आपका पॉइंट ऑफ़ व्यू वैल्यू कैसे बनाएं

चाहे आप अपने माता-पिता को बाद में वापस जाने की इजाजत देने के लिए मनाएंगे, जो आपके कर्मचारियों को अपनी आस्तीनें बढ़ाने और कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं, अपने दृष्टिकोण को दृढ़ करने के लिए एक निश्चित कौशल की आवश्यकता है आपके द्वारा निर्धारित किए गए परिणामों को प्राप्त करने के लिए, आपको पहले विश्वसनीय और उचित दृष्टिकोण को चुनना सीखना होगा, और फिर उन्हें पता होना चाहिए कि उन्हें सबसे अच्छा और सबसे ठोस तरीकों में कैसे प्रस्तावित किया जाए, चाहे वह शब्द हो, लेखन हो या कोई अन्य

कदम

भाग 1

वैध बिंदु को विकसित करना
इमेज का शीर्षक चरण 1 के पार आपका पॉइंट प्राप्त करें
1
स्थिति का मूल्यांकन करें जिस व्यक्ति पर आप चर्चा कर रहे हैं, उसके बावजूद, अपने दृष्टिकोण को दर्शाते हुए स्थिति पर निर्भर करते हुए विभिन्न रणनीति और तकनीकों को माहिर करना शामिल है। अपने श्रोताओं का मूल्यांकन करें और विचार करें कि कौन सी रणनीति सर्वोत्तम काम करती है, यह निर्धारित करने से पहले आप क्या उम्मीदें हैं।
  • यदि आप एक आधिकारिक आंकड़ा, जैसे कि एक अभिभावक, आपके बॉस या किसी अन्य व्यक्ति को अपनी तरफ देखने का प्रयास कर रहे हैं, तो यह सुनिश्चित करें कि आपका प्रस्ताव लागू करने से स्थिति को सभी के लिए बेहतर बना दिया जाएगा आपके परिवार, समूह या कंपनी को आपके विचारों या प्रस्तावों से कैसे फायदा होगा?
  • यदि आप किसी बच्चे या अपने कर्मचारी को समझाने की कोशिश कर रहे हैं, तो अपने बयानों के ब्योरे के ब्योरे और कारणों को स्पष्ट करने के लिए महत्वपूर्ण है। यहां तक ​​कि अगर आपको यह करना है "उपदेश", अहंकार के साथ उसके साथ बात नहीं करते, तो आपके दृष्टिकोण को अधिक आसानी से स्वीकार किया जाएगा। इस तरह स्पष्टीकरण न दें: "यह इसलिए किया जाता है क्योंकि मैं ऐसा कहता हूं"।
  • यदि आप अपने साथी या साथी या आपके करीबी दोस्त को भी अपने साथ समेकित करने की कोशिश कर रहे हैं, तो अपने संतुलन को बनाए रखना और स्पष्ट रूप से बोलना महत्वपूर्ण है। अपनी जीभ पर बाल न रखें अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति से बात कर रहे हैं जो आपको अच्छी तरह से जानता है, तो उस औपचारिक बयान से बचें जो आप अपने बॉस को संबोधित करने के लिए इस्तेमाल करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक, आपका प्वाइंट एट स्टेप 2 के पास
    2
    अपना उत्पादन बिंदु देखें यह महत्वपूर्ण है कि किसी के दृष्टिकोण का लक्ष्य एक समस्या को हल करना है, न कि "सबसे अच्छा है" एक चर्चा में यदि आपका उद्देश्य किसी व्यक्ति या समूह को समझाने के लिए है, तो सुनिश्चित करें कि आपका दृष्टिकोण व्यक्ति या समूह के लिए लाभ लाता है और न कि यह अपने आप में अंत है यह उन रायओं का दावा करना आसान है, जो उपयोगी और उत्पादक हैं। आपके दृष्टिकोण को दूसरे व्यक्ति को सहायता करना चाहिए, इसे नुकसान न करें।
  • यह समझने के लिए कि आपके दृष्टिकोण के उत्पादक उत्पादक हैं, कल्पना करें कि कोई अन्य आपको एक ही जवाब देता है या एक ही सलाह देता है, या आप एक ही विचार का प्रस्ताव देते हैं। आप कैसा महसूस करेंगे? क्या यह आपको प्रेरित करेगा या वास्तव में कुछ बदल सकता है?
