बाल अनुशासन कैसे करें

अपने बालों को नियंत्रण में रखना आसान नहीं है और यह सुनिश्चित कर लें कि वे दिन के बाद दिन में हैं। कुछ सुबह परिपूर्ण हैं, दूसरों को सच में पता नहीं करना है कि कैसे सहयोग करना है। हालांकि, विशिष्ट उत्पादों या पेशेवर उपचार के साथ अपने बालों को बताने के लिए अत्यधिक खर्च की आवश्यकता नहीं होती है अनुशासित बाल स्वस्थ हैं, और किसी को भी इस परिणाम को आसानी से घर में प्राप्त कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

उन्हें कम तेल बनाने के लिए उपचार
छवि का शीर्षक ट्रेन अपना हेयर चरण 1
1
प्रत्येक 2-3 दिनों में शैम्पू करें यह उल्टा प्रतीत होगा, क्योंकि धोने सेब को समाप्त किया जाता है, लेकिन वास्तव में यह विधि खोपड़ी को दीर्घकालिक में बहुत अधिक उत्पादन करने से रोकती है। शैंपू जड़ों से सेबम (स्वस्थ बालों के लिए आवश्यक) को हटा देता है, इसलिए खोपड़ी को आवश्यक से अधिक की आपूर्ति करके क्षतिपूर्ति की जाती है
  • प्रत्येक बाल अलग है यदि आपकी वसा है, तो इसे केवल 2 दिन ही धोना बेहतर होता है यदि आप सुधार की सूचना नहीं देते हैं, तो इसे हर 3-4 दिनों में करने का प्रयास करें
  • यदि आप अतीत में हर दिन शैंपू करते थे, तो याद रखें कि आपको 1-2 सप्ताह की संक्रमण अवधि की आवश्यकता होगी। डरो मत: जबकि खोपड़ी फिट बैठती है, आपके बाल विशेष रूप से तेलयुक्त हो सकते हैं हालांकि, जब आप शैम्पू को इतनी बार बंद कर देते हैं, तो वे कम सेबम उत्पादन शुरू कर देंगे।
  • पारदर्शी शैंपू हल्के होते हैं, कम वसा
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अपने हेयर चरण 2
    2
    हर दिन कंडीशनर लागू करें, लेकिन केवल लंबाई पर। जब आप शॉवर में हैं, तो आगे झुकना और अतिरिक्त पानी को खत्म करने के लिए धीरे से अपने बालों को निचोड़ लें। इस बिंदु पर, लंबाई पर बाम को पास करें, अपनी उंगलियों से थोड़ी-थोड़ी अनगिनत करें इसे थोड़ी देर के लिए छोड़ दें (जितना अधिक आप इसे बेहतर काम करते हैं, इससे पहले कि वह इसे धोया जाए)।
  • बाल पानी को अवशोषित करता है नतीजतन, अधिकताओं को फैलाने के द्वारा, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि बाम फर्क में बेहतर प्रवेश करे और बाल स्वस्थ हो जाएंगे।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन आपका हेयर चरण 3
    3
    जब आप कर सकते हैं, अपने बाल को छूने से बचें हाथ उन्हें भूरे और गंदगी से भरते हैं, उन्हें वजन और उन्हें छिड़कते हैं। हर बार जब आप अपने बाल के माध्यम से हाथ पार करना चाहते हैं, तो जांचें: यह आंदोलन आपको वजन बढ़ाने देगा।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अपने हेयर चरण 4
    4
    जल्दी से अधिक सेबम का इलाज करने के लिए, एक सूखी शैम्पू का उपयोग करें यदि आपके पास विशेष रूप से तेलयुक्त बाल हैं, तो जड़ों में शुष्क शैंपू स्प्रे करें और इसे अपनी उंगलियों के साथ काम करें। यह एक उत्कृष्ट उपाय है जिसमें तेल की कम से कम हिस्से शामिल है और उन्हें अगले धोने तक साफ रखें, खासकर जब आप अक्सर शैम्पू कम करना शुरू करते हैं।
