कैसे एक प्लेट के बिना बाल खींचने के लिए

थोड़ी लहराती या थोड़ा घुंघराले बाल वाले लोग कभी-कभी उन्हें चिकना करना पसंद करते हैं, लेकिन उन्हें नुकसान पहुंचाए बिना। वास्तव में, कैस्टिक्स और हॉट प्लेट पर आधारित रसायनों ने उन्हें नष्ट कर दिया है। सौभाग्य से कई तकनीकें हैं जो चिकनी बालों को पाने के लिए गर्मी प्रदान नहीं करती हैं: वे विशेष रूप से बालों के लिए आदर्श तरीके नहीं हैं, जबकि अधिक परिभाषित कर्ल को आमतौर पर कम से कम `गर्मी` की आवश्यकता होती है यह आलेख इस्त्री के प्रभाव को अधिकतम करने के लिए अपने बालों को तैयार करने की व्याख्या करेगा। इसके अलावा, यह आप गर्मी के बिना उन्हें चिकना करने के तरीके और हेयर ड्रायर के साथ एक चिकनी और रेशमी परिणाम प्राप्त करेंगे, प्रक्रिया के सामान्य नुकसान को कम से कम।

कदम

विधि 1

बालों की देखभाल करें
एक शीर्षक के बिना अपना हेयर स्ट्रेटर बनाने वाला एक शीर्षक स्टेप 1
1
मॉइस्चराइजिंग शैम्पू के साथ अपने बालों को धो लें सीधे और उज्ज्वल बाल (गर्मी के बिना या बिना) करने के लिए, हमें स्वस्थ आधार से शुरू करने की आवश्यकता है - इसका मतलब यह है कि उन्हें धुलाई के समय से इलाज करना आवश्यक है। वास्तव में, उत्पाद महत्वपूर्ण हैं, खासकर यदि आप तनाव के तहत अपने बालों को पाने के लिए जा रहे हैं, या आप एक केश विन्यास करने की कोशिश करेंगे जो आप आमतौर पर नहीं करते हैं, जैसे चिकनी गुना विशेष रूप से, लहराती और घुंघराले बाल आसानी से सूखते हैं, और छल्ली या बाहरी सबसे परत, अक्सर रौगोर होते हैं।
  • एक मॉइस्चराइजिंग शैंपू आपको चिकनाई और टूटे हुए बालों के बिना चिकनी परिणाम प्राप्त करने के लिए स्टेम और कटनीक को हाइड्रेट करने में मदद करेगा।
  • जब आपको मॉइस्चराइजिंग शैम्पू चुनना पड़ता है, तो ऑनलाइन समीक्षा पढ़ें और ऐसे उत्पादों की खोज करें जिनके लेबल विशेषण जैसे विशेषण का संकेत देते हैं "पौष्टिक", "कम करनेवाला" और "मॉइस्चराइजिंग"।
  • एक स्ट्रेंजर के बिना अपने हेयर स्ट्रैमर के शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 2
    2
    एक प्रोटीन आधारित मलम और एक मॉइस्चराइज़र के बीच टॉगल करें बाल्मों में निहित प्रोटीन बालों पर एक सुरक्षात्मक फिल्म बनाते हैं। यह कटनीस को चिकना कर देता है, और फ्रुग और गाँठों की उपस्थिति को कम कर देता है। इसके अलावा, प्रोटीन इसे चिकना करने के लिए स्टेम में घुसना आपके विशिष्ट मामले में, आपको जलयोजन और प्रोटीन दोनों की जरूरत है इसलिए बाल लोचदार होंगे, अर्थात्, वे बिना कटाई के लिए लंबा हो जाएंगे, जो उनके स्वास्थ्य का एक बुनियादी सूचक है। नतीजतन, आपको इन दो विशेषताओं के बीच एक संतुलन मिलना चाहिए।
  • यदि आप घुंघराले और स्वस्थ बाल हैं, तो प्रोटीन (गेहूं के बीज, केरातिन, रेशम, दूध, कोलेजन या सोया युक्त) और मॉइस्चराइजिंग बाम वाले बल्सम के बीच वैकल्पिक।
  • उसने कहा, यदि बालों को सूखे और स्पर्श करने के लिए फ्रिज़ है, तो वे बहुत ही लोचदार हैं, लेकिन वे टूट जाते हैं, वे लगते हैं कि जब वे गीले होते हैं, तो कर्ल या बाल लंबे समय तक नहीं लेते हैं, प्रोटीन के आधार पर अधिक बार बाम का इस्तेमाल करते हैं।
