिछले संबंधों के दौरान आपके द्वारा उपेक्षित गतिविधियों पर आत्मविश्लेषण करने और काम करने के लिए एक महीने का व्यय करें। यदि आप अलग होने के लिए योगदान दिया है, तो इस अवधि का लाभ आपके प्रेम की कमजोरियों की पहचान करने के लिए और एक व्यक्ति के रूप में सुधार करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करने के लिए करें।
    • अकेले खर्च करने से आपको अलग-अलग दुख के बीच अंतर करने में मदद मिलेगी जो अलग-अलग होने और आपके पूर्व के साथ लौटने की सच्ची इच्छा है। हम सब एक कहानी के अंत में उदास महसूस करते हैं, भले ही हमारे पिछले साथी खराब व्यक्ति थे और हमारे साथ बिल्कुल असंगत थे। कुछ समय के लिए अकेले चिंतन करना आपको अपनी भावनाओं को बेहतर ढंग से विस्तृत करने का अवसर देगा।
  • आपका पूर्व वापस जाना चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने आप पर फोकस दोस्तों के साथ बाहर जाओ काम और अन्य गतिविधियों में शामिल हों अपने आप को आचरण न करें और यह विचार न दें कि आप केवल अपने पूर्व की सुनवाई के लिए इंतजार कर रहे हैं।
  • अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग अलग होने के बाद स्वस्थ आत्म-सम्मान प्राप्त करते हैं, वे सामान्य रूप से सामान्य रूप से वापस आ सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक आपका पूर्व वापस जाओ चरण 6
    3
    इस स्तर पर अपने पूर्व के साथ वापस आने की कोशिश न करें इसका मतलब है कि आपको इसे कॉल नहीं करना चाहिए, आपको संदेश नहीं लिखना चाहिए और आपको मित्रों से यह नहीं पूछना चाहिए कि यह कैसा है। सबसे ऊपर, आपको उससे पूछना नहीं चाहिए कि वह क्यों जुदाई कर रही है या अगर वह अन्य लोगों से डेटिंग कर रही है आप वास्तव में हताश होगा ..
  • यहां तक ​​कि अगर एक महीने के लिए अपने पूर्व को देखने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है, तो भी आप एक साथ वापस पाने के अपने प्रयासों पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं। दूसरे शब्दों में, अगर वह आपको बुला रही है, तो फ़ोन को उसके चेहरे पर फेंक न दें और बात करने से इंकार न करें। आपको मानसिक खेल करने या कड़ी मेहनत करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आप इसे आगे भी आगे बढ़ा सकते हैं और आपके पास अंतिम लक्ष्य तक पहुंचने की संभावना कम होगी।
  • यदि आपको पता चल गया कि आपके पूर्व की कोई नई लौ है, तो जल्दबाजी में न जाएं और ईर्ष्या का अपना दबदबा न दें। आपको किसी भी कारण से ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए जो आपके नए रिश्ते में हस्तक्षेप कर सके। मुझे यह पता लगाने का मौका मिलता है कि क्या आप वास्तव में उसके लिए सही व्यक्ति हैं - किसी व्यक्ति को आपके साथ रहने के लिए मजबूर न करें अगर यह वास्तव में आप दोनों के लिए सबसे अच्छा समाधान नहीं है
  • छवि का शीर्षक आपका पूर्व वापस ले जाएं चरण 7
    4
