अलग कैसे हो सकता है

जब कोई स्थिति प्रबंधन के लिए मुश्किल हो जाती है, तो आपको भावनात्मक रूप से अपने आप को अलग करना पड़ सकता है। भावनात्मक टुकड़ी समस्याओं से बचने या निष्क्रिय रूप से निष्क्रिय रहने के तरीके का प्रतिनिधित्व नहीं करता है - इसका इस्तेमाल दूसरों के खिलाफ हथियार के रूप में नहीं किया जाना चाहिए या संचार को बदलने के लिए करना चाहिए। हालांकि, यदि आपके रिश्ते में एक कठिन समय है, तो अस्थायी पोस्टिंग आपको एक अलग परिप्रेक्ष्य से समस्याओं को शांत और मूल्यांकन करने में मदद कर सकती है। इसी तरह, चर्चा से खुद को दूर करने से आप अपना गुस्सा नहीं खो सकते। आखिरकार, यदि आपने एक रिश्ते को कम कर दिया है, तो आपको अपने आप को एक क्रमिक लेकिन निश्चित तरीके से अलग करना होगा।

कदम

विधि 1

सीमाएं स्थापित करें
इम्पालिश बॉर्डर्स स्टेप 2 नामक छवि शीर्षक
1
अपनी व्यक्तिगत सीमाओं की जांच करें ये आपके द्वारा बनाए गए सीमाएं हैं सीमाएं भावनात्मक, मानसिक, शारीरिक और यौन होती हैं और माता-पिता द्वारा प्रसारित की जा सकती हैं जैसे वे बढ़ते हैं या अन्य लोगों में शामिल होने के द्वारा प्राप्त कर सकते हैं जिनके पास स्वस्थ सीमाएं हैं। यदि आप अपना समय, आपकी आदतों या आपकी भावनाओं का प्रबंधन नहीं कर सकते, तो आपके पास सामान्य व्यक्तिगत सीमाएं हैं
  • यदि आप दूसरों की भावनाओं से अभिभूत महसूस करते हैं या आपको लगता है कि जो अन्य लोग आप के बारे में सोचते हैं, तो आप अपने आप को जिस छवि को प्रभावित कर सकते हैं, आपको अपनी सीमाओं का सम्मान करना चाहिए।
  • यदि आप अक्सर अपनी इच्छा के खिलाफ दूसरों के लागू होने को स्वीकार करते हैं, तो सीमा निर्धारित करें
  • अपनी प्रवृत्ति पर ध्यान दें क्या आपको लगता है कि कुछ गलत है? क्या आप अपने पेट या सीने में एक अप्रिय सनसनी अनुभव करते हैं? यह आपकी अपनी सीमा को जोर देने की आवश्यकता का संकेत दे सकता है
  • इम्पालिश बॉर्डर्स चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी सीमाओं के लिए सम्मान करें जब आप जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं, या जो आप नहीं चाहते, आप कार्य करते हैं अपने साथ सीमा निर्धारित करें: एक दैनिक अनुसूची, अपराधों को उठाने से इनकार दूसरों के साथ सीमा निर्धारित करें: चर्चा से खुद को दूर करें, दबाव में न डालें और दूसरों को अपनी भावनाओं को आपके बारे में डाउनलोड करने की इजाजत न दें। एक के साथ जवाब "नहीं" शुष्क होने पर जब आप अपनी इच्छा के विरुद्ध कुछ करने के लिए मजबूर करते हैं
  • अपने जीवन के बारे में बात करने के लिए व्यक्ति को चुनें यदि आपके पास माता-पिता, मित्र या जोड़-तोड़ भागीदार है, तो उनके साथ अपनी भावनाओं को बांटने में आसान लक्ष्य नहीं बनें। मान लें कि आप एक तर्क का सामना करने के लिए तैयार हैं, बशर्ते वे आपको सलाह न दें (और आपको आदेश न दें)
  • उनके दिल को तोड़ने के बिना किसी को अस्वीकारित छवि का शीर्षक चरण 2
    3