  • अधिक बार मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर का प्रयोग करें यदि आपके बालों को बहुत आसानी से टूट जाता है, भंगुर या भूसे की तरह, बहुत लोचदार (या बिल्कुल नहीं) नहीं है
  • जब आपको प्रोटीन युक्त उत्पादों को चुनना पड़ता है, जैसे विशेषणों के लिए पैकेजिंग के रूप में देखें "दृढ़", "सशक्त बनाने" और "मिस्त्री"।
  • एक शीर्षक के साथ आपका हेयर स्ट्रेटर बनाने वाला शीर्षक, स्टेप 3
    3
    सही पोषण कंडीशनर का प्रयोग करें जब आपके बालों को क्षतिग्रस्त हो। यदि वे अच्छी स्थिति में नहीं हैं, तो आपको सप्ताह में एक बार एक गहरा पौष्टिक उपचार का उपयोग करना चाहिए। बालों की विशिष्ट स्थिति के आधार पर मॉइस्चराइजिंग या प्रोटीन वाले उत्पाद का चयन करना सुनिश्चित करें।
  • यदि आप पौष्टिक बाम की तलाश कर रहे हैं, तो सिलिकॉन युक्त उत्पादों से दूर रहें। वे स्टेम को सील करते हैं और जलयोजन की झलक देते हैं, लेकिन वे वास्तव में लंबे समय तक इसे सूखाते हैं।
  • इसके बजाय, एक पौष्टिक बाम का चयन करें जैसे कि argan, jojoba और castor, विटामिन ई, शीआ मक्खन और कोको जैसे तेल।
  • क्या आपको पौष्टिक प्रोटीन आधारित बाम का चयन करना है? नारियल, मिठाई बादाम या एवोकैडो, पेंथिनोल, केरातिन, एमिनो एसिड या सीरामाइड जैसे तेल युक्त उत्पाद को प्राथमिकता दें।
  • आप 250 मिलीलीटर पूरे दूध या नारियल के 1 चम्मच शहद के साथ एक प्राकृतिक सीधे मुखौटा तैयार कर सकते हैं। इसे अपने बालों पर मालिश करें और इसे एक घंटे के लिए रगड़ने से पहले छोड़ दें।
  • एक स्ट्रेंजर बिना एक स्टाइलर चरण 4 के साथ आपका हेयर स्ट्रेटर बनाने वाला इमेज
    4
    एक तौलिया के साथ गीला बाल रगड़ें मत। यह जोरदार आंदोलन घर्षण का कारण बनता है, परिणामस्वरूप कटनी लहर, और सीधे और चिकनी नहीं रहना। वास्तव में, फ्लैट और चिकनी कटनीस चिकनी और चमकदार बालों के बराबर हैं। इसके अलावा, एक तौलिया के साथ जोरदार सुखाने से बाल टूट जाता है और विभाजन समाप्त होती है इसके बजाय, अपने हाथों से अधिक पानी निचोड़ लें। फिर, अपने बालों से अधिक पानी निकालने के लिए एक नरम तौलिया, टी-शर्ट या उच्च-शोषक माइक्रोफाइबर क्लॉथ का उपयोग करें। सबसे पहले, उन्हें निचोड़, फिर उन्हें नीचे swab।
  • इमेज का शीर्षक अपने हेयर स्ट्राइटर विद बिना सरेंसर चरण 5
    5
    इसे धोने के बाद अपने बालों को ब्रश नहीं करें जब वे गीली हो जाते हैं, तो कटऑल्स सामान्य से अधिक आसानी से टूट जाती है। धोने के बाद बालों को उगलने के लिए ब्रश का प्रयोग करना काफी हानिकारक है। दूसरी ओर, आप पहले से ही बालों के बीच बनी हुई सभी बालों को देखकर गौर करेंगे - बदले में दांतेदार कंघी का इस्तेमाल होता है इसके अलावा, इंतजार करें जब तक कि बालों को गीला बनाने के लिए ब्रश का उपयोग करने से पहले गीला न हो, गीली न हो।
  • विधि 2

    गर्मी के बिना चिकना बाल
    एक स्ट्रेंजर बिना एक स्टाइलर चरण 6 के साथ आपका हेयर स्टार्टर बनाएं
    1
    एक ठंडे तापमान पर हेयर ड्रायर का उपयोग करें। जब आप सुखाने और / या इस्त्री के बारे में सोचते हैं, तो शायद आप हेअर ड्रायर को गर्मी से जोड़ते हैं हालांकि, ठंडी हवा के एक जेट के साथ बालों को सूखना संभव है। क्या आपके पास सामान्य या पतले बाल हैं? कंडीशनर को शैंपू और लागू करने के बाद, धीरे-धीरे एक विरोधी-फ्रुज स्प्रे, चौरसाई, तेल या सिलिकॉन से मुक्त रेशम प्रभाव (अक्सर वादा करने वाले उत्पादों में निहित) स्प्रे करें। यदि बाल मोटा है, बल्कि लहराती या घुंघराले, तो चम्मच लोशन या लोशन की एक खुराक का उपयोग सिक्का का आकार
