Travaglio के लिए ड्रेस कैसे करें

गर्भवती होने के लगभग तुरंत सीखने के बाद, कई महिला पहले से ही उस दिन के बारे में सोचना शुरू कर रही हैं जब वह अपने सुंदर बच्चे को जन्म देगी। ये विचार अक्सर काफी तनाव और चिंता पैदा कर सकते हैं, खासकर उन लोगों के लिए जो पहली बार माताओं बन जाते हैं। कई महिलाओं के बारे में सोचने और तैयार करने के लिए बहुत सी बातें हैं जो बहुत अधिक अभिभूत हैं। चिंता को खुश करने का एक तरीका यह सुनिश्चित करना है कि बड़ा दिन अधिक आसानी से गुजरता है योजनाओं को पहले से तैयार करना और अच्छी तरह से तैयार होना है। नियोजन प्रक्रिया के दौरान याद रखना आसान एक महत्वपूर्ण कदम यह है कि बड़े दिन के लिए तैयार करने और उनके साथ काटना करने के लिए कपड़े का विकल्प। पहले से कपड़े तैयार करके, आप श्रम में जाने से पहले चीजों की एक सूची की जांच कर सकेंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ सरल कदम हैं कि आपके पास बड़े दिन के लिए आवश्यक सभी चीजें हैं

कदम

भाग 1
जानें श्रम और अस्पताल कल्याण के दौरान आपको कौन से बुनियादी वस्त्रों की आवश्यकता होगी

जब आप अस्पताल में हों या जन्म केंद्र की ज़रूरत होती है, तो मूल वस्त्रों से परिचित होने से आपको यह सुनिश्चित करने में सहायता मिलेगी कि जब समय आता है, तब आप अच्छी तरह से तैयार हो जाते हैं। अस्पताल के उपयोग के लिए सूटकेस तैयार करने से पहले आपको आवश्यक वस्तुओं की एक सूची बनानी चाहिए।

छवि शीर्षक के लिए पोशाक जब आप श्रम में कदम चरण 1
1
रास्ते पर आरामदायक कपड़े पहनना सुनिश्चित करें। जब आप अस्पताल या जन्म केंद्र में जाते हैं, तो आप एक लंबी पोशाक या लंबी स्कर्ट, पजामा या आरामदायक पसीने की एक जोड़ी पहनना चाहते हैं। अगर आप पहले से ही पानी तोड़ चुके हैं, तो आप खुद को ड्रेस या लंबी स्कर्ट पहनने के लिए प्रतिबंधित कर सकते हैं क्योंकि अस्पताल पहुंचने से पहले पैंट एम्नोयोटिक तरल पदार्थ से भिगोएंगे। यदि पानी अभी तक टूट नहीं गया है, सूट पैंट या पजामा फिट होना चाहिए। आरामदायक कपड़े पहने हुए महत्वपूर्ण है क्योंकि आराम आपकी मुख्य प्राथमिकता है जब आप संकुचन होते हैं तो आपको पेट के चारों ओर कुछ भी नहीं पहनना चाहिए, क्योंकि यह केवल दर्द को बढ़ाता है और आपको श्रम के लिए एक आरामदायक स्थिति खोजने से रोक सकता है। एक बार जब आप अस्पताल पहुंचते हैं या जन्म केंद्र में होते हैं, तो आपको बदलने का मौका मिलेगा।
  • छवि शीर्षक के लिए पोशाक जब आप श्रम में कदम चरण 2
    2
    पता है कि भले ही अस्पताल आपको श्रम के दौरान पहनने के लिए रात्रिभोज के साथ प्रदान करे, आपके पास अपना ही ले जाने का विकल्प होता है और आपको जरूरी नहीं कि हॉस्पिटल द्वारा प्रदत्त व्यक्ति का उपयोग करना पड़ता है। दोनों विकल्पों से संबंधित कुछ फायदे और नुकसान हैं, लेकिन अंत में चुनाव आप पर निर्भर है। कुछ महिलाएं अस्पताल द्वारा दी गई नाइटगाउन का उपयोग करने में प्रसन्न हैं क्योंकि उन्हें गंदे होने की चिंता नहीं है। रात्रिभोज में श्रम के दौरान रक्त और अन्य तरल पदार्थ के साथ दाग किया जाएगा, जो धुलाई के साथ नहीं आ सकता है। फिर भी कुछ महिलाओं को इसके बारे में कोई परवाह नहीं है और उनकी नाईटवाउन पहनना पसंद करते हैं जिसके साथ वे अधिक आरामदायक महसूस करते हैं, भले ही वे केवल एक बार, श्रम के दौरान और प्रसव के समय में इसका उपयोग करते हैं। इन महिलाओं के लिए एक नाइटविजन पर थोड़ा और अधिक खर्च करने योग्य है जो एक बार पहना जाएगा।
  • यदि आप अपना नाइटगाउन पहनना तय करते हैं तो सुनिश्चित करें कि यह बहुत लंबा नहीं है एक लंबी नाइटगाउन श्रम और प्रसव में एक समस्या बन सकती है, क्योंकि यह भ्रूण की निगरानी या बच्चे के जन्म को बाधित कर सकती है। दूसरी ओर आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप चुनते हुए नाइटगाउन बहुत छोटी नहीं हैं जब आप अभी भी श्रम के प्रारंभिक दौर में हैं और वास्तव में जन्म प्रक्रिया शुरू करने से पहले आप अच्छी तरह से कवर रहना चाहते हैं और यह भी खुलासा नहीं किया जा सकता है। लंबे या दीर्घकालिक ट्रैवल्स के लिए, आपका डॉक्टर आपको अस्पताल के कॉरिडोर के माध्यम से चलने के लिए चीजों को गति देने के लिए सलाह दे सकता है। आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि जब आप चाहते हैं कि ड्रेसिंग गाउन का उपयोग किए बिना हॉल में चलते समय आपको आराम महसूस करने के लिए आपके नाइटगाउन लंबे समय तक पर्याप्त रहें, क्योंकि महिलाओं को श्रम के दौरान कभी-कभी गरम किया जा सकता है।
  • छवि शीर्षक के लिए पोशाक जब आप श्रम में हैं चरण 3
    3
    अपने साथ लेने के लिए एक स्नानरोब तैयार करें कि आप जन्म देने के बाद उपयोग करेंगे एक सांस कपड़े से बने स्नान वस्त्र तैयार करना बहुत महत्वपूर्ण है जो त्वचा का पालन नहीं करता है। कपड़े आमतौर पर एक डाकू स्नानरोब के लिए चुना जाता है कपास या टेरी कपड़े ये कपड़े आपको गर्म बनाएंगे, लेकिन वे आपको ज्यादा नहीं चलेगा और वे आपके शरीर के करीब नहीं होंगे। सिल्क या साटन बाथरोब्स से बचा जाना चाहिए क्योंकि वे फिसलन हैं और जब आप बिस्तर पर होते हैं तो आपको स्लाइड कर सकते हैं अस्पताल के कमरे रात में ठंडा हो सकते हैं और पतली ऊतक पर्याप्त गर्मी प्रदान करने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकते हैं। निश्चित रूप से आप गर्म रहना चाहते हैं, लेकिन आप ज़्यादा गरम करना नहीं चाहते हैं ऊन और अन्य भारी कपड़े जैसे कपड़े से बचें जो आपको पसीना और ज़्यादा गरम कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक के लिए पोशाक जब आप श्रम में कदम चरण 4 हैं