    आपके इरादों को संवाद करने के लिए भावनात्मक रूप से अलग। जब आपको किसी के साथ सीमा निर्धारित करना है, तो आपको प्रतिक्रिया के डर के बिना खुद को व्यक्त करने में सक्षम होना चाहिए। ऐसा तब होता है जब भावनात्मक टुकड़ी खत्म हो जाती है। बोलने से पहले, याद रखें कि आप अपनी प्रतिक्रिया के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं। आपके पास सीमा निर्धारित करने के लिए पवित्र अधिकार है
  • आप अपनी सीमाओं को मौखिक या गैर-मौखिक रूप से संवाद कर सकते हैं एक तुच्छ उदाहरण देने के लिए, जब आप चाहते हैं कि कोई आपकी जगह पर आक्रमण न करे, तो आप उसे उठकर आंखों में देख सकते हैं और स्पष्ट रूप से कह सकते हैं: "अब मुझे मेरी जगह की ज़रूरत है"।
  • उनके दिल को तोड़ने के बिना किसी को अस्वीकारित छवि शीर्षक
    4
    अपनी सीमाओं पर छड़ी शुरुआत में आप उन लोगों से प्रतिरोध को पूरा कर सकते हैं जो आपसे मिलना चाहते हैं। अपने विश्वासों का सम्मान करें अपनी सीमा का समझौता न करें यदि वे आपको ठंडे और भावनाओं से रहित होने का आरोप लगाते हैं, तो आप कहते हैं, "मैं प्यार करता हूँ। अगर मैं चाहता हूँ कि मैं क्या नहीं चाहता हूं तो मुझे प्यार नहीं होता। ""
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक बुजुर्ग रिश्तेदार के साथ सीमा तय करते हैं जो आपकी देखभाल करता है और आप पर आक्रामक हो जाता है, तो आप यह महसूस करने के बाद यह रवैया लेना बंद कर सकते हैं कि आप इसे बर्दाश्त नहीं करना चाहते हैं।
  • डील विद विषाक्त लोग चरण 15
    5
    एक बैकअप योजना तैयार करें आपकी सीमा का सम्मान किया जाने की उम्मीद से भावनात्मक रूप से अलग। यदि आप अपनी सीमाओं को किसी व्यक्ति से संपर्क नहीं कर सकते हैं या यदि आप उनसे संपर्क कर सकते हैं, लेकिन इनका सम्मान न करें तो स्थिति का नियंत्रण लें। आपके सामने आने वाले परिणामों की स्थापना करें, इस घटना में कि आप अपनी सीमा पार कर कहें: "यदि आप मुझे अपमान करते हैं, तो मैं कमरे को छोड़ दूंगा। अगर मैं अपने फोन में सहकर्मी हूं, तो मुझे धोखा देने के बिना मेरी धोखाधड़ी का सामना करना पड़ेगा। "
  • अगर कोई व्यक्ति जो आपके जीवन का हिस्सा है, आक्रामक रूप से व्यवहार करता है या अपने क्रोध को नियंत्रित करने में असमर्थ है, शब्द के बिना बिना कार्रवाई कर सकता है
  • आपको जिस स्थान की ज़रूरत है उसे लें अगर आप टकराव की हवा महसूस करते हैं, तो दूर चले जाओ।
  • शारीरिक रूप से उन वस्तुओं की रक्षा करें जिन्हें आप उल्लंघन नहीं करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, अपने पीसी या मोबाइल फोन पर अपना पासवर्ड दर्ज करें
  • यदि आप किसी रिश्तेदार का ध्यान रखते हैं जो आपकी सीमाओं का सम्मान नहीं करता है, किसी को अपनी देखभाल करने के लिए किराए पर लेता है, तब तक जब तक आप दोनों को शांत और बेहतर नहीं पता।
  • विधि 2

    एक स्थिति से अलग करें
    छवि को नियंत्रित करें आपका टेंपर चरण 3 नियंत्रित करें
    1