    • जब आप उन्हें ठंडे तापमान के साथ सुखाने कर रहे हैं, तो उन्हें टुकड़ों में काम करने के लिए पियर का उपयोग करें और कटियन फ्लैट को रखने के लिए नीचे हवा जेट को निर्देशित करें। धीरे से एक व्यापक या मध्यम-दांतेदार कंघी के साथ जड़ों से समाप्त होने तक समाप्त करें उन्हें युक्तियों से पकड़ कर रखें और उन्हें कई सेकंड के लिए तंग रखें
    • अंत में, सामान्य या ठीक बालों के मामले में, एक विरोधी फ्रिज या चौरसाई खत्म स्प्रे सिलिकॉन या तेल से मुक्त है, या एक हल्के तंग लाहौज का उपयोग करें। मोटा बालों के लिए, सीरम को खत्म करने की खुराक का उपयोग मटर के आकार या अरगन तेल की एक बूंद
    • इन उत्पादों को चुनने से पहले, ऑनलाइन समीक्षा पढ़ें और उन लोगों को पसंद करें जिनके लेबल शब्दों की तरह इंगित करते हैं "घुंघराले बाल", "रेशम प्रभाव", "चौरसाई", "गर्मी के बिना" और "प्लेट के बिना" ।
  • एक स्ट्रेंजर बिना एक स्टाइलर के साथ आपका हेयर स्टार्टर बनाएं शीर्षक 7
    2
    जब तक यह पूरी तरह से सूखा नहीं है तब तक कंबल बाल। यदि आपने इस पद्धति को चुना है, तो आप प्रक्रिया के दौरान बाल-विराम के बीच अंतर करके इसे अधिक प्रभावी बना सकते हैं। उन्हें धोएं और कंडीशनर को लागू करें फिर एक स्प्रे, क्रीम या एंटी-फ्रिज लोशन, चॉशिंग या रेशम को अपनी पसंद के प्रभाव पर लागू करें। उत्पाद को समान रूप से वितरित करने के लिए एक कंघी का उपयोग करें और गाँठों को अन्तर्निहित करें। उन्हें शुष्क हवा दें, लेकिन हर 2-3 मिनट में कंबल - अच्छे परिणाम के लिए, आप एक मध्यम-दांतेदार कंघी का उपयोग कर सकते हैं। जब आप उन्हें जोड़ते हैं, जड़ों से शुरू करते हैं और नीचे की ओर बढ़ते हैं, टिप से प्रत्येक भूरा को पकड़ते हैं और इसे इस्त्री करने में सुविधा के लिए कई सेकंड तक उठाते हैं।
  • एक स्प्रे, एक मट्ठा या एक परिष्करण तेल के बजाय, एक सूअर या मिश्रित ब्रोस्टल ब्रश (नायलॉन और सूअर ब्रितर्स) का उपयोग करने का प्रयास करें। अपने बालों को जड़ से ब्रश करें, जब वे शुष्क होते हैं सूअर ब्रश ब्रश प्राकृतिक जंतुओं को जड़ों में एकत्रित करता है और इसे प्राकृतिक चमक देने के लिए लंबाई पर वितरित करता है।
  • सुखाने से पहले, आप स्प्रे और सीरम के उपयोग को छोड़ सकते हैं, बशर्ते आप अपने बालों को प्राकृतिक ब्रश ब्रश के साथ पर्याप्त रूप से ब्रश कर दें। अन्य बातों के अलावा, जब उत्पादों की लकीरें कम होती हैं, वे विशेष रूप से अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं।
  • हालांकि, अगर आप उत्पादों का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो आप ब्रिसलों को साफ कर सकते हैं और इस प्रकार के ब्रश को इस्त्री के किसी अन्य तरीके से संयोजन कर सकते हैं।
  • एक शीर्षक के साथ अपना हेयर स्ट्रैमर बनाने वाला चित्र शीर्षक 8
    3
