कैसे एक पेंडुलम घड़ी चार्ज करने के लिए

प्राचीन घड़ियों, उन्हें काम करने के लिए प्रभारी की आवश्यकता होती है इस श्रेणी में पेंडुलम पेंडेंट भी शामिल हैं, एक स्वतंत्र संरचना वाला घड़ियां जिसका ऑपरेशन गिरने वाले वजन से नियंत्रित होता है और उच्च बॉक्स के अंदर एक पेंडुलम के दोलन होता है। किसी भी प्रकार की पेंडुलम घड़ियों को लोड करने के तरीके जानने के लिए इन निर्देशों का पालन करें।

कदम

विधि 1

एक हाथ क्रैंक पेंडुलम चार्ज करें
1
चार्ज के लिए पिन देखें यदि आपके पेंडुलम घड़ी को एक क्रैंक या चाबी लोड करने की आवश्यकता होती है, तो डायल पर एक से तीन छेद होने चाहिए। आमतौर पर, वे करीब 3 (III), 9 (आईएक्स) और केंद्र तक, या अधिक सामान्यतः क्वाड्रंट के निचले आधे हिस्से में होते हैं। यदि आपको छेद नहीं दिखाई देता है, और घड़ी में क्रैंक या कुंजी नहीं है, तो श्रृंखला लोड करने के लिए निर्देशों का पालन करें।
  • 2
    क्रैंक या सही आकार की एक कुंजी प्राप्त करें नई ख़रीदी गई घड़ियों पहले ही कुंजी या क्रैंक के साथ उपलब्ध कराई जानी चाहिए, लेकिन दूसरे हाथ की घड़ियों के लिए (या बस अगर आप चार्जिंग उपकरण खो चुके हैं), तो आप इंटरनेट पर एक नज़र डाल सकते हैं या एक घड़ी निर्माता से संपर्क कर सकते हैं छोटे द्वार खोलें जो डायल की सुरक्षा करता है और छेद के व्यास को सही तरीके से मापता है, शासक या मिलिमीटर टेप माप का उपयोग करता है, या फिर भी, 0.25 मिमी संवेदनशीलता के साथ गेज। एक सुरक्षित और अधिक व्यावहारिक शुल्क के लिए, एक क्रैंक या इस चौड़ाई की कुंजी खरीदें। यदि आपका माप सटीक नहीं है तो आपको सुरक्षित रखने के लिए आपको 3 या 4 चार्जिंग टूल विभिन्न आकारों में खरीदने पर विचार करना चाहिए।
  • कृपया ध्यान दें: जब आप क्रैंक संभाल खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि रॉड की लंबाई हाथों से ऊपर रखने के लिए पर्याप्त है ताकि आप 360 डिग्री को बिना हानि पहुँचाए रख सकते।
  • नीलामी की चौड़ाई को इंगित करने के बजाय, कुछ निर्माताओं ने गिने तराजू के अनुसार चाबियाँ बेचते हैं। हालांकि, चूंकि कुंजी स्केल के लिए कोई अनूठी प्रणाली नहीं है, इसलिए सटीक मिलीमीटर आकार को संदर्भित करना बेहतर होगा।
  • 3
    पहला वजन लोड करने के लिए क्रैंक या चाबी का उपयोग करें। ध्यान से किसी भी छेद में क्रैंक / रिंच रॉड डालें। आवास की जगह है "पक्षपाती", लेकिन छेद के अंदर साधन को बल नहीं दें। एक हाथ से दृढ़ता से डायल को पकड़ो, जबकि दूसरी ओर धीरे-धीरे डायल को घुमाएं एक तरफ और दूसरे पर दोनों की कोशिश करें, समझने के लिए जो एक चिकनी आंदोलन की अनुमति देता है आरोप को दक्षिणावर्त या विपरीत दिशा में दिया जा सकता है, प्रत्येक घड़ी के पास अपनी व्यवस्था है क्रैंक को बदलते समय, आपको नीचे से वजन में से एक को देखा जाना चाहिए। भार का भार लकड़ी के आधार के संपर्क में आने से पहले रोकें, या जब चाबी आसानी से बदल जाएंगे
