एक कोर्सेट कैसे खरीदें

कोर्सेट ख़रीदना आसान लग सकता है, परन्तु एक बात पर विचार करने के लिए कई चीजें हैं जो विश्वास कर सकती हैं चोली है कि आप, उद्देश्य आप करना चाहते हैं पर निर्भर करेगा खरीदते हैं क्योंकि एक चोली इस्तेमाल के लिए डिजाइन एक-दूसरे से एक है कि से बहुत अलग हो सकता है, और एक काफी अलग मूल्य हो सकता था के प्रकार।

कदम

1
तय करें कि आप अपनी कोर्सेट में किस तरह की लाठी चाहते हैं
  • प्लास्टिक की घंटियां आधुनिक कोर्सेटों में पाए जाने वाले सबसे सस्ती और सामान्य प्रकार के स्लेट हैं। यदि आप बेडरूम में एक शॉट बनाने के लिए एक अच्छा शीर्ष या कुछ की तलाश कर रहे हैं, तो इस विकल्प के साथ जाओ यह अन्य प्रकारों के मुकाबले सस्ता है और आपके पास चुनने के लिए कई डिज़ाइन होंगे। प्लास्टिक के टुकड़े को कमर कसने के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है और इसे कसकर कसकर नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि प्लास्टिक मोड़ और चोट लगी हो सकती है यदि आप एक कोर्सेट चुनते हैं जो आपके धड़ से अधिक है और आपके पास एक समृद्ध बस्ट है, तो आपको प्लास्टिक के टुकड़ों से बचना चाहिए क्योंकि वे असुविधाजनक होंगे और अधिक समर्थन नहीं देंगे।
  • स्टील स्लेट्स दो प्रकार के, सर्पिल और सपाट हैं। सर्पिल स्टील फ्लैट से अधिक लचीला है, और अक्सर दोनों एक ही कोर्सेट में उपयोग किया जाता है इस प्रकार प्लास्टिक स्लेट के साथ एक से अधिक समर्थन मिलता है, और आमतौर पर अधिक आरामदायक है हालांकि इस्पात slats के साथ चोली आमतौर पर अधिक महंगे होते हैं, तो आप चोली नियमित रूप से हवा का झोंका स्पष्ट रूप से अतिरिक्त खर्च के इस प्रकार के साथ एक चोली खरीदने के लाभ पहनने के लिए जा रहे हैं। न केवल यह अधिक आरामदायक होगा, लेकिन यह बहुत अधिक समय तक चलेगा और यह विकृत होने की बहुत कम संभावना है। इस्पात slats के साथ एक चोली, कमर संकीर्ण करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, तो चोली संरचना काफी ठोस है।
  • डबल-स्लेट वाले कोर्सेट (धातु से बना होना चाहिए) आमतौर पर कमर को कम करने के लिए उपयोग किया जाता है। वे एक सामान्य कोर्सेट की दो बार स्लेट्स करते हैं और इसलिए अधिक समर्थन की पेशकश कर सकते हैं और करीब हो सकते हैं यदि आप अपने शरीर का आकार काफी बदलना चाहते हैं, तो ये सर्वोत्तम परिणाम देते हैं।
  • 2
    चुनें कि क्या आप बस्ट या नीचे के ऊपर एक कोर्सेट चाहते हैं छाती पर एक कोर्सेट स्तनों को शामिल करता है, जबकि एक नीचे नीचे बस बंद हो जाता है। बस्ट के नीचे की कोर्सेट इसके ऊपर की तुलना में खरीदने के लिए बहुत आसान है, क्योंकि वे कमर आकार और स्तनों के बजाय केवल कमर आकार का पालन करते हैं। यदि आपको लगता है कि आप कपड़ों के नीचे कोर्सेट पहन रहे हैं, तो स्तन के नीचे एक कोर्सेट एक से ऊपर की तुलना में कम ध्यान देने योग्य होगा
  • 3