    अपने बालों को चिकनी बनाने के लिए हेयर कर्लर्स का उपयोग करें शैम्पूिंग और कंडीशनर लगाने के बाद, बालों और झाड़ू से अधिक पानी निचोड़ें। एक स्प्रे, लोशन या एंटी-फ्रिज क्रीम, चौरसाई या रेशम प्रभाव को लागू करें। प्राकृतिक एक के बाद लाइन बनाओ: आपको दो खंड मिलेगा। इसके बाद, इनमें से प्रत्येक ताले को अन्य 2-3 भागों में विभाजित करें, यह निर्भर करता है कि आपके बाल कितने मोटी हैं प्रत्येक कब्र को एक व्यास के साथ कर्ल पर रोल कर सकते हैं, और एक बड़ी संदंश के साथ इसे ठीक कर सकते हैं। बालों को हवा में पूरी तरह से सूखने दें, अन्यथा कर्ल या तरंगें वापस आ जाएंगी।
  • एक बार में एक कर्लर निकालें, विरोधी फ्रिज, रेशम का स्प्रे छिड़काओ या हर किनारा पर चौरसाई प्रभाव के रूप में आप जारी बाद में, एक व्यापक दांतेदार कंघी के साथ इसे अच्छी तरह से नष्ट कर दें।
  • वैकल्पिक रूप से, आप सभी कर्लर्स निकाल सकते हैं, बालों को कंघी कर सकते हैं और फिर, अगर वे मोटी हों, तो स्प्रे या सीरम का उपयोग करें।
  • इमेज का शीर्षक आपका हेयर स्ट्राइटर विद बिना सरलीर चरण 9
    4
    उन्हें चिकनी करने के लिए गीला बाल लपेटें और ठीक करें। अपने बालों को तैयार करने के बाद, इसे एक तरफ उठाओ और रेखा को स्वाभाविक रूप से बनाएं एक हाथ से, मंदिर के आगे के बारे में 3-5 सेमी की चौड़ाई से एक किनारा पकड़ो एक मध्यम दांतेदार कंघी का प्रयोग कंघी करने के लिए करें और सिर के शीर्ष पर बालों को चिकना करें - उन्हें हेयरपिन के साथ ठीक करें। फिर, पहले एक के तहत एक और ताला लें, यह कंघी और इसे ऊपर की तरफ चिकना करें, जिससे कि यह पहली बार भी थोड़ी ओवरलैप हो। सिर के नीचे और पीछे जाने से आगे बढ़ें दूसरी ओर, मंदिर के आगे शुरू करें, लेकिन प्रत्येक ताला को ऊपर उठाने के बजाय, आपको इसे सिर के पीछे लपेट करना होगा और इसे पीठ और मोर्चे दोनों पर एक हेयरपिन के साथ ठीक करना होगा।
  • एक बार जब आप समाप्त कर लेंगे, तो सभी बाल सिर के चारों ओर एक तरह के परिपत्र पैटर्न बनाने एकत्रित किए जाएंगे।
  • यदि आप विद्रोही किस्में हैं, तो उन्हें हेयरपिन के साथ अलग से जोड़ दें फ्रिंज के लिए, इसे एक सेक्शन में डालने का प्रयास करें, इसलिए जब यह सूख जाता है तो आप उसे वांछित दिशा में स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • रेशम के दुपट्टा या माइक्रोफ़ायर कैप के साथ अपने बालों को लपेटें, सुगंधशाला में उपलब्ध है। आप इसे बिस्तर पर जाने के लिए पहन सकते हैं या हवा में पूरी तरह से सूखने के लिए अपने बाल की प्रतीक्षा कर सकते हैं।
  • एक बार बालों को सूखने के बाद, हेयरपिन, कंघी को हटा दें और उन्हें खत्म स्प्रे, एक कम पकड़ लाह या सीरम के साथ ठीक करें।
  • एक स्ट्रेंजर के बिना अपना हेयर स्ट्रेटर बनाने का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    5
    लपेटें और केवल गीले बालों के दो किस्में ठीक करें। अपने बालों को तैयार करें और रेखा को स्वाभाविक रूप से बनाएं सिर के दोनों ओर एक मध्यम-दांतेदार कंघी का प्रयोग करें और कान के क्षेत्र में मंदिर के बगल में काफी बड़ा ताला लगा लें। पेटीटाला और सिर के चारों ओर इसे चिकनाई, फिर एक hairpin या सरौता के साथ नीप पर इसे ठीक करें। दूसरी तरफ उसी प्रक्रिया को करें अब, आपके पास पीठ पर दो बाल बाल होंगे - उन्हें अपने हाथों से पकड़ लें और उन्हें पार करें। उसके बाद, कंघी का उपयोग करें और चारों ओर तीक्ष्ण के नीचे एक किनारा लाने के लिए सिर के शीर्ष पर, सुनिश्चित करें कि कंघी के साथ चिकना करने के लिए जाने के लिए। हेयरपिन या संदंश के साथ व्यक्तिगत रूप से इसे ठीक करें