    पता लगाएँ कि क्या आपके पूर्व में अभी भी आपकी रुचि है अपने पूर्व के दिल को पुनः प्राप्त करने के लिए खुद को करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास अभी भी भावनाएं हैं इस जानकारी को जानने के लिए यह समझने की सबसे महत्वपूर्ण सुराग है कि क्या रिश्ते की मरम्मत की जा सकती है।
  • बाहर इस जानकारी तुरंत पता लगाने के लिए कोई ज़रूरत नहीं है और इसमें कोई शक नहीं कि आप अपने मित्रों को नहीं पूछना चाहिए अपनी जगह में जांच का संचालन करने के। अलगाव के कम से कम एक महीने के लिए अपने पूर्व के बारे में चिंता न करें - जब आप उसे मिलते हैं या जब आप उसे स्कूल या काम पर देखते हैं, जब सोशल मीडिया पर उसकी पोस्ट पढ़ते हैं या जब किसी मित्र से कोई टिप्पणी सुनाते हैं, तो उसे थोड़ा सुराग लेने की कोशिश करें।
  • याद रखें कि एक तिहाई जोड़े एक साथ रहते हैं और एक चौथाई विवाहित जोड़े अपने जीवन में विभाजित हैं, इसलिए यदि आपका पूर्व अभी भी आपकी दिलचस्पी लेता है, तो एक अच्छा मौका है कि आप एक साथ वापस आ सकते हैं।
  • भाग 3

    अपने पूर्व को याद रखें
    अपने पूर्व वापस जाओ चरण 8 में छवि का शीर्षक
    1
    अपने आत्मसम्मान पर काम करें यदि आप स्नेह की कमी से पीड़ित हैं, तो आपको शायद समस्याएं हैं आदर. आप बेहतर महसूस करने के लिए अपने पूर्व के साथ सामंजस्य करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन आपको केवल आपको खुश करने की शक्ति है आपकी खुशी को पूरी तरह से दूसरे व्यक्ति पर निर्भर नहीं होना चाहिए। आप उसे दोषी महसूस करते हैं, बाध्य होते हैं और, परिणामस्वरूप, आप के प्रति क्रोधित महसूस करेंगे।
    • आत्मसम्मान होने का अर्थ है कि आप अपनी अद्वितीयता में मूल्य और परिपूर्ण व्यक्ति हैं। एक रिश्ते में, पूर्ण और पूर्ण महसूस करना महत्वपूर्ण है - आपको उस महिला की तलाश नहीं करनी चाहिए जो आपकी ज़िन्दगी को पूरा या समझ सकती है।
    • अपने आत्मसम्मान को सुधारने के लिए, अपनी शक्तियों पर ध्यान केंद्रित करें: भावनात्मक और सामाजिक विशेषताओं, कौशल, प्रतिभा, शारीरिक उपस्थिति और आपके लिए महत्वपूर्ण अन्य गुण। उदाहरण के लिए, आप स्वाभाविक रूप से empathic हो सकता है, लोगों को महसूस करने में सक्षम हो, एक उत्कृष्ट खाना बनाना और सुंदर बाल हैं। आपकी सकारात्मक विशेषताओं पर ध्यान केंद्रित करना और नकारात्मक लोगों की अनदेखी करना आपको एक व्यक्ति के रूप में महसूस करना और मूल्यवान बना सकता है, खासकर यदि आप दूसरों की सहायता करने के लिए अपनी ताकत का फायदा उठाते हैं। यदि आप बेकार महसूस करते हैं, तो आपको उपयोगी बनाते हैं! अपने बुजुर्ग पड़ोसियों के लिए कुकीज़ बनाने के लिए रसोई में अपनी प्राकृतिक सहानुभूति और कौशल का लाभ उठाएं।
  • छवि अपना शीर्षक वापस प्राप्त करें चरण 9
    2
    अपने पूर्व के साथ प्यार में था व्यक्ति होने पर लौटें पहली बार जब आप मिले तो वापस आज़माने की कोशिश करें वह तुम्हारे बारे में क्या प्यार करता था? क्या आपके अजीब चुटकुले थे या शायद आपकी शानदार शैली की भावना थी? जो कुछ भी हो, उस तरह लौ को फिर से जगाने की कोशिश करें जैसे आप एक बार किया था।
