कैसे जा रहा बंद करने के लिए आधिकारिक

क्या लोग अक्सर आपको सत्तावादी मानते हैं? कोई भी आपके साथ काम करना या अध्ययन करना चाहता है क्योंकि आप दूसरों को अधीन करना चाहते हैं? यदि आप धमकाने को रोकना चाहते हैं तो आपको लोगों पर भरोसा करना सीखना होगा और आपको सब कुछ नियंत्रण में रखने की कोशिश करना बंद करना होगा। पहले चरण पर जाएं, यदि आप जानना चाहते हैं कि आपसी सहयोग के उत्पादक वातावरण में दूसरों के साथ काम करना सीखें।

कदम

भाग 1

दूसरों के साथ बेहतर काम करें
इमेज का शीर्षक
1
धीरज रखो लंबे समय तक एक अग्रणी भूमिका निभाने के बाद एक तरफ कदम रखना मुश्किल हो सकता है, और इससे भी ज्यादा जब आप देखते हैं कि किसी को ट्रिपल से उलझन में आ जाता है, तो आप जल्दी से निपटने में सक्षम होंगे, लेकिन चलाने के लिए क्या कारण है? यदि चीजें आप जिस तरह से उन्हें योजना नहीं बनाई हैं, तो यह दुनिया का अंत नहीं है! रिलैक्स। एक गहरी सांस लें प्रतीक्षा करें। आपको पता चल जाएगा कि थोड़ा धैर्य के साथ आप नर्वस होने के बावजूद सब कुछ कर सकते हैं।
  • अगर आपने देखा है कि आप अधीर हैं तो वे गलतियों के जोखिम के साथ और किसी भी मामले में नौकरी पूरी करने में सक्षम नहीं होने के कारण, जल्दबाजी में चीजें भी शुरू कर सकते हैं जैसा कि आपने सोचा था।
  • व्यावहारिक समयसीमा निर्दिष्ट करें ताकि लोगों को अपने काम को बहुत ही कम समय में पूरा करने के लिए कहा जाए।
  • इमेज का शीर्षक
    2
    पूर्णतावादी होने से रोकें कभी-कभी कोई व्यक्ति घबराहट करता है, क्योंकि वह चाहता है कि चीजों को सही किया जाए, और एक अच्छा काम करने की कोशिश करने में कुछ भी गलत नहीं है, है ना? सच्चाई यह है कि अच्छे परिणाम प्राप्त करने के कई तरीके हैं, इसलिए यदि आपको लगता है कि ए से बी तक पहुंचने का आपका तरीका सबसे अधिक कुशल है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि यह "सर्वश्रेष्ठ" भी है। जब आप तय करते हैं कि आपको अपना काम करने का तरीका अपनाया जाना है, तो आप रचनात्मकता को अवरुद्ध कर रहे हैं और हर किसी के मनोबल को बर्बाद कर रहे हैं। ये कारक लंबे समय तक सीमित हो सकते हैं, और किसी भी अच्छे परिणाम का वादा नहीं करते हैं।
  • अपने आप को दोहराएं कि पूर्णतावादी होने के नाते आप अपूर्णता का एक लक्षण है, अगर आप वास्तव में खुद को सीमित नहीं कर सकते हैं आप बेहतर परिणाम का बेहतर इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि अगर आप केवल उन परिणामों की अपेक्षा करने पर जोर देते हैं जिन्हें आपने सावधानी से योजना बनाई है, तो आप हमेशा निराश होंगे
  • इमेज का शीर्षक
    3
    सावधानीपूर्वक दूसरों के काम की जाँच करना बंद करो आप इस तरह अन्य लोगों के साथ काम करने में सक्षम नहीं होंगे, और आप बहुत समय बर्बाद करेंगे। अपने आस-पास के लोगों के सकारात्मक कौशल पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें। उसे बधाई दी, कई प्रशंसाएं उन्हें समाप्त करने के साधन के रूप में या मशीनों के रूप में उपकरण पर विचार करना बंद करें लोगों को अपनी गलतियों और अनुभवों से सीखना चाहिए ताकि स्वयं के लिए सोच सकें। उन पर भरोसा करें और उन्हें त्रुटि का एक लचीला मार्जिन दें उसे पता चले कि आप उनकी मदद करने के लिए हैं, लेकिन अपनी गर्दन पर अपनी सांस न लें और अपने कर्तव्यों पर आपको लागू न करें।