  • आपको सेब के सिरका के साथ राइनिंग भी करने की कोशिश करनी चाहिए: यह एक सप्ताह में एक बार किया जाने वाला एक स्वस्थ और पूरी तरह से प्राकृतिक एंटी-सीबम उपचार है। सिरका के साथ बाल गीला करें, इसे 2-3 मिनट में छोड़ दें और इसे कुल्ला दें।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अपने हेयर चरण 5
    5
    अपने बालों को 1-2 बार ब्रश करें, जड़ों से समाप्त होने तक काम करें। यदि आप उन्हें नियमित और नाजुक तरीके से ब्रश करते हैं, तो आप लंबाई पर सीब्यू के वितरण का समर्थन करेंगे, ताकि उन्हें स्वस्थ और उज्ज्वल बना सकें। हालांकि, अतिशयोक्ति से अधिक सीबम पैदा हो सकता है, क्योंकि खोपड़ी लगातार उत्तेजनाओं पर प्रतिक्रिया करता है उन्हें धीरे से 2-3 मिनट के लिए 1-2 बार एक दिन में ब्रश करें, स्कैप नीचे से आगे बढ़ें।
  • उन्हें सूखने पर ही ब्रश करें: यदि आप गीले होने पर करते हैं, तो वे टूटेंगे।
  • अपनी आदतों को अपनाने की कोशिश करें प्रत्येक व्यक्ति अलग है, यह उल्लेख नहीं कि वसा वाले बाल को कम बार कम करने के लिए बेहतर होगा जो लोग सूख चुके हैं उन्हें इसे अधिक बार करना चाहिए
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अपने हेयर चरण 6
    6
    स्टाइलिंग उत्पादों को मॉडरेशन में उपयोग करें जेल, मूस और क्रीम समय-समय पर बहुत उपयोगी होते हैं, लेकिन समय के साथ वे बाल पर जमा करते हैं, जिससे उन्हें सपाट और भारी लगते हैं। इसके अलावा, नियमित उपयोग चिकना सामग्री और गंदगी बाल पर व्यवस्थित कर सकते हैं। जब आप कर सकते हैं, उन्हें स्वाभाविक रूप से छोड़ दें, पार्टियों के स्टाइल के लिए उत्पादों को रखने या निकास।
  • विधि 2

    चिकना घुंघराले या ऊनी बालों के उपचार
    छवि शीर्षक वाला ट्रेन अपना हेयर चरण 7
    1
    सीधे और चमकदार बाल रखने के लिए, सप्ताह में एक बार एक गर्म तेल घर का उपचार करने की कोशिश करें। यह स्वस्थ बाल रखने के लिए बहुत अच्छा है, जिससे यह चिकना और अधिक अनुशासित होता है। तेल को स्पर्श करने के लिए गर्म होना चाहिए, लेकिन उबलते नहीं। उपचार कैसे करें यहां बताया गया है:
    • प्रकाश और गैर-चिपचिपा बालों के लिए हीट तेल। यह गर्म होना चाहिए अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए, जैतून, एवोकैडो या नारियल की कोशिश करें।
    • कुछ शहद जोड़ें (यदि आपके बालों को आपके कंधे पर चढ़ाया जाए, सिर्फ एक टिप) और ग्लिसरीन तेल
    • इसे अच्छी तरह मिलाएं और इसे लागू करें इसे खोपड़ी और लंबाई में मालिश करें
    • लगभग 2 घंटे के बाद, एक हल्के शैम्पू के साथ अपने बालों को धो लें उपचार के दौरान आपको टपकाव से तेल को रोकने के लिए एक शॉवर टोपी डालनी चाहिए।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन आपका हेयर चरण 8
    2