  • एक टोपी में अपने बालों को अच्छी तरह से लपेटें- इस पर एक उंगली डालें और चिमटा या हेयरपिन हटा दें। रुको जब तक वे सूखी
  • इमेज का शीर्षक अपने हेयर स्ट्रेटर के बिना एक सरलीकृत कदम 11



    6
    एक चिकनी परिणाम के लिए पेनीटेल बनाएँ गर्मी के बिना बालों को चिकना बनाने के लिए अलग-अलग तरीकों में इलैस्टिक्स का इस्तेमाल किया जा सकता है पहली विधि के लिए, बाल तैयार करने के बाद, इसे दो भागों में विभाजित करें दो कम पोनीटेल बनाने के लिए रबर बैंड का उपयोग करें प्रत्येक पूंछ के साथ प्रत्येक 3 सेमी के बारे में और अधिक लोचदार जोड़ें ताकि इसे ठीक कर सके। सभी रबर बैंड, जो शुरू में पूंछ बनाने के लिए इस्तेमाल करते थे, नरम होना चाहिए, इसलिए जब बाल सूख जाते हैं तो वे अंक नहीं छोड़ेंगे। दूसरी विधि के साथ, एक रबर बैंड का प्रयोग करें ताकि काफी नरम चोंच बन सके। इसे तार की तरह मोड़ो, एक रोटी बनाने के लिए चारों ओर लपेटो, फिर एक और लोचदार के साथ इसे ठीक करें दोनों तरीकों से आप उन्हें हवा में या रात भर सूखने की अनुमति देते हैं।
  • जब भी आप सोते हैं, तब भी आप अपने बालों को रखने के लिए स्कार्फ या टोपी का उपयोग कर सकते हैं
  • बालों को ब्रश करने के बाद, एक स्प्रे, एक सीरम या एक परिष्करण तेल लागू करें। वैकल्पिक रूप से, यह एक सूअर ब्रशल ब्रश के साथ आज़माएं।
  • विधि 3

    हेयरड्रायर का उपयोग करें
    इमेज का शीर्षक अपने हेयर स्ट्रेटर के बिना एक सरलीकृत कदम 12
    1
    एक अच्छा हेयर ड्रायर प्राप्त करें घूमने की आवश्यकता नहीं: दुर्भाग्य से गर्मी बाल के लिए हानिकारक है। रहस्य को नुकसान कम से कम करना है सबसे पहले, गुणवत्ता धोने और जलयोजन उत्पादों का उपयोग करना आवश्यक है। दूसरे, स्टाइल के लिए उपयुक्त उपकरण चुनना अच्छा है। क्लासिक हेयर ड्रायर के अलावा, बाजार में कई मॉडल हैं। सिरेमिक में वे एक अवरक्त गर्मी का उत्सर्जन करते हैं जो समान रूप से वितरित किया जाता है, जिसके परिणामस्वरूप कम हानिकारक होते हैं। आयनों, जो पानी के अणुओं को तोड़ने और बालों के कटनी को समतल करने के लिए नकारात्मक आयन जारी करते हैं, फ्रिज को कम करते हैं और गारंटी चमक टूमलाइन में जो लोग अवरक्त गर्मी का उत्सर्जन करते हैं और नकारात्मक आयन जारी करते हैं - वे कटनी को बंद करते हैं, एक चिकनी परिणाम देते हैं और एक छोटी सी फ्रिज के साथ।
    • हेयर ड्रायर के साथ चिकनी स्टाइल बनाने के लिए, बालों को बहुत अधिक गर्मी के अधीन किया जाएगा, खासकर यदि वे लंबा, मोटी या कर्णाली हैं कम से कम, आपको कई गर्मी और गति विन्यास के साथ 1300-1875-वाट सिरेमिक हेअर ड्रायर और साथ ही शांत बटन मिलना चाहिए।
    • यदि आप अक्सर अपने बालों को चिकना बनाने की योजना बनाते हैं, तो आपको गंभीर रूप से आयन सिरेमिक या सिरेमिक और टूमलाइन हेयर ड्रायर में निवेश करने पर विचार करना चाहिए। अपने बालों और अपनी आवश्यकताओं के लिए बेहतर क्या होगा इसके बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन समीक्षा पढ़ें।