  • अगर आपको पता है कि कोई व्यक्ति अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहा है और आप अपनी प्रतिबद्धता से प्रभावित हैं, तो आपको काम करने के लिए बधाई देना चाहिए। आप अपने अधीनस्थों के साथ एक मजबूत संबंध बनाने में सक्षम होंगे यदि आप उन्हें समझें कि उनकी गलतियों को उजागर न करें, तो इससे आपको कम घमंडी होने में मदद मिलेगी।
  • इमेज का शीर्षक
    4
    अपने संचार कौशल में सुधार करें कई बार इसमें कोई फर्क नहीं पड़ता क्या आप कहते हैं, लेकिन कैसे आप इसे कहते हैं आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली आवाज़ में भय पैदा हो सकता है और लोगों को बेकार लग सकता है, या सुरक्षा में शामिल कर सकता है और एक लक्ष्य को एक साथ पहुंचने के लिए उन्हें आमंत्रित कर सकता है। जब आप किसी व्यक्ति से नौकरी करने या किसी राय की पेशकश करते हैं, तो संचार के कुछ पहलुओं पर ध्यान देना महत्वपूर्ण होता है, जैसे भाषणों की लंबाई, शब्दावली और उदाहरण जो आप उपयोग करते हैं अधिक द्रव और गतिशील बातचीत, दूसरों के निरंतर पर्यवेक्षण के बिना अपने लक्ष्यों को प्राप्त करना आसान होगा।
  • आप शायद सोचते हैं कि आपको सुनने का सबसे प्रभावी तरीका कठिन और डरा देता है, लेकिन सच्चाई यह है कि यह व्यवहार कठिन हो जाता है और लक्ष्यों को प्राप्त करने की संभावना कम करता है। यदि आप उनके साथ अच्छे संबंध स्थापित कर सकते हैं, आपको डर बनाने के बजाय, आपको उत्कृष्ट परिणाम मिलेंगे।
  • चलो एक उदाहरण लेते हैं। यदि आप सकारात्मक और नकारात्मक टिप्पणियों को संतुलित करना सीखते हैं, तो आप किसी को भी नाखुशीन किए बिना बदलाव करने की आवश्यकता के बारे में संवाद करने में सक्षम होंगे।
  • स्टॉप बाइजिंग बॉसी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    यहां तक ​​कि अगर यह लोकतांत्रिक पद्धति (बहुमत जीत) से अधिक समय लेता है, तो आम सहमति मांगने की प्रक्रिया सभी को एक आम जमीन तक पहुंचने की अनुमति देती है। आप यह सुनिश्चित करके यह प्रक्रिया सुलभ कर सकते हैं कि शामिल सभी लोगों की राय सुनाई गई है और यह निर्णय आपसी समझौते से लिया जाता है। वे संभवत: एक सकारात्मक माहौल में महसूस करना शुरू कर देंगे, जो उन्हें समर्थन प्रदान करते हैं, अगर आप दूसरों के साथ करने का अपना तरीका भड़काने से बचते हैं
  • शायद आपको लगता है कि कानून बनाने पर काम करने का सबसे अच्छा तरीका है, लेकिन सच्चाई ये है कि यह लोगों को काम पर नाखुश बनाता है।
  • इसके अलावा, यदि आप दूसरों की राय सुनते हैं तो आप किसी भी कार्य को करने में सक्षम होने के लिए नए तरीकों को सीख सकते हैं। यदि आप केवल अपने तरीके पर भरोसा करते हैं तो आप कुछ भी नया नहीं सीखेंगे।
  • इमेज का शीर्षक
    6