  • यदि आपका बॉस आपको बताता है: "हमारे चलने की लागत बहुत अधिक है, इसलिए हम आपके काम के घंटे कम करते हैं। मुझे क्षमा करें", उसकी दृष्टि से कहा, लेकिन एक अनुत्पादक तरीके से यदि बजाय आपको बताने की कोशिश करें: "हम लागत को सहन करने के लिए वास्तव में संघर्ष करते हैं हर किसी को बोर्ड पर रखने के लिए और एक बड़ी टीम के रूप में हम जो बेहतरीन काम कर रहे हैं, उसे जारी रखने के लिए, हमें आपके काम के कुछ घंटों को कम करना पड़ता है।", उनके भाषण बहुत अधिक ठोस हैं
  • इमेज का शीर्षक, आपका प्वाइंट एट स्टेप 3 में प्राप्त करें
    3
    वैध तर्क विकसित करना सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपनी दृष्टि से गहराई से समझें और यह जानने के लिए कि आगे बढ़ने के लिए एक उचित तर्क क्यों है। स्पष्ट राय वे हैं जो उनके पीछे वैध तर्क है। यहां तक ​​कि अगर यह एक असुविधाजनक सच्चाई है, तो श्रोता आपको सुनना नहीं चाहेंगे, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि यह सच है जिसे ध्यान में रखना चाहिए।
  • बेशक यह आपके बच्चे के लिए स्कूल में एक कठिन समय लेने के लिए महत्वपूर्ण है। लेकिन क्यों? क्या आप उसे कठोर अध्ययन करने के लिए राजी कर सकते हैं यदि आप समझाते हैं कि उसे वह अच्छे ग्रेड पर गर्व होगा और वह स्कूल को अधिक प्यार करेगा, अगर आप उसे बताएंगे तो नहीं। "क्योंकि मैं ऐसा कहता हूं", ओ "क्योंकि आपका साथी लूका कठिन अध्ययन कर रहा है"।
  • उसे सच बताओ, सरल और सबसे सीधा रास्ते में संभव है। समझाएं कि अध्ययन विकास के लिए और स्वयं की देखभाल करने के लिए सीखने के लिए महत्वपूर्ण है। आप हमेशा उसकी मदद करने के लिए नहीं होंगे, और यह महत्वपूर्ण है कि बच्चों को वह सब सीख सकें, अगर वे अच्छी तरह से विकास करना चाहते हैं
  • छवि 4 अंक में अपना अंक प्राप्त करें
    4
    विपरीत तर्कों की आशा करें यदि आप चाहते हैं कि आपका दृष्टिकोण ठोस और अप्रभावित हो, तो उन सभी आपत्तियों का अनुमान लें जो दूसरे व्यक्ति आपको बना सकते हैं अपनी राय व्यक्त करने से पहले, वार्ताकार को उसके दावों की आशंका के समय के बारे में हरा दें और इससे पहले कि उन्हें उन्हें जीतने का मौका मिल सके।
  • यदि आप अपने बच्चे को ज़िम्मेदार वयस्क बनने के लिए कड़ी मेहनत का अध्ययन करने के लिए कहते हैं, तो आप शायद सुनेंगे: "लेकिन मैं एक ज़िम्मेदार वयस्क बनना नहीं चाहता, मैं वीडियो गेम खेलना चाहता हूं"। इस बिंदु पर यह समझ में आता है कि कई माता-पिता सजा का सहारा लेते हैं "क्योंकि मैं ऐसा कहता हूं", लेकिन अपने बच्चे से ऐसे अस्थिरता के जवाब से आप इसके बजाय एक शिक्षण आकर्षित कर सकते हैं
  • दूसरे की आशंका के साथ, वाक्य को जोर से स्कैन करें: "मुझे पता है कि अब आप पूरे दिन वीडियो गेम खेलना चाहते हैं। मैं भी तुम्हारी तरह था जब मैं सात वर्ष का था। लेकिन बढ़ती चीजें बदलती हैं, और आपको कई चीजें सीखने की ज़रूरत है"।
  • भाग 2

    अपने हाई वॉयस दृष्टिकोण को प्रस्तुत करें
    इमेज का शीर्षक चरण 5 के आसपास आपका अंक प्राप्त करें
    1