    • आपके पास बेहतर परिणाम होंगे, भले ही आप एक हेअर ड्रायर को एक संकीर्ण टोंटे के साथ खरीद लें, या जो इन सामानों के साथ अलग-अलग बेचे गए हैं यह आपको जेट को सीधे बाल के किनारों पर सीधे निर्देशित करने की अनुमति देता है जो आपको सूखने की ज़रूरत है, जो ब्रश के साथ उठाने पर जड़ों में मात्रा बनाने में मदद करता है। यह आपको उन्हें चिकनी बनाने की भी अनुमति देता है, क्योंकि ताले हर जगह नहीं निकलते।
  • एक शीर्षक के बिना अपना हेयर स्ट्रेटर बनाने के शीर्षक वाला चित्र 13
    2
    हेयर ड्रायर के साथ इस्त्री की मूल बातें याद रखें सबसे पहले, हमेशा हेयर ड्रायर को नीचे निर्देशित करें इस तरह, केशिका छल्ली सपाट दिखाई देता है, इसलिए बाल अधिक रेशमी, चिकनी और चमकदार होंगे। दूसरे, इस पद्धति के साथ, आप तनाव का लाभ उठाते हैं: ब्रश को बाल के माध्यम से दृढ़ता से खींचने के लिए सुनिश्चित करें, इसलिए, जब हेयरड्रीयर का नुकीला होता है, वे सीधे गर्मी के संपर्क में आते हैं। इसके बाद, शीतलन बटन का इस्तेमाल करना सीखें। यदि एक ओर गर्मी स्टाइल करने में मदद करता है, तो ठंडी हवा उन्हें ठीक करता है एक बार जब आप एक लॉक सुखाने समाप्त कर लें, तो इसे अगले कुछ घंटों तक चलने से पहले ठंडी हवा के एक जेट के साथ इसे ठीक कर लें।
  • इसके अलावा, यदि बाथरूम गीला है, तो दूसरे कमरे में अपने बाल डाल दें। जैसा कि आप जानते हैं, गर्मी और नमी सीधे और रेशमी बालों के दुश्मनों की कसम खा रहे हैं।
  • यदि आप ज़ोरदार विद्रोही tufts या अपने दम पर छोड़ दो, सुनिश्चित करें कि वे पूरी तरह से गीला हैं - उन्हें एक ब्रश के साथ फ्लैट पकड़ो और 5-7 सेकंड के लिए उनके लिए गर्म हवा के एक जेट को निर्देशित करें। फिर, उन्हें ठीक करने के लिए लगभग 10 सेकंड के लिए ठंडी हवा का उपयोग करें।
  • एक शीर्षक के बिना अपना हेयर स्ट्रेटर बनाने के शीर्षक वाला चित्र 14
    3
    अपने बाल तैयार करें उन्हें अच्छी तरह से धोएं और अतिरिक्त पानी बाहर फैलाने से पहले कंडीशनर को लागू करें। फिर, अतिरिक्त पानी निकालने के लिए एक माइक्रोफाइबर तौलिया या कपड़ा का उपयोग करें और उन्हें डब डालें। उन्हें व्यापक दांतेदार कंघी के साथ ध्यान से नष्ट कर दें, सुनिश्चित करें कि उन्हें गाँठ क्षेत्र में नहीं तोड़ना चाहिए। यदि वे सामान्य या पतले हैं, तो एंटी-फ्रिज स्प्रे, चौरसाई या रेशम प्रभाव लागू करें। यदि वे मोटा हो, तो लोशन, क्रीम या सीरम का उपयोग करें।
  • इसके अलावा, चूंकि आप गर्मी के कारण उन्हें नुकसान पहुंचाएंगे, आपको सप्ताह में 1-2 बार गहरा पौष्टिक कंडीशनर का उपयोग करके समस्या को कम करना होगा। यह आवृत्ति पर निर्भर करता है जिसके साथ आप उन्हें चिकना कर सकते हैं और क्षति की सीमा।
  • सामान्य तौर पर, अगर ताले सुस्त होते हैं, तो बालों को अधिक प्रोटीन की ज़रूरत होती है, इसलिए मजबूत पौष्टिक बाम की तलाश करें जिससे कि दृढ़ता, सुदृढ़ीकरण, मरम्मत और इतने पर हो।
  • यदि आपके पास मोटा बाल हैं, तो आपको अधिक जलयोजन की आवश्यकता है, इसलिए एक कम करने वाले और पौष्टिक उत्पाद की तलाश करें।
  • यदि आपके बालों को क्षतिग्रस्त है, तो आपको गहरा पौष्टिक, प्रोटीन आधारित बाम की जरूरत है
  • एक शीर्षक के बिना अपना हेयर स्टार्टर बनाओ शीर्षक से छवि चरण 15
    4