    लोगों को ईमानदारी से टिप्पणी करने के लिए कहें इसलिए नहीं कि यह एक अच्छा विचार है या क्योंकि आप एक अच्छा प्रभाव बनाना चाहते हैं। उन लोगों को समझाएं जिन्हें आप जानते हैं कि आप अतीत में कुछ घिनौने हैं, लेकिन अब आप बदलना चाहते हैं। अगर आप बहुत अधिक आधिकारिकता दिखाते हैं, निजी या ई-मेल में, तो उसे चेतावनी देने के लिए कहें नम्र रहें और हाथ से पूछें इस तरह से आप यह दिखाएंगे कि आपने अपने तरीके तय करना बंद कर दिया है और आप बढ़ने का इरादा रखते हैं।
  • अगर आप एक सुपरवाइजर या बॉस हैं, तो अपने प्रदर्शन के बारे में बेनामी सर्वेक्षण करने की आदत में जाओ। अगर बहुत से लोग एक ही समस्या के बारे में शिकायत करते हैं, तो आपको इसे सुलझाने के लिए स्वयं को कम करना होगा।
  • भाग 2

    मानसिकता बदलें
    1
    अपनी गलतियों को स्वीकार करना सीखें जब हम सोचते हैं कि हम सभी के बारे में सही हैं, तो सबसे अभिमानी व्यवहार हो सकते हैं। यदि एक पल के लिए आप इस भ्रामक विचार को खो देते हैं और अन्य सभी की तरह दोषपूर्ण होने की अनुमति देते हैं, तो आप अपने सहयोगियों के साथ काम करना सीखेंगे और आप देखेंगे कि उन्हें भी आपको अनुभव करने के लिए अनुभव और ज्ञान है। अगली बार जब आप गलत होते हैं, तो गर्व को निगल लें और इसे स्वीकार करें, चाहे आप अपने दोस्तों के मंडली में हों, या काम पर कहो कि आपने जो कुछ सोचा था वही किया है और जो कुछ भी आप आशा नहीं करते थे, वैसे ही दिखाते हैं कि यह किसी और की गलती थी।
    • जब आप अपनी गलतियों को स्वीकार करने का प्रबंधन करते हैं, तो लोग आपका अधिक सम्मान करना शुरू करेंगे, उन्हें लगता है कि वे आपको भविष्य में सुझाव और सहायता दे सकते हैं।
    • यदि आपने कोई गलती की है, तो इस बारे में सोचें कि आप इसे कैसे टाल सकते थे। क्या चीजें बेहतर हो सकती हैं अगर मैंने किसी और की राय सुनाई? यदि किसी व्यक्ति को इसके बारे में अच्छा विचार था, तो उसके पास जाएं और उसे बताएं कि आपको उसे सुनना चाहिए था। यह आसान नहीं होगा, लेकिन इससे आपको भविष्य में एक ही गलती से बचने में मदद मिलेगी।
  • 2
    चीजें स्वीकार करें जैसे वे हैं धमकाने वाले व्यक्ति के लिए स्वीकार करने वाली सबसे मुश्किल बात यह है कि कुछ चीजें बदल नहीं सकती हैं। सहकर्मियों, जलवायु, मित्रों और सब कुछ शामिल हैं जिन्हें नियंत्रण में नहीं रखा जा सकता है। जितनी जल्दी आप इसे स्वीकार करना सीखते हैं, जितनी जल्दी तुम घबराते रहना बंद करो और आप एक शांत और अधिक आराम की मानसिकता का विकास करेंगे।
  • बेशक, कुछ ऐसा परिवर्तन करना चाहते हैं जो आपके वातावरण में काम नहीं करता है, लेकिन यह हमेशा संभव नहीं है। उनको नियंत्रित करने की कोशिश में समय और ऊर्जा बर्बाद करने के बजाय, थोड़ा महत्व की बातें पर विचार करें।



  • 3
    नियंत्रण देने से इसे लेने के रूप में संतोषजनक हो सकता है आप शायद यह एक कमजोरी के रूप में मानते हैं या चीजों के अपने संपूर्ण दृष्टिकोण को छोड़ने के बारे में सोचते हैं। असल में, नियंत्रण को छोड़ना एक बहुत पुरस्कृत अनुभव हो सकता है न केवल आप दूसरों के साथ अपने संबंधों को जिम्मेदारियों के आधार पर सुधारेंगे, लेकिन आप तनाव को दूर करने में भी सक्षम होंगे। इसके अलावा आपके पास क्या करना पसंद करने के लिए अधिक समय होगा (अन्य लोगों के साथ घबराहट छोड़कर) सबसे पहले यह अप्रिय लग सकता है, लेकिन जितना अधिक आप ऐसा करते हैं उतना ही आपको अच्छा लगेगा।