  • आपका पूर्व आपको आकर्षित किया गया था क्योंकि आपने उसे अच्छा महसूस किया और उसकी भावनात्मक जरूरतों को संतुष्ट किया आपने क्या बदल दिया है? बुरी आदतों और गलतियों को ठीक करें एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। हंसी और मुस्कान हमेशा सकारात्मक रहें, अपने आप के साथ सहज रहें और आकर्षक बनने की कोशिश करें
  • छवि अपना शीर्षक वापस प्राप्त करें चरण 10
    3
    अपने स्वरूप में सुधार करें नए कपड़े प्राप्त करें, अपना केश विन्यास बदलें या मैनीक्योर बनाएं भीड़ से बाहर खड़े हो जाओ और एक बार देखो था याद करने की कोशिश करो।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको अपने व्यक्तित्व को पुनः प्राप्त करने के लिए अपने व्यक्तित्व को नहीं बदला जाना चाहिए (क्योंकि यह अंततः आपको फिर से छोड़ देगा, जब आप अनिवार्य रूप से सतह पर लौट आएंगे), यह हमेशा एक अच्छा विचार है कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ देखना चाहते हैं आपका साझीदार आपसे आकर्षित था और आप उस आकर्षण को पुनः बनाने की कोशिश कर सकते हैं।
  • छवि अपना शीर्षक वापस प्राप्त करें चरण 11
    4
    वह अन्य लोगों में भाग लेता है आपको नए सहयोगियों को खोजने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अन्य महिलाओं या पुरुषों से मिलने वाले व्यक्ति को आपके साथ रहने वाले व्यक्ति को पता चल जाएगा कि आप नए रिश्ते के लिए तैयार हैं। यदि वह अभी भी दिलचस्पी है, तो वह फैसला कर सकती है कि कार्रवाई करने का समय है ताकि आप आस-पास देख सकें।
  • यदि आप अन्य महिलाओं के साथ नियुक्तियों की परवाह नहीं करते हैं और किसी को धोखा नहीं करना चाहते हैं, दोस्तों के समूह को फिल्मों में जाने या मित्र के साथ समय बिताने के लिए खोजें। अकेले लोगों में भाग लेने के लिए अपने पूर्व ईर्ष्या करने के लिए पर्याप्त हो सकता है
  • अपने पूर्व वापस जाओ
    5
    दायित्व के बिना अपने पूर्व में भाग लें दोस्तों या एक मिनी गोल्फ खेल के साथ एक पेय की तरह एक हल्का गतिविधि ले लो। कुछ दोस्तों के लिए और पहली तारीख को दो लोगों के लिए उपयुक्त कुछ खोजने की कोशिश करें। आप जो विकल्प चुनते हैं, सुनिश्चित करें कि यह मजेदार है और अब के लिए गंभीर बातों से बचें।
  • हर रिश्ते को ठोस दोस्ती के आधार पर होना चाहिए, इसलिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपकी रोमांटिकता को आगे बढ़ाने की कोशिश करने से पहले आपकी दोस्ती बरकरार है।
  • यदि आप में दुर्घटनाग्रस्त हो गए हैं "मित्र क्षेत्र" (उदाहरण के लिए, आपके पूर्व ने आपको बताया था "मैं अब और तुमसे प्यार नहीं करता"), तो आप उसके साथ गहन क्षणों को पार करके प्यार में गिरने का अनुभव फिर से तैयार कर सकते हैं। एक वैज्ञानिक अध्ययन में, एक शोधकर्ता ने दो अजनबियों को एक दूसरे की आंखों की जांच करने और व्यक्तिगत सवालों का जवाब देने के लिए कहा (जैसे "तुम्हारा सबसे बड़ा डर क्या है?" और "आपकी पसंदीदा बचपन की स्मृति क्या है?")। इस अभ्यास ने दो अजनबियों के बीच एक अंतरंग बंधन बनाया, जिन्होंने आकर्षण और यहां तक ​​कि प्यार की भावनाओं का अनुभव किया। अपने पूर्व आंखों को देखने के लिए समय निकालने का प्रयास करें और उसे गहरे सवाल पूछें, इस तरह से आप के बीच और अधिक अंतरंगता बनाने की कोशिश करें।
