यदि आप महिला हैं तो अधिक मर्दाना कैसे बनें

जब किसी की महिला पक्ष की आवश्यकता होती है तो अधिक मर्दाना प्राप्त करना और प्रयास करना कठिन होता है, लेकिन हर कोई यह कर सकता है। चाहे आप एक आदमी हो जो अधिक मर्दाना या एक औरत बनने की इच्छा रखता हो जो अधिक मर्दाना गुणों को बाहर लेना चाहती है, इस काम में सफल होने के लिए, सोचने के तरीके को विनियमित करने के लिए किसी की उपस्थिति को बदलने के लिए कई चीजें हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि यह कैसे करना है, तो इन चरणों का पालन करें

कदम

भाग 1

मैनेर प्लस मर्सुलीन में रहना
1
अनुचित अधिकार यदि आप अधिक मर्दाना देखना चाहते हैं, तो आपको अधिकार का एक विचार प्रेरणा देना होगा यह कैसे करना है? अपने आस-पास के लोगों के लिए सम्मान प्राप्त करना और ऐसा करने के लिए, आपको एक वास्तविक कार्यकर्ता बनने और ईमानदार, दयालु और वैसे भी, एक असली कठिन व्यक्ति होने का प्रयास करना होगा। लोग आपसे सुनेंगे, यदि आप बिना किसी परेशान, शिकायत या बर्ताव करने के लिए ईमानदारी से और सीधे उनके साथ काम करेंगे, उन्हें क्या करना है।
  • अगर आपको किसी को कुछ करना है, तो स्पष्ट करें कि यह एक असाइनमेंट है, एहसान नहीं।
  • यदि आप एक बार सम्मान और एक दृढ़ स्वर से पूछते हैं, तो आपको फिर से पूछना नहीं होगा।
  • इसके अलावा लोगों को जो भी करना है उनके लिए धन्यवाद करना मर्दाना है कृतज्ञता न देखो, यह नहीं है।
  • 2
    कुछ ठोस करें ठीक है, अगर आप अधिक मर्दाना देखना चाहते हैं, तो आपको थोड़ा गंदे होना चाहिए। मशीन की मरम्मत, अपने लॉन की कटाई, अपने घर को पेंट करने या अपनी संपत्ति या मनोरंजक गतिविधियों पर कुछ काम करने से डरो मत, जिससे आपके शरीर को गंदे हो या आपके शरीर को मोटी भर दें। यह दिखाएगा कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं और यदि आप आवश्यक हो तो खुद को जांचने से डरते नहीं हैं।
  • यदि आप जान लेते हैं कि नौकरियों को खत्म करने के लिए जो आपको थोड़ा गंदा बनाते हैं, तो वे आपको तुरंत और अधिक मर्दाना बनाती हैं।
  • कुछ बक्से उठाएं, किसी दोस्त को भारी कॉफी टेबल ले जाने में मदद करें, या पार्टी के दौरान भोजन के साथ ट्रे को ले जाने में उसकी सहायता करें। दूसरों को मैनुअल काम करने के लिए स्वयं को आलसी बनाने की बजाए अपनी ताकत का लाभ उठाएं।
  • 3
    कुछ पुरुष शौक अभ्यास करना शुरू करें यदि आप और अधिक मर्दाना देखना चाहते हैं, तो आपको कुछ और मर्दाना गतिविधियों का संचालन करना चाहिए। यह बढ़ईगीरी, मोटरबाइक, कार या वैन, मछली पकड़ने, बास्केटबॉल या फुटबॉल हो सकता है जो कुछ भी आप चाहते हैं और आपको अधिक प्रसन्न महसूस कर रहे हैं - अपने आप को किसी चीज़ को समर्पित न करें, क्योंकि आपको लगता है कि यह अधिक मर्दाना बनने के लिए सही बात है, लेकिन ईमानदारी से, आपको परवाह नहीं है।
  • एक या दो मर्दाना शौक चुनने और अच्छा बनने के लिए, आप अधिक मर्दाना हो सकते हैं।
  • कुछ ज्ञान को अवशोषित करें खेल, वर्तमान घटनाओं या नवीनतम तकनीकी खोजों के बारे में जितना संभव हो उतना सीखना भी कुंआरी है