  • छोटे से शुरू करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे महत्वपूर्ण परियोजना के लिए सभी जिम्मेदारी छोड़नी नहीं है या निर्णय लेने से रोकना होगा। शुरुआत में कुछ ज़िम्मेदारी साझा करने की कोशिश करें, आप एक सहयोगी को एक रिपोर्ट की जांच कर सकते हैं या एक दोस्त तय कर सकते हैं कि खाने के लिए कहां जाएं आप देखेंगे कि यह समय के साथ आसान हो जाता है
  • 4
    आप दूसरों को नहीं बदल सकते अक्सर बदमाशी लोगों को उनके चारों ओर के लोगों को अलग-अलग ढंग से व्यवहार करना पसंद होता है वे अधिक घनिष्ठ मित्र, अधिक उत्साही या अधिक कुशल सहयोगियों को चाहेंगे और इस अर्थ में लोगों को बदलने के लिए हर चीज का प्रयास करेंगे। ऐसे कई परिस्थितियां हैं जहां एक बदलाव सकारात्मक हो सकता है, खासकर यदि आपके पास एक गन्दा रूममेट या देर से सहयोगी हो। इन समस्याओं को संबोधित करने के लायक है, लेकिन लोगों को पूरी तरह से बदलने की उम्मीद नहीं है या आप निराश होंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक जर्जर रूममेट है, तो आप उसे अपने व्यंजनों का हिस्सा धोने के लिए कह सकते हैं, कचरा को अधिक बार बाहर निकाल सकते हैं और अपने रिक्त स्थान को साफ कर सकते हैं। आप उसे यह बता सकते हैं कि इसे दोहराने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन उम्मीद न करें कि व्यक्ति हमेशा सब कुछ साफ और पिंटो बनाए रखे।
  • 5
    अपने आत्मसम्मान में सुधार करें बहुत से लोग एक दमदार तरीके से व्यवहार करते हैं क्योंकि उन्हें आत्मसम्मान की कमी है। आप शायद सोचते हैं कि लोग केवल आप की बात सुनते हैं जब आप बेवकूफी और ज़ोरदार व्यवहार करते हैं, उन्हें सैकड़ों बार दोहराते हैं कि क्या करना है। इसके बजाय, आपको यह अवश्य समझना चाहिए कि आप कोई ऐसा व्यक्ति हैं जो सुनने के लायक है, कि दूसरों को कुछ पाने के लिए दबाव डालने की कोई जरूरत नहीं है। आप जो प्यार करते हैं, उन समस्याओं से निपटने की कोशिश कर रहे हैं जिन्हें हल किया जा सकता है।
  • कई लोग सोचते हैं कि धमकाने वाले लोगों के पास बहुत बड़ा अहंकार है, यही कारण है कि आदेश भौंक कर रहे हैं। सच्चाई यह है कि उनमें से अधिकतर ऐसा करते हैं क्योंकि उन्हें कम आत्मसम्मान है और लगता है कि यह सुनना एकमात्र तरीका है।
  • भाग 3

    नियंत्रण छोड़ दो
    1
    अधिक लचीला रहें दबंग लोग अक्सर अनम्य हैं, किसी भी नए विचारों के लिए कोई जगह नहीं छोड़ते हैं और "प्लान बी" के विचार को नफरत करते हैं। यदि आप इस बुरी आदत को खोना चाहते हैं, तो आपको एक निश्चित तरीके से जाने की अपेक्षा करने के बजाय अधिक लचीला होना सीखना होगा। चलो कुछ उदाहरण लेते हैं। कुछ समय के लिए मैं मैक्सिकन भोजन खाने के लिए दोस्तों के साथ खाने के लिए इंतजार कर रहा था, लेकिन वे आपको एक जापानी रेस्तरां में ले जाते हैं आखिरी मिनट में किए गए कुछ बदलावों के कारण आपके सहकर्मियों ने रिपोर्ट के वितरण के लिए एक और दिन पूछा। यह समझने की कोशिश करें कि यह दुनिया का अंत नहीं है, अगर चीजें नियोजित नहीं होती हैं, और यह अभी भी एक मौका है कि वे काम करेंगे