    कर्ल को चिकना करने के लिए, उन्हें शॉवर से बाहर निकलने पर क्लिप के साथ ठीक करें। यह बड़े समुद्री उर्चिन या लहरों के लिए एक आदर्श तरीका है। मुट्ठी भर के बड़े टुकड़े ले लो (स्टॉर्क-बिल्क वाले सर्वश्रेष्ठ हैं) और बालों को इकट्ठा करने के लिए उनका इस्तेमाल करें। सौंदर्यवादी, प्रभाव सर्वोत्तम नहीं है, लेकिन इस तरह से अपने बाल सूखने से आपको उन्हें चिकनी बनाने और उन्हें धीरे-धीरे नियंत्रित करने में मदद मिलेगी। शॉवर से बाहर निकलने पर हर शाम करो उन्हें सुरक्षित करने के लिए 3-5 clasps का उपयोग करते हुए सिर के पीछे जितना संभव हो सके खींचने की कोशिश करें
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अपने हेयर चरण 9
    3
    थर्मल संरक्षक का उपयोग करें और फ्रिज, घुंघराले या एफ्रो बालों को अनुशासन के लिए सीधे उत्पादों का उपयोग करें। लगभग हर प्रकार के हेजहोग के लिए निम्न चरण काम करते हैं। हालांकि, याद रखें कि आप केवल तभी परिणाम देखेंगे यदि आप लगातार हो यदि आप उनसे उपचार रोकते हैं, तो वे स्वयं को कर्ल कर देंगे, इसलिए आपको नियमित कार्रवाई करना होगा
  • उन्हें एक चिकनाई शैंपू (आसानी से उपलब्ध कहीं भी) के साथ धो लें और कंडीशनर लागू करें
  • एक तौलिया के साथ धीरे से पोंछना
  • जड़ों को बिना पकाए बिना एक ब्ल्म अखरोट लागू करें
  • उन्हें व्यापक दांतेदार कंघी के साथ नष्ट कर दें
  • हेयर ड्रायर के साथ उन्हें सूखी इस बीच, धीरे से ब्रश करें, खोपड़ी से गर्मी हटा दें।
  • गर्मी से उन्हें बचाने के लिए एक थर्माप्टरटेक्टर स्प्रे लागू करें
  • उन्हें प्लेट से गुजारना चिकना करें
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अपने हेयर चरण 10



    4
    अपने बालों को विनियमित करने के लिए हर हफ्ते गर्मी और अन्य चौरसाई उपचार का प्रयोग करें, लेकिन याद रखें कि वे हानिकारक हैं। गर्मी के साथ नियमित रूप से उनका इलाज करना उन्हें चिकना कर देगा, लेकिन परिणाम की कमी नहीं है। समय के साथ आप देखेंगे कि वे पतले या भूसे के रूप में शुष्क हो जाएंगे यह दुनिया का अंत नहीं है, लेकिन यह कीमत है जो लहराती या घुंघराले बालों को चौरसाई करने के लिए भुगतान करती है।
  • क्या आप अपने कर्ल चाहते हैं? उन उत्पादों और उपचारों का उपयोग करना शुरू करें जो आपको उन्हें वापस लाने की अनुमति दें। गर्मी से बचें, कर्ल के लिए मूस या जेल खरीदें और अपने प्राकृतिक आकार को ठीक करने के लिए एक विशेष बाम का उपयोग करें।
  • विधि 3

    स्वस्थ और प्रबंधनीय बाल हैं
    छवि का शीर्षक ट्रेन अपने हेयर चरण 11
    1
    यह समझने की कोशिश करें कि आपके बालों का प्राकृतिक आकार क्या है प्रत्येक बाल अलग है जब तक आप इसे बदलने के लिए लड़ना बंद नहीं करते और आप अपने प्राकृतिक रूप से सहयोग शुरू नहीं करेंगे, तब तक आप कभी भी अनुशासन नहीं कर पाएंगे। कुछ दिनों के लिए, शैम्पू और कंडीशनर को सामान्य रूप से लागू करते हैं, हवा में बालों को सूखा देते हैं। जब तक वे पूरी तरह से सूख न हो जाएं, तब तक उन्हें कंघी न करें। क्या होता है? उनकी उपस्थिति क्या है? आप निश्चित रूप से उन्हें बदल सकते हैं और आप जिस तरह का परिणाम प्राप्त कर सकते हैं, खेल सकते हैं, लेकिन आप वास्तव में सुंदर और स्वस्थ बाल होंगे जब आप इसे प्राकृतिक रूप से बढ़ाने के लिए सीखेंगे।