  • 4
    जोखिम ले लो मर्दाना होने के लिए, आप हमेशा सुरक्षित पक्ष पर नहीं रह सकते। आपको आगे बढ़ने और एक ऐसी स्थिति की पहचान करने के लिए जरूरी है जो आपको लाभप्रद करने की क्षमता रखे। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको जुआ या पैराग्लाइड करना पड़ता है, लेकिन आपको रचनात्मक सोचना सीखना चाहिए यदि आपको लगता है कि यह प्रयास वित्तीय, व्यावहारिक या रोमांटिक है
  • मर्दाना होने का एक हिस्सा यह जानने में होता है कि कौन से जोखिम चलने योग्य हैं यदि आप बहुत अधिक जोखिम लेते हैं, तो आप मुसीबत में पड़ेंगे।
  • सिर्फ दूसरों को प्रभावित करने के लिए जोखिम न उठाएं एक पार्टी में बहुत अधिक शराब पीने या ढीले होने से आप चाहते हैं मर्दाना सम्मान की गारंटी नहीं देंगे।
  • 5
    लक्ष्य स्थापित करें और उन्हें प्राप्त करें। मर्दाना होने के नाते इनाम पर अपनी आँखें रखने और इसे कैसे हाथ में रखना है यह जानने का मतलब है यदि आप मर्दाना बनना चाहते हैं, तो आपको अपने जीवन से, अपने संबंधों से अपने करियर तक, और अपने अस्तित्व से संबंधित कदमों को आगे बढ़ाने के लिए एक योजना बनाकर समझना चाहिए। हालांकि आपको हर बाधा के लिए तैयार होना चाहिए, यह अपने आप से पूछने के लिए मर्दाना नहीं है "मैं अपने जीवन के साथ क्या कर रहा हूं?" हर कुछ सप्ताह मुश्किल सवाल पूछें और एक जवाब खोजने के लिए कड़ी मेहनत करें, अपने लक्ष्यों को जानने के लिए और उन तक पहुंचने के बारे में पता करें।
  • यह आपके लिए क्या चाहता है की एक सूची बनाने के लिए एक छोटे से मर्दाना नहीं है और इसे कैसे प्राप्त करें यह पता लगाएं।
  • ऐसा हो सकता है कि जैसी चीजें आप की उम्मीद के अनुसार नहीं जातीं या यह पाते हैं कि फिनिश लाइन तक पहुंचने से अपेक्षाकृत अधिक जटिल होता है लेकिन शांत और निर्णायक रूप से प्रतिक्रिया करने से आपको और अधिक मर्दाना बना देगा।
  • 6
    बहादुर हो जाओ इसका मतलब यह नहीं है कि आपको जंगली जानवरों से लड़ना होगा या बच्चों को जलाने से बचाना होगा, लेकिन आपको भविष्य को देखने के लिए साहस होना चाहिए और सभी चुनौतियों के लिए तैयार रहना चाहिए जो आपके रास्ते पर उत्पन्न हो सकते हैं। साहसी होने के नाते यह जानकर कि भविष्य में मुश्किल फैसले से भरा होगा, और आप अज्ञात का सामना कर सकते हैं, कि आप कॉलेज शुरू करते हैं, अपने आप को स्थानांतरित करें या एक पूरी तरह से नए व्यक्ति के साथ रिश्ते को प्रारंभ करें।
  • शिकायत न करें और उन सभी चीजों के बारे में चिंता न करें जो गलत हो सकते हैं- बल्कि, अपने बारे में सुनिश्चित करें और पता करें कि आप क्या नियंत्रित कर सकते हैं।
  • बोल्ड होने और एक के साहस को दिखाने में अंतर है किसी अजनबी के साथ बिंदु को बहस न करें, सिर्फ यह दिखाने के लिए कि आप "बहादुर" हैं
  • 7