    • लचीलापन सीखने के लिए आपको प्रोग्रामिंग को रोकना शुरू करना है। यदि आप अपना मिनट मिनट की योजना बनाते हैं तो आप परिवर्तन नहीं कर पाएंगे।
  • 2
    चिंता का प्रबंधन करना सीखें बहुत से लोग एक दमदार तरीके से व्यवहार करते हैं क्योंकि वे यह स्वीकार नहीं कर सकते हैं कि कुछ योजना बिल्कुल ठीक नहीं होती है। वे उत्सुक होते हैं, अगर कोई पांच मिनट में देर हो या यदि कोई परियोजना पूरी तरह से रिपोर्ट न हो या अगर कोई किसी जगह पर जाने का फैसला करता है जो पहले कभी नहीं मिला था। यदि आपका व्यवहार परिवर्तन के डर का नतीजा है, तो आपको अपनी चिंता को अलग करना शुरू करना होगा।
  • क्योंकि आप बहुत चिंतित हैं सो नहीं सकते हैं? क्या आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते क्योंकि आप इस तथ्य से ग्रस्त हैं कि यह सब गलत हो सकता है? यदि आप गंभीर चिंता से पीड़ित हैं, तो आपको एक मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ की राय से परामर्श करना चाहिए।
  • अगर चिंता गंभीर नहीं है, तो आप इसे अकेले कम करने के लिए अभ्यास उपायों को रख सकते हैं, उदाहरण के लिए योग के साथ, या ध्यान आप कैफीन को कम करने और सोने के घंटों में वृद्धि करने का भी प्रयास कर सकते हैं।
  • स्वाभाविक रूप से, ऐसे लोग भी हैं जो दूसरों की तुलना में अधिक चिंतित हैं। जब आप उन्हें नियंत्रित करना सीखते हैं तो आप धीरे-धीरे अपने चिंतित व्यवहार को रोकने के लिए एक रास्ता खोज सकेंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप देर से काम करने के लिए चिंतित हैं और यातायात में फंसे हैं, तो आप 15 मिनट पहले घर छोड़ने की कोशिश कर सकते हैं, और देखें कि यह क्या है।
  • 3
    दूसरों को निर्णय लेने दें यह ऐसी बात है जो अधिकतर सत्तावादी लोगों को डराता है, लेकिन जब आप प्रयास करते हैं, तो आप देखेंगे कि डरने के लिए कुछ नहीं है कुछ छोटे से शुरू करें जब आप दोस्तों के साथ होते हैं, तो उन्हें तय कर लें कि कौन सा फिल्म देखने के लिए या कौन से रेस्तरां को खाने के लिए। यदि आप काम पर हैं, तो अपने सहकर्मियों में से एक को रिपोर्ट के स्वरूपण पर फैसला करना होगा या प्रोजेक्ट में शामिल करने के लिए अन्य लोगों को चुनना होगा। जब आप देखते हैं कि कुछ भी परिवर्तन नहीं हुआ है, तो आप हर निर्णय लेने और दूसरों के लिए अवसर देने की आवश्यकता का विरोध करेंगे।
  • यह हमेशा एक सुखद आश्चर्य का कारण हो सकता है यदि आप हमेशा सत्तावादी रहे हैं वह मौका प्राप्त करने के लिए प्रसन्न होगा
  • एक सांस लें और कहें: "मुझे नहीं पता, आप क्या करेंगे?" आप देखेंगे कि यह उतना बुरा नहीं है जितना लगता है।
  • 4
    अधिक सहज रहें आधिकारिक लोग आम तौर पर एक फलों की टोकरी के रूप में सहज होते हैं। अपनी नौकरी के लिए अपनी आदतों का विरोध करने के लिए अपने दिनचर्या के बाहर जीवन का एक नया तरीका खोजने के लिए है दोस्तों के साथ यात्रा के लिए आखिरी क्षण में उस आमंत्रण को स्वीकार करें। अपने आप से प्यार करने के लिए शुरू करो जो आपने कभी नहीं सोचा था कि पिछले सप्ताह तक उपयोगी होगा। कारण बिना गायन शुरू करें क्या आप आमतौर पर नवीनता की हवा का आनंद भी नहीं लेंगे और आनंद लेंगे आप जल्द ही यह महसूस करेंगे कि आप अब सत्तावादी नहीं हो सकते, क्योंकि आपका जीवन अप्रत्याशित हो गया है।