    धीरे-धीरे और स्पष्ट रूप से बोलें राय स्पष्ट रूप से बताती हैं, चतुराई से या बड़बड़ााना ठीक से सूचित नहीं किया जा सकता है। यदि आप अपने दृष्टिकोण को पारित करना चाहते हैं, तो धीरे-धीरे और आत्मविश्वास से बोलें और यदि आपने पहले अपनी राय व्यक्त करने को पूरा नहीं किया है तो रोक नहींें। लोगों को अधिक सावधानी से सुनना पड़ता है यदि हम धीरे-धीरे और एकरूप टोन के साथ धीरे-धीरे बोलते हैं, तो हम धीरे-धीरे बोलते हैं, जैसे कि हम घबराए हुए थे।
    • यदि आप एक समूह चर्चा में भाग ले रहे हैं लेकिन आप खुद को सुन नहीं सकते हैं, तो आपको सबसे पहले मौन को पकड़ने के लिए चुप्पी के एक क्षण को जीतना होगा, फिर अपेक्षा बनाने के लिए धीमा होना चाहिए, फिर अपनी राय को फिर से शुरू करना चाहिए। के साथ शुरू करने के लिए, जोर से कहते हैं: "मैं कुछ कहना चाहूंगा", तो आप एक छोटे ब्रेक लेंगे और जारी रखने से पहले एक गहरी सांस लेंगे - अंत में, एक बार आपने ध्यान आकर्षित किया है, आप अंत तक अपने दृष्टिकोण को व्यक्त कर सकते हैं और हर कोई आपकी बात सुनेगा
  • छवि 6 अंक में अपना अंक प्राप्त करें
    2
    अपनी आवाज़ शांत और कोमल रखें, बल्कि दृढ़ और निर्णायक भी। अगर लोग अपनी आवाज़ में भावना या झिझक महसूस करते हैं, तो वे आपको गंभीरता से नहीं लेते हैं - अगर वे आवाज के स्वर में क्रोध या घबराहट समझते हैं, तो वे रक्षात्मक पर खड़े होंगे या विचलित होंगे, आपको ध्यान से नहीं सुनेंगे शांति से बोलें, भले ही आपको कोई बुरी खबर दें या आपको अपने बॉस को चुनौती देना पड़ता है।
  • लोगों को अपने सच्चे विचारों और भावनाओं को सुनने का विशेषाधिकार दें। यदि आप बनने की कोशिश करते हैं "अनुकूल" कोनों को पीसकर, अपने गले को साफ करके, अस्पष्ट या झिझक पर रहकर, आप कुछ भी नहीं करेंगे बल्कि अपने दृष्टिकोण को कम करते हैं और लोगों को इसके बारे में सवाल पूछने के लिए एक अच्छा कारण देते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपके विचार स्पष्ट और स्पष्ट होते हैं, और एक पॉलिकियम बिंदु को व्यक्त करने से पहले एक गहरी सांस लेते हैं। कहकर बात करना शुरू करें: "मैं जो कह रहा हूं वह लोकप्रिय नहीं होगा, लेकिन यही मुझे लगता है"। इस तरीके से आप यह समझते हैं कि दूसरों को आपके बारे में परवाह है और न कि आप उत्तेजनापूर्ण होने और सिर्फ इसके लिए असहमत हैं।
  • छवि 7 अंक में अपना अंक प्राप्त करें
    3
    पहले व्यक्ति के वाक्यांशों का उपयोग करें, इसलिए अन्य को संलग्न नहीं लगता है। इस बात पर बल देते हुए अपने दृष्टिकोण को विस्तृत करें कि यह आपकी व्यक्तिगत राय है, जिसके साथ आप असहमत हो सकते हैं। खासकर अगर आपको कुछ पॉलिकैमी कहनी पड़े, तो अपने आप पर ध्यान दें और शब्द का उपयोग करें "मैं" दूसरों पर फेंकने के बजाय
  • उदाहरण के लिए, कहने से बचें "आपके संगीत की मात्रा बहुत ज़ोर से है"क्योंकि यह किसी ऐसे व्यक्ति को संबोधित करने का एक तरीका है जो विवादित और अनुत्पादक है। इसके बजाय, कहने का प्रयास करें: "यह मेरे लिए मन की शांति के लिए उपयोगी होगा, इसलिए मैं इस परियोजना को समाप्त कर सकता हूं। क्या आप थोड़ा कम करना चाहेंगे?" अंतर स्पष्ट है
  • छवि 8 अंक में अपना अंक प्राप्त करें
    4
    अपने दृष्टिकोण के उद्देश्य के बारे में बताएं समझाएं कि आपके कारण महत्वपूर्ण हैं - साथ ही साथ ही आपके तर्कों की वैधता की पुष्टि करने के लिए न केवल महत्वपूर्ण है, बल्कि यह समझाने के लिए कि बड़े पैमाने पर किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने में वे कैसे मदद कर सकते हैं। जटिल तर्क से अधिक, एक अच्छा दृष्टिकोण को संदर्भित करने की आवश्यकता है।