    समय पहचानने के लिए सीखें जब स्थिति कम हो सकती है यदि आप देखते हैं कि आप हमेशा कुछ परिस्थितियों में बहस करते हैं या जब आप कुछ विषयों पर चर्चा कर रहे हैं, तो आपको अपने आप को परेशान करने से पहले अलग होना चाहिए। इस समय तक, जब वे हो सकता है तब ट्रिगर और तैयार कारणों को पहचानना सीखें पिछला एपिसोड को दोहराना और उन समस्याओं को अलग करें जिनसे आपने या दूसरे व्यक्ति को हिरासत में भेज दिया है।
    • आप यह देख सकते हैं कि काम के कारण तनाव पर जब आपका साथी हमेशा हमला करता है थकाऊ कार्य दिवसों के दौरान आप खुद को पहले से अलग करने के लिए तैयार कर सकते हैं, याद रखें कि आप एक बुरे मूड में हो सकते हैं।
    • अगर समस्या आपके और दूसरे व्यक्ति के बीच नहीं है लेकिन स्थिति पर निर्भर करती है, तो इसे पहले से पहचानने का प्रयास करें
    • उदाहरण के लिए, जब आप ट्रैफ़िक में होते हैं तब आप हमेशा आतंकित कर सकते हैं ध्यान दें कि यह आपके लिए तनाव का स्रोत है।
  • डो योग निद्रा चरण 14 नामक छवि
    2
    शांत रहो जब कोई स्थिति बिगड़ जाती है या एक एपिसोड होता है, तो आपको तनाव होता है, शांत होने में कुछ मिनट लगें। याद रखें कि क्या हो रहा है और दो बार गहराई से साँस लें। मत भूलो कि इन क्षणों में कोई भी, आप के अलावा, स्थिति का नियंत्रण नहीं ले सकता।
  • छवि शांत रहो और खुश चरण 1
    3
    शांत होने के बाद वापस आ जाओ हर समय आपको बहस से दूर रहना होगा। कुछ समय व्यतीत करें कि आपको कैसा लगता है। वे कहते हैं: "मैं नाराज़ हूँ क्योंकि मेरी मां ने मुझे यह बताने की कोशिश की कि मुझे क्या करना है और मैं निराश महसूस करता हूं क्योंकि जब मैंने उसे मेरी निराशा दिखा दी तो उसने मुझ पर चिल्लाना शुरू कर दिया"। अपनी भावनाओं को नाम देकर आपको अपनी दूरी तय करने में मदद मिलेगी।
  • केवल तब वापसी करें जब आप भावनाओं की एक नई लहर पर हमला किए बिना, अपने मन की मन को परिभाषित करने में सक्षम हुए हैं
  • इमेज शीर्षक से एक्सप्रेस्ड खुद चरण 9
    4
    पहले व्यक्ति में बात करें अपनी भावनाओं और अपनी इच्छाओं को छिपा न दें आलोचना या दोष करने के लिए प्रलोभन से बचें आप कह सकते हैं, "मुझे लगता है कि आप क्या सोचते हैं, लेकिन मुझे डर है कि हम झगड़ा करेंगे क्या हम एक मिनट की प्रतीक्षा कर सकते हैं, और फिर आप मुझे फिर से बताएंगे? " या कहते हैं: "मुझे एहसास हुआ कि मैं अतिरंजित था जब मैंने घर को इतनी गंदे देखा। अगर हम एक कार्यक्रम का पालन करते हैं तो मुझे बेहतर महसूस होगा " "
  • छवि का शीर्षक आपकी शारीरिक को नींद की जरूरत है स्टेप 01
    5
    यदि आप कर सकते हैं, तो बाहर जाएं यदि आपको लगता है कि ऐसी स्थिति से शारीरिक विराम लेना बेहतर है, जिसे आप ढंढना चाहते हैं, आगे बढ़ें ब्लॉक के चारों ओर एक चक्कर या किसी अन्य कमरे में थोड़े समय से आपको शांत हो सकता है अपने ब्रेक के दौरान, अपनी भावनाओं पर ध्यान केंद्रित करें उन्हें एक नाम देने का प्रयास करें एक क्षण के लिए अपने साथी को भूल जाओ और अपनी भावनाओं का ध्यान रखें।
  • आप फिर से स्थिति का सामना करने के लिए तैयार हैं जब आप वापस कर सकते हैं। बातचीत को शांति से फिर से शुरू करें, भूल न भूलें कि आपका साथी अभी भी परेशान हो सकता है।