    एक थर्मल रक्षक लागू करें स्टाइल के दौरान बनाए गए सबसे आम गलतियों में से एक से बचें। आप वास्तव में एक ऐसा उत्पाद लागू करना चाहिए जो हेयर कटनीस को नुकसान कम करता है और गर्मी के कारण स्टेम की अत्यधिक सूखापन कम करता है। अपने बालों को धोने और कंडीशनर लगाने के बाद, आपको हमेशा थर्मोप्रोटेक्टर का उपयोग करना चाहिए। यह स्प्रे, लोशन, क्रीम और सीरम के रूप में पाया जा सकता है। सबसे प्रभावशाली लोग सिलिकॉन पर आधारित होते हैं, लेकिन वे पतले बालों का वजन भी करते हैं। कुछ पानी आधारित होते हैं और प्रत्येक लॉक के आसपास एक फिल्म बनाने के लिए पॉलिमर का उपयोग करते हैं। फिर तेल पर आधारित अन्य लोग हैं, जो ठीक बाल के लिए उचित नहीं हैं या जो वसा तेजी से प्राप्त करते हैं कुछ फार्मूले में इन सामग्रियों में से कई होते हैं
  • जो उत्पाद आप चुनते हैं, वह बहुत अधिक लागू करने से बचें, क्योंकि यह आपके बालों पर जमा होता है।
  • इमेज का शीर्षक आपका हेयर स्ट्राइटर विद बिना सरलीर चरण 16
    5
    ब्रश का उपयोग करने से पहले 80% पर सूखी बाल। जब तक वे सुखाने के इस प्रतिशत तक नहीं पहुंच जाते, तब तक वे किसी भी स्टाइल को बनाए नहीं रखेंगे, चिकनी नहीं भी। यह आपको बहुत अधिक क्षति से बचने की अनुमति देता है, क्योंकि यह उस बिंदु से शुरू होता है जहां आपको गर्मी की आवश्यकता नहीं होती है। आप उन्हें एक तौलिया के साथ लपेट कर सकते हैं, उन्हें कुछ घंटों के लिए हवा में सूखा या गर्म या ठंडा तापमान के हेअर ड्रायर का उपयोग करें। यदि आप बाद की विधि का चुनाव करते हैं, तो सिर को आगे बढ़ाएं और जली हुई मालिश को गर्म करने के दौरान जलाएं। उसके बाद, जब आपके सिर को सीधा हो, तो दांतेदार कंघी का उपयोग करके धीरे-धीरे इसे अन्तराल करें वायु के जेट को सीधे डायरेक्ट करें, जब तक यह 80% पर सूख न हो तब तक ठंडा या गुनगुने तापमान सेट करें।
  • एक शीर्षक के साथ अपना हेयर स्टार्टर बनाओ शीर्षक से छवि चरण 17
    6
    किस्में में बालों को अलग करें यह विधि आपको समय बचाता है, आप मात्रा बनाने में मदद करता है, और यह सुनिश्चित करता है कि आपके सभी बाल पूरी तरह से सूखे होंगे, इसलिए यह कर्लिंग और पिकाना शुरू नहीं करेगा। कभी बाल के किस्में को पकड़कर नहीं और उन्हें सुखाने शुरू करें। सिर के ऊपर, कान से कान तक बाल उठाकर शुरू करो पीला की एक जोड़ी के साथ वापस सुरक्षित। फिर, प्राकृतिक लाइन के साथ ऊपरी लॉक को दो खंडों में विभाजित करें और उन्हें पक्षों पर ठीक करें यदि बाल विशेष रूप से मोटी है, तो आप दो भागों में वापस विभाजित कर सकते हैं।
  • एक स्ट्रेंजर के बिना अपना हेयर स्ट्रेटर बनाने का शीर्षक चित्र 18
    7
    पहले फ्रिंज सूखा आम तौर पर, बाल आगे और पक्षों पर छोटा होता है नतीजतन, आपको इन क्षेत्रों के लिए एक छोटे गोल ब्रश का उपयोग करना चाहिए। फ्रिंज के साथ शुरू करें क्योंकि यह तेजी से सूख जाता है, और उस समय यह एक प्लेट की सहायता के बिना इसे चिकना करना बहुत कठिन हो सकता है जड़ से समाप्त होने तक हवा के जेट को निर्देशित करते हुए इसे ब्रश के नीचे रोलिंग करके ब्रश का उपयोग करें। यदि आवश्यक हो, बालों के बाकी हिस्सों पर काम करते समय इसे पक्ष में संलग्न करें
  • एक स्टाइलर के बिना अपना हेयर स्टार्टर बनाओ
    8