  • उदाहरण के लिए, यह सच है कि यदि आप कहते हैं कि आपके कार्यालय का साथी सुन रहा है, तो आप एक वैध दृष्टिकोण का प्रस्ताव कर रहे हैं "बहुत अधिक", डेसीबेल आंकड़े और अनुसंधान का हवाला देते हुए उच्च मात्रा के रॉक संगीत की वजह से सुनवाई के नुकसान में, लेकिन जैसा कि वे मान्य हैं, ये विषय आपके दृष्टिकोण को व्यक्त करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं हो सकता है। इस तथ्य पर ध्यान केन्द्रित रहें कि संगीत आपको अपना काम करने से विचलित कर रहा है, जो आपके दिन का लक्ष्य है, न कि आपके सहकर्मी की सुनवाई पर।
  • इमेज का शीर्षक चरण 9 के आसपास आपका अंक प्राप्त करें



    5
    संक्षिप्त और सिंथेटिक रहें सबसे प्रभावी राय वे कृत्रिम रूप से व्यक्त किए गए हैं सभी तामझामों को काट लें और पहचान लें कि आपकी बिन्दुओं को पहले ही कबूल किया गया है, बिना किसी और चीज को जोड़ने के लिए। सामान्य तौर पर हम लंबे समय तक घुमावदार होते हैं, जब वास्तविकता में, इस मामले के दिल में तुरंत जाना बेहतर होता है, भाषण को सरल बनाते हुए और तर्क देता है
  • यदि आप इस तरह से अपनी राय व्यक्त करते हैं: "इसलिए, यह सिर्फ मेरी व्यक्तिगत राय हो सकती है, क्योंकि मैं यहां नया हूँ और मेरे पास हर किसी के लिए कम अनुभव है, इसलिए मुझे सही करने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र महसूस करें अगर मैं गलत हूं, लेकिन मैंने देखा ... ऐसा लगता है ... शायद हम कम कागज का इस्तेमाल कर सकें कार्यालय में"इसके बजाय, सीधे बिंदु पर जाने की कोशिश करें और अधिक अधिकार के साथ बात करें। "मैंने देखा कि हम कार्यालय में बहुत अधिक पेपर का उपयोग करते हैं, एक दिन में पांच बार ईनाम करते हैं। अगर हम उपभोग को कम करते हैं तो आपको क्या लगता है?"
  • बहुत से लोग बहुत लंबे समय के लिए बात करते हैं, उसी विषय को हमेशा दोहराते हैं यदि आप भी ऐसा करते हैं, तो बात करना बंद करो चुप्पी की रणनीति को अपनाना अपनी राय व्यक्त करने के बाद, एक ब्रेक ले लो, अपने शब्दों को वार्ताकारों के दिमाग में व्यवस्थित करने और विचारों और विचारों को फिर से संगठित करने की अनुमति दें। सही समय पर रोकें और आपके चेहरे पर एक सनकी अभिव्यक्ति के साथ बात करना।
  • छवि 10 अंक में अपना अंक प्राप्त करें
    6
    दूसरे व्यक्ति को सुनो बात करना बंद करो और दूसरों को क्या कहना है। आपको तुरंत अपने दृष्टिकोण की एक दिल से रक्षा में स्वयं को लॉन्च करने की आवश्यकता नहीं है, या इससे भी बदतर, एक बहस शुरू करें बैठे रहो, शांत रहें और अन्य लोगों को जवाब दें, ध्यान से सुनें। कम पॉलिकैमिकल और विरोधाभासी आप हैं, अधिक संभावना यह है कि अन्य आपके साथ सहमत होंगे।
  • एक चर्चा में सक्रिय रूप से सुनने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यदि अन्य व्यक्ति को सुनने के बजाय आप ध्यान में रखते हुए कि आप बाद में क्या जवाब देंगे, तो यह बहुत संभावना है कि चर्चा एक झगड़े में बदल जाएगी। जवाब देने के बारे में चिंता मत करो, अगर आपने ध्यान से पहले ध्यान नहीं दिया है और अन्य व्यक्ति क्या सोचता है, इसके बारे में सोचा है।
