कैसे एक दो स्ट्रैंड ब्रैड बनाने के लिए

क्या आपको दो-भूओं की चोटी पसंद है, लेकिन आप यह नहीं जानते कि यह कैसे करना है? एक चोटी इतनी सुंदर और असामान्य लग सकती है जितनी वास्तव में यह है। एक बार जब आप यह समझते हैं कि यह कैसे किया जाता है, तो आप अपने बालों को स्टाइल कर सकते हैं या दोस्तों और रिश्तेदारों को इसका प्रस्ताव दे सकते हैं। पढ़ना जारी रखें!

कदम

विधि 1

सरल दो-टोन ब्रैड
मेक ए रॉप ब्रैड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
1
कंघी अपने बाल यह सही ढंग से करने के लिए, आपको चाहिए अपने बालों को अच्छी तरह ब्रश करें, किसी भी समुद्री मील को खत्म करने के लिए आप उनको सुगंधित रूप से मोड़ने में सक्षम होने के लिए उन्हें हल्का कर सकते हैं।
  • मेक ए रॉप ब्रैड स्टेप 8 नामक छवि
    2
    आप बालों के लिए एक छुट्टी में कंडीशनर या सीधे उत्पाद स्प्रे भी कर सकते हैं। यह आपको स्थैतिक बिजली को खत्म करने और केश विन्यास के लिए एक साफ रूप देना होगा।
  • एक चोटी बनाओ यदि आप एक तंग और संरचित ब्रैड बनाना चाहते हैं, तो एक टट्टू बनाकर शुरू करें अपने बालों को पकड़ो, इसे आप जितनी ऊंचाई तक खींच कर खींच लें, फिर उन्हें रबर बैंड के साथ ठीक करें।
  • 3
    आप केंद्रीय एक के बजाय एक पक्ष चोटी कर सकते हैं यह उस शैली पर निर्भर करता है जिसे आप चाहते हैं बग़ल में ऐसा करने के लिए, किनारे पर बालों को कंघी करना और उन्हें रबड़ बैंड के साथ सुरक्षित करना।
  • यदि आपको कम आदेश दिया गया दिखना है, तो इस चरण को छोड़ दें और सिर के पीछे से ब्रैड शुरू करें
  • अपने बाल मोड़ो चोटी के दो समान किस्में में अलग करें, फिर उंगलियों के बीच में दक्षिणावर्त दिशा में हर कतरा मोड़ो। सुनिश्चित करें कि आप तंतुओं को कसकर रख देते हैं, अन्यथा, यदि वे आप से बचते हैं, तो आपको शुरू करना होगा।
  • 4
    यदि बालों को एक बार में लपेटा जाना बहुत लंबा है, तो आप ताला के ऊपर उठा सकते हैं, बालों को मोड़ सकते हैं और कुछ सेंटीमीटर आगे बढ़कर दूसरे बालों को मोड़ सकते हैं। पूरे ताला समाप्त होने तक इस पैंतरेबाज़ी को जारी रखें।
  • चोटी शुरू करें प्रत्येक हाथ में एक ताला लगाकर, दक्षिणावर्त क्रॉस करें आपको उन्हें एक तरफ से दूसरे हाथ से पार करना चाहिए और उनको विपरीत दिशा में पार करना चाहिए जिसमें आप अपने बालों को मोड़ते हैं, अन्यथा ब्रैड को पूर्ववत नहीं किया जाता है।
  • 5
    चोटी को बदलना समाप्त करें इसे टिल्ट करें, दूसरे पर ताला को पार करके, जब तक आप बाल की नोक तक नहीं पहुंच जाते। अगर आप देखते हैं कि जब आप उन्हें लपेटते हैं, तो आप बिना परेशान हो रहे हैं, आप जारी रखने से पहले उन्हें तंग कर देते हैं।
  • चोटी समाप्त होता है एक बार जब आप अपने बालों की नोक तक पहुंच गए हैं, तो रबर बैंड के साथ ब्रैड बांधें। यदि आप केश विन्यास को और अधिक मात्रा देना चाहते हैं, तो आप धीरे से कुछ मात्रा खरीदने के लिए किस्में खींच सकते हैं। लोचदार पर एक क्लिप जोड़ने की कोशिश करें, या एक बैंड या एक फूल का उपयोग करने के लिए पूरे कल्पना का स्पर्श दे।
  • 6
    आप इस चोटी को अधिक सुंदर या अनौपचारिक बना सकते हैं यह बहुत बहुमुखी है एक टोपी पहनें अगर यह ठंडा है या पूंछ के आधार पर एक रिबन या फूल को जोड़ने के लिए इसे अधिक नाजुक और स्त्री बनाने के लिए
  • विधि 2

    टू-स्ट्रैंड फ़्रेंच ब्रैड
    1
    अपने बाल ब्रश बिना घुंडी के बालों के साथ शुरू करना आवश्यक है, इसलिए उन्हें अच्छे के लिए ब्रश करें आप जिन परिणामों के लिए आशा करते हैं, वे आपको नहीं मिलेगा यदि आप कदमों का पालन करते समय अपने बालों को सुलझाने में परेशानी महसूस कर रहे हैं



