कैसे एक झुंझलाना के बाद रिश्ते को पुनर्प्राप्त करें

एक लड़ाई के बाद आप इतना गुस्से में महसूस कर सकते हैं या विश्वासघात कर सकते हैं कि आपके रिश्ते को बचाने का विचार लगभग असंभव है फिर भी विरोधाभासों के बिना कोई भी दो रिश्ते नहीं हैं। संतुलन ढूंढना आसान नहीं है, जो आपको अलग-अलग तरीकों का सामना करने और दूर करने की अनुमति देता है। इसके अलावा, जिस तरीके से आप अपने साथी के साथ चर्चा कर सकते हैं वह आपकी कहानी को अच्छे या बुरा के लिए कह सकता है। इन समस्याओं को हल करने की कोशिश करें ताकि एक साथ आप लाभ काटा सकें और सही दिशा में आगे बढ़ सकें।

कदम

भाग 1

एक लाइट से निकलने वाले परिणाम प्रबंधित करें
इमेज शीर्षक एक ब्वॉय कदम 5
1
दूरी ले लो चीजों को देखना मुश्किल है जैसे वे वास्तव में क्षण की गर्मी में हैं या किसी लड़ाई के तुरंत बाद। आप संभवतः दूसरे व्यक्ति के सभी नकारात्मक पहलुओं को ध्यान में रखेंगे और आप अपने प्रत्येक व्यवहार को चुनौती के संकेत के रूप में ले सकते हैं। हालांकि, थोड़ा टुकड़ी के साथ, आपको स्थिति (और आपके साथी) को अधिक स्पष्ट रूप से देखने का मौका मिलेगा। एक कदम पीछे ले जाओ और परिप्रेक्ष्य में चीजों को रखने का प्रयास करें। आपको महसूस हो सकता है कि आप बहुत कठोर या आलोचनात्मक रहे हैं और आप अपने अपराध का हिस्सा नहीं ले गए हैं।
  • दूसरे व्यक्ति के बारे में अपने बारे में अधिक सोचें क्या ऐसी कोई चीज है जो आप जांच नहीं कर सकते हैं, जैसे अपराध, शर्म की बात है या डर? आपके भूतों से आपके रिश्ते को किस हद तक समझौता किया जाता है?
  • यौन अनैतिकता से कदम रखने वाली छवि का शीर्षक चरण 3
    2
    भावनाओं के बारे में बात करें जो दांव पर हैं दूसरी बार बहस के बिना, मन की स्थिति, परिस्थितियों और संचार की समस्याओं का निर्माण करने वाले सभी कारकों पर विचार करें। विशेष रूप से, आप क्या अनुभव कर रहे हैं के बारे में बात करते हैं। लड़ाई में आने से पहले आपको कैसा महसूस हुआ? और चर्चा के दौरान? इन सवालों को दूसरे व्यक्ति से पूछो और स्पष्ट रूप से समझाएं कि आपने क्या अनुभव किया है।
  • शायद, बहस से पहले, आपको थका हुआ, अकेला, भूखा या निराश महसूस हुआ। शायद आप काम या अध्ययन की वजह से परेशान थे और आप अपने सभी तनाव घर लाए थे।
  • शायद लड़ाई के दौरान, आपने उपेक्षित, हमले, आलोचना, गलत समझा, उपेक्षित, भय, हताशा या शर्म से भरा महसूस किया।
  • छवि जिसका शीर्षक प्यार एक लड़की है, जिसका दिल पहले से ही हुआ है
    3
    लापता टुकड़े का पता लगाएँ। अपने झगड़े के दौरान अपने आप को एक साथ पूछिए, जो आपने अनदेखी की है। क्या कोई गलतफहमी थी? एक गलत व्याख्या? संचार की समस्याएं? आपकी चर्चा एक संघर्ष में कैसे बदल गई है और यह कैसे जारी है? समझने की कोशिश करें कि आपको किसने लड़ने के लिए प्रेरित किया।
  • एक समाधान के बारे में सोचो जो आपको भविष्य में और अधिक स्पष्ट रूप से संवाद करने की अनुमति देता है या आप जल्दबाजी में निष्कर्ष आने से रोक सकता है। इस लड़ाई में किए गए गलतियों से आप क्या सीख सकते हैं?
  • छवि शीर्षक के साथ किसी भी लड़के को अपने साथ प्यार में गिरना चरण 16
    4
    अपने मूड को स्वीकार करें विषय को एक साथ रखो, जिसने आपको अपनी भावनाओं के लिए सम्मान और विचार-विमर्श करने और चर्चा करने के लिए प्रेरित किया। ध्यान से सुनो जब दूसरे व्यक्ति आपसे बात कर रहे हों अपनी राय व्यक्त करने या जिस तरह से आप चीजें देखते हैं, उसे बाधित करने से बचें। बल्कि, अपने भाषण को पूरा करने का समय दें रक्षात्मक पर न रहें और अपना दिल खोलें स्थिति के बारे में अपने संबंधित दृष्टिकोण को स्पष्ट करें, यह ध्यान में रखते हुए कि कोई स्थिति नहीं है "ग़लत"।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास आर्थिक समस्या पर लड़ाई है, तो अपने आप से पूछें कि क्या आपके साथी ने अपने गुस्से को डर से खो दिया है कि उन्हें धन की कमी हो सकती है पैसे के मामलों पर चर्चा करने के बजाय, अपनी चिंताओं को स्वीकार और सम्मान दें
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम है लव अ गर्ल हाऊस हार्ट है जो पहले से ही बोनी है चरण 4
    5
    अपनी ज़िम्मेदारी ले लो अपने अपराध का हिस्सा मान लें चाहे आपने अपने साथी पर आरोप लगाया हो, उसके लिए कठोर हो गया हो या स्थिति को अच्छी तरह जानने के बिना खुद व्यक्त किया, यह स्वीकार करें यदि आप अपने आप को भावनात्मक रूप से बंद कर देते हैं, तो आप निराश महसूस करते हैं, आपने इसे बल दिया या इसे बहुत महत्व दिया। आपने जो भी आरोप लगाया है, उसके बारे में जिम्मेदारी लीजिए।
  • उसे बताएं: "मुझे पता है कि मैंने हमारी चर्चा को बदतर बना दिया है हाल ही में, मैं काम के लिए तनाव में रहा हूं और मैंने आपके सभी तनाव को डाउनलोड किया है I मैं इन हफ्तों में अच्छी तरह से सोया नहीं है और इसलिए, मैं घबराहट और बुरे स्वभाव वाला हूं। मन की यह अवस्था निश्चित रूप से हमारी झगड़े का समर्थन करती है"।
  • आप के साथ प्यार में पतन के लिए किसी भी लड़के को प्राप्त शीर्षक वाली छवि चरण 9
    6
    माफ कर दो। माफी किसी भी शिकायत या अप्रिय भावना के लोगों को मुक्त कर देती है। असंतोष शारीरिक और भावनात्मक स्तर पर कार्य कर सकता है और किसी के जीवन को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है।
  • माफ करना इसका मतलब यह नहीं है कि कुछ भी नहीं हुआ है या भूलने का यह मतलब नहीं है, लेकिन जाने के लिए तैयार रहना और आगे बढ़ना।
  • भाग 2