    देखो कि आप कोर्सेट कहाँ खरीद सकते हैं आप प्लास्टिक slats के साथ एक चोली चाहते हैं, आप की दुकानों से एक खरीद सकते हैं (कभी कभी सामान्य शीर्ष के रूप में बेचा है, लेकिन अक्सर आप अंडरवियर के शीर्ष खोज करने के लिए की आवश्यकता होगी), लेकिन धातु लाठियों से चोली को खोजने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और कर सकते हैं मुझे एहसास है कि आप जो भी चाहते हैं, उसका एकमात्र तरीका ऑनलाइन ऑर्डर करना है आप अपनी चोली उपयोग करने के लिए अपने कमर बदलने की योजना है, तो आप सबसे अच्छा परिणाम facendotene एक दर्जी बनाने के मिल जाएगा।
  • 4
    टेप के माप के साथ अपना माप लें
  • यदि आप स्टोर में एक कोर्सेट खरीद रहे हैं, तो आपको अपनी कमर को जानना होगा, और अगर आप अपने बस्ट पर एक खरीद लेंगे, तो आपके स्तनों की परिधि होगी।
  • यदि आप ऑनलाइन तैयार किए गए एक कॉर्टेट का आदेश दे रहे हैं तो आपको बताया जाएगा कि आपको कौन सी उपायों की ज़रूरत है। वे शायद स्तन माप, स्तन, कमर और कूल्हे के नीचे शामिल होंगे यह आपको इनमें से प्रत्येक उपाय के बीच ऊर्ध्वाधर दूरी की सेवा प्रदान करेगा ताकि आपको बेहतरीन संभव कटौती कर सकें।
  • यदि आप किसी स्टोर में एक बेस्क्ोक कोर्सेट खरीद रहे हैं, तो उन्हें आपकी कोर्सेट माप लेनी चाहिए, और आपको ऐसा करने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • 5



    आप चाहते हैं कि कपड़े के प्रकार पर विचार करें कई विकल्प हैं, और यह आपके कोर्सेट के अंतिम रूप पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ेगा, इसलिए ध्यान से चुनें विचार करने के लिए कुछ कपड़े हैं:
  • साटन (या साटन पॉलिएस्टर) यह एक बहुत ही चमकदार कोर्सेट का उत्पादन करता है और विशेष रूप से अंडरवियर के रूप में बेचा कोर्सेट के लिए उपयोग किया जाता है।
  • तफ़ता। यह आम तौर पर साटन से कम उज्ज्वल है, इसलिए यदि आप अपनी कोर्सेट को शीर्ष के रूप में पहनने की योजना बनाते हैं, तो यह बहुत अंडरवियर की तरह नहीं दिखता है यह एक अच्छा विकल्प है यदि आप एक सरल कोर्सेट चाहते हैं, लेकिन आप पोशाक को भूल जाने की छाप देने से बचना चाहते हैं।
  • ब्रोकेड। ये खूबसूरत बुने हुए कपड़े यह अन्य अलंकरण की आवश्यकता के बिना एक विस्तृत कोट की तरह दिखाई देंगे।
  • पीवीसी। आप को सार्वजनिक रूप से पहनने वाली कॉस्टेट की तरह नहीं, संभवतः, लेकिन अगर आप निजी क्षेत्र को फिर से जीवित करना चाहते हैं, तो वह हो सकता है कि आप क्या चाहते हैं।
  • लेस। यहां तक ​​कि अगर आपको केवल फीता से बने कोर्सेट नहीं मिले, तो साटन-आच्छादित साटन कोर्सेट बहुत प्रभावी हो सकता है कार्स के लिए सजावट के रूप में फीता का उपयोग आमतौर पर किया जाता है
  • 6
    जिस तरह से आप कोर्सेट को मोर्चे पर टाई करना चाहते हैं, उस पर विचार करें। हालांकि कई कोर्सेटों को पीछे पीछे रखा गया है, हालांकि कोर्सेट के सामने के लिए कई विकल्प हैं:
  • एक इस्पात का टुकड़ा आमतौर पर इसमें 5 या 6 बड़ी क्लिप होती हैं जो कोर्सेट को सुरक्षित करती हैं और कोर्सेट के मोर्चे पर एक सीधी रेखा बनाती है। यह स्टील स्लेट कोर्सेट को बांटने का सबसे आम तरीका है
  • एक ज़िप जिपर अक्सर कोर्सेट के लिए उपयोग किया जाता है दोहरा चेहरा (दो अलग-अलग डिज़ाइन देने के लिए दोनों पक्षों पर पहना जाने वाला कोर्सेट) लेकिन कमर को आकार देने के लिए पर्याप्त मजबूत नहीं हो सकता है