    • बालों के आकार के विभिन्न प्रकार होते हैं, और दूसरों की तुलना में कोई भी अधिक या कम सुंदर नहीं है
    • अपने बाल को अनुशासित करने का मतलब है कि आपके पास क्या उपलब्ध है, उन्हें बदलने पर जोर न दें। बालों के अनुकूल होने की क्षमता है, लेकिन यह आपके जीवन के दौरान आपके साथ आने के लिए उनका प्राकृतिक रूप होगा।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अपना हेयर चरण 12
    2
    उन्हें नियमित रूप से काटें, कम से कम हर 3-6 महीने उन्हें स्वस्थ रखने के लिए, उन्हें चेक होना चाहिए। इसके अलावा, एक कट आप खतरनाक और हानिकारक रसायनों का उपयोग किए बिना वांछित केश विन्यास प्राप्त करने की अनुमति देता है। बालों को विनियमित करने का सबसे अच्छा तरीका एक नाई से संपर्क करना है, जो उनमें से ज्यादातर को बनाने के लिए उन्हें काट और आकार दे सकता है। उसे आप के केशविन्यास की तस्वीरें दिखाएं और स्पष्ट रूप से बताएं कि आप क्या चाहते हैं। अगर आपको कोई संदेह है, तो उसे सलाह के लिए कहें: वह शायद आपको यह बता पाएगा कि कौन सा आप के लिए सबसे उपयुक्त है
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अपने हेयर चरण 13
    3
    हेअर ड्रायर का उपयोग थोड़ा सा, हवा में सूखना जब भी आप कर सकते हैं। स्वस्थ बालों के लिए, आप धीरे, एक साफ शर्ट या माइक्रोफ़ाइबर तौलिए से थपका बजाय एक टेरी तौलिया के साथ arruffarli चाहिए। इससे घर्षण कम हो जाएगा, जिससे बाल सूखने लगते हैं क्योंकि यह सूख जाता है। अतिरिक्त पानी चूसना और हवा में जब भी आप कर सकते हैं सूखा।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अपने हेयर चरण 14
    4
    गर्मी के लिए जोखिम सीमित करें गर्मी को रोम खोल देता है, जो बालों को डिहाइड्रेट और नुकसान पहुंचाता है। जब भी आप चाहें, तब से बचें, बजाय एक प्राकृतिक नज़र पसंद करते हैं।
  • जब भी आप कर सकते हैं प्लेटों और कर्लिंग लोहा से बचें। यदि आप उनका उपयोग करना चाहते हैं, तो पहले एक थर्मोप्रोटेक्टर लागू करना सुनिश्चित करें
  • स्वस्थ बालों के लिए, ठंडा या कम से कम गुनगुने पानी का उपयोग करना बेहतर होगा।
  • यदि आप ड्रायर के बिना नहीं कर सकते हैं, तो पहले हवा में जितना संभव हो उतना सूखा दें, फिर ठंडा हवा के जेट का उपयोग करें, जो कम से कम हानिकारक है बालों को गर्मी पसंद नहीं है, इसलिए जब भी आप कर सकते हैं तब गर्म हवा जेट से बचें।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अपने हेयर चरण 15
    5
    रासायनिक उपचार के उपयोग से बचें, जो अक्सर लंबे समय में अच्छे से अधिक नुकसान करते हैं। पदार्थ जो उन्हें रासायनिक प्रक्रिया के माध्यम से चिकनी करते हैं उन्हें अस्थायी रूप से विनियमित कर सकते हैं, लेकिन समय के साथ ही वे अधिक समस्याएं पैदा करेंगे। ये उत्पाद बालों पर जोर देते हैं और उन्हें एक ऐसे फार्म पर ले जाने के लिए मजबूर करते हैं जो कि कुछ भी प्राकृतिक है, कूप को कमजोर करते हैं और उन्हें स्वस्थ रखने के लिए अधिक से अधिक उपचार प्राप्त करते हैं
