कैसे एक बच्चे के रूप में अमीर बनने के लिए

आपने दुकान में एक ऑब्जेक्ट को देखा है जो आप बिल्कुल चाहते हैं हालांकि, आपके पास इसे खरीदने के लिए पर्याप्त धन नहीं है। यदि आप जानना चाहते हैं कि आप क्या चाहते हैं, तो खरीदने के लिए जल्दी से पैसा कैसे कमाएं, कृपया लेख को पढ़ना जारी रखने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।

कदम

विधि 1

एक सक्षम विक्रेता बनें
छवि का शीर्षक रिच क्विक यदि आपको मिलता है`re a Kid Step 16
1
इलेक्ट्रॉनिक और मैकेनिकल हिस्सों को बेचें जिन्हें आप अब उपयोग नहीं करते हैं। आपके मामले अब अप्रयुक्त कैमकोर्डर, सेलफोन या एमपी 3 प्लेयर हैं वास्तव में वे अभी भी मूल्य के हैं बस एमपी 3 प्लेयर से सभी गाने और पुरानी फोन से बाहर संपर्क पाने के लिए सुनिश्चित करें यदि आप नहीं करते हैं, तो खरीदार सचमुच अजीब रिंगों और गीतों के लिए भ्रम की स्थिति में मिल जाएगा, जिन्हें आप पसंद नहीं करते।
  • छवि का शीर्षक रिच क्विक यदि आपको मिलता है`re a Kid Step 17
    2
    खरीदारी करें 50 सेंट के लिए कई कैंडी पैकेज खरीदें और स्कूल में या 1 यूरो प्रत्येक के लिए एक आउटडोर भोज में उन्हें बेचें। यदि आप इक्कीस दिन बेचने की योजना बना रहे हैं, तो आप 20 यूरो कर देंगे।
  • छवि का शीर्षक रिच क्विक यदि आपको मिलता है`re a Kid Step 18
    3
    जांचें कि क्या कोई स्थानीय व्यवसाय है जो आपको भुगतान कर सकता है यदि आप उन्हें प्रचार कर रहे थे या यहां तक ​​कि अगर आपने उनके लिए काम किया हो। चूंकि यह बिक्री है, आपको किसी दुकान पर जाकर या किसी उत्पाद या सेवा को खरीदने के दौरान लोगों से बात करना और उनसे बात करना होगा। अपने चेहरे पर एक मुस्कान प्रिंट करें और याद रखें कि अधिकांश वयस्क बच्चों से प्यार करते हैं। आप बेचने के लिए पैदा हुए थे!
  • छवि का शीर्षक रिच क्विक यदि आपको मिलता है`re a Kid Step 19
    4
    यार्ड में बिक्री करें क्या आपके पास कोई जंक है जिसे आपको अब या खिलौने की ज़रूरत नहीं है, जो आपने लंबे समय तक नहीं इस्तेमाल किया है? उन्हें बेचने! एक आदमी के लिए क्या बकवास है, दूसरे के लिए यह एक खजाना हो सकता है यदि आप अपार्टमेंट में रहते हैं तो यह जटिल हो सकता है इस मामले में, किसी मित्र से संपर्क करें और उससे पूछें कि क्या वह एक दिन के लिए अपने यार्ड को उधार दे सकता है।
  • छवि का शीर्षक रिच क्विक यदि आपको मिलता है`re a Kid Step 20
    5
    अपना खुद का व्यवसाय बनाएं यदि आप जानते हैं कि कैसे बुकमार्क्स बनाने के लिए, उदाहरण के लिए, उन्हें तैयार करें और उन्हें अपने पिछवाड़े के किनारे पर एक भोज में डाल दें या स्कूल में उड़ने वालों को बाहर करें। बस पता है कि कुछ स्कूल इस अभ्यास के पक्ष में नहीं हैं: आगे बढ़ने से पहले अपने स्कूल के साथ इस बारे में चर्चा करना सुनिश्चित करें। यहां कुछ त्वरित और सरल व्यवसायिक विचार हैं जिन पर आप विचार कर सकते हैं:
  • पालतू जानवरों के लिए खिलौने बनाएं लोग अपनी बिल्लियों, कुत्ते, तोते और मछली से प्यार करते हैं क्यों खिलौने डिजाइन नहीं है कि इन जानवरों को पसंद हो सकता है?