  • विधि 3

    अस्थायी रूप से एक रिपोर्ट से अलग
    ब्रेक अप चरण 8 के शीर्षक वाला छवि
    1
    निर्धारित करें कि क्या यह स्वयं को अलग करना उचित है या नहीं यदि आप किसी रिश्ते से असंतुष्ट हैं, तो इसे अपने आप से काटकर आप समस्या की जड़ को समझने से रोक सकते हैं। इससे पहले कि आप समझ सकें कि आपका रिश्ते सुधार सकता है या नहीं, इसमें कुछ महीने लग सकते हैं। कुछ मामलों में यह सलाह दी जाती है कि आप अपने आप को थोड़े समय के लिए भावुक रूप से अलग करें, जबकि एक साथ शेष रहें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी आदतों में हाल ही में बदलाव के कारण अपने रिश्ते को कड़ा कर रहे हैं तो आप खुद को अलग कर सकते हैं। आपको नए राज्य मामलों के अनुकूल होने के लिए कुछ समय की आवश्यकता हो सकती है।
    • यदि आप और आपके साथी हमेशा असहमति रखते हैं या लगातार खींच और वसंत करते हैं, तो अंतराल का मूल्यांकन करें
    • जब तनाव कम हो गया है, तो आप दोनों तय कर सकते हैं कि क्या एक साथ रहना है या नहीं।
    • समस्याओं को हल करने की कोशिश करने से पहले खुद को अलग न करें विच्छेदन का अंतिम समाधान होना चाहिए, जिसे आप को तोड़ने की कगार पर ही अपनाया जाना चाहिए।
  • अपने बच्चे को अपने बिस्तर में सोने के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 14 कदम
    2
    आम जिम्मेदारियों को भूल गए बिना अलग। यदि आप एक साथ रहते हैं, तो आपके पास एक बच्चा, एक पालतू जानवर, एक घर या एक गतिविधि है, आपको शारीरिक रूप से उपस्थित होना और ध्यान देना चाहिए। टुकड़ी भावनात्मक रूप से कुछ समय के लिए अपने रिश्ते से दूरी रखने का मतलब है, लेकिन आप अपने साथी के साथ अभी भी काम और दैनिक गतिविधियों को साझा कर सकते हैं
  • अंटार्कटिका चरण 6 के लिए यात्रा शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी जगह ले लो यदि आप और आपका साथी किसी बच्चे, किसी अन्य व्यक्ति, घर या एक गतिविधि की जिम्मेदारी नहीं साझा करते हैं, तो आप अकेले समय बिताने का फैसला कर सकते हैं। एक व्यावसायिक यात्रा या अकेले छुट्टी ले लो, या परिचितों के समूह के साथ, जैसे हाइकर्स के एक समूह।
  • छवि शीर्षक से आपका पति को सुनने के लिए चरण 5
    4
    अपने साथी को बताएं कि आपको कुछ समय के लिए खुद पर ध्यान देने की जरूरत है, अगर वह आपको स्पष्टीकरण के लिए कहें तो अपने आप को अलग करने का अपना इरादा प्रकट न करें, लेकिन यदि आप सवाल पूछते हैं, तो उन्हें बताएं कि आपको अपने रिश्ते को प्रतिबिंबित करने और अपने आप को अपने आप को समर्पित करने की आवश्यकता है आपको शब्दों का प्रयोग नहीं करना चाहिए "अलग करना" या "disengaging", जब तक कि वे पहले से उपयोग किए जाने वाले पद होते हैं इसके विपरीत, उसे बताएं कि आपको एक परियोजना या काम पर ध्यान देने के लिए या खुद के साथ शांति बनाने के लिए समय चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक जब आप महसूस करते हैं कि कदम 10 में छोड़ दिया गया है
    5



