रोज़मिरी की पहचान कैसे करें

रोज़मिरी (रोस्मारिनस ऑफिसिनेलिस) एशिया और मध्य पूर्व के लिए एक झुंड है। यह पौधा है जो भूमध्यसागरीय जलवायु में अच्छी तरह से बढ़ता है क्योंकि यह बाढ़ और सूखे की स्थिति में जीवित रह सकता है। कुछ प्रकार के रोज़मिमेरी भी संयुक्त राज्य के कुछ हिस्सों के मूल निवासी हैं। दौनी पौधे के उपजी और पत्ते मुख्य रूप से मछली या मांस खाना पकाने के लिए उपयोग किया जाता है, और सामान्य रूप से स्वादिष्ट व्यंजनों के स्वादिष्ट भोजन के रूप में। अन्य उपयोगों में औषधीय और सजावटी गुंजाइश शामिल हैं। कभी कभी दौनी पौधे आते हैं "उत्कीर्ण" लैंडस्केप आर्किटेक्चर में इस्तेमाल होने वाले क्रिसमस पेड़ों या अन्य आकृतियों के रूप में नर्सरी और बागवानी दुकानों में रोज़मर्रा की पहचान करने के साथ-साथ अपने बगीचे में स्वाभाविक रूप से बढ़ता है।

सामग्री

कदम

नाम की छवि को पहचानें रोज़मिरी चरण 1
1
रोजाहमी का उपाय दौनी की खड़ी श्रेणियां ऊंचाई में 1.5 मीटर तक बढ़ सकती हैं। वहाँ भी श्रेणियों prostet Rosemary है, जो झुंड में बढ़ने और जमीन पर फैले छोटे पैच हैं।
  • 2
    ऐसे पौधों की तलाश करें जो छोटे पाइन के पेड़ की तरह मोटी ट्रंक और छोटी, लंबी, पतली शाखाएं हैं जो स्टेम के आधार से उठते हैं। ध्यान रखें कि, कटौती नहीं होने तक, निचली शाखाएं अक्सर नीचे की ओर लटका देती हैं

    .
  • 3
    उपजी हैं जो वुडी हैं और ग्रे-हरे रंग की स्नातक की छाती है।

    .
  • नाम की छवि को पहचानें रोज़मिरी चरण 4
    4
    पौधों की पत्तियों को मापें उनकी लंबाई 2 से 4 सेंटीमीटर से बदलती है।
  • पहचानें रोजमेरी चरण 5 पहचानें
    5
    जाँच करें कि सबसे लंबे समय तक पत्तियों और पतली शाखा के आधार से लंबाई के एक चौथाई के बारे में में बनने शुरू, और वे बड़ी संख्या और ऊपर की तरफ का सामना करना पड़ में पैक कर रहे हैं।
  • नाम की छवि को पहचानें रोज़मिरी चरण 6



    6
    सत्यापित करें कि पत्ते पूरे पृष्ठ के साथ चलने वाले केंद्रीय शिरा के साथ एक गहरे रंग का हरा ग्रे रंग है। स्वस्थ रोज़मी पत्तियां सभी वर्ष दौर में हरित रहती हैं।
  • नाम की छवि को पहचानें रोज़मिरी चरण 7
    7
    पत्तियों के नीचे पृष्ठ को यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि यह रंग में सफेद या चांदी है जांचें कि किनारों को वांछित करें पत्तियों के निचले पृष्ठ छूने के लिए थोड़ा बालों वाली हैं।
  • नाम की छवि को पहचानें रोज़मिरी चरण 8
    8
    यह पत्ते को बदबू आती है रोज़मिरी में एक वुडी और तीखे सुगंध है कुछ लोग कहते हैं कि पाइन और नींबू माना जा सकता है, लेकिन कपूर का संकेत भी पता लगा सकता है। स्वाद से पत्तियों को फाड़ते समय सुगंध में बहुत ही गुणकारी रसीन गुण होता है जो हाथों पर रहता है।
  • नाम का चित्र पहचानें रोज़मिरी चरण 9
    9
    टहनियों के सिरों पर समूहों में सफेद, नीले, गुलाबी या बैंगनी फूलों की उपस्थिति देखें ग्रीष्मकाल में समीक्षकों के मौसम में दौनी के साथ आम तौर पर फूल आते हैं, लेकिन गर्म सर्दियों की खोज में आने वाले पौधे पूरे वर्ष के दौर में पनप सकता है।
  • नाम की छवि को पहचानें रोज़मिरी चरण 10
    10
    किराने की दुकानों या सुपरमार्केट में ताजी रोसमेरी की पहचान करने का प्रयास करें अभी भी जड़ों से जुड़ी उपजी है, हरे रंग की पत्तियों और विशेषताएँ मजबूत और तीखी सुगंध रोजा की ताजगी के सभी संकेतक हैं।
  • टिप्स

    • कई अलग-अलग प्रकार के रोज़समेरी हैं कुछ उदाहरणों में अर्प किस्म शामिल हैं, जिनमें हल्के हरे पत्ते और नींबू का स्वाद है। ब्लू बॉय एक प्रकार का बौना दौनी है, जबकि आइरीन एक प्रकार की प्रोस्टेट रोसमेरी है सलेम सर्दियों में मुश्किल है और इसमें नीले फूल हैं। सागर सेवर्न, अंधेरे बैंगनी फूलों के साथ विस्तारित आदत के साथ एक रूप है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com