  • खाना रचनाएं बनाएं कैंडीज, फलों और अन्य खाद्य पदार्थों को सुखद तरीके से बना होना चाहिए ताकि लोग उन्हें खाने से पहले प्रशंसा कर सकें। एक अच्छा लाभ बनाने का एक आसान तरीका
  • छुट्टियों का लाभ उठाएं यदि यह हैलोवीन है, तो कद्दू खाली करने की पेशकश क्यों नहीं करें? अगर यह क्रिसमस है, तो क्यों नहीं हाथी सजावट बनाते हैं जो लोग अपने पेड़ पर लटका सकते हैं? छुट्टियों का उपयोग करें!
  • दूसरों की तरफ से फोटो एलबम तैयार करने की पेशकश करें फोटो एलबम पूरे विश्व में बहुत ही लाभदायक सौदे हैं और अच्छे कारण के लिए: लोग अपनी सारी यादें एक ही स्थान पर कब्जा करना चाहते हैं जहां वे इसे ध्यान में रख सकते हैं। लोगों को ऐसा करने में आपकी मदद करने के लिए स्वयं का प्रस्ताव।
  • विधि 2

    अपनी कौशल बेचने के पैसे कमाएं
    छवि का शीर्षक रिच क्विक यदि आपको मिलता है`re a Kid Step 07
    1
    प्रति घंटे 5 यूरो के लिए पुनरावृत्ति गतिविधि प्रारंभ करें। यह पैसा बनाने और काम करने का एक प्रभावी तरीका है यदि आप कुछ स्कूल विषय, जैसे गणित और भाषाओं में उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं वाकई अपने विद्यार्थियों को एक निश्चित विषय पर समस्याओं या कारणों को हल करने के लिए अलग-अलग तरीके सिखाने का प्रयास करें। यदि आप उस उत्कृष्ट शिक्षक नहीं होंगे तो आपके पास कई नियमित ग्राहक नहीं होंगे, क्योंकि आप इस अतिरिक्त मूल्य के लिए बहुत पैसे ले सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक रिच क्विक यदि आपको मिलता है`re a Kid Step 08
    2
    संगीत के साथ पैसे कमाएं लोग संगीत सुनने के लिए प्यार करते हैं और यदि यह लाइव है तो यह बेहतर भी है यदि आप एक उपकरण खेल सकते हैं और आप इसे खेलने के द्वारा पैसे नहीं कमा सकते हैं, तो आप एक अवसर खो चुके हैं। अपने कौशल से कमाने के लिए इन सरल विचारों की कोशिश करें:
  • अन्य बच्चों को एक उपकरण जिसे आप पहले से ही जानते हैं सिखाने की कोशिश करें जो भी उपकरण आप खेल रहे हैं पता, गिटार, ड्रम, पियानो या अन्य, 5-10 यूरो एक सप्ताह के लिए अन्य बच्चों को पढ़ाने के लिए अपनी इच्छा का विज्ञापन करता है।
  • यदि आप संगीत की तरफ से मनोरंजन करने का इरादा रखते हैं, तो अपने इरादे को संकेत देने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र में जाएं और एक टोपी को उखाड़ दें यह भारी लग सकता है, लेकिन यदि आप पर्याप्त अच्छे हैं तो लोग आपको बहुत सारा पैसा दे सकते हैं वे केवल आपको थोड़े बदलाव देंगे, लेकिन अगर आप इसे पकड़ते हैं तो आप बहुत कुछ कर सकते हैं। सबसे पहले, हालांकि, सुनिश्चित करें कि जिस स्थान पर आप खेलना चाहते हैं, वह इस प्रकार की गतिविधि को अनुमति देता है, अन्यथा आप संकट में पड़ने का जोखिम उठाते हैं।
  • छवि का शीर्षक रिच क्विक यदि आपको मिलता है`re a Kid Step 09
    3
    कमीशन वाले एनिमेशन बनाएं ऐसे लोग हैं जो व्यक्तिगत एनिमेशन चाहते हैं और यदि आप जानते हैं कि यह कैसे करना है, तो 30-सेकंड एनीमेशन आपको 30 यूरो भी कर सकता है! एनिमेशन करना सीखना आसान है और यह पैसा बनाने का एक अच्छा तरीका है। स्क्रैच जैसे एक साधारण एनीमेशन प्रोग्राम सीखना प्रारंभ करें
  • छवि का शीर्षक रिच क्विक यदि आपको मिलता है`re a Kid Step 10
    4
    एक वेबसाइट बनाएं उस साइट के बारे में एक ऐसी साइट बनाएं जिसे आप बेहद लोकप्रिय बना सकते हैं और उस विषय के लिए एक प्रशंसक क्लब के लिए अपनी साइट का एक हिस्सा समर्पित कर सकते हैं, उस जानवर, वह भोजन, और इसी तरह। लोगों को 20 यूरो और वॉयला के लिए सदस्यता लेने के लिए कहें! यदि लोगों को लगता है कि इसके लायक है, तो आप अमीर होंगे! सबसे अधिक लोकप्रिय डोमेन नाम पहले से ही उपयोग में हैं, लेकिन अगर आपको एक बड़ा प्रभाव मिल सकता है, तो आपकी साइट एक हिट हो सकती है!