    सहायता के लिए अपने दोस्तों से पूछें यह आपके साथी को उचित नहीं होगा यदि आप उनसे अपनी भावनाओं को व्यक्त किए बिना, उनसे मनोवैज्ञानिक समर्थन की उम्मीद करते हैं इस तरह से आप को छुटकारा पाने में भी मुश्किल होगी। सलाह और कंपनी के लिए मित्रों और परिवार के सदस्यों पर भरोसा करें आपके साथी के बजाय अपने दोस्तों और परिवार के साथ विश्वास करो।
  • अपनी भावनाओं को व्यक्त करने वाला शीर्षक चित्र 4
    6
    अपने आप पर फोकस अलगाव की अवधि के दौरान, अपनी भावनाओं पर आपका ध्यान केंद्रित करें आपके रिश्ते में क्या बदलाव करना आवश्यक है? आपकी कौन सी ज़रूरत पूरी नहीं हुई है? एक मनोचिकित्सक से बात करना उपयोगी हो सकता है यह आपकी भावनाओं की जांच करने का समय है, अपने साथी की आलोचना न करें।
  • इस अवधि के दौरान यौन संबंधों से बचें
  • अपने पूर्व प्रेमी वापस कदम 9 शीर्षक छवि
    7
    तय करें कि आगे क्या करें अगर आपको लगता है कि आप अपने रिश्ते को जारी रखना चाहते हैं, तो आपको अपने साथी को फिर से हासिल करना चाहिए। आपके हटाने के कारण आपको चोट लग सकती है और उपेक्षित हो सकता है समझाओ कि आप रिश्ते को तोड़ने के लिए खेद थे और आप एक दाने के फैसले से बचने के लिए शांत होने की कोशिश कर रहे थे। अपनी आवश्यकताओं को स्पष्ट रूप से दोहराना और अपने साथी के सुनने की कोशिश करें।
  • यदि आप इस निष्कर्ष पर पहुंच गए हैं कि आपका रिश्ता खत्म हो चुका है, तो सिविल व्यक्ति के रिश्ते को तोड़ने के लिए अपनी पोस्टिंग के दौरान प्राप्त परिप्रेक्ष्य का उपयोग करें।
  • विधि 4

    एक रिपोर्ट से निर्वाचन निश्चित रूप से
    स्टेप 10 के साथ हैंग आउट करने के लिए एक मजेदार इंसान का शीर्षक चित्र
    1
    अपने पूर्व से दूर एक ब्रेक ले लो यदि आप किसी को भूलने की कोशिश कर रहे हैं, तब भी जिस किसी के साथ आप अभी भी अच्छे पद पर हैं, संदेश भेजने या उससे कुछ समय तक बात करने से बचें। यदि आपके पास संपर्क नहीं हैं, तो इसे जारी रखें अगर आप अपने आप को फिर से देखते हैं, अगली बार आप बात करते हैं, तो उन्हें बताएं कि आपको अपने लिए कुछ समय चाहिए। उसे बताओ: "मुझे आशा है कि हम दोबारा दोस्त बन सकते हैं, लेकिन मैं चीजों को जल्दी नहीं कर सकता मुझे स्थिति की प्रक्रिया के लिए समय चाहिए " "
    • अन्य लोगों के साथ बाहर जाना परिवार और दोस्तों की कंपनी का आनंद लें
    • अगर आपने अपने साथी से अलग होने के बाद अपने दोस्तों को खो दिया है, या आप नहीं जानते कि आप अपने आपसी मित्रों के बीच संपर्क कैसे कर सकते हैं, इलाके की जांच करें पहले आपके निकटतम लोगों से संपर्क करने का प्रयास करें और देखें कि क्या होता है।
  • 900px शीर्षक वाला छवि सामाजिक मीडिया नौकरी चरण 1 प्राप्त करें
    2