    गलत व्यवहार योजनाएं ठीक करें
    एक अंतरंग रिश्ते में दुर्व्यवहार होने की आपकी संभावना कम करें शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    1
    दावों और अस्वीकृति के दुष्चक्र में प्रवेश करने से बचें। यह जोड़ों के बीच एक काफी सामान्य संबंधपरक योजना हो सकती है: एक व्यक्ति एक तर्क (जैसे घर की सफाई, पैसे या बच्चों के लिए देखभाल) उठाता है और दूसरे को तुरंत वापस खींच लिया जाता है (उदाहरण के लिए, उसकी बाहों को पार करता है या कुल दिखाता है उदासीनता)। यदि आप इस तरह के व्यवहार को देखते हैं जब आप लड़ते हैं, तो उन्हें कली में कटौती करना सीखें उदाहरण के लिए, यदि आपकी अस्वीकृति प्रतिक्रिया आपकी बाहों को पार कर रही है, तो ध्यान दें कि यदि आप या दूसरे व्यक्ति इस रवैये को लेना शुरू करते हैं और एक अलग दृष्टिकोण का उपयोग करते हैं जब आपको लगता है कि आप इस समस्या को अलग ढंग से संभाल सकते हैं तो भाषण को प्रतिबिंबित और फिर से शुरू करने में कुछ समय लें।
    • यदि आप अस्वीकृति के व्यवहार की सूचना देते हैं, तो कहें: "मैं नहीं चाहता कि इस चर्चा को अन्य समय की तरह कुछ भी हल किया जाए। आइए हम कुछ समय लेते हैं, इस पर प्रतिबिंबित करते हैं कि क्या हो रहा है और फिर समस्या को फिर से निपटना"।
  • प्यार एक तुला स्टेप 12 नामक छवि
    2
    आप जो महसूस कर रहे हैं उसे व्यक्त करें दूसरे व्यक्ति को दोष देने से बचें इस तरह, आप कुछ भी नहीं करते हैं लेकिन रक्षात्मक पर डालते हैं। "मुझे खेद हुआ कि कल रात आप पार्टी में नहीं मिले थे" इससे अलग है: "कल रात आप पार्टी क्यों नहीं आए? तुम कहाँ थे?"। दूसरे व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, अपने आप पर ध्यान केंद्रित करें अपने मन की अवस्था दर्ज करें और इसे स्पष्ट रूप से व्यक्त करें यहां तक ​​कि अगर यह आरोपों को दोष या लॉन्च करने के लिए अधिक स्वाभाविक लगता है, तो अपनी भावनाओं पर ध्यान केंद्रित करके आप क्या महसूस करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप नाराज हैं, तो मत कहो: "मैं विश्वास नहीं कर सकता कि आपने क्या किया। तुम इतनी गैरजिम्मेदार और कठोर हो", लेकिन इस तरह व्यक्त करें: "मुझे बहुत दुख होता है और आपके व्यवहार को समझने में मुझे गंभीर समस्याएं हैं I"।