  • छवि का शीर्षक रिच क्विक यदि आपको मिलता है`re a Kid Step 11
    5
    अपनी प्रतिभा को बढ़ावा देने के लिए यूट्यूब वीडियो की एक श्रृंखला शुरू करें यदि आप लोकप्रिय हो जाते हैं, तो आप एक सहबद्ध बनने के लिए कह सकते हैं और इसके लिए भुगतान कर सकते हैं। यदि आप अल्पसंख्यक हैं, तो आपको अपने माता-पिता और उनके ई-मेल पते की सहमति की आवश्यकता होगी, लेकिन इससे आपको कोशिश करने से रोकना नहीं चाहिए। अगर फिर अचानक आपका वीडियो वायरल हो जाए, तो आप हर महीने कई पैसे कमा सकते हैं, जिससे आगामी वीडियो के साथ आगे बढ़ने की संभावना हो सकती है।
  • वीडियो गेम ट्यूटोरियल को आज़माएं क्या खेल है जो हाल ही में पागल हो रहा है? यदि आप एक लोकप्रिय वीडियो गेम में कुछ बनाने या करने में सक्षम हैं, तो निश्चित रूप से आपके अनुयायी होंगे। Minecraft, हेलो, कॉल ऑफ ड्यूटी, बायशॉक और अन्य इस समय वास्तव में लोकप्रिय हैं।
  • एक आम समस्या को हल करने के लिए लोगों को सिखाओ क्या आप अंडे उबालने के लिए वास्तव में शानदार तरीके से जानते हैं? क्या आपके पास एक लड़का या लड़की से पूछने का कोई आसान तरीका है जो आप के साथ बाहर निकलते हैं? इस विषय पर एक वीडियो बनाएं और आप तक पहुंचने वाले विज़िटर की संख्या जांच लें।
  • छवि का शीर्षक रिच क्विक यदि आपको मिलता है`re a Kid Step 12
    6
    अपनी कलाकृति बेचें यदि आप एक अच्छे कलाकार हैं, तो हो सकता है कि आप उन चित्रों को आकर्षित कर सकें जिन्हें लोग सोचते हैं कि आश्चर्य की बात है या आप सुंदर काले और सफेद फोटो भी बना सकते हैं। क्यों अपने चित्रों, परिदृश्य या प्रोफाइल बेचकर कुछ अतिरिक्त पैसा कमाते हैं?
  • Etsy, eBay, CafePress, Kijiji या फेसबुक यार्ड बिक्री, जहाँ आप दिखा रहे हैं या दुनिया भर के लोगों के लिए कला का काम करता है अपने नीलामी कर सकते हैं की तरह ऑनलाइन साइटों के बहुत सारे हैं।
  • छवि का शीर्षक रिच क्विक यदि आपको मिलता है`re a Kid Step 13
    7
    किसी को कैसे इलेक्ट्रॉनिक उपयोग करने के लिए सिखाओ आप एक कंप्यूटर विशेषज्ञ हैं, तो 404 आप एक मूंछें और सपनों को इकट्ठा और बिजली के उपकरण के किसी भी प्रकार एकत्रित न करने के लिए, यदि आप इस प्रोफाइल में संशोधन करना, आप निश्चित रूप से इन क्षेत्रों में अन्य लोगों की मदद से कुछ पैसे बनाने चाहिए: यह सोचने के लिए भयानक है एक कंप्यूटर बर्बाद करने में सक्षम होने के लिए!