  • यदि आप उन्हें अल्पावधि में अनुशासन देना चाहते हैं, तो केरातिन उपचार आपको कुछ हफ्तों तक चिकनी रखने की अनुमति देगा।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अपने हेयर चरण 16
    6
    स्वस्थ खाओ स्वस्थ बाल होने के लिए वास्तव में, बाल शरीर के सामान्य स्वास्थ्य को दर्शाते हैं। अगर यह मजबूत और स्वस्थ होता है, तो इसे संभालना और अनुशासन बहुत आसान होगा, इसलिए जागरूकता से खाएं सुनिश्चित करें कि आप पानी का खूब हर दिन (6-8 चश्मा) पीने बनाओ और एक संतुलित आहार दुबला प्रोटीन (चिकन, मछली, अंडे, सेम), फलों, सब्जियों और जटिल कार्बोहाइड्रेट (जई, साबुत अनाज, क्विनोआ और इतने में अमीर का पालन करें दूर) उन्हें आकार में प्राप्त करने के लिए यहां कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ हैं जो आपके बालों के लिए विशेष रूप से अच्छे हैं:
  • फैटी तेल, मछली, एवोकादोस, जैतून का तेल और सूखे फल में मिला। यदि आप इसे स्वाभाविक रूप से पर्याप्त नहीं ले सकते, तो आप मछली के तेल के साथ खुराक ले सकते हैं
  • सुंदर बालों के लिए विटामिन और खनिज आवश्यक हैं फलों, सब्जियों और सब्जियों की एक विस्तृत श्रृंखला, विशेष रूप से पालक, साइट्रस, मीठे आलू और केला, आपको स्वस्थ होने में मदद करेंगे। आपको मल्टीविटामिन लेने पर भी विचार करना चाहिए
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अपने हेयर चरण 17
    7
    अपने बाल प्यार वे जन्म से आप के साथ और एक जीवन भर के लिए आपके साथ रहते हैं, और यह बहुत सुंदर है! उनका प्राकृतिक रूप अपने आप में नहीं बदलेगा, जब तक कि आप लंबी हार्मोनल उपचार से गुजरना न करें। इसका अर्थ है कि बाल यौवन या गर्भावस्था के बाद बदल सकते हैं, लेकिन अन्य मामलों में नहीं। आपको उनसे प्यार करना सीखना चाहिए जो वे हैं। उत्पाद, जैल और गर्मी उपचार अस्थायी रूप से उन्हें संशोधित कर सकते हैं, लेकिन आप उन्हें स्थायी रूप से बदल नहीं सकते हैं। लड़ने के बजाय, उन्हें प्यार करना सीखो अपने प्राकृतिक आकृति का उपयोग करते हुए, नए केशविन्यास की कोशिश करें, जिसे आप चाहते हैं:
  • घुंघराले बालों के लिए संयोजन.
  • सीधे बाल के लिए संयोजन.
  • फजीले बालों के लिए हेयरस्टाइल.
  • पतले बालों के लिए हेयर स्टाइल.
  • टिप्स

    • सप्ताहांत या ब्रेक के समय में नए हेयर स्टाइल के साथ प्रयोग करें यदि आप कभी भी कुछ नया करने की कोशिश नहीं करते हैं, तो आपको कभी नहीं पता होगा कि आपके लिए क्या सही है।
    • गीले बालों के साथ सोने के लिए नहीं जाने की कोशिश करें, क्योंकि अन्यथा उन्हें सुबह में संभालना मुश्किल हो सकता है।

    चेतावनी

    • किसी के बालों की प्रकृति से लड़ने से वांछित परिणाम प्राप्त करने में मदद मिल सकती है। हालांकि, जब आप वर्तमान के खिलाफ जाते हैं, तो आप उन्हें नुकसान पहुंचाएंगे और उन्हें भविष्य में काम करने के लिए कठिन बना देंगे।
    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com