    4
    सुनिश्चित करें कि आप चप्पल और चप्पलें अपने साथ लाएं जब यह चप्पल पहनने के लिए समय आता है, तो आप उन लोगों को लेना चाहते हैं जो आपके पैरों को गर्म बनाए रखेंगे और आपको अच्छा समर्थन देंगे चूंकि आपको श्रम के विभिन्न चरणों के दौरान चलना पड़ सकता है, आप चलते समय गर्म रहना और अपने पैरों के लिए अच्छा समर्थन प्राप्त करना चाहते हैं। आपको चप्पल से बचना चाहिए, जो बहुत ढीले हैं क्योंकि वे चलते समय पर्ची या गिर सकते हैं।
  • चप्पल बहुत महत्वपूर्ण हैं जब आप परिश्रम के शुरुआती चरणों में, और साथ ही जन्म देने के तुरंत बाद बिस्तर पर रहने लगे, तो वे जीवन रेखा बन सकते हैं। वे भारी या गन्दा होने के बिना अपने पैरों को गर्म रखेंगे ड्रेनेशन के समय भी वे सही होते हैं जब आपको अपने पैरों को ब्रैकेट पर रखना पड़ता है। ज्यादातर कोष्ठक एक अस्तर है लेकिन अभी भी ठंडा और असुविधाजनक हो सकता है चप्पल की एक अच्छी जोड़ी पहने हुए आपको अधिक आरामदायक और गर्म महसूस करने में मदद मिलेगी।
  • भाग 2
    कुछ बुनियादी गैर-वस्त्र लेख तैयार करने के लिए मत भूलना

    याद रखें कि कुछ गैर-कपड़ों की वस्तुओं को लाने के लिए आप परिश्रम के दौरान पहन सकते हैं।

    छवि शीर्षक के लिए पोशाक जब आप श्रम में कदम चरण 5
    1
    अपनी पूंछ बनाने के लिए अपने साथ एक रबड़ बैंड लें, जो श्रम के दौरान लंबे बाल एकत्र करने के लिए उपयोगी हो सकता है। यदि आपके पास छोटे बाल हैं, तो एक लोचदार बैंड उन्हें अपने चेहरे से दूर रखने में मदद कर सकता है अधिकांश महिलाओं को श्रम और प्रसव के सबसे तीव्र चरण के दौरान पसीना और चेहरे से बाल दूर रखने से इस मुश्किल काम का सामना करने के लिए कुछ राहत मिल जाएगी।
  • छवि शीर्षक के लिए पोशाक जब आप श्रम में हैं चरण 6
    2
    याद रखें कि सभी टॉयलेटरीज़ आपको तैयार किए जा सकते हैं। यदि आप संपर्क लेंस पहनते हैं, तो चश्मा और लेंस तरल मत भूलना इसके अलावा अपने टूथब्रश और हेयरब्रश भी लाएं। लंबे समय तक श्रम के मामले में, आप अपने आप नीचे जा सकते हैं जहां एक कैंटीन है या अस्पताल के चारों ओर भटक रहा है।
  • टिप्स

    • घर की कुछ यादें लेना सुनिश्चित करें जो आपको श्रम चरण के दौरान अधिक सहज महसूस करता है, जैसे कि एक तस्वीर या एक नरम खिलौना। ये प्रक्रिया इस प्रक्रिया के दौरान आपको अधिक विचलित और आश्वस्त करने में सहायता कर सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com