    सामाजिक नेटवर्क से दूर रहें उस व्यक्ति के बारे में सोचने की कोशिश न करें जिससे आप दूर हो रहे हैं। सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से खुद को अलग करने की बाहरी सीमा की स्थापना करें। यदि आप अपने पूर्व के साथ अच्छे शब्दों में हैं, लेकिन आप अपना स्थान प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप अस्थायी रूप से अपना खाता या किसी भी साइट को बंद कर सकते हैं जिसे आप दोनों का उपयोग करते हैं। यह आपके पूर्व की तस्वीरों को देखने से बचने के लिए उपयोगी हो सकता है और जब से आप भ्रम की स्थिति में हैं, तब भी आप दूसरों के जीवन से खुद को दूर करने में कुछ समय बिता सकते हैं।
  • यदि आप अच्छे शब्दों में नहीं हैं, तो आप अपने खाते तक पहुंच को अवरुद्ध कर सकते हैं या दोस्ती हटा सकते हैं।
  • साइट पर निर्भर करते हुए, आप अस्थायी रूप से "मित्र" की स्थिति को बदलने के बिना व्यक्ति के नोटिफिकेशन को अवरुद्ध कर सकते हैं हालांकि, यदि आप लगातार प्रकाशित होने और निराश होने के बारे में विचार करने से डरते हैं, तो आपको अपना खाता बंद करना चाहिए या आपकी दोस्ती दूर करना चाहिए।
  • एक जर्नल अनुच्छेद चरण 6 के सारांश का शीर्षक चित्र
    3
    याद रखें कि रिश्ते खत्म होने पर क्यों? हर रिश्ते को फंतासी से भरा हुआ है - यदि यह खत्म हो गया है, तो संभवत: वैध कारण हैं। तोड़ने के बाद, आप केवल सबसे अच्छा क्षण याद रख सकते हैं या खुद से पूछ सकते हैं कि क्या हो सकता था। इसके विपरीत, झगड़े, निराशाओं पर ध्यान दें और अब आप क्या कर सकते हैं और फिर आप ऐसा नहीं कर सकते।
  • आपको अपने साथी को बदनाम करने की ज़रूरत नहीं है बस याद रखना कि दोनों संतुष्ट नहीं थे और अगर मैं रिश्ते को नहीं तोड़ दिया होता, तो हालात खराब हो जाते।
  • अगर आपको याद नहीं हो सकता कि क्या गलत था, तो अपने रिश्ते के सबसे बुरे क्षणों को लिखने का प्रयास करें। उन्हें फिर से पढ़ना और अपनी कड़वाहट को मुफ़्त लगा देना
  • चलो जाओ का क्रोध चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    माफ करने के लिए जानें आप अपने आप को असंतोष और विराम के लिए दर्द पर जाने के बाद, पृष्ठ को चालू करें। तुम्हारे पीछे अपना गुस्सा फेंक दो अपने और अपने साथी के लिए करुणा महसूस करने की कोशिश करें जब आप अपने आप को क्रोध या विद्रोही महसूस करते हैं, तो अपनी भावनाओं को एक नाम दें
  • वह कहते हैं: "मुझे हमेशा खाने का भुगतान करने से नाराज़ हो रहा हूं", या: "मैं अभी भी नाराज़ हूं क्योंकि उसने मुझसे कभी नहीं पूछा कि मैं वास्तव में क्या चाहता हूं", या: "मुझे उससे गुस्सा दिलाने के लिए शर्म आ रही है"।
  • एक पत्र लिखें आपको जरूरी नहीं कि आपका पूर्व इसे पढ़ना है, लेकिन अगर आप चाहें, तो आप ऐसा कर सकते हैं। लिखो कि आपने कैसा महसूस किया और अब आप कैसा महसूस करते हैं
  • माफ करना आपके रिश्ते के दौरान हुआ कुछ भी औचित्य नहीं करने का मतलब है, लेकिन क्रोध के पीछे छोड़ने के लिए जो आपको दुखी बनाता है और जो आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा देता है
  • छवि शीर्षक का आनंद लें जीवन चरण 15 का आनंद लें
    5