  • क्यों नहीं एक वेबसाइट है कि आपके अनुभव विज्ञापित? बेशक, इस तथ्य को विज्ञापित करें कि आप अभी भी जवान हैं, लेकिन अपराजेय कीमतों की पेशकश करें और प्रशंसापत्र डालें जो आपको उपयोगी और पेशेवर बताते हैं। कौन जानता है, आपका व्यवसाय बंद हो सकता है!
  • 8
    अपने पड़ोस में एक शो डालें कौन कहता है कि आपको शो में डाल देने के लिए वयस्क होना चाहिए? यह एक प्रतिभा दिखाने, कॉमिक skits या कुछ और का एक शो हो सकता है यदि आप अकेले एक चीज कर रहे हैं, तो आप अपने शो के सभी मुनाफे को रख सकते हैं। लेकिन अगर आप अन्य लोगों को शामिल करते हैं, तो आपको उन सभी को भुगतान करने के लिए तैयार होना चाहिए जो आपकी मदद करते हैं या आपके शो में आपके साथ प्रदर्शन करते हैं। प्रत्येक टिकट 1 यूरो होना चाहिए।

  • छवि का शीर्षक रिच क्विक यदि आपको मिलता है`re a Kid Step 15



    9
    PowerPoint में प्रस्तुतिकरण तैयार करें यदि आप PowerPoint प्रस्तुतियों को डिज़ाइन करने में विशेष रूप से अच्छे हैं, तो आप लोगों से सामग्री और जानकारी का अनुरोध कर सकते हैं और फिर उनके लिए एक प्रस्तुति ले सकते हैं।
  • विधि 3

    घर पर पैसा बनाना
    छवि का शीर्षक रिच क्विक यदि आपको मिलता है`re a Kid Step 21
    1
    घर के लिए कुछ काम करें: आपके माता-पिता आपको पॉकेट पैसा देने का फैसला कर सकते हैं एक महत्वपूर्ण पॉकेट पैसा जल्दी से अमीर पाने के लिए एक प्रोत्साहन होगा अवांछित नौकरियां देने से कई बोनस अंक मिलते हैं यहां तक ​​कि अगर आप एक हफ्ते में पांच यूरो लेते हैं, तो पता है कि यह धन बहुत तेजी से बढ़ सकता है।
  • छवि का शीर्षक रिच क्विक यदि आपको मिलता है`re a Kid Step 22
    2
    गाड़ी में या सोफे के नीचे ढीले बदलाव देखें। आपको पता नहीं है कि आप क्या पा सकते हैं! ढीले बदलाव की तलाश में हर जगह देखो। मैं सुझाव देता हूं: सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता उस अतिरिक्त पैसे का उपयोग करने का इरादा नहीं करते हैं।
  • छवि का शीर्षक रिच क्विक यदि आपको मिलता है`re a Kid Step 23
    3
    अपने माता-पिता से अपनी पॉकेट मनी बढ़ाने के लिए कहें। अगर आपके पास पॉकेट पैसे नहीं हैं, तो इसके लिए पूछें, लेकिन बिना आग्रह के। अपने माता-पिता को समझने के लिए कि आपको कुछ और की जरूरत है, अपना काम अच्छी तरह से करें और कुछ आवश्यक कार्य भी लेते हैं, लेकिन यह प्रतिस्पर्धा नहीं करेगा, और बेहद उपयोगी होगा।
  • अपने माता-पिता के साथ एक समझौता करें उदाहरण के लिए, अपने माता-पिता के पास हर महीने 20 यूरो की एक अतिरिक्त जेब के पैसे के लिए अपने सभी विषयों में कम से कम एक विचारशील या वाउचर लेना है। इस तरह दोनों पक्ष खुश हैं: अपने माता-पिता, क्योंकि आप स्कूल में अच्छे हैं, और आप, आप अतिरिक्त राशि लेते हैं।
  • छवि का शीर्षक रिच क्विक यदि आपको मिलता है`re a Kid Step 24
    4
    अपने माता-पिता के लिए काम चलाना यह विशेष रूप से काम करता है यदि आपके पास परिवहन के साधन के रूप में एक कार है, लेकिन यह संभव है, भले ही आपके पास यह न हो। वैकल्पिक रूप से पैर पर चलना या बस ले जाना है या फिर, किसी मित्र को सवारी करने के लिए कहें
  • छवि का शीर्षक रिच क्विक यदि आपको मिलता है`re a Kid Step 25
    5
    घर पर साफ करो अपने घर को साफ करने से आप कुछ घंटों में कमा सकते हैं, खासकर यदि आप एक अच्छा काम करते हैं सुनिश्चित करें कि आप विंडो, एवनिंग और गटर तक पहुंच सकते हैं।
  • दोनों बाहर और घर के अंदर समर्पित आपके माता-पिता शायद रसोई और बाथरूम को साफ नहीं करना चाहते हैं, लेकिन बहुत प्रेरित हैं, यह आपके लिए एक समस्या नहीं होगी। सफाई के लिए उचित आपूर्ति प्राप्त करें, जैसे कि बहुउद्देशीय क्लीनर, रैग्ज और दस्ताने, और काम पर जाएं!