  • यदि आवश्यक हो, तो दूसरों के आपत्तियों का उत्तर दें, लेकिन इसे आसान बनाएं अपने आप को दूसरों के विचारों से प्रभावित होने दें, वास्तव में अपनी बातचीत का लाभ उठाएं और इसे अपने विचारों को एक साथ गहरा करने और एक साझा दृष्टिकोण देखने के लिए अवसर प्रदान करें। सहयोग करें।
  • इमेज का शीर्षक चरण 11 के पार आपका प्वाइंट मिलता है
    7
    सही समय पर रोकना और इसे छोटा करना सीखें। अपने दृष्टिकोण को दृढ़ करने के लिए, अपनी सबसे समझाने और मजबूत तर्क का पर्दाफाश करें, लेकिन एक बार से अधिक बार इसे दोहराना न करें। जो किसी के साथ झगड़ा करना चाहता है, उसके साथ एक छोटी सी झगड़े में फंसने का अर्थ केवल बेकार ही समय बर्बाद करना है। अपने विचार को व्यक्त करने के बाद, कभी भी कमजोर तर्कों के साथ थकाऊ चर्चा न करें, जिससे आप दूसरे व्यक्ति को धीरे-धीरे पहनें। किसी को सही समय पर रोकना और कम करना चाहिए, दूसरों को आप ने जो कहा है उस पर ध्यान देने का मौका देना चाहिए।
  • भाग 3

    अन्य तरीकों से अपने दृष्टिकोण को देखें
    छवि 12 अंक में अपना अंक प्राप्त करें
    1
    अपने दृष्टिकोण को स्पष्ट रूप से लिखित में देखें। यदि यह एक विशेष रूप से जटिल या तकनीकी विचार है, तो इसे लिखने के माध्यम से अभिव्यक्त करना, इसे अभिव्यक्त करने या मौखिक रूप से इसे समझा देने के बजाय सर्वोत्तम विचार हो सकता है। जटिल व्यापार प्रस्तावों, परियोजनाओं, योजनाओं या यहाँ तक कि गहरी भावुक भाषणों का तकनीकी विवरण सबसे अच्छा लिखित रूप में उन्नत किया जा सकता है, इसलिए अन्य व्यक्ति इससे पहले कि आप शब्दों में सीधे व्यक्त करने के लिए समय शांति से अपने विचारों को पढ़ने के लिए है और यह प्रतिक्रिया करता है अपने प्रश्नों के लिए
    • एक अनुस्मारक लिखें व्यवसाय के प्रस्ताव या व्यापार को कैसे करना है पर एक नया विचार। चाहे आप अपने विचार को मालिक को पेश करना चाहते हैं या जो इसे अपने अधीनस्थों के साथ संवाद करना चाहते हैं, इसे लिखना इसकी विश्वसनीयता बढ़ाता है और दूसरों को इसके बारे में सोचने के लिए आवश्यक समय लेने की अनुमति देता है।
    • यदि यह एक अवधारणा या विशेष रूप से जटिल दृष्टिकोण है, तो एक योजना विकसित करें, इसे नीचे तोड़कर इसे समझना आसान बनाएं। अगर आपको लगता है कि आपने अपने नए ब्लैक मेटल ग्रुप के सौंदर्यशास्त्र के घोषणापत्र के लिए दार्शनिक सिद्धांत की खोज की है, तो आपको मौखिक रूप से इसकी व्याख्या करने की बजाय इसे लिखना चाहिए
    • यदि आप एक परेशान भावुक संबंध का अनुभव कर रहे हैं, तो पार्टनर को एक पत्र लिखें, जिसमें आप अपनी भावनाओं की सारी बारीकियों को व्यक्त करते हैं। इस तरीके से आप अपने विचारों को बेहतर ढंग से एकत्र कर सकते हैं, साथ ही चर्चा के लिए रास्ता तैयार कर सकते हैं, जिसके मुताबिक मुश्किल हो।
  • छवि 13 अंक में अपना अंक प्राप्त करें
    2
    दृश्य के कुछ बिंदु को नेत्रहीन रूप से प्रस्तुत किया जा सकता है कभी-कभी यह सच है कि एक तस्वीर एक हज़ार शब्दों के लायक है। अगर बात करने के बजाय आप अपने दृष्टिकोण को स्पष्ट करने के लिए एक छवि, एक वीडियो या एक तस्वीर का उपयोग कर सकते हैं, तो आपने कार्य को सरल किया है चार्ट, ग्राफ और फ़ोटो का उपयोग करना एक त्वरित तरीका आँकड़े बताते हैं कि इस तरह के दे पाठक खुद को अपने दृष्टिकोण पर एक निष्कर्ष निकालना शब्दों के लिए कोई ज़रूरत नहीं के साथ, के रूप में विकास या व्यापार की गिरावट दिखाने के लिए, पेश करने के लिए है। एक चार्ट के साथ बहस करना कठिन है जो एक कर्मचारी की उत्पादकता गिरावट को दर्शाता है