  • उन लोगों के साथ अधिक समय व्यतीत करें जो अपने भविष्य की योजना नहीं बनाते हैं और आप अपने तरीके से संक्रमित होने में सक्षम होंगे।
  • हर मिनट की योजना बनाने के बजाय, सप्ताहांत को मुक्त करने का प्रयास करें, आप बहुत सारे नए अनुभव कर सकते हैं
  • 5
    प्रतिनिधि। एक और चीज है जो आप कर सकते हैं आपके कुछ कार्यों का प्रतिनिधि है यदि आप अपनी शादी का आयोजन कर रहे हैं, तो किसी मित्र से पूछें कि आप फूलों को चुनने और दूसरे के लिए निमंत्रण तैयार करने के लिए, किसी के साथ चिल्लाने के बजाय, जो आपके साथ हो। किसी भी ज़िम्मेदारी से खुद को चार्ज न करें, इसे साझा करें और आपको पता चलेगा कि दूसरों के साथ धमकाने और सत्तावादी होने की तुलना में प्रतिनिधि देना बेहतर है
  • यह कार्यस्थल में विशेष रूप से कार्यालयों में एक मौलिक उपकरण है अगर आपको कुछ भी हल किए बिना हर किसी की गर्दन को साँस लेने के बजाय, भरोसा रखने वाले लोगों के लिए कुछ काम का ज़िम्मेदार होने पर आपको बहुत अधिक परिणाम मिलेंगे।
  • 6
    यदि आप से पूछा नहीं जाते तो सुझाव न दें आधिकारिक लोग आमतौर पर लोगों को बताते हैं कि उन्हें क्या करना चाहिए या बिना किसी को पूछने के कैसे व्यवहार करना चाहिए। यदि कोई मित्र आपको सलाह मांगता है, यह एक खाता है, लेकिन आपको कभी भी लड़की को छोड़ने या अपने बाल काटने का सुझाव नहीं देना चाहिए, अगर आपने स्पष्ट रूप से किसी राय के लिए नहीं पूछा है दूसरों की जरूरतों के प्रति संवेदनशीलता दिखाएं और सलाह देने की पेशकश करें, यदि आपको पूछा गया हो या यदि आपको लगता है कि कोई व्यक्ति गलती से परेशान है, तो "सब कुछ पता है" के रूप में व्यवहार करने की बजाय, जो अपने स्वयं के तरीकों को अचूक समझता है
  • स्पष्ट रूप से आप अपनी परिस्थितियों में पाएंगे जहां आपकी पद्धति एक परियोजना पूरी करने में सक्षम हो सकती है। विवाद पैदा किए बिना इसे जोर से, शांति से कहो। बस के साथ शुरू, "मैं पहले से ही वहाँ गया है क्या मैं आपको एक सुझाव दे सकता हूं जो मेरे लिए काम करता था? "इस तरह आप समर्थक की हवा नहीं देंगे
  • टिप्स

    • कभी-कभी सिर्फ एक गहरी साँस लेते हैं और दस तक गिना जाता है। आराम करो, लेकिन सब से ऊपर सोच बात करने या कुछ करने से पहले
    • अधिनायकवादी होने के नाते आपको एक अच्छा मालिक नहीं बनाता है कैसे एक बनने के लिए सीखने के लिए WikiHow पर एक लेख खोजें
    • दूसरों के बारे में सोचो जब आप एक समूह में हैं, तो आप जानते हैं कि आपके साथ अन्य लोग भी हैं जो अपने काम के लिए स्नेह महसूस करते हैं। धीरज रखो और समझने की कोशिश करें कि वे क्या महसूस करते हैं, उनको सुनो और उनके विचारों पर प्रतिबिंबित करें। उन्हें पता है कि उन्हें सुना है, भले ही आप उनके साथ सहमत न हों।

    चेतावनी

    • क्वाडनो को धमकाने से रोकना, कोई आपकी प्रशंसा करना बंद कर सकता है। ऐसा नहीं होता है क्योंकि यह आपको कम आकर्षक पाता है, परन्तु क्योंकि यह आपके लिए विस्मयकारी नहीं लगता है। अहंकार को अपने जोखिम पर छोड़ दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com