    अनुशासित रहें अनुशासन मर्दानगी का एक प्रमुख तत्व है यदि आप कुंठित होना चाहते हैं, तो आपको रोज़ दिनचर्या का पालन करना होगा जो आपको सफलता के लिए प्रेरित करेगा। यदि आप जिम कट्टरपंथी हैं, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि व्यायाम करने में कुछ घंटों में खर्च करना चाहिए। यदि आप अपने कैरियर की ओर उन्मुख हैं, तो इसका मतलब है कि आप अपना काम विचलित किए बिना कर सकते हैं। सिद्धांत रूप में, अनुशासन आपको एक जीवनशैली के आदेश और एक निश्चित शासन द्वारा निर्धारित करते समय मस्ती करने की अनुमति देता है।
  • अनुशासित होने का एक हिस्सा आपकी सीमाओं को जानने में है बहुत बीयर पीना या केक का तीसरा टुकड़ा नहीं खाएं, अगर आपको पता है कि यह आपके लिए अच्छा नहीं होगा।
  • एक एजेंडा रखने से आपको संगठित रहने और अनुशासित दैनिक कार्यक्रम का पालन करने में सहायता मिल सकती है।
  • 8
    आप क्या कर रहे हैं पर गर्व हो। यह तुम्हारी मर्दानगी के बारे में चिल्लाना और अफ़वाहों से अलग है। इसके बजाय, आपको कुछ गर्व होना चाहिए और आप के लिए खुद के साथ सहज महसूस करने में सक्षम होना चाहिए, भले ही पूर्णता आपकी नहीं है। यह स्वीकार करते हुए कि आपके पास दोष हैं और उनको खत्म करने के लिए काम करने से आपको लगता है कि आप निर्दोष हैं।
  • लेकिन अगर आप अपने आप पर गर्व नहीं कर रहे हैं, तो आप को उस व्यक्ति बनने में सहायता के लिए लक्ष्य निर्धारित करें, जिसे आप चाहते हैं
  • सकारात्मक होने के कारण आप पर गर्व करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। एक आशावादी दृष्टिकोण होने के बावजूद, मुश्किल समय में भी आप यह देख सकते हैं कि आप कितने अच्छे हैं।
  • 9
    रोने से डरो मत अमेरिका जीतने के बाद राफा नडाल ने क्या किया 2013 में खोलें? वह एक बच्चे की तरह रोया क्या यह इसे ज़ोरदार बना देता है? बिल्कुल नहीं मर्दाना होने के नाते महत्वपूर्ण क्षणों पर सबसे तीव्र भावनाओं को दिखाने के लिए अपने साथ काफी सहज महसूस करना आपको हमेशा रोना नहीं चाहिए, ज़ाहिर है, लेकिन एक पत्थर भी नहीं भावनाओं से दूर हो जाना, या न होने का नाटक करने से, आपको एक मर्दाना व्यक्ति नहीं बनाया जाएगा
  • यदि आप मर्दाना होना चाहते हैं, तो महत्वपूर्ण क्षणों पर आपको भावनाओं को दिखाने के लिए अपने साथ संपर्क में रहना होगा।
  • यहां तक ​​कि बहुत उत्साही भी ठीक है। यह दिखाने से डरना मत करें कि आप वास्तव में कुछ के लिए ऊंचा महसूस करते हैं
  • भाग 2

    सही शब्दों का प्रयोग करें
    1
    कहो कि तुम क्या सोचते हो अपने विचारों को संवाद करने के लिए, यदि आपके पास कुछ रचनात्मक और उपयोगी है, तो आगे बढ़ें। लेकिन पहली बातों को ध्यान में रखते हुए मुंह को सांस मत देना, या आप अपने आस-पास के लोगों को परेशान कर सकते हैं या उन्हें नाराज़ कर सकते हैं। यदि आपको कुछ महत्वपूर्ण कहना है, चाहे आप व्यवसाय की बैठक में हों, स्कूल में या दोस्तों के बीच में चर्चा के बीच में, आपको अपने विचारों को सुनने से डर नहीं होना चाहिए। अपने विचारों का समर्थन करने के लिए सुनी गई और बुद्धिमान तर्क के मुकाबले सुरक्षित महसूस करना निश्चित रूप से मर्दाना है
    • यदि आप एक ऐसे व्यक्ति को देखते हैं जिसकी रक्षा करने की जरूरत है, तो उसके पक्ष में जाओ।