  • विधि 4

    सरल सेवाएं प्रदान करके पैसे कमाएं
    छवि का शीर्षक रिच क्विक यदि आपको मिलता है`re a Kid Step 01
    1
    आप कितने पुराने हैं इसके आधार पर, बच्चों को रखने का प्रयास करें आप शायद तब तक ऐसा नहीं कर सकेंगे जब तक कि आप किशोर न हों, लेकिन पैसा बनाने का एक तेज़ और आसान तरीका हो सकता है
    • अपने पहले परिवार को बच्चा सम्भालना के बाद, एक सिफारिश के लिए पूछें या संदर्भों के लिए पूछें। यदि आप एक सिफारिश के साथ आते हैं तो नए परिवारों को नौकरी देने के लिए यह बहुत आसान होगा बस सुनिश्चित करें कि सिफारिश अच्छा है!
  • छवि का शीर्षक रिच क्विक यदि आपको मिलता है`re a Kid Step 02
    2
    पालतू जानवरों की देखभाल करने की कोशिश करें किसी व्यक्ति से पूछें कि क्या काम करना संभव है पालतू बैठनेवाला कुछ अतिरिक्त पैसे के लिए पता करें कि कौन छुट्टी पर जा रहा है या बस दिन के दौरान दूर रहें और दिन में या उनके अवकाश की अवधि के लिए अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने की पेशकश करें।
  • छवि का शीर्षक रिच क्विक यदि आपको मिलता है`re a Kid Step 03
    3
    एक अखबार डीलर से संपर्क करें और एक निश्चित राशि के लिए उन्हें देने में सक्षम होने के लिए कहें। समाचार पत्र वितरण के साथ कोई आकर्षण नहीं है, लेकिन आप वास्तव में अच्छा वेतन प्राप्त कर सकते हैं सकारात्मक कारक यह है कि यह काफी आसान काम है। बुरी चीज यह है कि आपको समाचार पत्रों को वितरित करने के लिए, बहुत जल्दी जागना होगा।
  • छवि का शीर्षक रिच क्विक यदि आपको मिलता है`re a Kid Step 04
    4
    घास का घास कटौती अपने माता-पिता से कानूनन को उधार लेने के लिए कहें और अपने पड़ोसियों से मिलने के लिए अपने लॉन घास लगाने की पेशकश करें। कुछ लोगों को मूसलाधार लॉन होने के विचार की तरह, ताकि आप आमतौर पर आपकी सेवा के लिए पर्याप्त रूप से कमा सकें।
  • अपने पड़ोसियों को कार्रवाई की एक योजना प्रदान करने की कोशिश करें: आप पूरे हफ्ते हर सप्ताहांत अपने लॉन को तोड़ देंगे यदि आप एक पंक्ति में चार सप्ताहांत के लिए सदस्यता लेंगे तो आप उन्हें छूट देंगे
  • सीधा रेखाओं के बजाय, कण गहराई से चल रहा है। यह वास्तव में बहुत ही सजावटी दिखता है और सीधी रेखाओं पर आगे बढ़ना आसान है। बेशक, अपने पड़ोसियों से पहले पूछें कि आप इस तरह से लॉन घास कर सकते हैं।
  • अपनी कटाई की नौकरियों की तस्वीरें ले लो और उन्हें अपने पड़ोसियों को दिखाएं। इससे आपको उन्हें भर्ती करने के बारे में कम चिंता होनी चाहिए, अगर उन्हें कभी संदेह हो।