  • मेक ए रॉप ब्रैड स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने बाल ले लीजिए चोटी की मोटाई पर फैसला करें। यदि आप एक मोटा ताला के साथ शुरू करते हैं, तो ब्रैड बनाने वाला हर दूसरे लॉक उसी तरह से व्यापक होना चाहिए। सिर के ऊपर बाल के एक छोटे से हिस्से को ले लीजिए
  • आप इसे बग़ल में भी कर सकते हैं आपको सिर की तरफ एक लॉक लेना होगा, जहां आप चाहते हैं कि यह लट हो। बाकी के लिए, जारी रखें जैसे कि आप बीच में घूम रहे हैं।
  • मेक ए रॉप ब्रैड स्टेप 2 नामक छवि
    3
    चोटी शुरू करें सरल दो-किनारा ब्रैड के रूप में, यहां आपको दो लॉक की भी आवश्यकता होगी। अपने हाथ में एक को दो हिस्सों में विभाजित करें उंगलियों के चारों ओर दो टूमट्स घुमाएं। सुनिश्चित करें कि उन्हें कसने के दौरान आप उन्हें हवा निकाल दें उन्हें दक्षिणावर्त क्रॉस करें, दूसरे के ऊपर एक, थोड़ा खींचें ताकि वे पूर्ववत न हों।
  • एक फ्रेंच ब्रैड बनाने के लिए, आपको जाने के दौरान बाल को मोड़ना पड़ता है, इसलिए चिंता न करें कि केवल समय के लिए हेयरलाइन के सबसे करीब वाला भाग पल के लिए मुड़ जाता है। यह हिस्सा ब्रैड में शामिल किया जाएगा, इसलिए यदि आप इसे ठीक से लपेटें, तो परिणाम असाधारण होगा।
  • यदि आप एक कम समृद्ध फ्रांसीसी ब्रैड चाहते हैं, तो आप कुछ किस्में चिकनी छोड़ सकते हैं और इसे दूसरों के पास कर सकते हैं।
  • मेक ए रॉप ब्रैड चरण 3
    4
    ट्विस्ट और क्रॉस बालों दो प्रारंभिक ताले पार करने के बाद, दाहिने ओर से बालों का एक टुकड़ा पकड़ो। इसमें उन सभी बालों को शामिल करना चाहिए जहां मुड़ ताला स्थित है। इस आखिरी ताला में लपेटकर अन्य बालों को एम्बेड करें ऑपरेशन को बाईं तरफ दोहराएं। दोनों तालों को धीरे-धीरे एक समान मात्रा में बालों के समान होना चाहिए ताकि ब्रैड वर्दी एक समान हो।
  • यदि आप एक छोटी सी, छोटी फ्रांसीसी ब्रैड चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप छोटे हिस्सों को पकड़ लेते हैं जैसे आप गर्दन के पीछे की ओर जाते हैं आप अधिक समय बिताने होंगे, लेकिन आपको एक सघन साजिश मिलेगी।
  • मेक ए रॉप ब्रैड चरण 4 नामक छवि
    5
    चोटी जारी रखें इस बिंदु पर यह एक-दूसरे को पार करता है और घड़ियों के सबसे बड़े ताले की तरह, जैसे आपने पहले दो के साथ किया था। अधिक बालों को एम्बेड करें, जैसे तालों को घुमाएं जैसे आपने पहले किया था जब तक आप सिर के किनारों पर सभी बाल इकट्ठा नहीं करते तब तक ऑपरेशन दोहराएं।
  • मेक ए रॉप ब्रैड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    6
    यदि आप फ़्रेंच ब्रैड को पसंद करते हैं तो केवल आधे में ही मुड़ते हैं, आप अपनी इच्छित लंबाई को रोक सकते हैं। एक बार लंबाई तय हो गई है, एक लोचदार बैंड के साथ दो ताले टाई।
  • मेक ए रॉप ब्रैड चरण 6
    7
    चोटी समाप्त होता है एक बार जब आप गर्दन की पीठ पर पहुंच जाते हैं, तो आपको दो पारंपरिक तालों की चोटी के साथ जारी रखना चाहिए। सड़कों को मुड़ते रहो, उन्हें घड़ी की दिशा में पार कर दें, जैसा कि आप चोटी के नीचे समाप्त करते हैं। यदि वे चाहते हैं जितना तंग नहीं हैं, केश विन्यास खत्म करने से पहले कुछ और मोड़ें। एक रबर बैंड के साथ समाप्त होता है।
  • आप कम रोटी के साथ ब्रैड भी समाप्त कर सकते हैं। अंत भाग बुनाई के बाद, एक रोटी में पूरे रोल, फिर clothespins के साथ इसे ठीक करें
  • टिप्स

    • धीरज रखो - यह पहली बार में मुश्किल हो सकता है वेलों के दौरान किस्में या चुटकी को कसने के लिए, ताकि वे पिघलने की जोखिम नहीं उठा सकें।
    • यदि आपको परेशानी है, तो अपने बालों पर फिर से कोशिश करने से पहले किसी और के बाल के साथ कुछ बाल करना बेहतर होता है। इस तरह, आप अपने सिर पर एक और प्रयास करने से पहले अच्छी तरह से दो तरीकों को सीखने में सक्षम होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com