    • यदि आप मानते हैं कि जिन लोगों के साथ आप एक निश्चित समय पर हैं तो आपत्तिजनक या अशिक्षित बातें कह रहे हैं, अपनी निराशा व्यक्त करें
    • इसका अर्थ यह नहीं है कि एक लंबी जीभ हो, लेकिन यदि आपके पास कुछ कहना है, तो इसे बहुत सुविख्यात बनाएं



  • 2
    आपको क्या करना है या कम से कम यह हर किसी के सामने मत करो के बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो मर्दाना होने के नाते इसका अर्थ जानना ठीक है कि क्या करना है या कम से कम, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप ऐसा दिखते हैं अपनी चिंताओं या असुरक्षाओं को बहुत अधिक मुक्त अभिव्यक्ति न दें, या आप अपने आप को या बहुत मर्दाना के बारे में बहुत ही निश्चित नहीं लगेगा इसके बजाय, अपने आप से परामर्श करें, किसी स्थिति के पेशेवरों और विपक्षों की एक सूची बनाएं, या आस-पास के माता-पिता या दोस्त से बात करें जब आपको कुछ खपत होती है लेकिन अपनी योजनाओं को दूसरों के साथ साझा करने के लिए निर्णय लेने की प्रक्रिया का 90% समर्पित नहीं करें, या सभी को पता होगा कि आपको नहीं पता कि क्या करना है
  • यह किसी भी स्थिति के सभी चर को तौलना उपयोगी है, लेकिन इसे दूसरों के सामने हाइलाइट करने से आपको कुछ समस्याएं हो सकती हैं।
  • इसका मतलब यह भी नहीं है कि आपको बहुत हठ होना चाहिए।
  • जब आप कोई फैसला करते हैं, तो इसका पूरी तरह से सम्मान करें निर्णय लेने की अवधि के बाद भी अनिश्चितता में रहना जारी न रखें।
  • 3
    दूसरों को हंसते हुए मरें। यह सच है: अध्ययनों से पता चला है कि दूसरों को हंसी करना वास्तव में एक मर्दाना गुण है क्यों? क्योंकि यह आपके और दुनिया भर के अवलोकन के लिए आपके लिए बेहद समझदार साबित होता है। आप इसे मजाकिया या स्थिति के जोकर के बिना कोशिश कर सकते हैं - बस तेज अवलोकन करें या यहां तक ​​कि चुटकुले के समय में स्वाद और दूसरों को जीतने के लिए तैयार करते हैं।
  • मर्दाना होने का एक हिस्सा एक अच्छा मजाक बनाने के लिए सही पल ढूंढना है। आप इसे हल्का करने के लिए तनाव के एक क्षण में मजाक कर सकते हैं, लेकिन गंभीर मामलों के लिए नहीं।
  • 4
    फ्लैंट न करें आपको ऐसा करने के लिए मर्दाना नहीं माना जाता है - वास्तव में, आपको जितना संभव हो उतना इस व्यवहार से बचना चाहिए। दूसरों को यह समझने के लिए आपको अपने आप को पर्याप्त रूप से आश्वस्त होना चाहिए कि आप एक शानदार व्यक्ति हैं, बिना किसी दाग़ या अपनी सारी ताकत के बिना जो भी आपको प्रस्तुत करता है आप अपने मछलियां मजाक के लिए दिखा सकते हैं (लेकिन केवल कभी-कभी), लेकिन एक मर्दाना व्यक्ति का व्यंग्य नहीं बनें।
  • यदि आपको किसी चीज़ का सबसे अच्छा होना था, तो इसके बारे में घमंड मत करना। लोगों को पता चल जाएगा कि आप क्या करते हैं, लेकिन अगर आप विनम्र नहीं हैं, तो वे आपके लिए खुश नहीं होंगे।
  • 5
    अपनी गलतियों को पहचानो यदि आप एक गलती की है, तो इसे कबूल। चीजों को गलत बनाने और मानव होने में पूरी तरह से सक्षम होने से इनकार न करें यह गलती करने के लिए इंसान है, लेकिन हर कोई इसका उपाय कैसे जानता है। अगली बार जब ऐसा होता है, तो आपको यह आश्वस्त महसूस होता है कि आप इसे बड़ा कर चुके हैं और लोगों को दिखाते हैं कि आप जानते हैं कि आप सही नहीं हैं।