  • भाग 4

    अपनी रिपोर्ट पर चर्चा करें


    छवि अपना शीर्षक वापस प्राप्त करें चरण 13
    1
    अपने पूर्व से बात करने के लिए पूछें दोस्तों के साथ समय बिताने के बाद, यह आपकी पृष्ठभूमि के बारे में ईमानदारी से बोलने का समय है और आप दोनों के लिए रोमांटिक भविष्य की संभावना है।
    • यद्यपि पाठ संदेश और कंप्यूटर संदेश एक स्थिर रिश्ते में संचार के सामान्य साधन हैं, इस तरह से अंतरंग चर्चा व्यक्तिगत रूप से की जानी चाहिए। अपने पूर्व को खाने के लिए आमंत्रित करें या कॉफी के लिए देखें
  • छवि का शीर्षक आपका पूर्व वापस जाओ चरण 14
    2
    अपने लाभ के लिए अतीत का उपयोग करें यदि आपके पूर्व वास्तव में आपकी पोशाक पसंद है, तो इस अवसर पर इसे पहनें। या एक खुश मेमोरी को बुलाओ जिसे आप एक साथ रहते थे। एक परिचित जगह में मिलो जो आप अक्सर जब तुम एक दंपति थे।
  • यदि आप विशेष गहने खरीदा है, तो आप बातचीत के दौरान उन्हें पहन सकते हैं। वे इसे स्पष्ट कर देंगे कि आप अभी भी उनके लिए भावनाएं हैं
  • आपका पूर्व वापस जाना चरण 15 का शीर्षक चित्र
    3
    तय करना कि क्या कहना है आपके द्वारा चुने गए पहले शब्द अत्यंत महत्वपूर्ण हैं अगर आपने कुछ गलत कहा है, तो आप इसे वापस जीतने का मौका खो देंगे। याद रखें कि अगर आप एक साथ नहीं रह गए हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आप अभी भी खुद के लिए मजबूत भावनाएं महसूस कर रहे हैं।
  • आप कई अलग-अलग तरीकों से चर्चा शुरू कर सकते हैं, लेकिन सर्वोत्तम में से एक यह कहना है: "मैं आपसे हमारे संबंधों के बारे में बात करना चाहता हूं और आपसे पूछता हूं कि आप कैसी हैं"। चीजें कैसे चली गईं और कैसे पूछें, अगर आप इस बारे में अब बात कर सकते हैं, तो आप पर विचार करने के लिए समय है।
  • बातचीत को स्वाभाविक रूप से आगे बढ़ने दें यदि आपका पूर्व पूरी तरह से अच्छी तरह से हो जाता है और आपको सूचित करता है कि वह अन्य लोगों में भाग ले रही है, तो आप अपना समय बर्बाद नहीं करने का निर्णय ले सकते हैं कि उसे आपके साथ वापस आने के लिए समझा जाए। लेकिन अगर आपको लगता है कि आप अभी भी अपने लिए कुछ महसूस कर रहे हैं, तो आप धीरे-धीरे फिर से डेटिंग की संभावना के बारे में बात कर सकते हैं
  • अपने पूर्व वापस जाएं चरण 16 का शीर्षक चित्र
    4
    माफी माँगता हूँ. गंभीरता से उन सभी गलतियों के बारे में सोचें जो अलग होने के लिए योगदान दे सकते हैं और गंभीर खौफ के साथ खरोंच से शुरू कर सकते हैं। गलतियों के लिए पूरी जिम्मेदारी ग्रहण करें, बिना किसी और को दोष देने के, बहाने ढूँढ़ने, बहाने या क्षमा की उम्मीद। यहां तक ​​कि आपके पूर्व में गलतियां भी हो सकती हैं, लेकिन आप उसके लिए बात नहीं कर सकते - आप केवल उसके लिए माफी माँग सकते हैं। तथ्यों के अपने संस्करण में शामिल न करें और संभवतः वह आपको यह भी बताएगा कि उसे किस कारण से खेद है