    अपना ख्याल रखना किसी रिश्ते के अंत के महीनों या सालों में आपका ध्यान अगले साल के साथी के बिना अच्छी तरह से जीने के लिए सीखने पर केंद्रित होना चाहिए। पीड़ित होने के बाद, गुस्से में होने और माफ़ करने के लिए प्रतिबद्ध होने के बाद, आप मज़े करना शुरू कर सकते हैं खुद को समर्पित करें जो आपको खुश करता है: अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना, अपने दोस्तों के साथ समय बिताने, काम पर अपना सर्वश्रेष्ठ काम करना और अन्य गतिविधियों को समर्पित करना।
  • यदि आप उदास महसूस करते हैं, तो एक मनोचिकित्सक से संपर्क करने का प्रयास करें यह हमेशा के लिए नहीं है, लेकिन यदि टूटने ने आप को अवसाद में गिराया है या यदि आप आत्मघाती विचारों पर हमला कर रहे हैं, तो एक पेशेवर से बात करें
  • छवि शीर्षक से स्वयं प्रतिबिंबित चरण 1
    6
    इसे संक्रमण का एक क्षण समझो, हार नहीं। परिमित संबंधों के लिए पीड़ित होना ठीक है, लेकिन हमेशा क्या हो सकता था, इसके बारे में रोना मत। इसके बजाए, आप प्यार में पड़ने से, रिश्ते और गोलमाल से क्या सीख चुके हैं, इस पर गौर करें। याद रखें कि समाप्त होने वाला रिश्ता नकारात्मक संबंध नहीं है: रिश्तों को कम लेकिन सकारात्मक हो सकता है
  • छवि शीर्षक दिनांक 2 चरण
    7
    जब आप तैयार हो जाते हैं, तो किसी और के साथ बाहर जाएं जब आप खुद के बारे में बहुत अच्छा महसूस करते हैं, तो आप फिर से दूसरे व्यक्ति के साथ बाहर जा सकते हैं। यह समझने के लिए कि क्या आप तैयार हैं, अपने आप से पूछें कि क्या आप अभी भी अपने पूर्व से नाराज हैं, यदि आप अभी भी उसके साथ रहना चाहते हैं, अगर आपको अप्रिय लगता है या यदि आप उदास या अस्थिर हो यदि आप इन भावनाओं में से किसी का अनुभव नहीं करते हैं, तो आप संभवतः एक नई नियुक्ति के लिए तैयार हैं
  • विधि 5

    अपने आप पर फोकस
    अपने आप को स्वीकार करने के लिए सीखें शीर्षक चरण 9
    1
    ध्यान दें कि आप केवल अपने आप को नियंत्रित कर सकते हैं आप अपने आसपास के लोगों के कार्यों और प्रतिक्रियाओं का मार्गदर्शन करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन जब सब कुछ कहा और किया जाता है, प्रत्येक व्यक्ति को अपना निर्णय लेना चाहिए। एकमात्र व्यक्ति जिसका व्यवहार, जिनके विचार और भावनाएं आपके हाथ में हैं I
    • जैसे ही आप किसी दूसरे इंसान को नियंत्रित नहीं कर सकते, एक और इंसान आपको नियंत्रण नहीं कर सकता है।
    • पता है कि एकमात्र शक्ति जो आपके ऊपर है, वह है जो आप उसे देते हैं
  • इमेज शीर्षक से एक्सप्रेस्ड खुद चरण 9
    2
    पहले व्यक्ति के बयानों का उपयोग करते हुए बोलें नकारात्मक परिस्थितियों के दृष्टिकोण से बात करने की आदत में जाओ, जिसमें आप उन्हें अनुभव करते हैं। यह कहने के बजाय कि किसी ने या कुछ ने आपको नाखुश किया है, कहकर अपनी निराशा का निर्माण करें: "मुझे लगता है दुख की बात है क्योंकि ... "या" यह यह मुझे बनाता है दुख की बात है क्योंकि ... "
  • पहली व्यक्ति के परिप्रेक्ष्य से चीजों को देखकर आप सोचने के तरीके को बदल सकते हैं, जिससे आप खुद को स्थिति से अलग कर सकते हैं। यह पृथक्करण वास्तव में आपकी मदद कर सकता है जिसमें आप अन्य लोगों से अधिक भावनात्मक रूप से अलग हो सकते हैं।