  • यदि आप अपनी गलतियों को नहीं पहचान सकते, तो आप उनसे कभी नहीं सीखेंगे।
  • यदि आप अतीत में आपने जो कुछ किया है, उसके बारे में आपको अफसोस है, माफी मांगने में कभी देर नहीं हुई है
  • भाग 3

    अधिक मर्दाना देखो
    1
    एक आदमी की तरह कपड़े पहने यदि आप अधिक मर्दानगी करना चाहते हैं, तो आपको खुद को भाग में डालना होगा। यदि आप किसी पुरूष तरीके से तैयार नहीं करते हैं, तो सरल शब्दों या कुंठित क्रिया कुछ भी नहीं करेंगे। आपको अपनी मांसपेशियों को दिखाने के लिए तंग-फिटिंग शर्ट पहनना चाहिए, लेकिन अपनी कल्पना से कुछ भी नहीं छोड़ने के लिए इतनी तंग करना चाहिए स्पोर्टी लोगो, स्वेटर या फलालैन शर्ट के साथ कपड़े पहनना निश्चित रूप से एक अधिक मर्दाना देखो के लिए बनाता है
    • जीन्स के लिए, उन लोगों को चुनें जो आपके लिए अच्छे हैं, लेकिन आपके पैरों को बहुत ज्यादा लपेटने के लिए पर्याप्त नहीं है
    • व्यंग्यात्मक शर्ट से बचें, जो मजेदार हो सकता है, लेकिन आपको वास्तव में मर्दाना नहीं दिखाना चाहिए
    • फलालैन शर्ट के नीचे एक तंग बिना आस्तीन बनियान रखो देखो को पूरा करेगा।
    • अध्ययनों से पता चला है कि काले रंग में ड्रेसिंग को और अधिक मर्दाना बनाता है, लेकिन आप अधिकतर तटस्थ या सामान्य रूप से, अंधेरे टन के लिए चुन सकते हैं।
  • 2
    एक व्यक्ति के रूप में अपनी निजी स्वच्छता का ख्याल रखना अध्ययनों से यह भी पता चला है कि चेहरे के बाल आपको अधिक मर्दाना दिखते हैं। इसलिए, यदि आप एक आदमी हैं और आपकी दाढ़ी आसानी से बढ़ती है, तो उसे कुछ दिनों तक फैलाना चाहिए (यदि यह आपके पेशेवर कैरियर में हस्तक्षेप नहीं करता है) और देखें कि क्या होता है। चेहरे के बालों के अलावा, आपको अपने बाल और अपने शरीर का ध्यान रखना चाहिए ताकि बार-बार साफ़ रहकर साफ रह सकें, लेकिन आपकी प्राकृतिक गंध को छोड़ने के लिए बहुत ज्यादा नहीं।
  • महिलाओं को प्रभावित करने के लिए इत्र का उपयोग करने के बारे में चिंता न करें - अगर आप आमतौर पर एक कोलोन स्प्रे नहीं करते हैं, तो आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है
  • 3
    एक मर्दाना रास्ते में चापलूसी यदि आप पति को देखने के लिए चाहते हैं, तो आपको एक मर्दाना शरीर की भाषा को आत्मसात करना चाहिए। गर्व से और अपनी पीठ के साथ सीधे चलें और अपने कंधों को बाहर रखें जल्दी से आगे बढ़ो और जैसे कि आपके पास कोई उद्देश्य था, आप से सीधे आगे देखें, नीचे न देखें। जब आप मुस्कुराएं और ऑब्जेक्ट या हाथ या कंघी या अपने सार्वजनिक रूप की देखभाल न करें
  • चलने के लिए खुश रहने के लिए प्रयास करें, आप जिन किसी भी गंतव्य की ओर जाते हैं, भले ही यह गणित सबक थे।
  • जब आप दूसरों से बात करते हैं, तो सीधे रहें और उन्हें आंखों में देखें, शरीर को बहुत आक्रामक न होने के मुताबिक बदल दें।