  • सार्वजनिक स्पीकिंग द्वारा विकसित आत्मविश्वास और प्रभाव लोगों को शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    3
    खुद को नियंत्रित करने के लिए जानें जब आप क्रोध को रोक नहीं सकते, आत्मविश्वास बनाए रखने की कोशिश करें, दूसरे व्यक्ति को डांटाएं, या नकारात्मक विचारों को दबाएं। शांत करने और सबसे अप्रिय भावनाओं को संभाल करने का तरीका ढूंढें, क्योंकि वे शुरू करना शुरू करते हैं। क्या हो रहा है, इस बारे में पूर्ण जागरूकता करना सीखो, सोचें कि क्या आपके नकारात्मक विचार हैं, क्या उन्हें ट्रिगर और सबसे शत्रुतापूर्ण भावनाओं को कैसे उतारना है
  • जब आप महसूस करते हैं कि आप नकारात्मक विचारों या भावनाओं की दया पर हैं, तो शरीर पर अपना ध्यान केंद्रित करें। किस बिंदु पर आप नकारात्मकता महसूस करते हैं? क्या आप उस क्षेत्र को आराम कर सकते हैं? शारीरिक रूप से आराम से, आप अपने मन में क्या परिणाम प्राप्त करते हैं?
  • छवि शीर्षक से किसी भी लड़के को आप के साथ प्यार में गिरने के चरण 7
    4
    अपना व्यवहार बदलें ऐसा हो सकता है कि, दूसरे व्यक्ति की तुलना में अधिक, आप अपने दृष्टिकोण को बर्दाश्त नहीं करते हैं कौन है के बारे में मत सोचो "ग़लत" और कौन है "कारण", लेकिन व्यवहार पैटर्न पर केंद्रित है जो ट्रिगर निश्चित रूप से आपने ध्यान दिया है कि आप निश्चित समय पर अधिक लड़ते हैं (उदाहरण के लिए, अपने माता-पिता का दौरा करने से पहले) या कुछ स्थितियों में (उदाहरण के लिए, जब आपको किराया या बंधक भुगतान करना पड़ता है)। दूसरे व्यक्ति को परेशान करने के बजाय, व्यवहार बदलने की कोशिश करें
  • यदि आप देखते हैं कि सिंक में व्यंजन होने पर आप चर्चा करते हैं, तो कहें: "मैंने देखा कि जब व्यंजन धोने के लिए मौसम तनाव आता है। मैं बहस नहीं करना चाहता, इसलिए मुझे आश्चर्य है कि अगर हम एक समाधान पा सकते हैं"।
  • स्टेइ इन लव स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    मतभेदों को पहचानें सब कुछ स्वीकार करना या इसे उसी तरह से सोचना लगभग असंभव है मतभेदों का ध्यान रखें, जो आपको और आपके साथी के बीच मौजूद है, बिना आलोचना या दोष देने के। पहचानो कि आप अपनी विविधता के बावजूद उससे प्यार कर सकते हैं। एहसास है कि आपको किसी भी को देखने के सभी बिंदुओं के साथ मिलना नहीं मिलेगा इसलिए, चर्चा करें कि कुछ अंतर क्यों हैं और वे आपके रिश्ते को कैसे प्रभावित करते हैं। चूंकि कुछ पहलुओं को बदलना संभव नहीं है, इसलिए उन्हें पहचानना बेहतर है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपने बड़े तरीके से विकसित होने के लिए कुछ राजनीतिक विचार विकसित किए हैं, तो आपने जो अनुभव किया है या क्योंकि वे अन्य व्यक्तिगत विश्वासों के साथ मिलकर, उन्हें व्यक्त करते हैं और दूसरे व्यक्ति को ऐसा करने का मौका देते हैं। तो, स्वीकार करें कि आपके बगल में कौन है, भले ही यह आपके जैसा न हो।
  • भाग 3