  • शब्द का उपयोग करने से बचें "लेकिन": "मुझे क्षमा करें, लेकिन ..." माध्यम "मुझे कोई दिक्कत नहीं है"। इसके अलावा, मत कहो "मुझे बहुत खेद है कि आप इस तरह से महसूस करते हैं" या "यदि आप नाराज हैं तो मुझे खेद है।" ये अभिव्यक्ति दूसरे व्यक्ति को दोषी मानते हैं और सही बहाने नहीं हैं I
  • असली बहाने इस तरह से बनाया गया है: अफसोस, जिम्मेदारी और उपाय पहले भाग में, समझाएं कि आपने जो किया उसके लिए आप खेद है। दूसरे में आप गलतियों के लिए सभी जिम्मेदारियों को मानते हैं, बिना बहारों को खोजने या अन्य लोगों को दोष देने के लिए। अंतिम चरण के लिए भविष्य में अपने व्यवहार की मरम्मत या बदलने की पेशकश है। उदाहरण के लिए: "मैं सिर्फ आपको बताना चाहता हूं कि जब आप मेरे साथ रहना चाहते थे, तब मैं माफी चाहता हूं और मैंने आपको बताया कि मैं व्यस्त था। आप बहुत उपेक्षित महसूस करेंगे भविष्य में, मैं उन लोगों की ज़रूरतों के बारे में अधिक ध्यान देना दूंगा जिनके बारे में मुझे परवाह है, ताकि ये फिर से न हो। मुझे समझने में मदद करने के लिए धन्यवाद"।
  • भाग 5

    एक स्वस्थ रिश्ते का निर्माण
    अपने पूर्व वापस जाओ कदम 17 शीर्षक छवि
    1
    बात करें। चूंकि संचार की समस्या अलग होने का मुख्य कारण है, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत प्रयास करना होगा कि आपके दंपती में संवाद हमेशा खुला रहता है। जब आप एक साथ वापस आते हैं, तो आपको स्पष्ट उम्मीदों को सेट करना पड़ता है, खासकर उन मुद्दों पर जहां सबसे गंभीर समस्याएं उत्पन्न हुई हैं।
    • उन उम्मीदों का प्रबंधन करने के बारे में एक योजना तैयार करें जो न मिले। उदाहरण के लिए, यदि आपने अपने पूर्व के साथ तोड़ दिया क्योंकि वह अपने दोस्तों के साथ बहुत समय बिताते हैं, स्पष्ट रूप से बताएं कि वह कितना समय व्यतीत कर सकता है और आप दोनों के लिए एक संतोषजनक समझौता कैसे पहुंचे अगर आपको अधिक व्यक्तिगत स्थान की आवश्यकता महसूस हो।
  • अपने पूर्व वापस ले जाएं चरण 18 का शीर्षक चित्र
    2
    याद रखें कि जुदाई का कारण क्या है रिश्ते जो बाधित कर दिए गए हैं और फिर शुरू हो जाते हैं वे अक्सर अस्थिर और भावनात्मक रूप से अस्थिर होते हैं। उन समस्याओं का पता लगाएं जिनसे उन्हें पहली बार पोस्टिंग करने का मौका मिला, उन्हें फिर से दिखने से रोकने के लिए
  • उन विषयों को धीरे से संभाल लें जिनसे आप सहमत नहीं थे। जुदाई की वजह से समस्याएं शायद दोनों के लिए अभी भी कमजोर बिंदु हैं। यदि आप ईर्ष्या, पारिवारिक समस्याओं, नियंत्रण या अन्य विशेष पहलुओं की जरूरत नहीं रख सकते हैं, तो आपको याद रखना चाहिए कि ये समस्याएं मौजूद रहेंगी, जब रिश्ते की बहाली के द्वारा दी गई नवीनता की भावना गायब हो जाएगी।
  • छवि अपना शीर्षक वापस प्राप्त करें चरण 1 9