    इसके बाद, सिर के ऊपर और पक्षों पर काम करें अब मंदिर के करीब 3-5 सेमी के एक खंड को अलग करने के लिए एक छोटी ब्रश का उपयोग करें। ब्रश को ऊपर और पीछे की ओर रोल करके सूखी रहें, हेयरलाइन से दूर। सुनिश्चित करें कि जब आप ब्रश को बदल रहे हैं, तो आप पर्याप्त तनाव पैदा कर रहे हैं, इसलिए बाल तना हो जाएंगे - लेकिन इतना तोड़ने के लिए नहीं। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि हेअर ड्रायर एक गर्म तापमान पर सेट करें और इसे पीछे की तरफ (चेहरे से दूर) निर्देशित करें, आगे नहीं। फिर, ब्रश के साथ लॉक को पकड़ो और इसे ठीक करने के लिए एक ठंडा स्प्रे के साथ इसे खत्म करो। दूसरे लॉक पर स्विच करें
  • एक बार यह पक्ष समाप्त हो गया है, दूसरे को पिघल कर दें और इसे सूखना शुरू करें। यदि बाल सूखना शुरू हो जाता है, तो यह नल का पानी परमाणु जाएगा
  • बालों के लंबे भागों के लिए, एक बड़े गोल ब्रश का उपयोग करें। बस शैम्पू और कंडीशनर के साथ की तरह, ब्रश भी महत्वपूर्ण हैं, खासकर जब से बाल पूरी तरह से सूखा नहीं होगा, इसलिए यह तोड़ने के लिए अधिक संवेदक होगा।
  • ब्रश से ब्रश से दूर रखें, क्योंकि वे अपने बालों को फाड़ते और तोड़ते हैं। सिरेमिक या टूमलाइन के उन लोगों को पसंद करते हैं, जो गर्मी समान रूप से वितरित करने की अनुमति देते हैं। नायलॉन या नायलॉन और सूअर का एक मिश्रण बाल की बाहों को आसान बनाने में मदद करता है।
  • एक शीर्षक के बिना अपना हेयर स्ट्रेटर बनाने के शीर्षक वाला चित्र
    9
    बालों के पीछे सूखी सबसे पहले, पीठ पर तय किए गए बाल के तल पर एक तिहाई पिघलते हैं। फिर, लॉक को दो छोटे हिस्सों में विभाजित करें: दाईं ओर एक और बाईं तरफ एक इसे ठीक ढंग से ठीक करें 5-8 सेमी चौड़ा लॉक को अलग करने के लिए एक बड़े गोल ब्रश का उपयोग करें और ब्रश को ऊपर और सिर से दूर रखें, जड़ों से समाप्त होने तक सुनिश्चित करें कि हेयर ड्रायर का सामना करना पड़ रहा है, फिर इसे ठंडे तापमान पर वापस ब्रश करें। तब तक जारी रखें जब तक अनुभाग सूखा न हो। दूसरी ओर जाएं इसके बाद, केंद्रीय तीसरे को भंग और प्रक्रिया को दोहराएं। अंत में, ऊपरी तीसरे को भंग कर देते हैं, इस मामले में भी एक समय में एक आधा काम करते हैं।
  • एक शीर्षक के बिना अपना हेयर स्ट्रेटर बनाने के शीर्षक वाला चित्र 21
    10
    ब्रश और खत्म करें यदि आप सुनिश्चित हैं कि आपके बाल पूरी तरह से सूखे हैं, तो इसे धीरे से ब्रश करें फिर, यदि आपके पास सामान्य या पतले बालों हैं, तो फ्रिज की जांच करने के लिए ऊपर और नीचे एक हल्के-से-कठोर एंटी-आर्द्र लाह को स्प्रे करें। यदि वे मोटा या मोटा हैं, तो टिप्स बंद करने के लिए केवल एक छोटी सी क्रीम या चौरसाई लोशन या अरगन तेल का उपयोग करें। उन्हें बहुत ज्यादा छूने की कोशिश न करें, क्योंकि यह घर्षण का कारण बनता है, जो कुचले उत्पन्न करता है। पिछली बार स्टाइल करने के लिए और गर्मी के उपयोग को कम करने के लिए, कभी-कभी सूखी शैम्पू का उपयोग करें
  • सोने से पहले, आप अपने बाल एकत्र कर सकते हैं। कंघी और सिर और ऊपर की ओर के किनारों को चिकना करें, उन्हें हेयरपिन या चिमटे के साथ फिक्स करना, और फिर उन्हें सिर या एक टोपी के साथ सिर पर लपेटो।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com