  • छवि का शीर्षक रिच क्विक यदि आपको मिलता है`re a Kid Step 05
    5
    यार्ड में अन्य काम करो पेड़ों, रेक के पत्ते, पौधे के फूल या स्वीप फुटवेक को छाँटना सीखें। जितना अधिक आप जानते हैं कि बगीचे में कैसे काम करना है, उतना ही अवसर आपको नौकरी मिलनी होगी, जिसका अर्थ है कि अधिक पैसा बनाना और फिर तेज धन प्राप्त करना।
  • छवि का शीर्षक रिच क्विक यदि आपको मिलता है`re a Kid Step 06
    6
    सप्ताहांत के लिए एक उच्च दबाव क्लीनर किराए पर लें इसे किराए पर 50 यूरो के आसपास खर्च होंगे। पहले दी गई, ताकि आप जितने पहुंच के रास्ते साफ कर सकें, और 50 यूरो पर कीमत डाल सकें: आपको सप्ताहांत में अमीर मिलेगा,
  • ध्यान दें: दबाव क्लीनर निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचा सकते हैं, कारों को उड़ा सकते हैं और लोगों की आंखों को चोट पहुंचा सकते हैं। इसलिए, यदि आप यह कदम उठाने का निर्णय लेते हैं, दबाव वॉशर का इस्तेमाल करते समय ध्यान दें और इसके साथ खेलना न करें। इसे इस्तेमाल करने से पहले इसका इस्तेमाल करने के तरीके समझने में आपके माता-पिता से पूछें
  • टिप्स

    • ज़ोर देना बेहतर नहीं है या आपको कुछ नहीं मिलेगा!
    • पैसे की अग्रिमों के लिए मत पूछो, बहुत दयालु हो!
    • आप चोरी नहीं करना चाहते हैं!
    • यदि आप कुछ बेचने जा रहे हैं, तो अपने ब्लॉक ऑफिस पर जाकर विज्ञापन दें या किसी दूसरी व्यक्ति को अपनी ओर से करें।
    • आप एक बच्चा या कुत्ता बैठनेवाला हैं या यदि आप मां की मदद करते हैं, तो अपने ग्राहकों को यह चुनना होगा कि आप कितना भुगतान करते हैं
    • बस एक उचित राशि के लिए पूछें: चलने के लिए कुत्ते को लेने के लिए 20 यूरो कमाने की उम्मीद मत करो!
    • ईमानदारी से रहें यदि आप Xbox के लिए बचत कर रहे हैं, तो मत कहो कि आप जानवरों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि जब उन्हें पता चल जाएगा कि वे अब आपके साथ व्यापार नहीं करना चाहते हैं, और अफवाह फैल जाने के बाद आपके पास कई ग्राहक नहीं होंगे। यह एक धोखाधड़ी है और इस वजह से आप जेल जा सकते हैं।
    • सावधान रहें जब आप पैसा बनाने का प्रयास करें! केवल पैसे के लिए कुछ भी न करें जो कि असुरक्षित है, जैसे कि उम्र के अंतर्गत धूम्रपान, जुआ या शराब पीना। यदि आप एक नाबालिग हैं, तो जो लोग आपको सिगरेट, अल्कोहल या आपके द्वारा जीते हुए पैसे अवैध रूप से पेश करते हैं, उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा यदि आपके पास पुलिस या किसी वयस्क के पास यह पता चलता है!