    3
    अपने रिश्ते पर विचार करें जैसे कि यह एक नया रिश्ता था। याद रखें कि आपका पहला प्रयास असफल था - यह टूटे हुए दिल के साथ समाप्त हुआ इस बार यह अलग होना चाहिए और खेल के नए नियमों को स्थापित करना आवश्यक है।
  • जल्दी में मत हो जहां से आपने छोड़ दिया था उसे लेने के बारे में मत सोचो, उदाहरण के लिए यदि आप एक साथ सो रहे थे और कह रहे थे "मैं तुम्हें प्यार करता हूँ"। इन गतिविधियों के लिए आपसी विश्वास को पुनर्निर्माण के लिए आवश्यक है।
  • अपने आप को जानने के लिए जानें खासकर अगर कुछ समय बीत चुका है, जब आप एक साथ थे, तो आप और आपके पूर्व में शायद बदल गए हैं उसके बारे में सब कुछ जानने का अनुमान न करें फिर से अपने परिचित बनाने के लिए कुछ समय ले लो।
  • आपका पूर्व वापस जाना चरण 20 प्राप्त करने वाला छवि
    4
    एक मनोवैज्ञानिक की मदद पर विचार करें। खासकर यदि आप शादीशुदा थे या यदि आपका संबंध बहुत गंभीर था, तो आपको शायद कुछ समस्याओं की जड़ जानने के लिए एक युगल चिकित्सा की ज़रूरत है और यह सुनिश्चित कर लें कि आप उन पर काबू पा सकते हैं।
  • याद रखें कि चक्रीय रिश्ते (जो अलग से परे जाते हैं) अक्सर असंतोषजनक होते हैं, विश्वास की वर्तमान समस्याएं और अंततः विफल होते हैं, इसलिए अपने आप को बहुत कम करने के लिए तैयार रहें।
  • भाग 6

    आगे जाने का फैसला
    छवि का शीर्षक आपका पूर्व वापस जाओ चरण 21
    1
    संकेत मिलता है कि रोमांस काम नहीं करेगा। यहां तक ​​कि अगर आपके अपने पूर्व के लिए मजबूत भावनाएं हैं, तो कुछ मामलों में दो लोग सिर्फ संगत नहीं हैं। यदि आपका संबंध विषाक्त है, तो आपको अपने पिछले साथी को जीतने की कोशिश करने के बजाय पृष्ठ को चालू करना होगा। यहां कुछ ऐसे संकेत दिए गए हैं जो आपके रिश्ते को अपूरणीय बताते हैं:
    • किसी भी प्रकार का दुरुपयोग यदि आपके पूर्व ने आपको कभी चोट पहुंचाई है, तो क्या आपने कभी अपनी इच्छा के विरुद्ध यौन संबंध या अन्य गतिविधियों को मजबूर कर लिया है, वह एक ऐसा व्यक्ति है जिसने आपसे दुर्व्यवहार किया और आपको उससे दूर रहना चाहिए।
    • दोनों के संबंध में सम्मान की कमी। यदि आप या आपके पूर्व ने आपसे अपमान किया, अपनी उपलब्धियों को खराब कर दिया या साथी और मित्रों से परिवार के बारे में नकारात्मक टिप्पणियां कीं, तो आपके रिश्ते में कोई सम्मान नहीं था। इन संकेतों से संकेत मिलता है कि जोड़े में भावनात्मक दुर्व्यवहार हुआ। एक ऐसे व्यक्ति का पता लगाएं जो आपको आपके सम्मान के बारे में बताता है और उसे समान विचार के साथ इलाज करने के लिए प्रतिबद्ध है।
    • बेवफाई के पूर्वजों यद्यपि कुछ रिश्ते बेवफाई से बच सकते हैं, भरोसा का विश्वासघात मरम्मत करना बेहद कठिन है और भले ही सफल, आपसी विश्वास बहुत नाजुक है। जो जोड़ों में बेवफाई के एपिसोड हुए हैं, एक पेशेवर की मदद करना और भी अधिक मूल्यवान है।
  • अपने पूर्व वापस जाओ कदम 22 शीर्षक छवि
    2