  • यदि आप चाबी नहीं बदल सकते हैं या कोई वजन नहीं देख सकते हैं, तो जांच लें कि कोई वजन पहले से ही ऊपर नहीं है अगर एक या अधिक टोल चुस्त हो जाते हैं, तो संबंधित भार कम नहीं होती हैं, इसलिए उन्हें लोड करने की आवश्यकता नहीं है।
  • वजन सामान्यतः पेंडुलम के सामने रखा जाता है मॉडल के आधार पर, उन्हें देखने के लिए आपको निम्न केस खोलने की आवश्यकता हो सकती है।
  • 4
    अन्य चार्जिंग अंक के लिए ऑपरेशन को दोहराएं। अगर आपकी घड़ी में एक से अधिक वजन हैं, तो घड़ी के चेहरे पर अधिक चार्जिंग पिन होंगे। कुंजी को घुमाएं या दूसरे छेद तक क्रैंक करें, और चार्ज जब तक प्रत्येक वजन इसके ऊपर लकड़ी के बेस को छू नहीं देता।
  • 5
    यदि आवश्यक हो, तो ध्यान से समायोजन करें। अवसर का लाभ उठाएं और सुनिश्चित करें कि घड़ी अभी भी सही समय पर टिक गया है। यदि आवश्यक हो, तो आगे बढ़ें केवल मिनट का हाथ, इसे केवल दक्षिणावर्त स्थानांतरित करने और इसे सही स्थिति में लाने के लिए जब यह 12 (बारहवीं) पर आता है, तो जारी रखने से पहले एक घंटे रुक और रिंग करें। किसी भी अन्य घंटे के झंकार अंश (आमतौर पर क्वार्टर घंटे, यानी 3, 6 और 9) के लिए ऐसा ही करें।
  • कुछ घड़ियां आपको घड़ी की घंटी बारीकी से चालू करने की अनुमति देती हैं, लेकिन यदि आप यह सुनिश्चित नहीं कर रहे हैं कि आपका इनमें से कोई एक है, तो इसे जोखिम नहीं लेना बेहतर होगा। अगर मिनट का हाथ विरोध का विरोध जब घड़ी की दिशा बदल दी जाती है, लेकिन वामावर्त दिशा में बिना बाधा उत्पन्न होने पर, आपके हाथों में एक असामान्य पैटर्न हो सकता है, जिसे विपरीत दिशा में समायोजित किया जाना चाहिए
  • यदि घड़ी बहुत तेज़ी से काम करता है या इसके विपरीत, बहुत धीरे धीरे, झूलते पेंडुलम के नीचे स्क्रू (या घुंडी) का पता लगाएं। अगर आप घंटो को धीमा करना चाहते हैं, तो इसे चालू करें (घड़ी की दिशा में) इसे चालू करें, इसे तेज करने के लिए इसे (घुमाएगी) खोलें।
  • 6
    एक सप्ताह में एक बार, या आवश्यकतानुसार शुल्क दें। पेंडुलम घड़ियों के अधिकांश, चार्ज करने के बाद, सात से आठ दिनों के लिए काम करते हैं, इसलिए हर सप्ताह उसी दिन चार्ज करना रोक से रोकने के लिए सबसे सुरक्षित तरीका है। अगर घड़ी अपेक्षा से पहले बंद हो जाता है, तो कृपया इसे अधिक बार चार्ज करें।
  • विधि 2