  • एक शराबी को मनाने के लिए एक बहुत ही उपयोगी तरीका है कि वह ज्यादा शराब न करे, वह शर्मनाक चीजों की फिल्म बनाना या नशे में फैली हुई है और फिर उसे वीडियो दिखाती है। इसमें कुछ भी जोड़ने की कोई आवश्यकता नहीं होनी चाहिए।
  • छवि 14 अंक में अपना अंक प्राप्त करें
    3
    अपने श्रोताओं को लगता है कि वे आप के समान राय तक पहुंच गए हैं। एक उत्कृष्ट बयानबाजी तकनीक सवाल है कि लोग उसी निष्कर्ष आप हैं- मूल रूप से आने के लिए आने के लिए बातचीत में शामिल नेतृत्व की एक पूरी श्रृंखला करने के लिए हो सकता है, अपने विचार उनके सिर में आया। आप सोक्रेट्स के रूप में कार्य करते हैं और कई प्रश्नों और प्रश्नों की पूछते हैं जो दूसरों के विचारों को बदल सकते हैं।
  • यदि आपने देखा है कि आपके कार्यालय में बहुत अधिक कागज व्यर्थ है, तो अपने बॉस से पूछिए कि साप्ताहिक कितना कागज का उपयोग होता है और उचित रूप से प्रतिक्रिया करने के लिए तैयार है। कहें जारी रखें: "क्या यह बहुत ज्यादा नहीं लगता है?" (हाथों से अपने कार्यालयों में औसत कागज खपत पर अपने आंकड़े रखें) ऐसा करो जैसे आपको दूसरे व्यक्ति को सही उत्तर के लिए कदम से मार्गदर्शन करना पड़ा।
  • स्टेप 15 में आपका पॉइंट अंडर गेट आपका शीर्षक
    4
    एक कहानी बताएं जिसमें आप व्यक्तिगत रूप से शामिल थे हालांकि व्यक्तिगत अनुभवों के बारे में कहानियां दूसरों की इच्छा पर बहुत बड़ा प्रभाव के लिए तर्क को अपने दृष्टिकोण पारित करने के लिए आवश्यक है, लेकिन धीमी गति से नहीं कर रहे हैं तुम एक महान वक्ता के रूप में और भावनात्मक रूप से अपनी सोच पर धुन पर देखने के लिए। खासकर यदि आप एक विवादास्पद मुद्दे को उजागर कर रहे हैं, तो अपने भाषण में उलझाव से आपके विचार को और अधिक विश्वसनीय बना दिया गया है।
  • यदि आपको व्यक्तिगत रूप से अनुभव किया गया है, तो उस पर तर्क व्यक्त करना है, जैसे तर्कों का उपयोग करने की कोशिश करें: "एक ऐसे व्यक्ति के रूप में, जिसने किसी प्रियजन को लंबे समय तक पागलपन से पीड़ित देखा है, मुझे पूरी तरह से पता है कि दर्दनाशक देखभाल का विकल्प विभिन्न उपचारों के बीच चयन करने से अधिक जटिल है"।
  • छवि 16 अंक में अपना अंक प्राप्त करें
    5
    निषिद्ध भाषा expedients से बचें कुछ लोगों के लिए, forbiti और ​​बयानबाजी, प्रभावी और अधिक से अधिक निराशा होती हैं यह महत्वपूर्ण अपने दर्शकों की उम्मीदों और वार्तालाप के संदर्भ का आकलन करने के बनाने, तय करने के लिए एक विशेष तकनीक का उपयोग करने से पहले। शायद आप पोकर खिलाड़ियों के एक संघ में अपने विचार समझाने के लिए एक पावर प्वाइंट प्रस्तुति का चयन नहीं है, साथ ही आप मानसिक स्वास्थ्य परिषद के प्रतिनिधियों के साथ अपने गोल मेज बेवकूफ दर्शकों की एक दर्शकों के भाग लेने नहीं करना चाहते। संदर्भ और स्थिति के लिए अपने भाषण को अनुकूलित करें
  • टिप्स

    • किसी भी शिकायत और मुश्किल सवालों के लिए अग्रिम में तैयार, बातचीत के दौरान शांत दिखाई देते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com