  • तार के हुक और पाश यह हर एक हुक को टाई करने के लिए एक जीवन भर लेता है, और यद्यपि स्टील सेलेक्शन पर क्लिप की तुलना में वे अधिक बुद्धिमान होते हैं, लेकिन वे बल के रूप में दूर तक भी नहीं आते हैं। फैशन कोर्सेटों के लिए बहुत अच्छा है जो तंग नहीं जाते हैं, लेकिन सामान्य रूप से उनसे बेहतर ढंग से बचें।
  • तो पट्टा। आप एक कोर्सेट का चयन कर सकते हैं जो पीछे और मोर्चे पर बन्धन करता है हालांकि यह अच्छा लग सकता है, आप किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश करने का जोखिम चलाते हैं जो सिर्फ एक पोशाक पहने हुए हैं।
  • 7
    कोर्सेट के लिए आपके पास दिए गए विभिन्न विकल्पों पर गौर करें और आप को पसंद करते हैं। यदि आप एक उपयुक्त कवच कर रहे हैं, तो प्रत्येक शैली / कपड़े के आपके लिए उपलब्ध विकल्पों (या उदाहरण, यदि आप स्टोर में हैं) की जांच करें।
  • 8
    सही कोर्सेट का आकार खरीदें चोली आम तौर पर लोहे का झोंका कमर 10-12 सेमी कम करने के लिए तैयार कर रहे हैं, लेकिन कमर को आकार देने में कुछ चोली 15-17 सेमी अपने प्राकृतिक कमर से भी कम समय के लिए, और भी अधिक इसे कम करने के लिए डिजाइन किए हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि किसी विशेष कंपनी के उपायों के काम या कितना चुनना चाहिए, तो पूछें
  • 9
    अपनी कोर्सेट की कोशिश करो कुछ बातों पर विचार करने की आवश्यकता है, जब आप यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी कोर्सेट की कोशिश करते हैं कि यह फिट बैठता है
  • जांचें कि कोर्सेट फिट बैठता है यदि आप बिना परेशानी के अंत तक इसे कस कर सकते हैं, तो आप थोड़ी सी छोटी कोर्सेट लेना चाहेंगे, जिससे इसे सुरक्षित रूप से लगाया जा सके।
  • जांचें कि आपकी कोर्सेट का काट अच्छा है अगर कोई आपको असहज महसूस करता है तो यह महंगा कॉरसेट खरीदने के लिए कोई मतलब नहीं है।
  • सुनिश्चित करें कि आपकी कोर्सेट काफी सुविधाजनक है हालांकि इसे आमतौर पर थोड़ी देर के लिए इस्तेमाल किया जाता है, एक कोर्सेट पहनने के लिए बहुत असुविधाजनक नहीं होना चाहिए, जब तक कि आप इसे बेहद तंग नहीं कर रहे हों।
  • जाँच करें कि गुणवत्ता उतनी ही उच्च है जितनी चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपको सस्ते कीमत वाले प्लास्टिक स्लेट कोर्सेट के बारे में अपेक्षाओं की अपेक्षा नहीं की जानी चाहिए, तो अधिक महंगा लोगों को दृढ़ होना चाहिए। कमर के लिए कोर्सेट आकार देने के लिए कपड़े की कई परतें उन्हें संभव के रूप में मजबूत बनाने के लिए होनी चाहिए। तेजी की जांच करें, कपड़ा (कोर्सेट तंग होने पर क्रूस नहीं बनाते हैं) और आईलीट्स को यह सुनिश्चित करने के लिए कि कवच अच्छी गुणवत्ता का है और लंबे समय तक रह सकता है।
  • 10
    अपने कोर्सेट को धोने के तरीके के बारे में पूछें आम तौर पर आप कपड़े धोने की मशीन में कोर्सेट को सब कुछ के साथ थप्पड़ नहीं कर सकते अधिकांश कोर्सेट्स सूखे या हाथ धोए जाने चाहिए, और कभी-कभी केवल धोया जाना चाहिए जब भी संभव हो, कोर्सेट और त्वचा के बीच कुछ पहनें जो आवृत्ति को कम करने के लिए आपको इसे धोने की आवश्यकता होगी। सुनिश्चित करें कि आप इसे खरीदने से पहले कोर्सेट को धो सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com