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास घरों में जाने से पहले सामान या सामान बेचने से पहले आपके माता-पिता की अनुमति है।
    • कल्पनाशील बनो! लोग बहुत ही अजीब चीज़ों के लिए स्वेच्छा से भुगतान करते हैं
    • यदि आप बच्चा सम्भालना चाहते हैं, तो हमेशा फोन पर कम से कम दो आपातकालीन नंबरों के साथ टेलीफोन लें और किसी भी बच्चे की चिकित्सा शर्तों की सूची।
    • भुगतान नहीं किए जाने के जोखिम को सीमित करने के लिए, केवल किसी को बेच न दें
    • कभी ऐसा काम न करें जो आपको नहीं करना चाहिए! कई राज्यों में जुआ नाबालिगों के लिए निषिद्ध है और दूसरों में यह किसी के लिए पूरी तरह से अवैध है
    • अपने दोस्तों को बताने के लिए मत भूलो, क्योंकि वे आपकी मदद कर सकते हैं।
    • कुछ सुंदर शिल्पों का आविष्कार करें और उन्हें अपने परिवार और दोस्तों को बेच दें।
    • स्कूल में आप केवल तब तक बेचते हैं जब तक कि वे आपको रोकने के लिए कहें। यदि आप जितनी जल्दी ही आपको बताते हैं, कोई भी गुस्सा नहीं करेगा, लेकिन यदि आप जारी रखते हैं तो आपको परेशानी हो सकती है।
    • पैसे के लिए अपने माता-पिता से मत पूछो: उन्हें और अधिक महत्वपूर्ण समस्याओं के लिए इसकी आवश्यकता है
    • मदद के लिए, जब तक आप बाहर एक अलग नौकरी नहीं कर रहे हैं, पैसे के लिए मत पूछो या सिर्फ अपने समर्थन के लिए अनगिनत राशि की मांग करें, उदाहरण के लिए, प्रति दिन 1-3 यूरो। इस तरह, आप व्यस्त हो सकते हैं और अपने समुदाय में लोगों के बीच एक अच्छी प्रतिष्ठा अर्जित कर सकते हैं: आप व्यावसायिक संबंध शुरू कर सकते हैं और संभावित ग्राहकों को ग्राहकों में बदल सकते हैं।
    • यदि आपकी कंपनी सफल है, तो नए लोगों को विस्तारित करने का प्रयास करें।
    • बिक्री पर एक दुकान में आइटम बेचें आप आम तौर पर जितने भी पैसा कमाएंगे, उतना कम नहीं होगा, लेकिन अगर आप अच्छी तरह से बेचते हैं, तो आप स्टोर से लाभ कमा सकते हैं।
    • वास्तव में समृद्ध होने के लिए इसमें बहुत समय लगेगा
    • यदि आपके पास बुजुर्ग परिवार के सदस्य हैं जो आत्मनिर्भर नहीं हैं, तो कार को धोने, शीट बदलना या अपने घर को साफ करने के लिए कहें, लेकिन इसे पैसे का सवाल न करें: वे निश्चित रूप से आपको पैसे या पुरस्कार दे देंगे पूछो।

    चेतावनी

    • उन लोगों के लिए दया करो जिनका आप बदलते हैं यदि आप एक छोटा और अपरिपक्व व्यक्ति की तरह व्यवहार करते हैं, तो वे आपको किराया नहीं देंगे।
    • यदि आप जहां काम कर रहे हैं, किसी के पास संदेहास्पद तरीके से कार्य करता है, तो एक विश्वसनीय वयस्क खोजें
    • अपनी क्षमता से परे चीजों को करने की कोशिश न करें यदि आप सड़क के नीचे गिलहरी का पीछा करते हुए एक 50-पौंड कुत्ते को नियंत्रित नहीं कर सकते, तो गड्ढे बैल के साथ कुत्ते को रखने की पेशकश न करें। या, यदि आप बच्चे के डायपर को बदलने में असमर्थ हैं, तो बच्चों को 3 साल से कम उम्र में न रखें।
    • किसी के घर में प्रवेश न करें जब तक कि आप उसे नहीं जानते और विश्वसनीय व्यक्ति नहीं हैं
    • अजनबियों या उन लोगों से बात न करें जो आप परिचित नहीं हैं।
    • धीरज रखो यदि आप अपने माता-पिता से पूछते हैं कि आपको उच्च पॉकेट पैसे देने हैं और वे कहते हैं, तो पागल मत बनो। उन्हें दिखाएं कि आप एक छोटा बच्चा नहीं हैं और आप जानते हैं कि परिपक्व कैसे होना चाहिए।
    • एक समय में केवल एक या दो नौकरियां ही नियंत्रण से बच सकती हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com