    मित्रों और परिवार को सुनो यद्यपि आपकी प्राथमिकता स्वयं को बचाने के लिए हो सकती है, आपके निकटतम लोगों को आप इतना पता है कि वे आपके रिश्ते के लिए मूल्यवान सलाह प्रदान कर सकते हैं। यदि आपके परिचित व्यक्ति को आपके रोमांस के बारे में बुरा लग रहा है, तो आपको उसके शब्दों को सुनना चाहिए।
  • यदि आप जानते हैं कि किसी मित्र या परिवार के सदस्य आपके पूर्व की सराहना नहीं करते हैं, तो उनसे आपसे कुछ कारणों पर चर्चा करने के लिए कहें। पता लगाएँ कि क्या वे उस तरह से सोचते हैं क्योंकि आपका पूर्व आपको या अन्य लोगों के साथ बुरी तरह से व्यवहार करता है, क्योंकि उन्हें कुछ पता है जो आपको नहीं पता है या अन्य महत्वपूर्ण साक्ष्यों के बारे में पता है।
  • छवि अपना शीर्षक वापस प्राप्त करें चरण 23
    3
    जुदाई स्वीकार करें और आगे बढ़ें. यदि पिछले चरणों में से कोई भी आपकी मदद नहीं करता है, या यदि आपने स्थिति का मूल्यांकन किया है और निर्णय लिया है कि सबसे अच्छा विकल्प आपके पूर्व के एक अलग पथ पर जारी रखना है, तो सुनिश्चित करें कि आपको हर समय आपको भावनात्मक रूप से पीड़ित होने की ज़रूरत होती है प्यार
  • एक अध्ययन के मुताबिक, पिछली रिपोर्ट के सबसे अच्छे हिस्सों पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है, खासकर उन लोगों ने जिन्हें आप एक व्यक्ति के रूप में विकसित करने और नकारात्मक अनुभवों को भूल जाते हैं। एक ऐसा रणनीति जो आपकी मदद कर सकती है, हर दिन 15-30 मिनट खर्च करने के लिए तीन दिनों के लिए अलग होने के सकारात्मक पहलुओं को लिखना है।
  • तीन दिनों के बाद, पीछे रिश्ते छोड़ने का प्रयास करें अकेले समय लें, मित्रों और परिवार से जुड़ें, उन गतिविधियों को समर्पित करें जिन्हें आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं। जब आप चंगा महसूस करते हैं, तो आप सच्चा प्यार की तलाश फिर से शुरू कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • कोई भी दावा नहीं करता है कि उनके पूर्व के साथ वापस जाना आसान है। याद रखें कि चीजें हमेशा आप जिस तरह से चाहते हैं, उसे हमेशा नहीं छोड़ती हैं: उस स्थिति में आपको नियंत्रण और गरिमा बनाए रखना होगा
    • अपने आप को रहो! किसी अन्य व्यक्ति को अपने पूर्व में वापस लेने के लिए मत बनो - आप शुरुआत में अपने साथ प्यार में गिर गए, किसी और को नहीं
    • एक साथ वापस चलना एक जोखिम है। अपने पहले रिश्ते के दौरान आप व्यक्तिगत विकास का अनुभव करते हैं और स्वतंत्रता की एक विशिष्ट भावना महसूस करते हैं, लेकिन जब आप एक साथ वापस आ जाते हैं, तो आपको शुरुआत से शुरू करना पड़ सकता है।
    • कुछ रिश्तों को काम करने का इरादा नहीं है आग्रह न करें कि दूसरे व्यक्ति की रुचि नहीं है

    चेतावनी

    • उन व्यवहारों से बचें, जिन्हें उत्पीड़न, पीछा, अवैध या अनैतिक कृत्यों के रूप में माना जा सकता है कई देशों में, यदि आपका रवैया रोमांटिक और मैनिक के बीच की सीमा को पार करता है, तो आपको रोकथाम के आदेश प्राप्त करने का जोखिम हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com