  • एक मर्दाना चेहरा अभिव्यक्ति लेना सुनिश्चित करें लोगों पर मुस्कुराहट, लेकिन आपके चेहरे पर हमेशा अदम्य मुस्कुराहट नहीं है अपने होंठ काटने या अनिश्चित तरीके से अपनी आँखें नहीं डालना। इसके बजाय, एक मुस्कुराहट और आँखें खुली हुई एक इशारा के साथ शांत अभिव्यक्ति रखें, जो उनके सामने अगली चुनौती के लिए तैयार है।
  • 4
    अपने शरीर की उपेक्षा मत करो आपको व्यायाम करने के लिए सप्ताह में पांच दिन जिम जाना नहीं है, लेकिन आपको अपनी शारीरिक स्थिति पर अधिक समय बिताना चाहिए। यदि आप अधिक शोकग्रस्त होना चाहते हैं, तो जिम में कुछ हफ्ते में भाग लें, बास्केटबॉल खेलें, अपने कार्डियो कसरत में सुधार करने के लिए चलाएं, ट्रेकिंग पर जाएं या खुद को कुछ भी खुश कर लें जिससे आप खुश हो और आपके शरीर को सही आपको शरीर निर्माता की तरह दिखने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको अपने स्वरूप पर गर्व होना चाहिए।
  • टिप्स

    • आप व्यायाम करें। नहीं, आपको हर दिन जिम में भार उठाने की ज़रूरत नहीं है, बस अपने वजन को स्वस्थ स्तर पर रखें, और कुछ व्यायाम करना याद रखें जैसे पुश-अप यदि आप स्कूल जाते हैं, तो शारीरिक शिक्षा कक्षाओं का लाभ उठाएं।
    • बाहर जाओ और प्रकृति का आनंद लें मकड़ियों, कीड़े और अन्य जानवरों से डरने की कुंजी नहीं है। या, यदि आप एक चींटी के कंधे पर चढ़ते हुए चिल्लाते हुए एक आम लड़की को देख लेते हैं, तो इसे ले लो और उसे स्थानांतरित करें। आप एक अच्छा प्रभाव बना सकते हैं यदि दूसरों को पता चलेगा कि आप ऐसे चीजों से डरते नहीं हैं जो कई लोगों को घृणा करते हैं (लेकिन हर चीज को जीने का अधिकार है)।
    • यदि आप एक लड़की हैं, तो अपने स्तनों को व्यापक स्वेटर के नीचे छिपाने की कोशिश करें। इस प्रयोजन के लिए जितना संभव हो उतना जितना जैकेट, स्वेटर और निहित पहनें इसके अलावा, जूते सहित क्लासिक पुरुष संगठनों की कोशिश करें

    चेतावनी

    • यदि आप नेओप्रीन बेल्ट का उपयोग करते हैं, तो नीचे एक ए-आकार का शर्ट डालना याद रखें! इस सामग्रियों के संपर्क के कारण शरीर के क्षेत्र में फूटा नहीं जाना और खराब गंध होने से बचें।
    • पिस्टन के छल्ले को कसने से अधिक मत करो, क्योंकि वे रिबन के साथ समस्या पैदा कर सकते हैं। यह भी याद रखें कि इन मदों को लम्बे समय के लिए सेकेंड करने के लिए किया जाता है, जिसका मतलब है कि जब भी आप साँस लेते हैं, दबाव डालते हैं।
    • आपके पुरुष पक्ष को उजागर करने का चुना हुआ तथ्य यह नहीं है कि आपको अपनी निजी स्वच्छता को भूल जाना चाहिए, लेकिन आपको हर सुबह बाथरूम में घंटे भी बिताए नहीं। एक दिन में कम से कम एक बार स्नान करें। यद्यपि एक फुटबॉल मैच के बाद लड़के बुरी तरह गंध कर सकते हैं, फिर भी वे दुर्गन्ध दूर करने और खुद को साफ करके इसे कम करने की कोशिश कर रहे हैं।
    • यह जीवनशैली मुश्किल हो सकती है यदि आप एक लड़की हैं, तो आपके साथी "लड़कियों" वे आप का मज़ाक उड़ाएंगे सबसे अच्छा काम बुद्धिमानी से प्रतिक्रिया है, जो आपको अकेला छोड़कर या आप को तंग करने के लिए जारी रखकर प्रतिक्रिया कर सकता है इस मामले में, बस इसे अनदेखा करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com