  • पहली व्यक्ति की भाषा भी एक तनावपूर्ण स्थिति को कम करने में मदद कर सकती है, क्योंकि इससे आप दूसरों की पहचान किए बिना अपनी भावनाओं और विचारों को संवाद करने की अनुमति दे सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से डील विद डंब लोक 13
    3
    दूर कदम। शारीरिक टुकड़ी भावनात्मक टुकड़ी को जन्म दे सकता है। उस व्यक्ति या स्थिति से दूरी ले लीजिए जिससे आपको जल्द से जल्द चिंता हो। यह एक निश्चित टुकड़ी होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन जुदाई आपको काफी भावनात्मक स्थिति को खुश करने की अनुमति देने के लिए काफी लंबे समय तक रहना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक आपका निशुल्क समय बिताएं (लड़कियां) चरण 5
    4
    खुद को खुद के लिए कुछ समय दो। जब आप एक कठिन रिश्ते से जूझ रहे हैं या आप इसे समाप्त नहीं कर सकते, तो समस्या के स्रोत का विश्लेषण करने के बाद खुद को आराम करने के लिए समय निकालें। हमेशा अपने लिए यह समय ले लो, तब भी जब आपको लगता है कि आपकी भावनाएं नियंत्रण में हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आपको अपने काम के भावनात्मक तनाव से अलग करना है, तो घर आने के लिए ही कुछ ही मिनटों का ध्यान या आराम करो।
  • वैकल्पिक रूप से, दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान कुछ मिनट लगें, जो वास्तव में आप को पसंद करें, जैसे कि पढ़ना या पैदल चलना।
  • अपने आप को दूसरों से अलग करें, यहां तक ​​कि कुछ मिनटों के लिए भी, जब आप वापस लौटते हैं तब आपको शांत और संतुलन बहाल कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक रहो खुश और प्यार खुद यहां तक ​​कि जब हर कोई आपको नीचे कदम 13 कदम
    5
    खुद से प्यार करना सीखो आप किसी और के रूप में महत्वपूर्ण हैं यह समझने की कोशिश करें कि आपकी ज़रूरतें महत्वपूर्ण हैं, खुद के लिए प्यार मौलिक है और यह कि आपके पास अपनी सीमाएं और अपनी कल्याण को बनाए रखने की ज़िम्मेदारी है आपको समय-समय पर अन्य लोगों के साथ समझौता करना पड़ सकता है, लेकिन आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि आप अपने आप को बलिदान करने के लिए एकमात्र नहीं हैं
  • अपने आप को प्यार करने का मतलब है कि आपकी आवश्यकताओं और अपने लक्ष्यों का ध्यान रखना। यदि आपके पास एक ऐसा प्रोजेक्ट है जिसमें आपकी पढ़ाई जारी रखने के लिए शामिल है, तो आपको अपने साथी या आपके माता-पिता जैसे अन्य लोगों के अनुमोदन की परवाह किए बिना ऐसा करने के लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिए। हालांकि, अकेले अपने लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के लिए तैयार
  • अपने आप को प्यार करने का अर्थ भी खुशी के अपने स्रोत खोजने। आपको सिर्फ एक व्यक्ति पर खुश रहने के लिए कभी गिनना नहीं चाहिए।
  • यदि आपको लगता है कि आपका साथी या किसी अन्य व्यक्ति को आपकी खुशी का एकमात्र स्रोत है, तो यह समय है कि स्वस्थ सीमाएं स्थापित करें।
  • और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com