    रिपोर्ट को फिर से संगठित करें
    स्टेप इन लव स्टेप 10 नामक छवि
    1
    यह पारस्परिक विश्वास ईंधन विश्वास किसी भी संबंध में एक मौलिक भूमिका निभाता है समय के साथ इसे विकसित करने के कई तरीके हैं। जब आपको संदेह है कि आपका साथी मुसीबत में है, तो उसके करीब आने की कोशिश करें इसे एक तरह, मैत्रीपूर्ण, सहानुभूतिपूर्वक तरीके से व्यवहार करें, अपनी सभी सहानुभूति दिखाएं और रक्षात्मक होने से बचें। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब आप कुछ करना चाहते हैं लेकिन आपके पास यह धारणा है कि दूसरे व्यक्ति को सहायता की आवश्यकता है इन परिस्थितियों में, इसे समर्थन देना सीखना और अपनी इच्छाओं को एक तरफ अलग करना
    • अगर यह दुख की बात है, तो उनसे पूछें कि क्या हो रहा है उन छोटे इशारों के साथ समर्पण और विश्वास दिखाओ जिससे आप उनसे करीब रह सकें और अब घटनाओं की अनदेखी न करें "नगण्य"।
  • स्टेप इन लव स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी असुरक्षाओं को समझाओ समझने की कोशिश करें कि क्या आपके रिश्ते में भय है आप में से किसी ने कुछ व्यवहार से शर्मिन्दा हो या किसी लड़ाई के दौरान शर्मिंदगी में दूसरे को डालने का प्रयास करें। अपने रिश्ते से अपमान की भावना को खत्म करने के लिए सब कुछ करें। यदि यह मौजूद है, तो इसके बारे में बात करें गलती और शर्मिंदा लोगों को सकारात्मक दृष्टिकोण या परिवर्तन को अपनाने के लिए प्रोत्साहित नहीं करते हैं।
  • असुरक्षा, अपराध और शर्म की भावना का सामना करने के लिए, आप अपने रिश्ते पर फ़ीड करने वाली परेशानियों के बारे में बात करें। अपना दृष्टिकोण देखें और समझने के लिए अपने साथी से पूछें।
  • यौन अनैतिकता से कदम रखने वाली छवि का शीर्षक चरण 6
    3
    भावनात्मक अंतरंगता फिर से बनाएं नवजात रिश्तों के सबसे खूबसूरत चरणों में से एक है आपसी ज्ञान, समानता की खोज और पहले कभी नहीं माना जाता है कि स्वयं के पक्षों के बारे में जागरूक होने का तथ्य। इस अवधि को एक-दूसरे से बात करके और पूछताछ करके पढ़ें। अपनी आशाओं, अपने सपने, सबसे तुच्छ विचारों और यहां तक ​​कि आपके असुरक्षाओं पर भरोसा करें
  • कुछ सवाल पूछें जो आपको संवाद खोलने या अपने दृष्टिकोण को व्यक्त करने की अनुमति देते हैं। आप इसके साथ शुरू कर सकते हैं: "यदि आप अपने अतीत या आपके भविष्य के बारे में कुछ जान सकते हैं, तो क्या होगा?" या "यदि आपके पास एक जानवर से बात करने का मौका था, तो आप कौन चुन सकते हैं और आप क्या पूछेंगे?"।
  • यौन अनैतिकता से अपना बचाव करें शीर्षक चरण 1
    4
    भौतिक संपर्क की उपेक्षा न करें दृष्टिकोण और उस दूरी को भरें, जो आपको गले गले से अलग करती है। शारीरिक संपर्क (जो एक गले से उत्पन्न हो सकता, कंधे या अपने साथी के साथ interwoven पर हाथ) संबंध को मजबूत और समझ को बढ़ावा, लेकिन यह भी टोक़ समझ बहाल करने के लिए मदद करता है और भावनात्मक बंधन के पुनर्निर्माण।
  • यदि आप लड़ते हैं, शारीरिक संपर्क की उपेक्षा न करें दृष्टिकोण और अपने साथी को अपने सभी समर्थन, दोनों भावनात्मक और शारीरिक रूप से दिखाएं।
  • साप्ताहिक वैवाहिक चिकित्सा या वैवाहिक रिट्रीट चरण 8 के बीच निर्धारित चित्र शीर्षक
    5
    एक चिकित्सक से सलाह लें मनोचिकित्सा विशेष रूप से उपयोगी है जब आप अपने साथी के साथ बहस कर रहे हैं। यह रिश्तों में निहित समस्याओं से निपटने और स्वस्थ तरीके से बातचीत करने में मदद करता है। युगल चिकित्सा बेहतर संवाद करने, विवादों को अधिक प्रभावी ढंग से हल करने और भावनात्मक बंधन में सुधार करने की अनुमति देता है।
  • आप एक चिकित्सक से परामर्श कर सकते हैं भले ही वह रोमांटिक संबंध न हो। मनोचिकित्सा परिवार के रिश्तों को ठीक करने में मदद करता है, जैसे माता-पिता या भाई-बहनों के साथ।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com