    एक चेन पेंडुलम लोड करें
    1



    वजन के बगल में निलंबित चेन का पता लगाएं। झड़प खोलें जो घड़ी के मामले में लंबे समय तक वजन (पेंडुलम नहीं) को बचाता है। कई घड़ियों में एक, दो या तीन वजन हैं, लेकिन अधिक हो सकता है। यदि आप प्रत्येक वजन के बगल में एक श्रृंखला देखते हैं, तो शायद यह एक श्रृंखला घाव घड़ी है
    • यदि आपको कोई श्रृंखला या चार्जिंग छेद नहीं मिल रहा है, तो किसी से सहायता प्राप्त करें या किसी घड़ी-निर्माता से संपर्क करें
  • 2
    धीरे से एक चेन खींचें। एक वजन के निकट निलंबित चेन को पकड़ो जो पहले से ही मामले के शीर्ष पर नहीं है। श्रृंखला नीचे खींचो, वजन बढ़ने की इजाजत दे। रोकें जब वजन ऊपरी आधार पर पहुंच गया है या जब श्रृंखला उच्च प्रतिरोध का विरोध करने के लिए शुरू होती है।
  • श्रृंखला खींचो अगला वज़न के लिए नहीं, जिस पर वजन जोड़ा जाता है।
  • लोड किए जाने वाले वजन का क्रम कोई फर्क नहीं पड़ता।
  • 3
    अन्य वजन के साथ ऑपरेशन दोहराएँ हर वजन का अपना ही चेन होता है उनमें से प्रत्येक को धीरे से खींचें, जब तक कि ऊपरी तालिका में इसी वजन तक नहीं पहुंच जाए। घड़ी पूरी तरह से भरी हुई है जब सभी वजन शीर्ष पर स्थित हैं
  • आमतौर पर, केंद्रीय वजन वह होता है जो घड़ी की सटीकता को नियंत्रित करता है। दूसरे वजन, यदि कोई हो, समय या अन्य घंटों के अंशों के टोल को नियंत्रित करते हैं।
  • 4
    समय निर्धारित करें यदि आवश्यक हो समय बदलने के लिए, देवताओं का हाथ एक हाथ से घूमता है मिनट, न कि घंटों का इसे दक्षिणावर्त बारी, जब तक आप प्रतिरोध महसूस नहीं करते हैं, और एक ही समय में, अपने मुफ़्त हाथ से, घड़ी का चेहरा पकड़ो। अपनी चाल में सौम्य रहें जिससे कि लेंसेट को मोड़ या तोड़ने न दें, और फिर से आगे बढ़ने से पहले पूर्व निर्धारित बिंदुओं पर झंकार के अंत की प्रतीक्षा करें।
  • पेंडुलम के आधार पर एक स्क्रू होता है, जो खराब हो जाता है, घड़ी को धीमा कर देता है, अगर इसे खोल दिया जाता है तो इसे तेज कर देता है। उचित समायोजन करें यदि आप ध्यान दें कि आपको एक या दो सप्ताह के बाद समय समायोजित करने की आवश्यकता है।
  • टिप्स

    • यदि आप घंटों के घंटे या चौथे घंटों की घंटी बजाना नहीं चाहते हैं, तो इस फ़ंक्शन को नियंत्रित करने वाले भार को चार्ज नहीं करें। या देखिए कि क्या घड़ी के पीछे या तरफ एक लीवर है जो आपको स्थायी रूप से या रात में टोल को मौन करने देता है।
    • अगर घड़ी को डायल पर चाँद चयनकर्ता से भी लैस किया गया है, तो इसे सही चाँद चरण के अनुसार हाथ की घड़ी की घूर्णन करके समायोजित करें डायल पर किसी अन्य छोटे घड़ी पर भी यही लागू होता है।

    चेतावनी

    • यदि आपको क्रैंक को चालू करने या श्रृंखला को नीचे खींचने में कठिनाई हो रही है, तो तंत्र को मजबूर न करें- इसके बजाय पेशेवर से संपर्क करें
    • चार्जिंग छेद में कुंजी या क्रैंक हैंड को बल न दें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चार्ज करने के लिए कुंजी या क्रैंक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com